ekterya.com

कैसे क्रिसमस पर झगड़े से बचने के लिए

क्रिसमस सद्भाव, शांति और प्यार का समय है हालांकि, कभी-कभी तनाव दिखाई दे सकते हैं और परिवार अलग हो जाता है या लड़ता केंद्र स्तर बन जाता है के बजाय अपनी छुट्टी अनुभव खराब तरीके झगड़े से बचने के लिए इतना है कि उत्सव वास्तव में के बजाय क्रिसमस का अर्थ कलह और लड़ाई पर ध्यान केंद्रित है सीखते हैं।

चरणों

क्रिसमस के चरण 1 पर बचें शीर्षक से बचें
1
ट्रिगरिंग कारकों को अग्रिम में पहचानें आप अपने आप को किसी से बेहतर जानते हैं, आप यह भी जानते हैं कि परिवार के सदस्यों में आपको गुस्सा करने की क्षमता है। यह अक्सर स्वाद की वरीयताओं का एक मामला होता है, जिसमें आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ शामिल होने का निर्णय लेते हैं क्योंकि वह उस चीज़ को व्यक्त करता है जिसे आपको अपने बारे में पसंद नहीं है यह बेकार है और निश्चित रूप से केवल दूसरे व्यक्ति को रक्षात्मक बनाने में सहायता करता है। यदि आप जानते हैं कि आपको क्या गुस्सा आता है, तो आप अपने आप को याद दिला सकते हैं कि यह आपकी बदलती भावनाओं के बारे में है और आप पर इसका नियंत्रण कैसे हो सकता है
  • अपने आप को याद रखें कि आपको कुछ भी साबित करने की ज़रूरत नहीं है पारिवारिक संबंधों में गर्व परिवार के रिश्तों के लिए बुरा हो सकता है यदि चचेरे भाई जॉर्गी की तुलना में आपकी एक बड़ी कार है, तो इससे क्या फर्क पड़ता है? अगर चाची बेट्टी ब्रसेल्स स्प्राउट्स को खाना बनाना चाहता है "अपने रास्ते में", तो हस्तक्षेप न करें इसके बारे में एक उपद्रव करने के बिना आप बहुत सी बातें कर सकते हैं।
  • जिद्दी बंद करो एक ही विषय पर और फिर से एक परिवार के सदस्य के साथ चर्चा का क्या मतलब है? आप क्या करने की कोशिश करना चाहते हैं? और अगर आप कुछ साबित करने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो यह क्या हल करता है?
  • एक बनाएं "चेतावनी के शब्द" अपनी पत्नी के साथ जैसे ही आपकी पत्नी सोचती है कि आप खतरनाक इलाके में प्रवेश कर रहे हैं, तब उसे बातचीत में चेतावनी के शब्द को पेश करने का एक तरीका मिल जाएगा। इससे आपको पता चल जाएगा कि क्या आपने पारित किया है और अगर संभव हो तो आपको थोड़ा पीछे जाना चाहिए।
  • क्रिसमस के चरण 2 पर बचें
    2
    सब कुछ शांति से ले लो क्रिसमस में बहुत से लोगों को देखना शामिल है जिन्हें आप आमतौर पर से बचने के लिए पसंद करते हैं, या कम से कम इसे बहुत ज्यादा नहीं देखते हैं यह स्वीकार करते हुए शुरू करें कि आप उन्हें बहुत बार नहीं देखते हैं, इसलिए शांत रहना और सामग्री बनी बेहतर है - यह केवल कुछ घंटे या कुछ दिनों के लिए है जब टिप्पणियां दी जाती हैं जो आपको नियंत्रण से बाहर निकलती हैं, तो उन्हें पास करें और उस व्यक्ति को ध्यान न दें जिसकी तलाश है। एक मानसिकता है "जेन" चीजों के बारे में
  • अपने, आपके परिवार के सदस्यों, आपके उपहार, घर, आदि के बारे में दमनकारी टिप्पणियों पर ध्यान न दें। एहसास है कि इस तरह की टिप्पणियां आमतौर पर उस व्यक्ति के बारे में अधिक बताती हैं जो उस व्यक्ति के बारे में बताती हैं जो ऑब्जेक्ट की आलोचना की जाती है।
  • छुट्टियों के दौरान आराम करने के तरीके खोजें यह सबसे अधिक कुशल और असुविधाजनक के लिए भी एक तनावपूर्ण समय हो सकता है, इसलिए यदि आप नाराज हो जाते हैं तो अपने आप में निराश न हों। व्यायाम, शो में जाते हैं या मनोरंजन में भाग लेते हैं, और अपने लिए कुछ समय लगता है।
  • जुदाई की कला का अभ्यास करें बेशक, हानिकारक चीजों को कहा जाता है, लेकिन उन चीज़ों को महत्व देते हैं जब आप उन पर विश्वास करते हैं या उन्हें स्वीकार करते हैं? अपनी दूरी रखो, जिसका मतलब है कि आपको निर्दोष व्यक्ति को बचाव, जीत या उसे निष्कासित करने की कोशिश किए बिना ही सावधानी बरतनी चाहिए। इसके बजाए, वे उन लोगों के होने के कारण उन्हें अपनी समस्याओं को सिखाने दें, वे संभवतः आपसे प्रतिक्रिया लेने की कोशिश कर रहे हैं।
  • क्रिसमस के चरण 3 पर बचें
    3
    यह अच्छा रहता है, भले ही इसका मतलब है कि आपके दांतों को कसने के लिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर यह आपका घर है और आप होस्ट हैं मेजबान का कर्तव्य यह सुनिश्चित करना है कि हर किसी को आरामदायक महसूस होता है और एक अच्छा समय मिलता है, मुकाबला मैच खिलाने के लिए नहीं। दिन के उद्देश्य और सभी उपस्थितियों के लिए सद्भाव बनाए रखने के महत्व के बारे में सोचो।
  • गपशप या परेशान किसी में शामिल होने से बचें यहां तक ​​कि अगर यह पारिवारिक परंपरा है, तो यह जल्द ही हानिकारक शब्दों में विकसित हो जाता है और संक्रामक हो जाता है, जिसमें मेज के आसपास के लोग शामिल होते हैं अगर कोई गपशप करने की कोशिश करता है, तो उसे जल्दी और नम्रता से कट कर
  • आग से आग से लड़ें मत अगर कोई लड़ाई की तलाश कर रहा है, तो गुस्सा, घबराहट या नाराज होने की संतुष्टि देने से उन्हें बेहतर नहीं करना चाहिए। यदि वे लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें बिना तनहाई के बिना सौजन्य दें। यह आपकी समस्याओं को बेकार की खोज करेगा।
  • क्रिसमस के चरण 4 पर बचें शीर्षक से छवि
    4
    विनम्र रहें और फिर दूर चले जाएं यदि आप जानते हैं कि चीजें केवल एक लड़ाई में बिगड़ती हैं, तो अच्छी तरह से शुभकामनाएं और फिर इस विशेष संबंध से दूर रहें यह शामिल हो सकते हैं आप उन लोगों से दूर लग रहा है, अन्य लोगों के साथ बातचीत और अपने कान हर बार जब आप सुनते हैं कुछ अशिष्ट टिप्पणी जानबूझकर ज़ोर था ब्लॉक। बस अपना दूरी सभी दिन रखो, लेकिन किसी बैठक के किसी भी स्तर पर शिक्षित हो।
  • व्यस्त रखें यहां तक ​​कि अगर आप मेजबान नहीं हैं, तो आप बातचीत में प्रवेश करने और छोड़ने के उद्देश्य से पूरे दिन काम करने की पेशकश कर सकते हैं। स्पार्कलिंग वाइन को खाली करें, भुना हुआ चिकन पर नज़र रखें, छोटे बच्चों की देखभाल करें आदि साथ ही लोगों को परेशान करने से बचें, आप आभारी होंगे कि आप हैं "उपयोगी"।
  • यदि प्रश्न में व्यक्ति लगातार परिवार प्रतिबद्धता को खंडित करता है, तो उन्हें उनके व्यवहार के बारे में चेतावनी देने पर विचार करें। उन्हें बताएं कि अगर वे समस्याएं पैदा करते हैं, तो वे हानिकारक चीजें कहते हैं। उन्हें छोड़ने के लिए कहा जाएगा और उन्हें फिर से आमंत्रित नहीं किया जाएगा। यह कठिन प्यार है, लेकिन यह अभी भी प्यार है।
  • सतह पर तनाव के लिए प्रतिस्पर्धात्मक खेलों या किसी अन्य कृत्रिम बहाना से बचें एकाधिकार या सेब खेलने के लिए मज़ेदार है, लेकिन प्रतियोगी भावना पूरे वातावरण को बर्बाद कर सकती है। जब तक आपको यकीन न हो कि कोई भी इस खेल को जीवित रहने के साथ ही उच्च स्तर पर खेला जा सके, तब तक खेलना न करें।
  • Video: IPL 2018 : Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders Match Preview, MS Dhoni vs Dinesh Kartik

    क्रिसमस के चरण 5 पर बचें
    5
    उन सभी चीजों पर ज़ोर देना जो आपके परिवार के लिए आभारी होना चाहिए। हालांकि यह भोली और निर्दोष लग सकता है, यह महत्वपूर्ण है कि सभी को अपने परिवार के संबंधों के महत्व और उन चीजों को याद करें जो आपके परिवार के लिए अच्छे हैं। यदि आप चाहें तो टेबल पर प्रत्येक व्यक्ति के बारे में कहने के लिए कुछ अच्छी चीज का चयन करें।
  • कई हग्ज़ दें, हग्स में सबसे गुस्सा आत्मा भी शांत करने में मदद करने के लिए चिकित्सा शक्ति है
  • जैसे ही आप उन्हें देखते हैं, उतना ही उत्साह से सभी को नमस्कार करें। एक प्रेमपूर्ण ग्रीटिंग और बाकी दिन के लिए रिश्ते सुधारने में उन्हें बहुत कुछ शामिल है, खासकर रिश्तेदारों के साथ जो कुछ समय में आपको नहीं देखा गया है।
  • अप्रत्याशित करो किसी को खाना खाने में मदद करें - जब बच्चे चिंतित हों तो उन्हें शांत रखें - कुत्ते को पैदल चलना। उत्सव उन लोगों के लिए कुछ अतिरिक्त कर रहे हैं जिनके बारे में आप परवाह करते हैं उन प्रकार के प्रयास संक्रामक हैं।



  • क्रिसमस के चरण 6 पर बचें
    6
    शराब की खपत के बारे में मुश्किल हो यदि आप मेजबान हैं, तो अल्कोहल को कम से कम रखें ताकि यह शत्रुतापूर्ण व्यवहार के लिए बहाना न हो। अपने सभी मेहमानों को याद रखें कि नशे में न होकर दूसरों को समझना और प्रबंधित करना और उनका ध्यान रखना उनकी ज़िम्मेदारी है। वही आपके लिए जाता है-जब तक आप नशे में पके तब तक पीने से दूर रहें
  • क्रिसमस के चरण 7 पर बचें शीर्षक से चित्र
    7
    क्रोध के बजाय समझदारी और करुणामय रहें "हमेशा सही हो"। क्रिसमस कुछ लोगों के लिए वर्ष का एक बहुत ही मुश्किल समय हो सकता है परिवार के सदस्यों को अपना काम खो दिया है या एक प्यार किया है, तो वित्तीय कठिनाइयों या भावनात्मक समस्याओं वर्ष के दौरान अनुभव के माध्यम से जाना, या किसी बीमारी या अवसाद से पीड़ित हैं, क्रिसमस के मौसम के लिए उन पर आमतौर पर कठिन है।
  • चूंकि सब कुछ बंद हो जाता है और इसके बारे में है "खुश करना" दूसरों और दे उपहार अक्सर, उन परिवार के सदस्यों को जो अपने नुकसान, पैसा, उदासी, आदि की कमी के लिए देखभाल के लिए प्रतिबिंब का एक समय के रूप में काम कर सकते हैं बाकी सब बहुत अच्छी तरह से कर रहा है, जबकि। उन्हें समाप्त करने के बजाय, अपने साल के बारे में बातचीत शुरू करने की कोशिश करें और अपनी कठिनाइयों के बारे में उनके लिए खेद महसूस करें।
  • उन्हें सम्मान दें, भले ही वे आपका सम्मान न करें। आपको उन्हें प्यार नहीं करना है या आपको उन्हें पसंद करना है, लेकिन उन्हें सम्मान देने का प्रयास करना। इसका मतलब यह है कि आप स्वीकार करते हैं कि उनके पास आपकी राय अलग है, और उन्हें इसका अधिकार है, चाहे कितना असभ्य या उनके कार्यों के बारे में उत्सुक हों यह आपको एक मजबूत व्यक्ति बनाना होगा
  • क्रिसमस के चरण 8 पर बचें शीर्षक से बचें
    8
    एक सांस लें यदि आपको लगता है कि यह बहुत अधिक है, तो कुछ समय निकालें। परिवार के एक तरफ वे क्या सोचते मजाक का एक अच्छा संकेत है में दंगा शुरू होता है, बस माफी माँगता हूँ और दूसरे कमरे में से बचने के लिए कुछ समय लेने के लिए। आप रो सकते हैं, अपने फेसबुक पर ज़ोर देकर लिख सकते हैं या सिर्फ एक गहरी साँस ले सकते हैं।
  • यदि आप एक हैं जो कि दौरा कर रहा है, तो अपनी यात्रा कम और मीठी बनाओ। हर कोई सोचने से छोड़कर पत्थर छोड़ने से बेहतर नहीं है।
  • उन लोगों के साथ संगठित करें जिनके साथ आप मिलते हैं। सिर्फ इसलिए कि जिस किसी के साथ आप नहीं मिलते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पूरे समूह को संगरोध करना होगा खा लो, पीयें, और उन लोगों से खुश रहो जिनसे आप प्यार करते हैं।
  • अपने बारे में अच्छी बातें याद रखें अपने आप को अपने आप को याद दिलाने के लिए सांस लें: मित्र, परिवार, अवसर यह एक त्वरित मानसिक व्यायाम है जो आपको राहत महसूस कर देगा और मुकाबला नहीं करेगा।
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Pet Pig / Leila's Party / New Neighbor Rumson Bullard

    छवि शीर्षक क्रिसमस पर बचें बचें चरण 9
    9
    उत्सवों का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाओ यदि आप क्रिसमस पर सोचते हैं कि यह एक लड़ाई पार्टी होगी, तो आप सबसे बुरे के लिए तैयारी कर रहे हैं। इसके बजाय, मज़े करना निश्चित है कि आप अन्य लोगों की दयनीय और कठोर परिस्थितियों को दूर न करें और आपकी नकारात्मकता पर्ची हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • सभी अतिथियों के लिए हंसमुख क्रिसमस कार्ड या ई-कार्ड भेजकर पहले से ही मंच तैयार करें। उन्हें पता है कि आप के बारे में गंभीर हैं "का आनंद" क्रिसमस।
    • कुछ झगड़े होते हैं क्योंकि क्रिसमस की तैयारियों का अनुचित हिस्सा कुछ लोगों पर पड़ता है और दूसरों को नहीं। क्रिसमस के बाद तैयार और साफ करने की ज़रूरत के मुताबिक आप उन चीजों का सहयोग करते हैं और उन्हें काम करते हैं
    • सबसे अधिक परेशान परिवार के सदस्यों की तस्वीरें ले लो जब वे अपने सबसे बुरे में हैं। यह मुखौटे करो या आप अपने कैमरे को गोली मार सकते हैं। जब वे थोड़ा शांत हो जाते हैं, तो धीरे से उनसे पूछें कि क्या वे वास्तव में जानते हैं कि जब वे गुस्सा आते हैं तो वे क्या दिखते हैं
    • अगर आपको लगता है कि आप आसानी से बढ़ते हुए चर्चा करते हैं, तो देखें कि क्या आप किसी को क्रिसमस के भोजन का आयोजन कर सकते हैं। इस तरह, अगर सब कुछ विफल रहता है, तो आप शोर किए बिना बच सकते हैं। यदि आप घर पर मीटिंग करना चुनते हैं, तो आप इस लाभ को खो देते हैं।

    चेतावनी

    • परिवारों को एक दूसरे को नाराज करने का सबसे अच्छा तरीका पता है कभी-कभी चुप्पी, और चुप्पी जारी है, सबसे अच्छा जवाब है।
    • आपको पता होना चाहिए कि कुछ बेकार परिवारों में, जो उकसाने का जवाब देने और शांत रहने से इंकार करते हैं, अगर आपने तर्क दिया है तो इससे भी ज्यादा नाराज या कोडपालक हो सकता है। रिश्ते इस बिंदु पर कभी-कभी तोड़ जाते हैं आप जो भी करते हैं और अपने व्यवहार को नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन उनकी नहीं - और थोड़ा प्रयास, अपने आप में शांति और ज्ञान, आप नियंत्रित होने से इंकार कर सकते हैं।
    • यदि आप हफ्तों के लिए उदास हो जाते हैं, तो सभी ट्रिगर्स को हल करने का प्रयास करें जो मानसिक खेलों को छुआ और निष्क्रिय करें। एक बार जब आप समझते हैं कि आपके पास एक ही शक्ति नहीं है कई मानसिक खेलों का अनुभव करना मुश्किल है जब वे प्रगति पर हैं यह निर्णय लें कि वे कैसे चले गए हैं और आप अपने स्वयं के दृष्टिकोण और जीवन की गति को वापस करना कितना मुश्किल है। अपने आप को भावनात्मक रूप से ख्याल रखना, यदि संभव हो तो ऐसा होने पर एक ब्रेक लेना। अपने गैर-जुड़े मित्रों के साथ वास्तविकता की जांच, नामों का उल्लेख किए बिना उन वार्तालापों को वर्गीकृत करने में आपकी सहायता कर सकती है जहां मानसिक खेलों के आधार पर अस्वीकार्य स्वीकार्य हो जाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com