ekterya.com

लड़ाई के बाद अपने साथी के साथ पास कैसे करें

सभी रिश्ते अलग हैं, लेकिन अधिकांश जोड़ों के तर्क हैं। आम तौर पर, जोड़े जो लंबे समय तक एक साथ रहते हैं उन्हें समस्याओं का सामना करने और अपने जीवन के साथ जारी रखने का एक तरीका मिल गया है। यदि आप तनाव बढ़ने और बम विस्फोट होने तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एक खुले और बुद्धिमान तरीके से शांति बनाने के लिए सीखना होगा।

चरणों

एक लड़के के साथ मैक अप करें अपने साथी के बाद एक कदम चरण 1
1
लड़ाई से परे देखो एक ऐसा वाक्यांश है जो कहते हैं: "आप अपने विचार के कारण कभी भी लड़ाई नहीं करते।" आप सोच सकते हैं कि आप पैसे, लिंग या कुछ और विशिष्ट चीज़ों के लिए लड़ते हैं, लेकिन आमतौर पर वहां कुछ ऐसा है जो पूरी तरह से व्यक्त नहीं हुआ है। यह पिछले बुरे व्यवहारों या किसी बच्चे के आघात में अनुभव किए गए कुछ बुरे व्यवहार पैटर्न का परिणाम हो सकता है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और अपनी भावना की जड़ पहचानें। इससे आपको बेहतर महसूस होगा। सबसे सामान्य भावनाएं जो लड़ाई के लिए आगे बढ़ती हैं:
  • अयोग्यता की भावना: आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं और आप यह नहीं मान सकते कि आपका साथी आपके जैसा किसी व्यक्ति के साथ होना चाहता है, कम से कम लंबे समय तक नहीं।
  • परित्याग का डर: यदि आप वास्तव में चिंतित हैं कि आपका साथी आपको छोड़ सकता है, या तो विश्वासघाती या भावनात्मक रूप से दूर हो सकता है चीजें नीचे शांत करने के लिए अकेले थोड़ा सा अच्छा है चीजों को शांत करने दें ताकि वे क्रोध से बदसूरत चीजें न कहें।
  • अवमानना ​​महसूस करना: आपको बेहोश महसूस होता है और शायद इसका इस्तेमाल भी किया जाता है।
  • एक लड़का चरण 2 के बाद अपने साथी के साथ मेक अप शीर्षक
    2
    एक वाक्य में अपनी भावनाओं का सच बताएं हिंसा के बिना संचार अभ्यास करना सीखें आप अपने साथी को बता सकते हैं, उदाहरण के लिए: "जब मैं आपको दूसरों से बात करता हूं, तब मुझे डर लगता है" या "यह मुझे परेशान करता है कि हमारे पास इस समय के लिए भुगतान करने के लिए पैसे नहीं हैं।" इससे आपको कंक्रीट बनने में मदद मिलेगी, समस्या के निचले हिस्से पर पहुंचें और लड़के के बिना आपकी भावनाओं को समझने में मदद करें।
  • एक लड़के के साथ मैक अप करें आपका साथी एक लड़ाई के बाद चरण 3
    3

    Video: Mere Jeevan Saathi with lyrics | मेरे जीवन साथी गाने के बोल | Ek Duje Ke Liye | Kamaal Hassan/Rati

    जिम्मेदारी ले लो क्या आपके साथी के साथ एक बुरा प्रतिक्रिया हुई है? क्या आप लड़ाई के नतीजे को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या यह सीधे पूछने के बजाय स्थिति में हेरफेर करना आपके लिए आसान बनाता है? हम सभी ने इस तरह से एक तरह से या किसी अन्य तरीके से काम किया है अगर आप अपने या अपने साथी को दोष देने के बिना अपनी कार्रवाई की ज़िम्मेदारी लेते हैं, तो एक पूरी तरह से अलग बातचीत खोलें।
  • एक लड़का कदम के साथ अपने साथी के साथ मेक अप शीर्षक
    4
    विनम्र हो जाओ कभी-कभी आप कुछ के लिए माफी मांग सकते हैं (भले ही आपने शुरू नहीं किया है)। यह पूरी तरह से अपने साथी को निशाना बना देगा और शायद भी माफ़ी मांगी। आप उदाहरण के लिए, कह सकते हैं: "मैं इस बात के लिए हमें लाने के लिए नहीं करना चाहता था और मुझे खेद है कि हम यहाँ मिल गया हूँ, हम एक सांस लेने के लिए और फिर से बात करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन इस बार कम गुस्सा?"। हमेशा याद रखें कि आपको बस समाप्त होने की लड़ाई के लिए माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है आपको ईमानदार होना चाहिए
  • एक लड़के के साथ मैक अप करें आपका फ़ैशन चरण 5 के बाद का शीर्षक



    5
    हमेशा सही होने की इच्छा के बारे में भूल जाओ एक लड़ाई जीतना चाहते हैं, जारी रखने का निश्चित तरीका है। यह ऐसी स्थिति है जहां कोई भी जीत नहीं लेता है और आपको अपने साथी के साथ वास्तविक कनेक्शन से दूर ले जाता है। एक ऐसा कह है जो कहते हैं: "क्या आप सही होना पसंद करते हैं या खुश रहना पसंद करते हैं?"
  • एक लड़के के साथ मैक अप करें आपका साथी के बाद चरण 6
    6
    अपने साथी को अपने तरीके से सीखें आप केवल जानने के लिए अपने स्थान और आपके कार्यों को नियंत्रित कर सकते हैं। यदि आपका साथी इसे समझ नहीं सकता है, तो आप उसे देखकर समस्या को देखने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। झगड़े में हमेशा दोनों के लिए जानकारी होती है, लेकिन आपके साथी के लिए ऐसा ही असंभव है जैसे कि आप। या तो वह इसे आप की तरह देखते हैं या नहीं
  • अगर आप अपने साथी से माफ़ी मांगने का इंतजार कर रहे हैं और वह आपको यह नहीं बताता है, तो उसे किसी भी तरह से माफ कर दें। अहंकार के बिना बनाई गई इस प्रकार की स्वीकृति से पता चल जाएगा कि आप अपने साथी की खामियों को स्वीकार करते हैं, जो आपको कम रक्षात्मक बनाने में मदद करेंगे। आप भावनाओं की अभिव्यक्ति के इस उदाहरण का प्रयोग कर सकते हैं: "मुझे पता है कि जब आप हमारी शादी की सालगिरह को भूल गए थे तो मेरी भावनाओं को चोट पहुंचाई नहीं थी। यह अभी भी थोड़ा सा दर्द होता है, लेकिन मुझे विश्वास है कि आपने इसे उद्देश्य पर नहीं किया है और आप इसे अगली बार याद रखने की कोशिश करेंगे, ठीक है? "
  • एक लड़का कदम 7 के साथ अपने साथी के साथ मेक अप शीर्षक

    Video: Shahrukh की इस Film की शूटिंग में ठंड से डायरेक्टर का हाथ जल गया था । Koyla Movie । Bollywood Kisse

    7
    अपने साथी की सराहना करते हैं जितनी जल्दी आप किसी तरह का आनंद और चमक का अनुभव कर सकते हैं, बेहतर है सबसे सफल रिश्तों की आलोचना 5 गुना अधिक है। क्रिया है कि एक सकारात्मक भावना वास्तविक पैसा बनाने में मदद करेंगे अपने रिश्ते के अपने भावनात्मक बैंक खाते को भरने जब आपको लगता है और चीजों को आप अपने साथी और कैसे आप एक साथ काम करते के बारे में प्यार को व्यक्त करने के शुरू करते हैं। यदि आप अभी भी उस स्थिति के बारे में दुखी महसूस करते हैं जो आप के माध्यम से जा रहे हैं, तो खुश रहें! आप खुद के साथ शुरू कर सकते हैं
  • एक लड़के के साथ मैक अप करें अपने साथी के बाद शीर्षक चरण 8
    8
    सीमा निर्धारित करें अपने लड़ाई बहुत मजबूत और अप्रिय कर दिया गया है, तो आप एक समझौते पर उनके रिश्ते पर सीमाओं के बारे में अपने साथी के साथ, उदाहरण के लिए तक पहुँच सकते हैं: "मैं बदसूरत नाम-बुला पाने के लिए नहीं वादा" या "मैं चिल्ला बिना हमें और हमारे समस्याओं के बारे में बात करना चाहते हैं" ।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आप हमेशा खो रहे हैं या हमेशा अंत माफी मांग भी अगर आपको लगता है कि आप अपने विचार विमर्श में सही थे हैं, तो आप बेहतर के माध्यम से बातें सोचते हैं और अधिक निष्पक्ष विश्लेषण। नियंत्रण और जोड़-तोड़ रिश्तों को पहचानना सीखें, ताकि आप एक ही चीज़ के माध्यम से न जाएं
    • अपने झगड़े से जानें क्या यह उन लोगों के समान लड़ाई है जो आपके पास पहले के लोगों के साथ थीं? यदि झगड़े उसी कारणों के लिए जारी है, तो आपको यह सोचना पड़ सकता है कि क्या आप उन्हें उत्तेजित करने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। आप इन समस्याओं से क्या सीख सकते हैं? यदि आप और आपके साथी के साथ कई बार चर्चाएं होती हैं, उदाहरण के लिए, बच्चों का निर्णय, शायद आपका रिश्ता सबसे अधिक परिपूर्ण नहीं है और इसे बनाए रखने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।
    • शांति से बोलें और ध्यान से सुनो ताकि वे फिर से होने से लड़ाई को रोकने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • कोई भी जीत नहीं लेता है, जब वे चर्चा खत्म करते हैं, तो वे अब भी एक दूसरे से डिस्कनेक्ट महसूस करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com