ekterya.com

कैसे क्रिसमस के लिए तैयार करने के लिए

क्या आप क्रिसमस से प्यार करते हैं, लेकिन तनाव से नफरत है कि यह छुट्टी का अर्थ है? क्रिसमस का वर्ष का मजेदार समय होना चाहिए, जिसे आप आसानी से एक मजेदार और संगठित तरीके से निपट सकते हैं। अपने उपहारों की योजना बनाएं, मूड सेट करें और अपनी बेल्ट को ढीला करें ताकि आप इस छुट्टी को खा सकें।

चरणों

भाग 1

उपहारों की योजना बनाएं
छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 1 के लिए तैयार हो जाओ
1
एनजेनिया उपहार के लिए कुछ विचार जैसा कि कहा जाता है, प्राप्त करने के बजाय देने के लिए बेहतर है क्या उन्हें अपने परिवार, दोस्तों और जो कोई भी बहुत भाग्यशाली लोग हैं, जो आप से एक उपहार प्राप्त की अपनी सूची पर होना है को देने के लिए के बारे में मज़ा सोच लो। अपने विचारों को लिखो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी को नहीं भूलते हैं सही व्यक्ति के लिए सही उपहार खोजने के लिए समय लेना क्रिसमस के लिए मूड पाने का एक बेहतरीन तरीका है, चाहे वह मजाक है या भावुक उपहार है।
  • किसी के लिए सही उपहार ढूँढना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप इस प्रक्रिया में आपकी सहायता करने के लिए कुछ ऑनलाइन उपहार मार्गदर्शिका देख सकते हैं। एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु उस व्यक्ति के व्यक्तित्व या इसके साथ आपके संबंधों के अनुसार उपहार चुनने के लिए हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप विश्वविद्यालय से मित्र हैं तो आप अपने अल्मा माटर से एक पसीने वाली शर्ट दे सकते हैं।
  • उस व्यक्ति से पूछें अगर उनकी इच्छा सूची है हालांकि यह सच है कि एक लोफर अधिनियम लग सकता है, अनुसंधान कि जो लोग एक उपहार प्राप्त है कि वास्तव में चाहते हैं उन्हें खुश करने के लिए की तुलना में अगर वे एक उपहार किसी के लिए कुछ और ज्यादा सोचा प्राप्त हुआ है। हालांकि, यदि आपको उपहार देने के लिए उसे चुनने के बारे में बहुत लगता है तो आप उस व्यक्ति के करीब महसूस कर सकते हैं
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 2 के लिए तैयार हो जाओ

    Video: कैसे तुरंत और आसान तरीके से क्रिसमस ट्री के लिए सजावटी सामान बनाये (हिंदी में)

    Video: DIY Christmas Decorations | How to Make Tabletop Christmas Trees

    2
    एक सूची बनाएं और इसे दोबारा जांचें। अवकाश की भावना में विसर्जित करना आसान है, इसलिए एक सूची तैयार करें और एक बजट बनाएं सिर्फ इसलिए कि आपके पिता के लिए सही उपहार के लिए आपके पास एक विचार है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपना घर मिलना चाहिए। कीमतों और विकल्प की पूरी सूची बनाकर अपने खर्चों के साथ अनुशासित रहें और हमेशा आपके साथ रहें।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 3 के लिए तैयार हो जाओ
    3
    यदि आप भीड़ से बचने के लिए चाहते हैं तो ऑनलाइन खरीदें अपने घर के आराम से खरीदते समय उत्सव के लिए भीड़ से बचें आपके खर्च को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए इन्वेंट्री या एप्लिकेशन को खुले रखने के द्वारा अपने बजट पर छड़ी करना आसान है। इसके अलावा, आपको शॉपिंग वेबसाइटों पर कुछ उत्कृष्ट प्रोत्साहन और कुछ विशेष ऑफ़र मिल सकते हैं। शिपिंग और रिटर्न के लिए निर्देशों को पढ़ने के बारे में जागरूक रहें आप सही उपहार खरीदना नहीं चाहते हैं और यह दो सप्ताह देर से, क्षतिग्रस्त या स्टोर के लिए योग्य होगा।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 4 के लिए तैयार हो जाओ

    Video: 簡単 クリスマス 工作 ☆ 5分で出来るミニチュア リース 作り【 こうじょうちょー 】 diy

    4
    व्यक्तिगत रूप से खरीदें अगर आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आइटम ठीक वही है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। ऑनलाइन ख़रीदना जोखिमपूर्ण हो सकता है क्योंकि आपके पास आइटम देखने और पकड़ने का मौका नहीं है। यदि आपके पास गलत रंग, आकार या बनावट है तो आपके पास आइटम लौटने का समय नहीं हो सकता है व्यक्ति में ख़रीदी जाने पर मजेदार गतिविधि भी हो सकती है जब किसी की कंपनी में किया जाता है क्योंकि आपको कोई निर्णय लेने में समस्या हो रही है, क्योंकि आप किसी और के मजाक या राय ले सकते हैं।
  • क्रिसमस के चरण 5 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    नीचे गिनती शुरू करें आपको कई चॉकलेट कैलेंडर्स मिल सकते हैं जो आपको दैनिक पुरस्कार के साथ क्रिसमस की भावना रखने में मदद करते हैं। चॉकलेट आपकी बात नहीं है, तो आप दिन गिनने में मदद करने के लिए आप किसी भी कैलेंडर का उपयोग कर सकते हैं या एक मजेदार अनुप्रयोग डाउनलोड कर सकते हैं। यह कार्य एक प्रत्याशा में मदद करता है और आपको अपनी खरीद और तैयारी में ट्रैक पर रहने की अनुमति देता है।
  • भाग 2

    पर्यावरण की सवारी करना
    छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 6 के लिए तैयार हो जाओ
    1
    एक सुगन्धित पॉट का उपयोग करें सीजन की सांस की ओर चलना दिन शुरू करने का एक शानदार तरीका है। नारंगी, दालचीनी, सेब साइडर और लौंग का उपयोग करके एक सुगन्धित क्रिसमस बर्तन बनाएं दिन के दौरान सब कुछ उबाल लें, ताकि घर में सुगंध फैल जाए।
  • क्रिसमस के चरण 7 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    उत्सव संगीत की एक प्लेलिस्ट बनाएं कोई बात नहीं क्या संगीत शैली आप का आनंद लें, संभावना है कि कुछ क्रिसमस गाने आपके संगीत स्वाद के लिए एकदम सही हैं हालांकि यह सच है कि विविधता अच्छा है, केवल आप जानते हैं कि इस सीजन के लिए गाने आपको किस प्रकार ध्यान में रख सकते हैं छुट्टियों की आवाज़ों का आनंद लें, चाहे आप प्रत्येक गीत को ढूंढें या तैयार किए गए प्लेलिस्ट डाउनलोड करें।
  • कुछ लोकप्रिय क्रिसमस गीत, मैडोना द्वारा "सांता बेबी", "मैं क्रिसमस के लिए चाहते हैं तो आप कि" मारिया केरी द्वारा कर रहे हैं थर्ल रावेंस्क्रोफ़्ट की, केली क्लार्कसन "ट्री के नीचे" "आप एक मीन एक, श्री ग्रिंच रहे हैं" और माइकल बुबल के क्रिसमस एल्बम से कुछ गाने
  • क्रिसमस के चरण 8 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने घर, अपने कार्यालय और खुद को सजाने के लिए जैसे ही हेलोवीन समाप्त होता है, क्रिसमस की सजावट दिखाई देने लगती है। जितनी जल्दी आप इन सजावट खरीदते हैं, वे सस्ता होंगे। उसी तरह, आप सोशल मीडिया का उपयोग कुछ इस्तेमाल और अनूठी सजावट खोजने के लिए कर सकते हैं, साथ ही तुम्हारा निर्माण करने के लिए कुछ निर्देश भी कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने भोजन, चेहरे, कपड़े या सब कुछ को सजाने की अनुमति दे सकते हैं।
  • क्रिसमस के ठीक बाद में कुछ उपहार पत्र, एक उत्सव विषय, क्रिसमस रोशनी और गहने के साथ खरीदें एक थोक मूल्य के लिए पड़ोसी के साथ उन्हें खरीदें
  • अपने पड़ोसियों को रोशनी के साथ अपने घरों को सजाने के लिए प्रोत्साहित करें
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 9 के लिए तैयार हो जाओ
    4
    एक क्रिसमस फिल्म देखें कई क्लासिक क्रिसमस फिल्में हैं जिन्हें आप ऑनलाइन या टीवी पर देख सकते हैं, क्योंकि कई बड़े टेलीविजन नेटवर्क क्रिसमस कार्यक्रम प्रसारित करते हैं। उसी तरह, आप नई फिल्में देख सकते हैं क्योंकि क्रिसमस के मौसम में वर्ष का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा अनुमानित फिल्म विकल्प हैं।
  • क्रिसमस फिल्मों के कुछ उदाहरण हैं रूडोल्फ लाल-नाक के हिरन, कैसे Grinch क्रिसमस चुरा लिया! क्रिसमस की कहानी, चार्ली ब्राउन के क्रिसमस और एल्फ।



  • क्रिसमस के चरण 10 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने क्रिसमस का पेड़ ले लो और इसे सजाने के लिए। क्रिसमस का पेड़ इस छुट्टी का पर्याय बन गया है अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपने पेड़ को सजाने की वार्षिक परंपरा का आनंद लें, चाहे आप बाहर जाकर एक असली पेड़ का चयन करें या तहखाने से एक प्लास्टीक ले जाएं। थीम आपकी रचनात्मकता प्रवाह को जाने के लिए मज़ेदार हो सकती हैं
  • हालांकि असली पेड़ परंपरागत हैं, अपने क्रिसमस को बर्बाद करने के जोखिम को कम करने के लिए एक कम ज्वलनशील और सिंथेटिक पेड़ पर विचार करें।
  • यदि आपके पास पेड़ रखने के लिए स्थान या बजट नहीं है तो स्थानीय प्रदर्शनों पर जाएं। डिपार्टमेंट स्टोर और यहां तक ​​कि पड़ोस भी क्रिसमस के पेड़ प्रदर्शित करेंगे, इसलिए अपने सामुदायिक कैलेंडर की जांच करें।
  • भाग 3

    उत्सव की तारीखों पर खाएं
    छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ 11
    1
    एक जिंजरब्रेड हाउस बनाएँ जिंजरब्रेड हाउस परिवार और दोस्तों के लिए एक मजेदार गतिविधि है अपना पसंदीदा नुस्खा ढूंढें और उस घर का निर्माण करें जो आपके बजट और आपके कार्यक्रम को फिट बैठता है। प्रक्रिया का आनंद लें, चाहे आप इसे प्रदर्शित करें या इसे खाने के लिए करें।
  • क्रिसमस के चरण 12 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ क्रिसमस के व्यंजन पहले से करें। क्रिसमस नए व्यंजनों के साथ कुछ पुराने और पसंदीदा व्यंजनों को गठबंधन करने का एक शानदार समय है। बेक्ड व्यवहार एक मजेदार उपहार हैं और यह खत्म करना कठिन है, क्योंकि यह वर्ष का सबसे सामाजिक क्षण है। बेक किए गए सामान को तगड़ा कंटेनरों में फ्रीज करना सुनिश्चित करें, जिसे आसानी से सेंकने के लिए आपके पास खाली समय पर रख सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पके हुए चीज़ ने इसे संचय करने से पहले ठंडा और लपेट लिया है, क्योंकि आप नहीं चाहते कि यह जमे हुए बर्बाद हो।
  • आप उन्हें ठंड से पहले उन्हें सजाने के लिए कुकीज को सील कर सकते हैं। जब तक उन्हें ढेर करने से पहले टुकड़े करना कठिन हो, तब तक रुको। इसी तरह, स्टैकिंग से पहले आप प्रत्येक कुकी को अपनी प्लास्टिक बैग में रख सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए अलग कंटेनरों में बेक्ड रखें कि यदि आप अलग बेक किए गए सामान बनाते हैं तो यह स्वाद एक साथ नहीं आते हैं। ताजगी बनाए रखने के लिए फ्रीजर के पीछे उन्हें स्टोर करें, क्योंकि उन्हें 3 महीनों तक संग्रहीत किया जाएगा।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 13
    3
    एक आगमन कैलेंडर के अपने स्वयं के संस्करण बनाओ इस ब्रांड को चॉकलेट के एक टुकड़े के साथ क्रिसमस तक हर दिन और आप इसे सबसे किराने की दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं। यह कार्डबोर्ड बॉक्स से बना एक छोटा कैलेंडर है जिसमें आप खुले हैं, क्रिसमस तक दिसंबर के प्रत्येक दिन के लिए एक है। प्रत्येक दिन के लिए एक छोटे पुरस्कार के साथ अपना स्वयं का संस्करण बनाने के लिए अपनी कल्पना का उपयोग करें। प्रत्याशा बनाएँ क्योंकि प्रत्येक दिन एक अजीब आश्चर्य होता है, चाहे आप कुछ चॉकलेट के टुकड़े या अधिक असाधारण मिठाई और गोरमेट्स बना लें।
  • भाग 4

    कुछ क्रिसमस की घटनाओं की योजना बनाएं
    छवि तैयार करें क्रिसमस के चरण 14 के लिए तैयार हो जाओ
    1
    एक परिवार पार्टी को व्यवस्थित करें हालांकि यह सच है कि कई परिवारों को पहले से ही एक वार्षिक परंपरा हो सकती है, पहले से ही अपने निमंत्रण भेजना सुनिश्चित करें यदि यह पहला वर्ष है जिसे आप एक परिवार क्रिसमस का आयोजन करते हैं अपनी अतिथि सूची बनाते समय, सुनिश्चित करें कि आप असुविधा से बचने के लिए रिश्तेदारों या रिश्तेदारों के बीच संघर्ष से अवगत हैं। सुनिश्चित करें कि आप सभी लोगों के लिए और कई व्यंजनों के लिए एक मेनू बनाते हैं जो आप पहले से खाना बना सकते हैं, हालांकि यह निर्भर करता है कि आप कितने लोगों को आमंत्रित करेंगे
    • यदि आप कई लोगों को आमंत्रित करते हैं, तो भोजन के लिए योगदान के लिए पूछकर अपना समय और ऊर्जा बचाएं सुनिश्चित करें कि आप सभी लोगों के लिए पर्याप्त विविधता लाने के लिए एक सूची आयोजित करते हैं और जो लोग खाना बनाती हैं उन्हें अपना डिज़ाइन किया गया डिश तैयार करने में सहज होते हैं।
    • अगर परिवार में कई बच्चे हैं तो कुछ गेम और गतिविधियों को व्यवस्थित करें छोटे बच्चों को अपने उपहार खोलने की प्रत्याशा से आसानी से परेशान किया जा सकता है।
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 15
    2
    छुट्टियों से यात्रा यात्रा के लिए क्रिसमस का सबसे व्यस्त समय है कि आप यात्रा अकेले या अन्य लोगों के साथ करते हैं, इसलिए अपने आरक्षण को अग्रिम रूप से बनाएं बहुत से लोग ठंड के मौसम से बचते हैं और गर्म मौसम वाले स्थानों में अवकाश लेने का फैसला करते हैं। एक बजट बनाएं और आपको पैसे बचाने में मदद के लिए संपूर्ण पैकेज की तलाश करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने अवकाश के नियोजन से पहले काम से एक समय का समय बुक कर सकते हैं। यह संभव है कि अन्य सहकर्मियों ने इस समय छुट्टी पर जाने के लिए भी निर्धारित किया है।
  • पर्यटन की समीक्षा पढ़ें या एक पर्यटक एजेंट से परामर्श करें यदि आप नहीं जानते कि आप छुट्टी पर कहाँ जाना चाहते हैं। अपने गंतव्य के पेशेवरों और विपक्ष की जांच किए बिना अपनी यात्रा यात्रा कार्यक्रम को बुक न करें। अवकाश तनाव से बचने के लिए होना चाहिए, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से कठिन प्रयास करें कि आपके पास मजाक से भरा भाग है
  • क्रिसमस के चरण 16 के लिए तैयार हो जाओ शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: कैसे क्रिसमस का पेड़ बनाने के लिए ओरिगेमी। तह कागज की कला।

    अपने सहकर्मियों के साथ उपहार विनिमय की योजना बनाएं एक उपहार विनिमय या एक गुप्त साथी खेल आयोजन करके अपने कार्यालय में कुछ क्रिसमस जयकार जोड़ें बस टोपी में हर किसी का नाम रखो या एक ऐसी व्यवस्था का आयोजन करें जिसमें प्रत्येक सह-कार्यकर्ता एक उपहार खरीदने के लिए गुमनाम रूप से दूसरे साथी को सौंपा जाता है। सुनिश्चित करें कि मूल्य सीमा है और जोर देना है कि उपहार पर्यावरण के लिए उपयुक्त होना चाहिए।
  • एक गेम बनाएं जिसमें सभी लोग एक उपहार खरीदते हैं और फिर एक रैंडम एक्सचेंज बनने के लिए संगीत का निर्माण रोक कर लेते हैं। मूल्य सीमा निर्धारित करें ताकि कोई भी इसे खत्म नहीं कर सके। सभी उपहारों को ऑर्डर करें और उन्हें एक अलग नंबर दें। संगीत की कुर्सियों के नियमों का पालन करें और एक कस्टम गीत खेलते हैं जिसमें सभी लोग उपहार के लिए चलते हैं। जब संगीत बंद हो जाता है तो प्रत्येक व्यक्ति निकटतम उपहार लेता है
  • छवि तैयार करें क्रिसमस के लिए तैयार हो जाओ चरण 17
    4
    पूजा करने के लिए एक जगह खोजें (वैकल्पिक)। क्रिसमस आपका विश्वास व्यक्त करने का समय हो सकता है कई ईसाई चर्च उत्सव की तारीखों के लिए अपने कार्यक्रम प्रकाशित करते हैं। पूजा करने के लिए एक स्थानीय स्थान खोजें और सुनिश्चित करें कि आप जल्दी आते हैं, क्योंकि इनमें से कुछ स्थानों की क्षमता अधिक है
  • युक्तियाँ

    • पेड़ के शीर्ष पर नाजुक गहने, स्टार के पास और छोटे बच्चों और पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर कीमती क्रिसमस के गहने खोने से बचें।
    • अगले साल के लिए रोशनी, सजावट और उपहार पत्र बहुत अच्छी तरह रखें
    • मैन्युअल रूप से जितना भी आप कर सकते हैं, जैसे कि कार्ड, गहने, संबंध और उपहार पत्र (सादे कागज पर पेंटिंग) के रूप में मैन्युअल रूप से करें।
    • पेड़ को रीसायकल करें यदि यह एक कट, रैपिंग पेपर और बक्से है।
    • जब आपको खाली समय मिलता है तो सो जाओ!
    • हर किसी को एक सुरक्षित और खुश छुट्टी का मौसम दे दो!
    • एक सफेद और प्लास्टिक क्रिसमस पेड़ खरीदें - इस प्रकार का पेड़ आश्चर्यजनक रूप से अच्छा लगता है! उस पर रोशनी रखो! यह बहुत शानदार है!

    चेतावनी

    • अंतिम क्षण के लिए कुछ भी मत छोड़ो
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास क्रिसमस के पेड़ के अंदर पानी है यदि आपके पास वास्तविक एक है
    • लंबे समय तक मोज़ा बच्चों की पहुंच से बाहर रखना सुनिश्चित करें यदि आप उन्हें भारी चीज़ों के साथ रख दिया है, तो यह क्रिसमस के दौरान बच्चों को उनकी कम करने में भी मदद करता है।
    • बल्ब, तारों आदि की जांच करें क्रिसमस यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे खतरे नहीं हैं।
    • सावधान रहें जब आप मोमबत्तियों को प्रकाश दें
    • सोने से पहले क्रिसमस रोशनी को बंद करना सुनिश्चित करें
    • एक बिजली के विस्तार में क्रिसमस वृक्ष प्रकाश प्लग रखें। पेड़ की रोशनी को बंद करें जब आप इसे बेपर्दा छोड़ दें
    • युवा लोगों को क्रिसमस पेड़ की रोशनी और बेक किए गए कुकीज़ के साथ आपकी सहायता करें।
    • बहुत सारे रम नहीं पीते!
    • जब आप उपस्थित न हों तो पेड़ की रोशनी को मत छोड़ें।
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com