ekterya.com

कैसे एक शांतिपूर्ण क्लिप बनाने के लिए

शिशुओं का जन्म चूसना करने के लिए एक अंतर्निहित आवश्यकता के साथ पैदा होते हैं कई बच्चों के लिए, एक उंगली चूसने या शांत करने वाला एक आराम का रूप है जो उन्हें शांत करता है और उन्हें शांत करता है। कोई भी बच्चा जिसे परिपाटी की जरूरत है, उससे परिचित हो सकता है, संभवत: उस हताशा का अनुभव हो सकता है जो शिशु को दिखाता है कि जब वह उसे शांत नहीं करता है यदि इस मद को खो जाने से रोका जा रहा है, तो यह माता-पिता को पागलपन के लिए पागलपन की तलाश में रोकेगा, जबकि बच्चा घृणा में रोता है। कुछ सरल कदम आप एक शांत क्लिप बनाने और ऊपर वर्णित एक जैसे एपिसोड को रोकने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
सामग्री इकट्ठा

मेक ए पेसिफिकियर क्लिप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सभी आवश्यक तत्वों को इकट्ठा करके शुरू करें, आपको अपने शांततापूर्ण क्लिप बनाने की आवश्यकता होगी। आप एक मूल क्लॉथ स्टोर में सभी आवश्यक वस्तुएं पा सकते हैं।
  • मेक ए पेसिफिकर क्लिप चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें कि आप किस कपड़े का उपयोग पट्टा के लिए करना चाहते हैं कई क्लॉथ स्टोर्स डिस्काउंट कीमतों पर छोड़ दिया गया कपड़े के स्क्रैप की पेशकश करते हैं। आपको एक पैच की आवश्यकता होगी जो कि कम से कम 50 सेंटीमीटर (20 इंच) 8 सेंटीमीटर (3 इंच) तक मापता है।
  • मेक ए पेसिफिकियर क्लिप चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    लोचदार 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) चौड़ा का एक रोल ढूंढें। मोटी और कठोर लोचदार के बजाय एक नरम और लचीला लोचदार का उपयोग करना बेहतर है। आपको पट्टा को थोड़ा लोच होना चाहिए
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    गैर-स्टिक वेल्क्रो का रोल या गैर-स्टिक वेल्क्रो के छोटे टुकड़ों का एक पैकेट देखें जो आप कट कर अपने बेल्ट पर डाल सकते हैं।
  • मेक ए पेसिफिकर क्लिप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: MP: CM शिवराज ने किसानों से की शांति की अपील और इसके साथ शुरू किया उपवास

    2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) चौड़ा हुक के साथ ब्रा लें।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक सजावटी कशीदाकारी पैच खरीदें जो कि 1.5 सेंटीमीटर (1/2 इंच) से 1.5 सेंटीमीटर (½ इंच) से बड़ा नहीं है।
  • विधि 2
    अपनी सामग्री तैयार करें

    मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    परियोजना शुरू करने से पहले कपड़े धो लें। हल्के डिटर्जेंट का प्रयोग करें और कपड़े को नाजुक वस्तुओं के विकल्प के साथ धो लें।
  • मेक ए पेसिफ़ीयर क्लिप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    उपयुक्त आकार के सभी तत्वों को काटने से शुरू करें कपड़े के दो टुकड़े जो कि 25.5 सेंटीमीटर (10 इंच) लंबे और 1.5 सेंटीमीटर (1/2 इंच) चौड़े हैं कट करें। लोचदार का 25 सेंटीमीटर (9 इंच) कट करें वेल्क्रो के 2 टुकड़े को लगभग 1.5 सेंटीमीटर (साढ़े इंच) 1.5 सेंटीमीटर (½ इंच) से मापने के लिए कट करें।
  • विधि 3
    शुरू होता है

    मेक ए पेसिफिकियर क्लिप चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

    1
    कपड़े के 2 टुकड़े ले लो, आप सभी झुर्रियां काटने और लोहे को कपड़े के साथ काम करना आसान बनाते हैं। यह कदम दोनों टुकड़ों के उचित संरेखण के साथ भी मदद करेगा।
  • मेक ए पेसिफिकर क्लिप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    दो टुकड़ों के दोनों किनारों के साथ जुड़ें कपड़े के पीछे का सामना करना चाहिए एक पिन के साथ दोनों टुकड़े पकड़ो
  • मेक ए पेसिफिकर क्लिप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    25 सेंटीमीटर (10 इंच) स्ट्रिप्स के दोनों किनारों को 0.6 सेंटीमीटर (¼ इंच) के सीवन भत्ता के साथ सिलाई करने के लिए एक सिलाई मशीन का उपयोग करें। इस बिंदु पर, सुनिश्चित करें कि आप सिरों को सिलाई नहीं करते हैं
  • मेक ए पेसिफिकर क्लिप चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4



    एक सुरक्षा पिन की मदद से कपड़े को दाएं तरफ फ़्लिप करें सिलाई के बिना कपड़े के एक छोर पर एक सुरक्षा पिन रखें। कपड़े के अंदर सुरक्षा पिन रखो और जब तक यह दूसरे छोर से बाहर नहीं आता तब तक उसे दबाए रखें।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    5
    सुरक्षा पिन निकालें चिकना और कपड़े की व्यवस्था करें जब तक कि यह फ्लैट न हो। एक दूसरे के सामने तेजी के साथ, यह पूरी तरह से चिकना करने के लिए कपड़ा लोहा।
  • मेक ए पेसिफिकर क्लिप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    कपड़े के आस्तीन में सिलाई के बिना प्रत्येक छोर से 0.6 सेमी (¼ इंच) डुबकी और लौह दोनों अच्छी तरह से समाप्त होता है
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 15 नामक छवि
    7
    आप कटौती कि लोचदार के प्रत्येक छोर पर एक सुरक्षा पिन रखें आपको कपड़े की आस्तीन के अंदर एक सुरक्षा पिन पास करना होगा जबकि अन्य सुरक्षा पिन लोचदार के दूसरे छोर से आस्तीन में आने से रोकता है।
  • मेक ए पेसिफ़ियर क्लिप चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    8
    आस्तीन के एक छोर पर लोचदार पास करें जब तक यह विपरीत छोर से बाहर नहीं आता तब तक सुरक्षा पिन को दबाए रखें। इसे आस्तीन में वापस लाने से रोकने के लिए पूरी तरह से सुरक्षा पिन खींचें
  • मेक ए पेसिफ़ियर क्लिप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    9
    प्रत्येक स्तर से लगभग 3 सेंटीमीटर (¼ इंच) सिलाई के बिना 3 परतों के माध्यम से पिन रखें। जांचें कि पिन लोचदार के माध्यम से गुजरता है, जब आप सुरक्षा पिन को निकालते हैं तो इसे आस्तीन के अंदर से चलने से रोकने के लिए।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 18 नामक छवि
    10
    दो सुरक्षा पिन निकालें और कपड़े के किनारों के साथ लोचदार के प्रत्येक छोर को संरेखित करें। जगह में 3 परतों रखने के लिए एक पिन का उपयोग करें
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 19 नामक छवि
    11
    पट्टा के दोनों छोरों को सीव करने के लिए सिलाई मशीन का उपयोग करें, प्रत्येक सिलाई के साथ लोचदार समझ लें।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    12
    सभी सिरों को मजबूत करने के लिए दोनों सिरों को सिलाई और कुछ और टांके पारित करें सुनिश्चित करें कि किनारों के करीब रहें। इस तरह, आप न केवल बेल्ट को सुदृढ़ करेंगे, बल्कि यह भी साफ रखेंगे और इसे रोलिंग से रोक देंगे।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    13
    फास्टनर हुक में तैयार बैंड के एक छोर को डालें कपड़े का लगभग 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) मोड़ो और एक पिन के साथ कपड़े के दोनों परतों को सुरक्षित रखें। कपड़े सीना करने की कोशिश करते हुए चलने से हुक को रोकने के लिए हाथ से सीना। पिन हटाएं और सिलाई को पूरा करने के लिए एक सिलाई मशीन का उपयोग करें।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप चरण 22 नामक छवि
    14
    सीवन को मजबूत करता है जो हुक को सुरक्षित करता है
  • मेक ए पेसिफ़ियर क्लिप स्टेप 23 नामक छवि
    15
    पट्टा के नि: शुल्क अंत के पास वेल्क्रो का एक टुकड़ा सीना पहले भाग के शेष सेंकना को 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) तक ले जाएं। यह हिस्सा पट्टाधारक को पट्टा को जोड़ देगा। सुनिश्चित करें कि आप वेल्क्रो का पता लगा सकते हैं ताकि टुकड़ों को एक साथ मिलकर एक साथ मिल जाए।
  • मेक ए पेसिफ़ीअर क्लिप स्टेप 24 शीर्षक वाला इमेज
    16
    ब्रा के लिए एक आभूषण के रूप में आपके द्वारा चुने गए किसी आइटम के साथ इस प्रक्रिया को पूरा करें आप इस आभूषण को उस तरफ हाथ रख सकते हैं जहां ब्रा है। स्थिति यह है कि यह ज्यादातर ब्रा ब्रा को कवर करता है सुनिश्चित करें कि आप पैच को पर्याप्त टांके के साथ ठीक करने के लिए इसे बंद करने से रोकें
  • चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चे को शांत पिन का उपयोग करने से पहले सभी पिन निकाल दें। समय-समय पर फास्टनर, पैच और पट्टा की सीम की सुरक्षा की जांच करें। यदि आवश्यक हो तो सीम को मजबूत करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com