ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आपके बच्चे के पेट में कैंसर है

यदि आपका बच्चा बीमार नहीं है, भले ही वह रोने के बिना किसी अस्पष्ट और बेकाबू मुकाबले में है, तो उसके पास ऐंठन हो सकती है यह स्थिति 6 से 15 प्रतिशत बच्चों के बीच प्रभावित होती है। डॉक्टर यह नहीं जानते कि इस स्थिति के कारण क्या होता है, लेकिन कई लोग सोचते हैं कि यह आंतों में ऐंठन से संबंधित है यद्यपि माता पिता और शिशुओं को संभालने के लिए पेटी मुश्किल हो सकता है, यह बच्चे के लिए दीर्घकालिक स्वास्थ्य खतरा नहीं है।

चरणों

विधि 1

लक्षण और लक्षण
यह बताएं कि आपकी बच्ची में मस्तिष्क चरण 1 है तो बताएं
1
तीव्र रोने वाले हमलों के लिए तैयार करें पेटी से ग्रस्त एक बच्चा बहुत जोर से रोता है और रोने में अक्सर बिना चेतावनी और चक्र में शुरू होता है ऐसा लगता है कि इन रोने के दौरान आप अपने बच्चे को शांत नहीं कर सकते
  • बताएं कि आपकी बच्ची में पेटी चरण 2 है तो बताएं
    2
    अपने बच्चे की शारीरिक भाषा देखें कई बच्चे जो पेट से पीड़ित हैं, उनके पैरों को फैलते हैं या उन्हें आगे बढ़ाते हैं ताकि ऐंठन को राहत देने की कोशिश की जा सके वे आम तौर पर उनकी मुट्ठी इतनी मेहनत से चिपकते हैं कि उनकी बाहों में कांपना शुरू हो जाता है
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका बच्चा पागल चरण 3 है
    3
    अपने बच्चे के पेट की जांच करें अगर आपके बच्चे के पेट में गैस के कारण होता है, तो आपका पेट थोडा फैला हुआ होगा
  • यह बताएं कि आपकी बच्ची में मौलिक कदम 4 हैं
    4
    अपने बच्चे के पेट को सुनो पेट में दर्द होने वाले कई बच्चो के पेट होते हैं जो उल्लेखनीय शोर करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका बच्चा पागल चरण 5 है
    5

    Video: Men's Cancer Symptoms in Hindi | पुरुषों में कैंसर के दस शुरुआती लक्षण | cancer disease

    अपने बच्चे को खारिज गैसों की मात्रा पर ध्यान दें यदि रकम में से एक को फिट बैठता है, तो यह राशि विशेष रूप से बड़ी होती है, तो यह बहुत संभावना है कि आपके बच्चे को पेट में दर्द हो रहा है।
  • छवि बताएं कि आपका बच्चा पागल चरण 6 है
    6
    अन्य संभावित परिस्थितियों को खत्म करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें अन्य स्थितियों, जैसे कि आंत या हर्निया में एक गुना, पेट के लक्षणों के समान लक्षण पैदा कर सकते हैं। यदि आपका बाल रोग विशेषज्ञ इन स्थितियों को समाप्त कर लेता है, तो आप अपने बच्चे के शूल के निदान के समय अधिक आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 2

    क्षण और अवधि, तीन का नियम
    यह बताएं कि आपका बच्चा पागल चरण 7 है, तो इसका शीर्षक चित्र
    1



    रिकॉर्ड रखें और अपने बच्चे के रोने के ब्योरे के विवरण नीचे लिखें। ऐसा करने से आप नियंत्रण में पाएंगे कि आपके हमले कब शुरू होते हैं और कितनी देर तक वे रहते हैं। रोने का समय और अवधि यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि आपके बच्चे को पेट में दर्द हो रहा है या नहीं।
  • यह बताएं कि आपकी बच्ची में पेटी चरण 8 है

    Video: माता पिता कभी भी बच्चे के पेट दर्द को अनदेखा ना करें ,14 साल के बच्चे के पेट में थे हजारो कीड़े

    2
    याद रखें जब रोने वाले हमलों की शुरुआत हुई। आम तौर पर, पेट में दर्द वाले बच्चों के जीवन के पहले 3 हफ्तों के भीतर रोने लगते हैं। बाद में जो शुरू हो सकता है वह जीवन के 5 महीनों में शुरू हो सकता है। इसके अलावा, अगर आपका बच्चा तीन या दो हफ्तों के लिए रोने का समय ले रहा है, तो यह बहुत संभावना है कि वह वास्तव में शूल से पीड़ित होगा।
  • इमेज शीर्षक से बताएं कि आपका बच्चा मस्तिष्क चरण 9 है
    3
    नियंत्रित करें कि रोइंग हमलों में हर दिन कितने समय पर नियंत्रण करता है पेट में आने वाले अधिकांश बच्चों में रोने वाले मंत्र होते हैं जो पिछले तीन घंटे या उससे ज्यादा होते हैं
  • यह बताएं कि आपकी बच्ची में मौलिक कदम 10 है
    4
    निरीक्षण करें कि आपका बच्चा सप्ताह के कितने दिनों में रोने से मज़बूत होता है पेट के निदान के लिए एक बच्चा होने के लिए, उसे सप्ताह में कम से कम 3 दिन बेकाबू रोने लगना चाहिए।
  • यह बताएं कि आपकी बच्ची में मौलिक कदम 11 है
    5
    जब हमलों के होने पर ध्यान दें पेटी के साथ अधिकांश बच्चे हर दिन एक ही समय पर हमलों करते हैं। अक्सर, वे देर से दोपहर या शाम के शुरुआती घंटों में होते हैं।
  • यह बताएं कि आपकी बच्ची में मौखिक चरण 12 है
    6
    आशा मत खोना अधिकांश बच्चों में लक्षण नहीं होते हैं जो पिछले तीन महीनों से ज्यादा होते हैं। यदि आपके बच्चे के रोने के मंत्र बहुत लंबे समय से हुए हैं, तो आपको अपने बच्चों के चिकित्सक से अन्य संभावित निदान के बारे में पूछना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपना आहार बदलने पर विचार करें स्तनपान कराने वाले शिशुओं को कभी-कभी मां के आहार के कारण ऐंठन का अनुभव होता है यदि आपको संदेह है कि आपका बच्चा पेट से पीड़ित है, तो खाद्य पदार्थ और पेय नहीं खाते हैं जो ऑरेंज जूस, प्याज, गोभी, सेब, प्लम और मसालेदार भोजन जैसे गैसों का उत्पादन करते हैं।
    • जब आपके बच्चे को रोने वाला हमला होता है, तो परीक्षा ले लो और उसके पेट को रगड़ें परिपत्र मालिश करें और अपने हाथों को बाएं से दाएं पर ले जाएं इस आंदोलन के साथ, आप अपने बच्चे को रिलीज गैस में मदद कर सकते हैं, इससे राहत मिल सकती है।
    • अपने बच्चे को राहत देने के तरीके खोजने की कोशिश करें संगीत या एक नीरस ध्वनि लगाने की कोशिश करें, उसे कार में सवारी करें और उसे कमाल कर दें
    • एक ब्रांड या एक अलग प्रकार के शिशु फार्मूले की कोशिश करें कुछ शिशुओं के पेट में संवेदनशील होते हैं और एक विशेष शिशु फार्मूले के फार्मूले में ये तत्व शामिल हो सकते हैं कि आपका पेट अच्छी तरह से पच नहीं सकता है।
    • चुप हो जाओ जब आपका बच्चा बहुत पीड़ित है, शांत रहना मुश्किल है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि स्थिति को शांति से संभव के रूप में सामना करना है। याद रखें कि यह एक सामान्य स्थिति है और यह आपकी गलती नहीं है।

    चेतावनी

    • ऐंठन होने की स्थिति एक ऐसी स्थिति है जो आपके बच्चे के जीवन को खतरा नहीं देती है, कई अन्य स्थितियां जो रोने के वक्त बढ़ाती हैं यदि आपका बच्चा स्पष्ट रूप से रोता है क्योंकि उसे दर्द महसूस होता है और उसे आराम देने का कोई तरीका नहीं है, तो अपने बच्चों के चिकित्सक से संपर्क करने के लिए उससे संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com