ekterya.com

यॉर्कशायर टेरियर को कैसे ठीक करें

यॉर्कशायर टेरियर अपने सुंदर और नरम कोट के लिए जाना जाता है। हालांकि, लंबे और खूबसूरत कोट को उलझा हुआ होने से रोकने के लिए दैनिक देखभाल की आवश्यकता होती है। नियमित रूप से ब्रश करना, संवारने में एक आवश्यक कदम है, आपको अपने पालतू के बालों को धोने और काटने की आवश्यकता होगी ताकि वे अपने फर को पूर्ण स्थिति में रख सकें। अपने यॉर्कशायर टेरियर को सही तरीके से तैयार करना आपको सहज, स्वस्थ और खुश रखेगा

चरणों

भाग 1
अपने यॉर्कशायर टेरियर ब्रश करें

ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 1 नामक छवि
1
दशा आपके कुत्ते के बाल यदि यह सूखा है या यदि आपके पास त्वचा है जो नमी की आवश्यकता है, तो ब्रश करने से पहले उपयोग करने के लिए बाल स्प्रे कंडीशनर खरीदें। इससे बाल को मजबूत करने में सहायता मिलती है और इसे क्षतिग्रस्त होने से रोकता है। यदि आपके यॉर्के के बालों को स्वाभाविक रूप से तेल होता है, तो आप कंडीशनिंग को छोड़ सकते हैं, क्योंकि यह बहुत चिकना लग सकता है।
  • आप अपना स्वयं का कंडीशनर भी बना सकते हैं स्प्रे के साथ एक बोतल में कुत्ते के लिए 5 उपायों के पानी और कंडिशनर के एक उपाय को मिलाएं।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 2 नामक छवि
    2
    वर्गों में अपने कुत्ते के बाल ब्रश करें रबड़ के कुत्ते के ब्रश का इस्तेमाल ब्रश और प्लास्टिक की युक्तियों के साथ करें। फर के क्षेत्र को फर के आकार के अनुसार, अनुभागों में फर के हिस्से में विभाजित करें और रूट से युक्तियों तक ब्रश करें। कोट के आकार को बिना ब्रश करना असुविधाजनक है और इसे उलझा कर सकता है। एक उचित ब्रशिंग आपके बाल के बालों की स्थिति होगी, क्योंकि यह अपने कोट के साथ प्राकृतिक तेल फैल जाएगा।
  • रबर ब्रश बालों को पकड़ने और वर्गों को रखने में मदद करेगा।
  • आप अपने कंधे जैसे क्षेत्र को ब्रश करके शुरू करना चाह सकते हैं, जहां आपका पालतू कम संवेदनशील और कम टिकाऊ है
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गाँठों को सुलझाना यदि आप छोटे समुद्री मील पाते हैं, तो उन्हें अपनी उंगलियों से सुलझाने का प्रयास करें यदि यह मुश्किल है और आप गाँठ का अन्तराल नहीं कर सकते हैं, तो एक कंघी का उपयोग करें और उसे गाँठ के आधार और त्वचा के बीच स्लाइड करें। कंघी पर कैंची की एक जोड़ी रखें और गाँठ को काट लें। कंघी त्वचा की सुरक्षा करता है और गलती से आपके पालतू जानवर काटने से रोकता है।
  • उन क्षेत्रों में समुद्री मील की तलाश करें जहां बाक, गले या कान के पीछे अधिक घर्षण है।
  • पूंछ के नीचे जांचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि गुदा के चारों ओर बालों पर कोई बुखार शेष नहीं है। यदि कचरा है, तो आप अपने पालतू जानवरों को स्नान कर सकते हैं या गंदे बाल काट सकते हैं यदि यह एक चरम मामले है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पालतू जानवर के चेहरे और कानों के आस-पास के बाल ब्रश करें। देखभाल के साथ चेहरे और कानों से बालों को उतारने के लिए कंघी का प्रयोग करें। धीरे-धीरे काम करें और ध्यान दें कि आपका पालतू कदम उठाना शुरू हो जाता है, तो आप कंघी के साथ आंखों की परख नहीं करते हैं।
  • आप अपने पालतू जानवरों की आँखों के किनारों पर आंखों के पोंछे का उपयोग करके किसी भी ढेर को साफ कर सकते हैं। पोंछे के साथ आंखों को छूने के लिए सावधान रहें क्योंकि इससे दर्द हो सकता है
  • भाग 2
    अपने यॉर्कशायर टेरियर को स्नान करें

    Video: इंग्लैंड स्पिन गेंदबाज आदिल राशिद - कैसे एक गुगली गेंदबाजी करने के लिए

    ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते को स्नान के लिए तैयार हो जाओ सभी सामान निकालें जो आपके पालतू को कॉलर, संबंध या कपड़े के रूप में हैं इसे फर्श पर या शौचालय की मेज पर आरामदायक स्थान पर रखें। यदि आप फर्श का उपयोग करते हैं, तो एक बड़ी, नरम तौलिया रखें। यह मंजिल के खिलाफ रगड़ से बाल को रोक देगा। यदि आप एक सौंदर्य तालिका का प्रयोग करते हैं, तो अपने पालतू जानवरों पर ध्यान देना कभी बंद न करें क्योंकि अगर आपको डर लग रहा है तो आप कूद और खुद को चोट पहुंचा सकते हैं
    • अपने कुत्ते को स्नान करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने इसे सही ढंग से ब्रश किया है अपने योरकी को पूरी तरह से ब्रश करने के लिए ब्रशल ब्रश का उपयोग करें और फिर ब्रशिंग को पूरा करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें। इससे बालों को उलझा हुआ होने से रोकना होगा
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    गीले और शैम्पू के साथ अपने कुत्ते के बाल धो लें अपने योरकी के सिर के ऊपर से शुरू करो और अपने शरीर को पूरी तरह से गीला करो। सुनिश्चित करें कि पानी आपकी आंखों में सीधे नहीं गिरता है पूरे शरीर को पूंछ के अंत में ढंकना। अपने हाथों में थोड़ा शैम्पू और अपने कुत्ते की गर्दन से पूंछ के अंत तक फोम डालो। शैंपू कान, पैर, छाती, पेट, लंबे बाल और शरीर के बाकी हिस्सों का बाहरी भाग शैंपू के साथ सिर को धोने के लिए, ऊपर से शुरू करें और स्नौउट पर जाएं।
  • एक मलाईदार कुत्ते शैम्पू चुनें जो आपके योरकी के बाल को नरम और रेशमी दिखता है एक शैम्पू की तलाश करें जो विशेष रूप से सिर के लिए आँसू पैदा नहीं करता है मनुष्यों के लिए शैम्पू का उपयोग करने से बचें क्योंकि पीएच संतुलन अलग है और आपके पालतू जानवर की त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    शैंपू कुल्ला कम से कम तीन मिनट के लिए अपने यॉर्की के बालों से साफ, गर्म पानी का उपयोग करें और शैंपू कुल्ला लें। जब तक सभी फोम गायब हो जाते हैं और पानी साफ हो जाता है तब तक रगड़ना जारी रखें। यदि आप सभी शैम्पू को नहीं हटाते हैं, तो कचरा आपके कुत्ते की त्वचा को परेशान कर सकता है।
  • सिंक में अपने कुत्ते को कुल्ला करना आसान हो सकता है यदि आपका कुत्ता बड़ा है, तो आप इसे कुल्ला करने के लिए बाथटब का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन संभावना है कि यह अंतरिक्ष के आकार के कारण भयभीत हो जाएगा।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    दशा आपके कुत्ते के बाल यदि आप कंडीशनर का उपयोग करते हैं, तो अपने हाथों में एक छोटी राशि दें अपने कुत्ते के शरीर पर कंडीशनर फैलाएं, पूंछ के अंत तक गर्दन के ऊपर से शुरू करें। कान, पैर, छाती, लंबे बाल और शरीर के बाकी हिस्सों के बाहर धोएं कंडीशनर को 5 से 10 मिनट के लिए रगड़ने से पहले चलो।
  • कंडीशनर को 2 से 5 मिनट के बीच कुल्ला।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: हर्निया में इन चीजों को नहीं करें

    5
    ब्रश और अपने कुत्ते को सूखा उसे पानी पहले हिलाएं। इससे आपके फर में लगभग आधे पानी को दूर करने में मदद मिल सकती है। एक तौलिया लें और लगभग 20 सेकंड के लिए अपने पालतू जानवर के पूरे शरीर को धीरे से रग लें इस बिंदु पर, आपका पालतू गीला होगा, लेकिन गीली नहीं। अब आप एक ब्रश ब्रश ले सकते हैं और अपने कुत्ते के फर को ब्रश कर सकते हैं। कंघी के साथ एक ही कदम को दोहराएं, लेकिन लंबे बाल, कान और पूंछ पर अधिक ध्यान दें। इन भागों को ब्रश करें ताकि बाल चिकना हो।
  • आप कुत्ता ड्रायर या एक मानव ड्रायर का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छे संभावित तापमान (इसे अपने कुत्ते से कम से कम 25 सेमी या 20 इंच की दूरी पर रखें और इसे निरंतर स्थानांतरित करें) के साथ। अपने बालों को ब्रश करते हुए अपने योरकी को सूखें, ताकि यह चिकनी हो।
  • भाग 3
    अपने योरकी के दांत, नाखून और कानों का ख्याल रखना




    ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए तैयार हो जाओ कुत्ते के लिए विशेष ब्रश और टूथपेस्ट चुनें आप अपनी उंगली के लिए एक छोटा टूथब्रश खरीद सकते हैं, प्लास्टिक ब्रिस्टल्स के साथ (पालतू स्टोर, कैटलॉग या वेट्स पर उपलब्ध) जो आम टूथब्रश के बजाय उपयोग करना आसान है। कुछ सेकंड के लिए गर्म पानी के साथ टूथब्रश को साफ करें और फिर इसे कुछ सेकंड के लिए ठंडे पानी से कुल्ला। अपने कुत्ते के मुंह में इसका उपयोग करने से पहले इसे करें
    • मनुष्यों के लिए टूथपेस्ट का उपयोग न करें क्योंकि उच्च फ्लोराइड सामग्री आपके योरकी को बीमार होने का कारण बन सकती है यदि आप इसका उपभोग करते हैं
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: राजयोग ध्यान - प्रसाद भोग भगवान से - बीके Sheilu

    अपने कुत्ते के दांत हर दिन ब्रश करें एक छोटे से टूथब्रश में टूथपेस्ट की राशि (एक मटर के आकार के) की जाँच करें। ध्यान से अपने कुत्ते के होंठ को ऊपर ले जाएं ताकि आप दाँत देख सकें। दांतों पर टूथपेस्ट फैलाओ और, धोने के बारे में चिंता मत करो, क्योंकि पास्ता इस तरह अपने पालतू उसकी जीभ और डाइजेस्ट वापस लेने के लिए के लिए बनाया गया है।
  • Yorkies उनके दांत पर टैटार का निर्माण करने के लिए प्रवण हैं यह निर्माण मसूड़ों को कमजोर कर सकता है और दांत का नुकसान कर सकता है। अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना, टैटार के निर्माण को रोकना महत्वपूर्ण है, साथ ही महंगा और दर्दनाक दंत चिकित्सा सर्जरी
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    काटने अपने कुत्ते के नाखून अपने पालतू जानवर की नेल क्लीपर लें और अपने हाथ को अपने हाथ से मजबूती से रखें नाखूनों के आकार को देखो और रहने वाले मांस की तलाश करें लाइव मांस एक रक्त वाहिका और अंधेरे तंत्रिका है। इसे काटने से बचें, इसलिए नेल की केवल टिप काटने के लिए बेहतर है। अगर आपको यकीन नहीं है कि आप जानते हैं कि कच्चे मांस कहां हैं या आपको कितना काटा जाना चाहिए, तो कार्डबोर्ड फ़ाइल के साथ कील की नोक फाइल करने का प्रयास करें।
  • यदि आप गलती से जीवित मांस काटते हैं, तो यह बहुत अधिक खून आ सकता है, लेकिन यह घातक नहीं होगा। आप कुछ कसैले पाउडर के साथ कटौती को कवर करके रक्तस्राव को रोक सकते हैं।
  • यदि यह पहली बार है कि आपने अपने योरकी के नाखों को काट दिया हो, तो शायद आप चाहते हैं कि किसी को पहले आपको सिखाया जाए। जब आप अपने नाखूनों को काटते हैं, तो एक व्यक्ति को अपने कुत्ते को पकड़ने में भी उपयोगी हो सकता है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते के कान के अंदर दाढ़ी चिमटी की एक जोड़ी ले लो और ध्यान से कान के अंदर पर बाल बाल दाढ़ी है। यह वैकल्पिक है, क्योंकि कुछ लोग यह संकेत देते हैं कि यह त्वचा को उत्तेजित कर सकता है और संक्रमण को उत्पन्न कर सकता है। दूसरों का मानना ​​है कि बालों को हटाने कान नहर के भीतर वायु संचलन में सुधार कर सकता है और संक्रमण रोक सकता है।
  • कई पशु चिकित्सक एक मध्यवर्ती स्थिति लेने की सलाह देते हैं जिसका मतलब है कि जब तक कुत्ते के कान का संक्रमण नहीं होता है तब तक नहीं फेंकना चाहिए। इस मामले में, बालों को हटाने से कान की नहर में गहराई से कान गिरने में मदद मिल सकती है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कुत्ते के कानों के अंदर स्वच्छ। यदि आप मैच देखते हैं, आमतौर पर भूरे या काले रंग के होते हैं, तो आपको इसे हटाने के लिए कान वाइप्स या क्लीनर का उपयोग करना होगा। अपने कुत्ते के कानों में पानी डालने से बचें, क्योंकि यह त्वचा को नरम कर सकती है और संक्रमण का कारण बन सकता है। इसके बजाय, अपने कुत्ते के कान पर एक क्लीनर डालें और इसे सर्कल में रगड़ें कान के नीचे एक कपास की गेंद रखें और कुत्ते के सिर को झुकाएं, ताकि समाधान बाहर आ जाए। एक कपास बॉल के साथ किसी भी शेष समाधान निकालें।
  • कान नहर में कुछ भी सम्मिलित न करें, यहां तक ​​कि एक भाप भी। हालांकि, अपने कुत्ते के कानों को साफ करने से डरो मत। कान के छेद को छूने के लिए लगभग असंभव है, एक नियमित सफाई के दौरान बहुत कम इसे तोड़ना। कुत्तों के रूप में श्रवण नहर हैं "एल", तो जब तक आप सीधे कान नहर के नीचे साफ करते हैं, तब तक आप कान के छल्ले तक नहीं पहुंच सकते।
  • भाग 4
    अपने यॉर्कशायर टेरियर के बाल काट लें

    ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने कुत्ते के पैरों से बाल काट लें कुंद-इत्तला दे दी कैंची चुनें यह आपके कुत्ते को नाखून लाने से युक्तियों को रोक देगा, यदि आप अप्रत्याशित रूप से चलते हैं, सावधानी से और दृढ़ता से, अपने कुत्ते के सामने वाले पैर में से एक को रखें और अतिरिक्त बाल काट लें। एक अर्धवृत्त में पैर के सामने के बालों को काट लें, केवल शीर्ष पर बालों को छोड़ दें
    • यदि आप अन्य कैंची का उपयोग करते हैं, तो आप अपने कुत्ते के बालों को कमजोर कर सकते हैं या टिप्स को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • क्योंकि पैरों पर बाल तेजी से बढ़ता है, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक महीने की लंबाई की जांच करें कि वह घूमते समय या किसी अवरोध को नहीं रोकता।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कुत्ते के बाल काट लें दाढ़ी सहित सभी लंबे बालों को एक ही ऊंचाई पर काटने की कोशिश करें। समय-समय पर लंबे बालों को काटना अच्छा है, यद्यपि आप चाहते हैं कि आपके योरकी के फर अब तक ज्यादा हों बस सुनिश्चित करें कि आप इसे ज़्यादा नहीं करते हैं
  • अपने कुत्ते के बाल काटना एक व्यक्तिगत पसंद है। शायद आप शैलियों की संदर्भ फ़ोटो देखना चाहते हैं जो आपको पसंद हैं। उदाहरण के लिए, एक लोकप्रिय अदालत है पिल्ला कुत्ते क्लिप जो कान के तीसरे ऊपरी भाग को छूते हैं, इस तरह से वे उठाए जाते हैं और अर्बैक्सिला के बगल में बाल एक सीधी रेखा में काटा जाता है।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कुत्ते के केश को ठीक करें ऐसा करने के लिए, बाल पूरी तरह से ब्रश करें ताकि कोई समुद्री मील न हो। अपने कुत्ते के सिर से कुछ बाल लें जैसे कि आप एक चोटी का काम कर रहे थे यह एक आरामदायक गेटर और कंघी के साथ बाँध बालों को लंबे समय तक देखने के लिए बाँधते हैं। इसे सिर के शीर्ष पर फिर से उठाएं और इसे एक और गेटर, ब्रोच या टाई के साथ सुरक्षित करें।
  • आप जगह में बाल रखने के लिए थोड़ा जेल का उपयोग करना चाह सकते हैं।
  • यदि आपका यॉर्की एक प्रदर्शनी कुत्ते है, तो आपको उसकी केश को ठीक करना होगा।
  • ग्रूम एक यॉर्कशायर टेरियर चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्हें पेशेवर रूप से हर साल अपने कुत्ते को तैयार करें। अपने कुत्ते को एक वर्ष में एक पेशेवर नाई के साथ तीन या चार बार अच्छा लेना अच्छा लगेगा ताकि अच्छे दिखते रह सकें। यदि आपका पालतू एक प्रदर्शनी कुत्ते है, तो आपको अधिक जटिल कटौती की ज़रूरत होगी जिसमें बालों को बढ़ने की आवश्यकता होती है जब तक कि यह मंजिल के खिलाफ नहीं होता है
  • यह पेशेवरों के लिए बेहतर है कि आप अपनी प्रदर्शनी योरकी के बालों को तोड़ने के लिए हर बार मुकाबला करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका पालतू शो कुत्ते है, तो यह अच्छा है कि पानी के अलावा आपके कोट में किसी भी पदार्थ का कोई निशान नहीं है।
    • यदि आपके कुत्ते का कोट स्थिर है, तो आप बालों पर एक एंटीटैक्ट स्प्रे (अधिकांश शैंपू बिना पानी के काम के रूप में एंटीटाइटिक) स्प्रे कर सकते हैं। फिर, आपको इसे ब्रश करना चाहिए।
    • अपने यॉर्कशायर टेरियर को हर बार अक्सर स्नान करें यदि आप इसे अक्सर धोते हैं, तो फर त्वचा की समस्याओं के कारण प्राकृतिक वसा खो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com