ekterya.com

कैसे एक westie दूल्हे के लिए

एक पश्चिम हाइलैंड सफेद टेरियर या वेस्टली, टेरियर परिवार का एक छोटा लेकिन मजबूत कुत्ता है, जिसका उपयोग शिकार में किया जाता था। वेस्टिज़ एक बुद्धिमान, आश्वस्त, बहादुर और चपेटी दौड़ हैं - और उनके पास पूरी तरह से सफेद, मोटे और मोटा फर का एक डबल कोट है। स्वच्छता (ब्रशिंग और काटने वाले नाखूनों सहित) अपने पश्चिमी पहाड़ी सफ़ेद टेरियर को खुश रखने और स्वस्थ रखने का अभिन्न अंग है।

चरणों

भाग 1
अपने वेस्ट्ली की दोहरी परत को दूल्हे

गैलरी एक वेस्टी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
हर रोज अपने वेस्टिली ब्रश करें वेस्टिज़ में एक मोटी डबल परत होती है जिसके लिए बार-बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है, ताकि उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हो सके। यह आपके वेस्टली के कोट को साफ रखने में मदद कर सकता है और आपकी त्वचा को सांस ले सकती है।
  • मोटे बालों वाले कुत्तों के लिए डिज़ाइन ब्रश का उपयोग करें। आप सबसे भौतिक और इंटरनेट पालतू दुकानों में अपने वेस्टली के लिए एक विशेष ब्रश खरीद सकते हैं।
  • छोटे से आगे बढ़ें और अपने वेस्टली की प्रशंसा करें जैसे आप इसे ब्रश करते हैं ब्रशिंग समाप्त करने के बाद उसे इलाज दें।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 2 नामक छवि
    2
    वह अपने बालों को काटने या अक्सर इसे हटाने की योजना है आपको उसके बाल काट करना होगा या इसे साल में दो बार निकालना होगा, या आपको पालतू जानवरों को ऐसा करने के लिए भुगतान करना होगा। बार-बार बाल काटने या हटाने से मृत बाल हट जाएंगे और आपके वेस्टली के बाल कोट चमकदार दिखेंगे। बाल काटना और निकालना आपके पश्चिम की कोट से मृत बाल निकाल देगा, लेकिन वे अलग-अलग प्रक्रिया तैयार कर रहे हैं।
  • बाल कटवाने में आपके वेस्टली के पूरे बालों की परत में कटौती करने के लिए एक बिजली के रेजर का उपयोग किया गया है। इससे बालों का एक छोटा और चिकना कोट उत्पन्न होता है।
  • बालों को हटाने में आपकी उंगलियों का उपयोग करना शामिल है ताकि आपके पश्चिम के फर से मृत बाल निकाले जाएं। यह विधि प्रदर्शनी कुत्ते के मालिकों के बीच अधिक लोकप्रिय है, और एक लहराती और मोटा कोट का उत्पादन करता है।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 3 नामक छवि

    Video: मोटा होने का चमत्कारी आयुर्वेदिक घरेलू उपाय increase your fat in hindi

    3
    अपने वेस्टिी को एक पेशेवर पालतू पशु से ले लो यदि आपके पास अपने वेस्टली बाल या अन्य स्वच्छता की ज़रूरतों का ख्याल रखने के लिए समय या धैर्य नहीं है, तो अक्सर पेशेवरों को तैयार करने के लिए पेशेवर नाई की देखभाल करें। यह एक महंगा विकल्प हो सकता है, लेकिन यह आपको बहुत समय और प्रयास को बचा सकता है।
  • आपका स्थानीय पश्चिम कुत्ता क्लब एक स्थानीय पालतू नाई की सिफारिश कर सकता है जो पश्चिम के लोगों के साथ अनुभव किया है।
  • यदि आप अमेरिका में हैं, तो वेस्टी क्लब ऑफ अमेरिका में आपके क्षेत्र में वेस्टी कुत्ते क्लबों की सूची निम्न लिंक पर है: https://westieclubamerica.com/regclubs/.
  • आपको अपने नाश्ते के लिए जाने से पहले उसे चुनने के लिए नाई में जाना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि पर्यावरण आपके कुत्ते के लिए शांत और आरामदायक है।
  • भाग 2
    अपने पश्चिम के कोट को काटें

    गैलरी एक वेस्टी चरण 4 नामक छवि
    1
    पालतू जानवरों के लिए बिजली के रेजर खरीदें अपने वेस्टली के बाल काटने के लिए, आपको पालतू जानवरों के लिए एक बिजली का रेजर खरीदना होगा। एक अच्छी गुणवत्ता शेवर सेट के लिए देखें जो कि विभिन्न आकारों में शामिल हैं आप सबसे अधिक भौतिक और इंटरनेट पालतू स्टोर्स में कुत्तों के लिए बिजली के रेजर पा सकते हैं अपने पश्चिम में मनुष्यों के लिए कभी भी शेवर का उपयोग न करें!
    • मोटी परतों के लिए ब्लेड का उपयोग न करें ये व्यापक दांत हैं, और आपको उन का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि वे आपकी वेस्टली को कटौती कर सकते हैं, विशेषकर पैरों की तरह नाजुक क्षेत्रों में।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 5 नामक छवि
    2
    प्रकाश का दबाव लागू करें जब आप अपने वेस्टली के बाल काटते हैं तो आपको हल्के दबाव का उपयोग करना चाहिए यदि आप बहुत मुश्किल से दबाते हैं, तो आप बहुत ज्यादा कटौती कर सकते हैं या अपने वेस्टी को चोट भी सकते हैं अधिक बाल निकालने के लिए आपको बस अपने पालतू जानवर के शरीर के माध्यम से शेवर को ध्यान से निर्देशित करना होगा
  • कान, गुदा, जननांग, पेट और अपने कुत्ते के पैर के पास ज्यादा सावधान रहें - तो आप इसे काटने से बचना होगा
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 6 नामक छवि
    3
    एक शेवर का उपयोग करते समय अपने वेस्टली के बाल विकास की दिशा का पालन करें यदि आप अपने पश्चिम की बालों के विकास के विपरीत दिशा में जाते हैं, तो इससे कटौती बहुत कम या अजीब हो सकती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बहुत अधिक बाल नहीं कट करते हैं, विपरीत दिशा के बजाय आपके बाल बढ़ते हैं, दिशा में कट जाता है
  • काटने के दौरान बालों को सीधा करने के लिए हाथ पर ब्रश लें और बालों को हटा दें।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 7 नामक छवि
    4
    शेवर के साथ अपने वेस्टी के शरीर से बाल काट लें जब आप अपने वेस्टली बाल काटते हैं, तो आपको शेवर का उपयोग करके यह आपके शरीर पर करना होगा। अपनी पीठ, अपने पेट, अपने लेटेक्स और अपने पैरों पर बाल ट्रिम करें, ताकि इसकी लगभग 5 सेमी (2 इंच) की लंबाई हो।
  • अपने पश्चिम के सिर या चेहरे पर शेवर का उपयोग न करें आप कैंची का उपयोग अपने सिर और चेहरे पर बाल को कटौती के लिए कर सकते हैं, लेकिन आप अपने चेहरे पर ज्यादा कटौती नहीं कर सकते।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 8 नामक छवि
    5
    रेजर ब्लेड को अक्सर यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि वे गर्म नहीं हैं यदि ब्लेड गर्म हो जाते हैं, तो वे आपके वेस्टली की त्वचा को जला सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे गर्म नहीं हैं, उन्हें कुछ मिनटों के अंतराल पर देखें यदि ब्लेड गर्म हो जाते हैं, तो शेवर बंद करें और आगे बढ़ने से पहले इसे ठंडा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    कैंची को आवश्यकतानुसार स्पर्श करें आप कुछ हिस्सों की पहचान कर सकते हैं जो आप याद कर रहे हैं या आप शेवर के साथ नहीं पहुंच पा रहे हैं। आप इन क्षेत्रों को कैंची से छू सकते हैं, लेकिन सावधान रहें। कैंची को अपने वेस्टी के शरीर के करीब न रखें। इसके अलावा, आपको अपने वेस्टनी और कैंची की त्वचा के बीच एक सुरक्षा के रूप में रखने के लिए एक कंघी का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्नान करने के बाद दूसरी बार अपने पश्चिम के कोट को काटें। अक्सर, पालतू बाल के कपड़े एक से अधिक बार अपने बाल काट लेंगे, और आपको ऐसा करना पड़ सकता है स्नान करने से पहले आप अपने पश्चिम के बालों को काट सकते हैं और नहाने के बाद शेवर के लिए स्नान करने के लिए एक चिकनी खत्म देने के लिए।
  • स्नान के बाद अपने बालों को काटने से पहले अपने वेस्टी को सूखने के लिए रुको। बाल लंबे समय तक दिखता है जब यह गीला होता है - इसलिए, यदि आप अपने वेस्टली के बालों को काटते समय गीले होते हैं, तो यह आपको वांछित से अधिक काट सकता है
  • भाग 3
    अपने पश्चिम से बाल निकालें

    गैलरी एक वेस्टी चरण 11 नामक छवि
    1
    जब आप मृत बाल की उपस्थिति को नोटिस करते हैं तो अपने वेस्टई से बालों का हिस्सा निकालें। निकालने से बालों की बाहरी परत को हटा दिया जाएगा, जब बाल मरने लगेंगे और गिर जाएंगे। केवल निष्कर्षण का उपयोग करें जब बालों की परत गिरने लगती है, जिससे आप उन्हें आसानी से हटाने और संभावना को कम करने की अनुमति दे सकते हैं कि आप अपने वेस्टी को नुकसान पहुंचाएंगे।
    • निष्कर्षण अपने वेस्ट्लीय शौचालय का अक्सर हिस्सा बनें। यदि आप अपने वेस्टली के बालों को अक्सर नहीं हटाते हैं, तो आपको नीचे की तरफ से इसे नीचे करना पड़ सकता है, जिससे यह नग्न दिख सकता है।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2



    अपने पश्चिम के फर से मृत बाल खींचने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें अपने पश्चिम की ओर से बाल निकालने के लिए, आपको अपनी उंगलियों के साथ मृत बाल खींचने होंगे। ध्यान रखें कि यदि आपको नहीं पता कि यह आप क्या कर रहे हैं तो इससे दर्द या असुविधा हो सकती है। उन बालों को हटाने की कोशिश न करें जो अभी भी त्वचा पर अंकुरण कर रहे हैं।
  • बालों को दूसरों की तुलना में अधिक फैलाना और उन्हें सावधानी से खींचें। यदि बाल आसानी से नहीं आते हैं, तो खींचें बंद करो। यह संभावना है कि बाल अभी तक जाने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 13 नामक छवि
    3
    अपने पश्चिम के बाल अनाज की दिशा में खींचो आपको हमेशा दिशा में बालों को खींचना चाहिए, जिसमें आपके पश्चिम के फर बढ़ते हैं, ताकि आप मृत बाल को अधिक आसानी से खींच सकें और आप अपने कुत्ते को कम असुविधा का कारण बन सकें। अपने पश्चिम के बाल अनाज की दिशा का पालन करें, विपरीत दिशा नहीं।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 14 नामक छवि
    4
    यदि आपके पास बालों को पकड़ने में कठिनाई हो तो अपनी उंगलियों पर चाक को लागू करें यदि आप देखते हैं कि फर फिसलन है या आपको बाल पकड़ने में कठिनाई हो रही है, तो आप हाथों और उंगलियों पर थोड़ा चाक लगा सकते हैं। चाक आपको बालों को पकड़े हुए एक मजबूत पकड़ बनाए रखने में मदद करेगा और आप मृत बाल को अधिक आसानी से खींचने की अनुमति देगा।
  • भाग 4
    अपने पश्चिम में स्नान करें

    गैलरी एक वेस्टी चरण 15 नामक छवि
    1
    कुछ सप्ताह के अंतराल पर अपने वेस्टई को स्नान करें अपने वेस्टली के फर को साफ और नरम रखने के लिए, कुछ सप्ताह तक इसे स्नान न करें, जब तक कि आपकी त्वचा की समस्या न हो। यह आपके पश्चिम की त्वचा को स्वस्थ रखने और चमकदार और अपारदर्शी दिखने से अपने कोट को रोक सकता है।
    • इसके अलावा, आपको अपने बालों को काटने के बाद अपने वेस्टई को स्नान करना पड़ सकता है, ताकि आप प्रभाव को बेहतर बना सकें और शेष बालों को खत्म कर सकें।
    • याद रखें कि यदि आप अपने कुत्ते को भी अक्सर स्नान करते हैं, तो यह आपकी त्वचा से प्राकृतिक तेल निकाल सकता है और इसे शुष्क त्वचा और अन्य त्वचा की समस्याओं से पीड़ित होने की संभावना अधिक है।
    • त्वचा की समस्याओं (जैसे कि फंगल संक्रमण) के साथ वेस्टिज़ को एक विशेष औषधीकृत कुत्ते शैम्पू के उपयोग के साथ साप्ताहिक या अधिक बार लगातार स्नान की आवश्यकता हो सकती है
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 16 नामक छवि
    2
    अपने वेस्टई को स्नान करने के लिए हल्के शैम्पू खरीदें यह महत्वपूर्ण है कि आप एक हल्के शैम्पू चुनते हैं जो कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया है। लोगों के लिए शैम्पू के साथ अपने पश्चिम में स्नान न करें, क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए बहुत मजबूत हो सकता है और यहां तक ​​कि आपके कोट को गुलाबी होने का कारण भी हो सकता है।
  • आप पालतू दुकानों या पशु चिकित्सक पर अपने वेस्टली के लिए शैंपू खरीद सकते हैं।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 17 नामक छवि
    3
    बाथरूम तैयार अपने कुत्ते को स्नान करने का सबसे प्रभावी तरीका एक बाथटब में एक पोर्टेबल शावर सिर का उपयोग कर रहा है। यदि आपके पास एक स्नान सिर नहीं है, तो आप एक जग या बड़े कप का उपयोग भी कर सकते हैं। अपने वेस्टली को फिसलने से रोकने के लिए टब में एक रबर की चटाई रखें
  • आपको अपने वेस्टली को गर्म पानी से स्नान करना चाहिए, गर्म नहीं होना चाहिए अपनी कलाई के अंदर पानी की जांच करें अगर यह अच्छा लगता है, तो यह आपके कुत्ते के लिए ठीक होगा।
  • अपने स्नान के बाद सुखाने के लिए एक तौलिया तैयार करें
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 18 नामक छवि
    4
    अपने पश्चिम की कोट पर शैम्पू लागू करें बाथटब में अपने वेस्टी को रखें और स्नान या सिर के जार के साथ अपने फर को गीला करना शुरू करें। एक बार अपने सभी बाल गीला है, तो आप एक छोटे से शैम्पू लागू करते हैं और मलाई शुरू कर सकते हैं।
  • आपको उसका चेहरा, खासकर उसकी आँखों से बचना चाहिए।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 1 नामक छवि
    5
    कुल्ला और अपने वेस्टई सूखा अपने कोट पर शैम्पू लागू करने के बाद, आप इसे कुल्ला कर सकते हैं। जब तक इसे कोई फोम नहीं है तब तक पानी कुल्ला। आपको सभी सतह को कुल्ला करना चाहिए जिसमें आपने शैम्पू लागू किया है। अपने वेस्टली कोट को धोने के बाद, इसे एक तौलिया में लपेटो और इसे सूखा।
  • भाग 5
    अपने पश्चिम की स्वच्छता का ख्याल रखना

    गैलरी एक वेस्टी चरण 20 नामक छवि
    1
    अपने पश्चिम के कानों को साफ करें आपको पशु चिकित्सा में अपने वेस्टी के लिए नियमित जांच की जानी चाहिए, जिसमें आपके कानों के स्वास्थ्य का मूल्यांकन करना शामिल है पशुचिकित्सा के लिए प्रत्येक यात्रा के बीच, आप अपने कुत्ते के कानों को समय-समय पर साफ कर सकते हैं या यदि वे गंदा लगते हैं।
    • आप पशुचिकित्सा से पूछ सकते हैं कि आप अपने वेस्टी के कानों को साफ करने का उचित तरीका दिखा सकते हैं
    • खनिज तेल, हाइड्रोजन पेरोक्साइड या कुत्तों के कान को साफ़ करने के लिए विशिष्ट समाधान में लथपथ कपास का एक टुकड़ा का उपयोग करें।
    • अपने पश्चिम के कानों को अक्सर या बहुत गहराई से साफ़ न करें। यह नाजुक त्वचा को परेशान कर सकता है
    • कभी भी अपने कुत्ते के कान नहर में कुछ भी सम्मिलित न करें
    • यदि आपके westie बूट बाल कान, तो आप उन्हें चिमटी से दूर करने के लिए tangling या अन्य समस्याओं हो सकता है को रोकने के लिए हो सकता है। यदि आपको यह आवश्यक है तो आपको पशुचिकित्सा के साथ जांचना चाहिए।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 21 नामक छवि
    2
    अपने वेस्टली के नाखूनों को काट लें. अपने वेस्टली के नाखूनों को काट लें, जब भी वे बहुत लंबा लगते हैं। यह उन्हें तोड़ने या संक्रमित होने से रोकने में मदद कर सकता है, और आपके कुत्ते को चलने का असामान्य रूप विकसित नहीं कर पाएगा क्योंकि उनके नाखूनों का बहुत लंबा है।
  • अपने कुत्ते के नाखूनों को काटने के लिए कभी भी कैंची का उपयोग न करें। बस कुत्ते की नाखून कतरनी का उपयोग करें जो आप पालतू जानवरों की दुकान या पशु चिकित्सक पर खरीद सकते हैं।
  • धीरे धीरे आगे बढ़ो और सावधान रहें जब आप अपने कुत्ते के नाखूनों को काटते हैं। आपको उसे दुख नहीं करना चाहिए
  • आपके westie नाखून काट करने के लिए, भी मैट्रिक्स, जो रक्त वाहिका है कि नाखून के भीतर है है के करीब काटने से बचें। आप मैट्रिक्स से बच सकते हैं अगर आप एक समय में कील का एक छोटा सा टुकड़ा काट और यदि आप नाखून की कटी हुई सतह हर बार की जाँच अदालतों। आप कटी हुई सतह चारों ओर एक घेरे को देखने के लिए शुरू करते हैं, आप सरणी के करीब हो रही है और आप इसे अब और कटौती नहीं करना चाहिए।
  • यदि आप स्नान के बाद अपने कुत्ते के नाखों को काटते हैं, तो मैट्रिक्स अधिक दिखाई देगा। इसके अलावा, आप नाखून पर एक छोटे से बच्चे के तेल को लागू कर सकते हैं, जिसका एक ही प्रभाव होगा।
  • अपने वेस्टली को सफल नाख़ काटने के सत्र के लिए एक इलाज दें।
  • यदि आपका कुत्ता अपने नाखूनों को काटने का विरोध करता है, तो उसे मजबूर मत करो। उसे अकेला छोड़ दो और बाद में फिर से प्रयास करें याद रखें कि आप हमेशा अपने कुत्ते को पेशेवर नाई या पशुचिकित्सक के पास ले जा सकते हैं ताकि उनके नाखले कटौती हो सकें।
  • गैलरी एक वेस्टी चरण 22 नामक छवि
    3
    हर दिन अपने दाँत को अपने पश्चिम में ब्रश करें. पीरियोडॉन्टलल बीमारी एक सामान्य समस्या है जो पशु चिकित्सकों का पता लगाता है यदि आप दांतों और अपने वेस्टली की मौखिक गुहा को रोजाना ब्रश करने और पशु चिकित्सक के लिए लगातार दौरा करते हैं, तो रोगों को नियंत्रण में रखने और अपने कुत्ते को ताजा सांस लेने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए एक पालतू टूथब्रश, धुंध या उंगली खाट का प्रयोग करें। यह पालतू जानवरों के लिए एक टूथब्रश, जो नरम और थूथन अपने कुत्ते के आकार के आकार वाली है उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • कुत्तों के लिए विशेष रूप से डिजाइन टूथपेस्ट का उपयोग करें। कभी भी लोगों के लिए टूथपेस्ट या बेकिंग सोडा का उपयोग न करें, क्योंकि उनके पास रसायनों हैं जो आपके कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • आप एक पालतू जानवर की दुकान या पशु चिकित्सा में पालतू जानवरों के लिए ब्रश और टूथपेस्ट प्राप्त कर सकते हैं।
  • धीरे से ब्रश और सुनिश्चित करें कि आप अपनी वेस्टिनी बहुत प्रशंसा और दुःख देते हैं टूथपेस्ट के साथ प्रत्येक दांत को कवर करें, जिसमें एक घटक होगा जो आपको बहुत अधिक ब्रश करने की आवश्यकता नहीं करेगा।
  • अपने कुत्ते के थूथन के प्रत्येक तरफ 30 सेकंड के लिए ब्रश।
  • अपने वेस्टी को सफल ब्रशिंग सत्रों में एक इलाज दें।
  • खराब मौखिक स्वच्छता या पीरियंडोलल रोग के लक्षणों में हमारे पास बुरा सांस, नाक के पास संवेदनशीलता, भूख की हानि, सूजन वाले मसूड़ों या रक्तस्राव और दांतों की कमी है।
  • युक्तियाँ

    • जब एक कुत्ते शैम्पू खरीदने, सफेद कोट के लिए डिज़ाइन किया गया एक खोजने की कोशिश करें यह आपके पश्चिमी हाइलैंड के सफेद टेरियर के कोट को कुछ wicks और एक अतिरिक्त चमक विकसित करने की अनुमति देगा।

    चेतावनी

    • अपने पश्चिमी पहाड़ी सफ़ेद टेरियर को कभी मोटा न करें यह नस्ल वफादार है और खुश करने के लिए प्यार करता है, और फर्म के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है लेकिन सावधानीपूर्वक उपचार
    • यदि आप अपने वेस्टई को स्नान करने जा रहे हैं, तो अपनी आँखों में शैम्पू लेने की कोशिश न करें।

    Video: अब वेस्टीज दे रही है 63% का फायदा 2500 वाले ऑफर पर Vestige Consistency Offer Rs 2500

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कुत्तों के लिए शैम्पू
    • कुत्तों के लिए कतरनी कील
    • रेज़र या कुत्तों के लिए कैंची
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com