ekterya.com

कुत्ते की नस्लों को कैसे सीखें

आप कुत्तों पसंद है, लेकिन दौड़ पता नहीं है, तो यह निर्धारित करने के लिए एक छोटे सफेद कुत्ता एक माल्टीज़, एक Bichon Frise या एक poodle है मुश्किल हो सकता है। कुत्तों के बड़े नस्लों बस के रूप में भ्रमित कर सकते हैं। सौभाग्य से, एक छोटे से अभ्यास के साथ, आप सामान्य रूप में कुत्तों, जो शिकारी कुत्तों शिकारी भेद करने में मदद मिलेगी की विभिन्न नस्लों सीख सकते हैं। केनेल क्लब कुत्तों प्रकार, आकार, उद्देश्य और इसी तरह के लक्षण के आधार पर वर्गीकृत। इन व्यापक श्रेणियों का अध्ययन करके, आप प्रत्येक समूह के भीतर उनके उचित समूहों में कुत्तों और उसके बाद विभिन्न नस्लों वर्गीकृत करने के लिए सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कुत्तों के समूह जानें

नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1
समझें कि कैसे कुत्तों को समूहीकृत किया जाता है अमेरिकन केनेल क्लब (एकेसी) द्वारा मान्यता प्राप्त कुत्तों की 150 से अधिक नस्लों हैं इन प्रजातियों को उनकी विशेषताओं और कुत्तों के कार्य के आधार पर सात समूहों में व्यवस्थित किया जाता है।
  • याद रखें कि इन 150 दौड़ हिमशैल की नोक हैं दुनिया भर में 400 से अधिक जातियां हैं
  • नस्लों के कुत्ते के चरण 2 जानने के लिए छवि
    2
    खिलौना दौड़ के साथ खुद को परिचित कराएं खिलौना नस्लों कुत्तों की सबसे छोटी नस्लों हैं उनके पास लंबे या छोटे फर हो सकते हैं, गिरते हैं या कान लगा सकते हैं और सभी रंग कल्पनीय हैं। इसका मुख्य उद्देश्य अपने मानव मालिकों के साथी होना है। वे कुत्ते प्रेमियों के लिए आदर्श पालतू हैं जो शहरों में छोटे घरों या अपार्टमेंट में रहते हैं
  • ये कुत्ते आम तौर पर 4.5 किलोग्राम (10 पाउंड) या उससे कम का वजन करते हैं अपने छोटे आकार के कारण, वे आम तौर पर बड़े नस्लों से कम खर्च करते हैं और नियंत्रित करने के लिए शारीरिक रूप से आसान हो सकते हैं।
  • सबसे लोकप्रिय खिलौना नस्लों में चिहुआहुआस, खिलौने के पेडल, पेकिंगज़, पैपलोन, पग और यॉर्कशायर टेरियर शामिल हैं।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    टेरियर दौड़ का अध्ययन करें टेरियर में फर के सभी रंग और लंबाई भी हो सकते हैं, हालांकि आमतौर पर उनके कोट लहराती हैं वे मूल रूप से कृन्तकों और अन्य कीटों का शिकार करने के लिए पैदा हुए थे। आमतौर पर, वे छोटे कुत्ते हैं, जो भीड़-भाड़ वाले स्थानों और चूहों के बिलों को घुमाने के लिए आदर्श थे। हालांकि, कुत्तों में से कुछ थोड़ा बड़ा है और बड़े जानवरों जैसे कि बैजर्स के रूप में दस्तक दे सकते हैं।
  • लोकप्रिय नस्लों टेरियर जैक रसेल टेरियर, बुल टेरियर, वेस्ट हाईलैंड सफेद टेरियर, केयर्न टेरियर और फॉक्स टेरियर शामिल हैं।
  • टेरियर्स में दृढ़ और दृढ़ (यानी, जिद्दी) होने की प्रतिष्ठा है और आमतौर पर इस वजह से पहली बार मालिक के लिए सबसे अच्छे कुत्ते नहीं हैं उन्हें अनुशासन और प्रशिक्षण को प्रोत्साहित करने के लिए एक फर्म लेकिन दयालु हाथ की आवश्यकता है - अन्यथा, वे घर के मालिक होने की कोशिश करेंगे।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अपने आप को खूनी नस्लों के साथ परिचित कराएं शिकार में मनुष्यों की सहायता करने के लिए खूनी नस्लों का विकास किया गया था वे अन्य शिकार कुत्तों से भिन्न होते हैं, क्योंकि वे अपने मालिकों से अधिक स्वतंत्र रूप से शिकार करते हैं, दृष्टि या गंध से उनके शिकार पर नज़र रखते हैं कई आकार और खून के आकार हैं लेकिन इसकी मुख्य विशेषता यह शिकार की क्षमता है। यह कुत्तों का एक विविध समूह है जो आयरिश शिकारी से लेकर छोटे छोटे-से-छोटे-छोटे-छोटे-छोटे-छोटे-छोटे-छोटे-छोटे-छोटे-से-छोटे-छोटे-छोटे-से-छोटे-छोटे टुकड़ों तक हैं।
  • सान ह्यूबर्ट का कुत्ता गंध से पटरियों का एक उदाहरण है बीगल, बास्केट और लोमड़ी भी गंध की गंध का इस्तेमाल करते हैं। दृष्टि का उपयोग करने वाले शिकारी आमतौर पर पतले और तेज होते हैं, उनकी आँखों से उनके शिकार पर नज़र रखते हैं सलुकिस, अंग्रेजी ग्रेहाउंड्स और वीपेट हू शिकारी के अच्छे उदाहरण हैं जो दृष्टि से शिकार हैं।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5

    Video: Colour Blindness Test colour Vision Test Real Army Police Force Test आर्मी Medical Test 10 Mints

    ड्राइविंग की दौड़ के बारे में जानें पशुधन को इकट्ठा करने और बचाने के लिए किसानों और चरवाहों की मदद करने के लिए हेडिंग दौड़ का विकास किया गया है। ये कुत्ते हर तरह के मौसम और मुश्किल इलाके में कड़ी मेहनत करते हैं। आम तौर पर, वे उच्च ऊर्जा दौड़ में हैं जो बहुत सारे व्यायाम और एक नौकरी करने की आवश्यकता होती है - अन्यथा, वे ऊब सकते हैं और विनाशकारी बन सकते हैं
  • ये कुत्तों झुंड से प्रेरित हैं, बालिकाओं और वयस्कों के लिए अगर उन्हें नियंत्रित करने के लिए पशुधन नहीं है। उसने कहा, उन्हें लोगों को ड्राइव नहीं करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना होगा और उनकी प्रेरणा और वृत्ति के लिए एक आउटलेट दिया जाना होगा। वे चपलता या अन्य एथलेटिक कुत्ते के खेल में उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं।
  • लोकप्रिय झुंड कुत्तों में ऑस्ट्रेलियाई मवेशियों, सीमा कोल्ली, बेल्जियम के चरवाहा माइलिनो, कोलीज़ और कॉर्गिस शामिल हैं।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    अध्ययन खेल दौड़ कुत्तों के स्पोर्टिंग नस्लों अपने मालिकों, जो आम तौर पर एक बंदूक के साथ शिकार के निर्देशन में कुत्तों कि शिकार शिकार कर रहे हैं। ये spaniels, retrievers और संकेत और setters में विभाजित हैं। कुछ कुत्ते भूमि या पानी पर शिकार की वसूली, अन्य जातियों, उच्च लॉन और झाड़ियों से बाहर शिकार बनाने जबकि दूसरों को शिकार को खोजने और "बिंदु" नाक के साथ जहां यह छिपा हुआ है
  • लैब्राडोर खोजकर्ता इस समूह का प्रतिमान है। इसके अतिरिक्त, यह अमेरिका में सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों की सूची के शीर्ष पर लगातार स्थान पर है। और ठीक ही, क्योंकि, सामान्य तौर पर, यह कुत्ते परिवार के लिए एक महान पालतू जानवर है और साथ ही एक महान शिकार साथी भी है।
  • इस समूह के अन्य उदाहरणों में स्प्रिंगर स्पैनियल, गोल्डन रिट्रीएवर, इंग्लिश सेटर और जर्मन शॉर्टेहाइड ब्राको शामिल हैं।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 7 चरण
    7
    कार्य दौड़ के साथ अपने आप को परिचित कराएं काम और नस्लों को मनुष्यों और उनकी संपत्ति की सुरक्षा और संरक्षण के लिए पैदा किया गया है। वे सैन्य या पुलिस कुत्ते या विकलांग या अंधे लोगों के लिए सेवा कुत्ते के रूप में भी सेवा करते हैं इसके अलावा, इन कठोर कुत्तों में से कुछ स्लीघों को खींचते हैं। उनकी प्रकृति के कारण "नौकरियों", काम करने वाला कुत्ता बड़ा और विशाल के बीच आकार का एक कुत्ता है और उसके कार्यों को सभी प्रकार की स्थितियों में पेश कर सकता है
  • पिरेनीज़ के पहाड़ कुत्ते, मवेशियों के एक महान रक्षक और एक विशाल सफेद कुत्ते, इस समूह के भीतर एक नस्ल है। इस समूह में अलास्का मालमूट, ग्रेट डेन्स, रोट्विएल्जर, सैन बर्नार्डो और डोबर्मैन पिंसर्स अन्य लोकप्रिय नस्लों हैं।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 8 चरण
    8
    गैर-स्पोर्टिंग दौड़ के बारे में जानें गैर-स्पोर्टिंग दौड़ दौड़ के लिए एक multifunctional समूह है जो कि अन्य छह श्रेणियों से संबंधित नहीं है। यह कोई विशिष्ट कार्य, कार्य या विशेषता के बिना एक अलग समूह है वे सभी आकार, कोट की लंबाई और रंगों में भी आते हैं।
  • दल्मेटियन या फायर फाइटर का कुत्ता इस समूह में है। काले धब्बों के साथ इसका सफेद कोट आसानी से मान्यता प्राप्त होने में मदद करता है। लहस एपो (एक छोटा सा बालों वाला कुत्ता) एक बहुत लोकप्रिय साथी है। बुलडॉग, इसकी मोटी गाल, कम निर्माण और मजबूत छवि के साथ, इस समूह में भी है। जैसा कि आप इन तीन उदाहरणों से देख सकते हैं, यह समूह विभिन्न प्रकार के कुत्तों का घर है।
  • इस समूह में अन्य लोकप्रिय कुत्तों bichon frize, अमेरिकी एस्किमो कुत्ते, फ्रेंच बुलडॉग, बोस्टन टेरियर चाउ चाउ और पूडल पर शामिल हैं।
  • कुछ सवाल कर सकते हैं कि बोस्टन टेरियर की तरह एक कुत्ते टेरियर समूह में क्यों नहीं है ऐसा इसलिए है क्योंकि नस्ल मूलतः कृन्तकों का शिकार करने के लिए नहीं उठाया गया था, बल्कि, वर्तमान नस्लों से हाल ही में नस्ल का जन्म हुआ था।
  • विधि 2
    अध्ययन कुत्ते नस्लों

    नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 9



    1
    अपने इलाके में आम दौड़ के साथ अपने आप को परिचित कराएं। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में हैं, तो आप पहले केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त नस्लों का अध्ययन कर सकते हैं यह नस्लों की पहचान करना अपेक्षाकृत आम है और आसान है।
    • एक समय में कुत्ते को एक समूह का अध्ययन करें प्रत्येक चेक करें "दौड़ का प्रकार" प्रत्येक समूह में इससे आपके लिए उन्हें अपने सिर में याद रखना आसान होगा।
    • उदाहरण के लिए, खेल समूह (अर्थात, हथियारों के साथ शिकार समूह) के साथ शुरू करें। समूह में प्रत्येक प्रकार की दौड़ के साथ अपने आप को परिचित कराएं: पुनर्प्राप्तियां, फिर पॉइंटर्स, फिर स्पैनील्स, फिर सेटर्स
  • Video: घोड़े को नाचना ऐसे सिखाए:

    नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    विभिन्न स्रोतों से दौड़ के बारे में जानकारी देखें पुस्तकालय से कुत्तों की नस्लों के बारे में किताबें ले कर शुरू करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि लेखक क्षेत्र में एक विशेषज्ञ है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि उन पुस्तकों में शामिल जानकारी आपको नस्लों के नाम जानने और कुत्तों की विशेषताओं की पहचान करने में मदद करती है।
  • ऑनलाइन स्रोत भी खोजें पुस्तकों के साथ, सुनिश्चित करें कि स्रोत क्षेत्र में विशेषज्ञों से आते हैं। विशिष्ट नस्लों को समर्पित कई संगठन हैं, इसलिए यदि आप किसी नस्ल के बारे में विशिष्ट जानकारी चाहते हैं, तो इसके लिए समर्पित एक संगठन में अच्छी जानकारी ऑनलाइन हो सकती है
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक विशिष्ट दौड़ चुनें। यदि आप एक कुत्ता देखते हैं जिसे आप विशेष रूप से रुचि रखते हैं, तो उस पर आपका ध्यान केंद्रित करें दौड़ और इसकी विशेषताओं के इतिहास के बारे में सभी जानें जबकि कुछ लोगों को कई जातियों के बारे में थोड़ी सी जानकारी मिलती है, जबकि दूसरों को अपने ज्ञान का महत्व देते हुए बेहतर करते हैं
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 12
    4
    अपने स्थानीय क्षेत्र से बाहर दौड़ के अपने अध्ययन का विस्तार करें उदाहरण के लिए, दौड़ से परिचित होने के बाद "स्वीकार किया", फाउंडेशन स्टॉक की दौड़ में खुद को विसर्जित करें। फाउंडेशन स्टॉक की दौड़ दुर्लभ नस्लों जिनमें से अमेरिकी केनेल क्लब रिकॉर्ड रखता है, लेकिन इसमें लिखे गए नहीं हैं।
  • दुनिया में कुत्तों की 600 से अधिक नस्लों हैं, इसलिए अपने इलाके में नस्लों के साथ अपने आप को पहले परिचित कराएं।
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण
    5

    Video: हर महीने लाखों रुपये कमाएं 9999039993 कुत्ता पालन से जुड़ें delhi ncr में , आसानी से सपने पूरे करें

    विवरण, मानक और प्रत्येक दौड़ का इतिहास अध्ययन करें। इससे आपके लिए उन्हें याद रखना आसान हो जाएगा। आप विभिन्न रंगों, प्रकार के कोट और नस्लों के आकारों को भी सीख सकते हैं। आप akc.org पर AKC द्वारा मान्यता प्राप्त दौड़ के मानकों को पा सकते हैं।
  • यह आपको दौड़ से परिचित होने में मदद करेगा और कुछ विशेषताओं को ढूंढने में आपकी मदद करेगा, जब आप कुत्ते को देखते हैं।
  • मेहनती अध्ययन के साथ, आप जल्द ही एक प्रकार का जानवर शिकारी से अलग कर सकते हैं और कुत्ते की नस्लों को पहचानने में विशेषज्ञ बन सकते हैं। उदाहरण के लिए, एकेसी बताता है कि यॉर्कशायर टेरियर केवल नीले और सोने के होने चाहिए लेकिन वास्तविकता में कुछ काले और सफेद धब्बेदार यॉर्कियों भी हैं
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक छवि 14
    6
    कुत्ते के पार्कों में जाओ और प्रत्येक नस्ल के नाम का प्रयास करें। इससे आपको आम और लोकप्रिय दौड़ से परिचित होने में मदद मिलेगी। यदि आपको नस्ल की पहचान करने में मदद की ज़रूरत है, तो यह निर्धारित करने के लिए कि किस प्रकार का कुत्ता है, इंटरनेट से खोजशब्दों को खोजा है। आप मालिक से भी पूछ सकते हैं अधिकांश मालिक अपनी नस्ल के बारे में बात करना पसंद करते हैं
  • नस्लों के नस्लों के शीर्षक से चित्र चरण 15
    7
    स्थानीय कुत्ते शो पर जाएं स्थानीय कुत्ता क्लब प्रत्येक वर्ष पालतू शो आयोजित करता है जहां कई कुत्ते नस्लों में भाग लेते हैं। राज्य और क्षेत्रीय प्रदर्शन, विशेष रूप से शिकार कुत्ते या काम करने वाले कुत्ते के लिए, पूरे कैलेंडर वर्ष में आयोजित किए जाते हैं। दौड़ के चतुर्भुज को देखते हुए, समूहों के चौगुले दल और, यदि आप कर सकते हैं, तो प्रदर्शनी का सबसे अच्छा हिस्सा।
  • कुत्तों को दौड़ के चौराहे में देखें, देखें कि वे कैसे कार्य करते हैं, कैसे दिखते हैं और कैसे वे कदम करते हैं। यदि आप व्यक्ति में कुत्तों को देखते हैं, तो आप उन्हें तेजी से याद करेंगे
  • फिर, समूह चतुर्भुज के पास जाएं देखें कि क्या आप स्मृति की प्रत्येक दौड़ की पहचान कर सकते हैं
  • नस्लों के नस्लों का शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    8
    यदि आप प्रत्येक नस्ल का सबसे अच्छा उदाहरण देखना चाहते हैं, तो एक राष्ट्रीय कुत्ते शो में भाग लें। उदाहरण के तौर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में, क्रीम और क्रीम वेस्टमिंस्टर केनेल क्लब की कुत्ते प्रदर्शनी है, जो फरवरी में हर साल न्यूयॉर्क में होता है। इस प्रदर्शनी में 170 से अधिक कुत्ते नस्लों का मुकाबला है, जो कुत्तों के समूहों में विभाजित है।
  • सबसे अच्छा कुत्ता चुनने के लिए प्रत्येक समूह खुद के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करता है। प्रत्येक समूह का सबसे अच्छा कुत्ता तब सभी के सर्वश्रेष्ठ कुत्ते का चयन करने के लिए अंतिम प्रदर्शनी में प्रतिस्पर्धा करता है
  • प्रदर्शनी हर साल टेलीविजन पर भी प्रसारित होती है कुत्ते की नस्लों पर टेलीविजन कार्यक्रमों के दौरान चर्चा की जाती है, दर्शकों को कुत्ते की नस्लों के बारे में एक अच्छी सामान्य शिक्षा प्रदान की जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको पता नहीं है कि कुत्ते की नस्ल क्या है, तो मालिक से पूछिए। आम तौर पर, वह आपको जानकारी देने में प्रसन्न होगा और वह आप पर हंस नहीं पाएंगे।

    चेतावनी

    • आक्रामक कुत्तों से संपर्क न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com