ekterya.com

कैसे दो बिंदुओं की स्थिति में सवारी करने के लिए

दो अंकों की स्थिति या "कूदने की स्थिति" में घोड़े की सवारी करना गुरु के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ और विवरणों को ध्यान में रखते हुए यह एक बहुत ही उपयोगी कौशल बन सकता है। इसके अलावा, इस कौशल को बाधाओं पर सवारी करने के लिए आवश्यक है और इस मौके के दौरान बाउंस न करने का विकल्प हो सकता है। हालांकि, दो अंकों की स्थिति को गलत तरीके से प्रदर्शन करना घोड़े की गर्दन को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सही तरीके से सीखने के लिए पढ़ना जारी रखें।

चरणों

छवि शीर्षक में राइड इन 2 प्वाइंट स्थिति चरण 1
1
रकाब को छोटा करें यदि रकाब बहुत लंबा है, तो दो-पॉइंट की स्थिति को बनाए रखना बहुत ही थका होगा। चूंकि यह स्थिति अधिकतर कूद और निरंतर चक्कर में प्रयोग की जाती है, इसलिए हम सुझाव देते हैं कि रकाब थोड़े को छोटा कर दें।
  • छवि शीर्षक में 2 प्वाइंट स्थिति चरण 2 में सवारी

    Video: New Smile Makeover For Men! Brighter Image Lab in Hawaii!

    2
    तीन सूत्री स्थिति ("सामान्य" स्थिति जिसमें आप दोनों पैरों और घोड़े पर पूरी तरह से पीछे चलते हैं) को अपनाना और संभव के रूप में अपनी ऊँची एड़ी के जूते के रूप में ज्यादा वजन डाल दिया।
  • छवि शीर्षक में राईड इन 2 प्वाइंट पॉजिबल चरण 3
    3
    सामने हाथ की बाली के सामने माने की एक हाथ, 12 या 15 सेंटीमीटर लें, जबकि बालों के मुँह से उचित संपर्क बनाए रखने के लिए कान लगाए। यह आपको स्थिरता देगा और आपको अपना संतुलन बनाए रखने की अनुमति देगा।
  • छवि शीर्षक राइड इन 2 प्वाइंट स्थिति चरण 4



    4
    अपनी पीठ को सीधे और आराम से रखें, घुटनों के साथ घोड़े को फैलाए रखें और कुर्सी से थोड़ा ऊपर उठाएं। आपका संतुलन केंद्र थोड़ा अलग होना चाहिए, जहां से आप तीन-बिंदु की स्थिति को अपनाते थे। घोड़े की गर्दन पर एक स्थिर स्थिति खोजें जब तक आप अपनी बैलेंस बिन्दु नहीं पाते।
  • छवि शीर्षक में राइड इन 2 प्वाइंट पॉज़िटेशन चरण 5

    Video: गंगासागर नहाने का महत्त्व | सागर द्वीप या गंगा-सागर-संगम | Ganga Sagar Island | Sagardwip

    5
    रकाब के साथ घोड़े को नियंत्रित न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह एक दो बिंदु की स्थिति को बर्बाद कर देगा। इसके बजाय, अपने पैरों के साथ घोड़े को नियंत्रित करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप बाईं ओर जाना चाहते हैं, तो अपने विपरीत पैर (इस मामले में, सही) का उपयोग करें और इस पैर के साथ घोड़े पर दबाव डालें। जब आप अपने दाहिने पैर के साथ दबाव डालते हैं, तो अपने बाएं हाथ से "दरवाजा खोलो" इसका मतलब यह है कि आप अपने बायीं ओर से अंगूठे को छोड़ देते हैं और आप उन्हें बाहर खींचते हैं, जैसे कि आप दरवाजे खोल रहे थे। इन दो चीजों को करने के लिए, यह गद्दी के साथ ड्राइविंग के अलावा, आपको घोड़े पर सही नियंत्रण देता है।
  • छवि शीर्षक में राइड इन 2 प्वाइंट स्थिति चरण 6

    Video: Test Drive Yacht — S2 - 11.0 [ 1982 year ]. Sailing Boat for 18 000 $

    6

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    जब आपको लगता है कि आपको आराम से संतुलन मिला है, घोड़े को अपने पैरों के साथ दबाएं। बधाई! अब आप जानते हैं कि कैसे एक घोड़े सही ढंग से सवारी करते हैं और दो बिंदुओं की स्थिति को स्पष्ट रूप से अपनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • दो अंकों की स्थिति का लक्ष्य घोड़े की प्राकृतिक क्षमता के साथ अपने हस्तक्षेप को कम करना है (लक्ष्य को संतुलित करना है ताकि घोड़े की गर्दन और पीठ मुक्त हो)।
    • दो-प्वाइंट की स्थिति में सवारी करते समय एक पार्टनर या इंस्ट्रक्टर आपको देखे। केवल फर्श पर ही कोई व्यक्ति आपको बता सकता है कि क्या आप अपनी पीठ झुका रहे हैं या यदि आप बहुत दूर आगे झुका रहे हैं।
    • यदि संभव हो, हमले की एक पंक्ति पर दो बिंदुओं का अभ्यास करें। अपनी बाहों को पक्षों तक बढ़ा दिया (जैसे एक हवाई जहाज के पंख) आपको सही संतुलन खोजने के लिए सिखाएंगे।
    • मंजिल पर रहने वाले किसी भी व्यक्ति को चित्रों या वीडियो टेप लेना चाहिए, जब आप सीखते हैं हर समय एक छलांग बनाते समय या जब आप दो अंक पर होते हैं तो आपको उस स्थिति में होना चाहिए जहां घोड़े अचानक बंद हो जाते हैं, आप अपने दो चरणों में संतुलन में रहेंगे
    • जब आप कूदने की स्थिति को अपनाते हैं, तो आपके शरीर को घोड़े की गर्दन के समान होना चाहिए जबकि कूदते समय। इस तरह, आप अपने घोड़े को उत्तेजित करते हैं और आप घोड़े की तरह संतुलन में होंगे।
    • एक हिप कोण बंद होने के रूप में कूद की स्थिति के बारे में सोचो। हम आपको सलाह देते हैं कि आप नीचे बैठें और सीट पर डूब रहे हों।
    • दो-पन्नी की स्थिति के बारे में सोचो, उठाए गए सर्वोच्च बिंदु के रूप में - फिर बैठे रहने के बजाय, सीने पर रहो।

    चेतावनी

    • अपने पैर पूरी तरह से खिंचाव मत! अब आपके घुटनों उस बिंदु पर हैं जहां आपके शरीर घोड़े की चाल के अनुसरण करते हैं, इसलिए आपको उन्हें फ्लेक्स करने में सक्षम होना है।
    • घोड़े की गर्दन पर बहुत अधिक दुबला मत बनो। अपने माथे पर भार डालने से बाधाओं के बारे में यह बहुत धीमा हो जाएगा एक बार जब आप बेहतर हो जाते हैं, तो आप अपनी गर्दन को छूने के बिना भी अपना संतुलन बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com