ekterya.com

निरंतर सरपट के दौरान घोड़े पर कैसे बैठना

निरंतर सरपट एक मनोरंजक घोड़े का एक दौरा है, जो उस दौर के बाद आता है। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो यह संभावना है कि आपको एक स्थिर सरपट पर ठीक से बैठना मुश्किल होगा। सबसे पहले, आपके शरीर को डाल देने के लिए यह असहज हो सकता है ताकि यह घोड़े की ताल में जा सके। पहली चीज जिसे आप ठीक से बैठने के लिए करना चाहिए, वह घोड़े के संकेत देने से पहले खुद को सही स्थिति में पेश करना है। फिर, आपको अपने कूल्हों और पैरों को ढीले रखना चाहिए ताकि आपके शरीर घोड़े के आंदोलन का पालन कर सकें। यदि आपको अभी भी मुश्किल लगता है, तो इस लेख को पढ़ें और देखें कि क्या कुछ है, जैसे कि रकाब की लंबाई, जो आपको सही ढंग से घुमाने से रोक रही है

चरणों

भाग 1

घोड़े को संकेत देने के लिए लगातार चलना शुरू करें
इमेज शीर्षक वाला कैनटर सही ढंग से चरण 1
1
घोड़े को जोग करना शुरू करो उसे सरपट करने के लिए पूछने से पहले, आपको घोड़े की सवारी करना चाहिए। दौड़ में, घोड़े जब चलने की तुलना में थोड़ा तेज गति से उछल जाता है घोड़ों के चलने के दौरान उसके लिए जोग के संकेत बनाने का एक तरीका अपने पैरों को निचोड़ना है। उसे एक अच्छा, तालबद्ध दौरे के रूप में आने दें, क्योंकि वे घुड़सवारी क्षेत्र को घेरे हैं। घोड़े के लिए गर्म करने के लिए ट्रॉट को कई मिनट तक और एक स्थिर सरपट पर संक्रमण के लिए तैयार करते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला कैनटर सही ढंग से चरण 2
    2
    झुका। निरंतर सरपट के दौरान, आपको थोड़ा पीछे से झुकना होगा। अपना वजन वापस काठी पर ले जाकर संकेत देने के लिए तैयार हो जाओ जब तक आप नियंत्रण खो सकते हैं, तब तक वजन बहुत ज्यादा नहीं चलाएं।
  • श्रोणि से आइसिया तक वजन ले जाएं। घुमाए जाने के लिए घोड़े को सिग्नल करते हुए कभी आगे न झुकना।
  • सुनिश्चित करें कि आप आइसची को काठी की पीठ की ओर और घोड़े की पीठ पर आराम से महसूस कर सकते हैं। यदि आप काठी पर आइसिया नहीं महसूस कर सकते हैं, तो इसका कारण यह है कि आपका वजन बहुत पीछे है।
  • इमेज शीर्षक से कैनटर सही तरीके से चरण 3
    3
    सही समय पर घोड़े को संकेत दें। यह महत्वपूर्ण है कि आप सिग्नल दे दें ताकि घोड़े एक समय में निरंतर सरपट शुरू कर सकें, जब संक्रमण के लिए उसके लिए आसान हो। एक कोने तक पहुंचने से पहले या जब आप एक वृत्त के कोनों में से एक के माध्यम से झुका रहे हैं तो एक अच्छा समय है।
  • इमेज शीर्षक से कैनटर सही ढंग से कदम 4
    4
    घोड़े के तेजी से आगे बढ़ने के लिए संकेत बनाएं ऐसा करने के लिए, अंग जो अंगूठी के अंदर है, उस पर दबाव डालें, दूसरे को घोड़े के परिधि के पीछे ले जाएं और इसे कस लें।
  • भाग 2

    घोड़े के आंदोलन का पालन करें
    इमेज शीर्षक वाला कैनटर सही तरीके से चरण 5
    1
    शरीर को एक तटस्थ स्थिति में रखें जबकि घोड़े तेजी से गिरते हैं, आपके शरीर को तटस्थ स्थिति में रहना चाहिए, क्योंकि इस तरह से आप घोड़ों की चाल का बेहतर पालन करने में सक्षम होंगे। निरंतर सरपट के दौरान, आपके पास एक ही तटस्थ स्थिति होनी चाहिए, जबकि घोड़े को बंद कर दिया गया है।
    • आपको पर्याप्त होना चाहिए ताकि आपके कान, कंधे, कूल्हे और एड़ी गठबंधन कर सकें। उन्हें एक ऊर्ध्वाधर रेखा बनानी होगी जो जमीन पर लम्बवत होती है।
    • अपनी पीठ को सीधे रखें, लेकिन अपने निचले हिस्से को चाप नहीं कर सकते याद रखें कि कंधे को कान के साथ गठबंधन करना है, इसलिए उन्हें पीछे की तरफ न चलें, ताकि आपकी पीठ मेहराब न हो।
  • इमेज शीर्षक से कैनटर सही तरीके से कदम 6
    2
    अपने कूल्हों को निरंतर सरपट के ताल में ले जाएं। घुमाते समय, घोड़े के साथ चलें निरंतर सरपट एक तीन-स्ट्रोक मार्च है, इसलिए चलो अपने कूल्हों को घोड़े की पीठ के रोलिंग के साथ ले जाएं।
  • निरंतर सरपट के दौरान, घोड़े की आंतरिक कूल्हे और बाहरी कूल्हे एक दूसरे के पीछे एक और नीचे चलते हैं। घोड़े के हिंद पैरों ने फर्श को धक्का दिया और कूल्हों को बढ़ने का कारण बना।
  • अपने शरीर को घोड़ों की कूल्हों के साथ चलने दें। आपको झुकाव करना होगा, चलाना होगा और फिर अपने कूल्हों को थोड़ा ऊपर उठाएं, जबकि अपने बट को काठी पर रखते हुए। आप रातोंरात निरंतर सरपट के दौरान ठीक से बैठ नहीं पाएंगे, लेकिन यह बहुत अभ्यास करेगी और आपको घोड़े की लय के लिए इस्तेमाल करना होगा।
  • आपके धड़ की मांसपेशियां भी मजबूत हो जाएंगी क्योंकि आप निरंतर सरपट का अभ्यास करते हैं। अपने धड़ में मजबूत मांसपेशियां होने से आपको एक तटस्थ स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी और आपके कूल्हों को अधिक आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति होगी।
  • Video: Sarepta चिकित्सा विज्ञान इंक - 09-19-16 के लिए SRPT स्टॉक चार्ट तकनीकी विश्लेषण

    इमेज शीर्षक से कैनटर सही ढंग से कदम 7



    3
    घोड़े के सिर के आंदोलन के साथ पालन करें। इसके अलावा, घोड़े के सिर की लय को थोड़ा आगे और पीछे अपनी बाहों को आगे बढ़ाएं, जो निरंतर सरपट के दौरान भी चलेगा। यदि आपको मुर्गियों को स्थानांतरित करना मुश्किल हो जाता है, तो यह बेहतर है कि आप उनसे थोड़े से पहले ढीले हो जाएं, और इस तरह तनाव के बिना अपने सिर को स्थानांतरित करने के लिए घोड़े का कमरा दे।
  • इमेज शीर्षक से कैनटर सही तरीके से कदम 8
    4
    अपने पैरों को ढीले और आराम से रखें निरंतर सरपट के दौरान, बहुत से लोग अपने पैरों पर पकड़ करने के लिए इच्छुक महसूस करते हैं। हालांकि, यह आपके लिए अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए कठिन बना देगा। अपने पैरों को अपने पक्षों पर ढंके रखने के लिए प्रयास करें, घोड़े को लपेटें। पैरों को कसने से केवल घोड़े को भ्रमित नहीं किया जाएगा बल्कि निरंतर सरपट के दौरान कठिनाइयों का भी कारण होगा।
  • खोखले या धनुषाकार नहीं होने पर, पैरों के दौरान बहुत अधिक चलने से आपके पैरों को रोकने में मदद मिलेगी, जो भी हो सकता है यदि आप उन्हें बहुत ज्यादा निचोड़ते हैं।
  • भाग 3

    त्रुटियों को ठीक करें
    इमेज शीर्षक से कैनटर सही ढंग से कदम 9
    1
    सुनिश्चित करें कि आप अपने पैरों को अधिक कसकर नहीं करते हैं। निरंतर सरपट के दौरान, आप अपने आप को काठी पर उछल कर सकते हैं, एक समस्या तब होती है जब आप अपने पैरों को बहुत तंग करते हैं। यदि आप एक युवा सवार हैं, तो आप अपने घुटनों को संतुलन लगाने के लिए खुद को पकड़कर पकड़ने के लिए इच्छुक हो सकते हैं। हालांकि, यह वास्तव में शेष बनाए रखने के लिए अधिक कठिन बना देता है
    • इसके बजाय, निरंतर सरपट के दौरान पैरों को नीचे खींचने के लिए सबसे अच्छा है, ताकि वे घोड़ों के किनारे ढीले हो जाएं।
    • बछड़े की मांसपेशियों को बढ़ाएं और ऊँची एड़ी के ऊपर अपना वजन बढ़ाएं। इस प्रकार, आपके घुटनों से कम बंद हो जाएगा और आप बेहतर बैठ सकेंगे।
  • इमेज शीर्षक से कैनटर सही ढंग से कदम 10
    2
    जाँच करें कि रकाबियों की लंबाई पर्याप्त है यदि रकाब बहुत लंबा है, तो सरपट के दौरान सही तरीके से बैठना मुश्किल हो सकता है। ऐसा होने की संभावना है कि आपने सवारी से पहले रकाबियों को भी समायोजित कर लिया है, विश्वास करते हुए कि यदि आप कम थे तो आपको अधिक नियंत्रण होगा। असल में, बस विपरीत होता है
  • एक पल के लिए रकाब से पैरों को निकालें। यदि आप अंग्रेजी रकाब का उपयोग कर रहे हैं, तो उचित लंबाई के लिए टखने की हड्डी को उनके खिलाफ टक्कर देना चाहिए।
  • यदि आप पश्चिमी रकाब का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो रकाब बहुत लंबा होना चाहिए ताकि आप पैर को आगे बढ़ सकें और आसानी से इसे रकाब में डाल दें, जबकि पैर थोड़ा झुका कर।
  • इमेज शीर्षक से कैनटर सही ढंग से कदम 11
    3
    जॉगिंग या पैदल चलने के लिए वापस जाएं यदि आप घुमक्कड़ के दौरान मुग्ध धारण कर रहे हैं। जब तक आप तैयार नहीं लगते हैं, तब तक मत करो। मुग्ध को समायोजित करना बहुत अधिक तनाव का संकेत है, और यह आपके घोड़े के लिए एकदम सही ढंग से लगातार आगे बढ़ने में सक्षम होने के लिए अपने सिर के आंदोलनों को नियंत्रित करने के लिए कठिन बना देगा। यह आपके लिए काठी में संतुलन खोजने के लिए भी मुश्किल होगा। यदि आप बहुत ज्यादा मुस्कान को समायोजित किए बिना घूमती रहें, तो कुछ मिनटों के लिए फिर से चलना और फिर कोशिश करें।
  • यदि निरंतर सरपट के दौरान आप शांत नहीं रह सकते हैं, तो कुछ सप्ताह इंतजार करना बेहतर होगा और फिर से फिर से प्रयास करें।
  • इमेज शीर्षक वाला कैनटर सही तरीके से कदम 12
    4
    समय-समय पर रकाब के बिना सवारी करने पर विचार करें। कई युवा सवारों को समस्याएं हैं क्योंकि वे निरंतर सरपट के दौरान अपने पैरों को बहुत अधिक निचोड़ते हैं। यदि यह आपके साथ होता है, तो रकाब से अपने पैरों के साथ घूमना या टहलना करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आप अपने रास्ते को सुधारने में मदद करेंगे और बैल के दौरान संतुलन बनाएंगे।
  • यह केवल एक प्रशिक्षक की देखरेख में करना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप एक युवा सवार हैं
  • चेतावनी

    • आपको हमेशा एक हेलमेट पहनना चाहिए
    • जब तक एक प्रशिक्षक या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क, जो इस विषय को जानता है, तब तक लगातार आगे बढ़ना न करें।
    • हमेशा किसी अन्य व्यक्ति के साथ लगातार बढ़ोतरी करें
    • अपने प्रशिक्षक या एक विश्वसनीय वयस्क से पूछिए, जो इस विषय को जानता है ताकि आप इस तरह से सरपट को पढ़ सकें। आप अपने आप से घोड़े की सवारी करने के लिए नहीं सीख सकते
    • निरंतर सरपट तेजी से और, अक्सर, घोड़ों को वास्तविक के लिए सरपट करना शुरू होता है। निरंतर चक्कर का प्रयास न करें यदि आप आरामदायक पैदल और जॉगिंग नहीं हैं।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com