ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए नहीं काटने के लिए

यह आलेख आपको सबसे अच्छा तरीका बताता है कि आप अपने कुत्ते को काटने के लिए नहीं सिखा सकते।

चरणों

स्टेप 1 काटने से एक कुत्ते को हतोत्साहित करने वाला इमेज

Video: कुत्ते के हमले से बचने के 5 सबसे आसान तरीके ( काटने के बाद क्या करे ) How to Survive a Dog Attack

1
जब आपका पिल्ला या कुत्ते अपने हाथ काटता है, तो तुरंत अपने हाथ से अपने नाक से निकालें
  • स्टेप 2 काटने से एक कुत्ते को हतोत्साहित करने वाला पहला इमेज
    2
    बहुत नाजुक ढंग से इसे बंद करने के लिए कुत्ते की थूथन पकड़ लेता है। उसे नाक पर नल दें (बहुत मुश्किल नहीं) और उसे दृढ़ता से बताएं "नहीं"। थोड़ा सा आपके कुत्ते को सीखना होगा।
  • स्टेप 3 काटने से एक कुत्ते को हतोत्साहित करने वाला इमेज

    Video: कुत्ते की डीवर्मिंग कैसे करे...HOW TO DEWORM YOUR DOG IN HINDI/URDU!!! AAA{All About Animal}

    3
    तुरंत पिल्ला के साथ खेलना बंद करो अपनी बाहों को पार करें, चारों ओर मोड़ो और भाग जाएं, या कमरे को छोड़ दें यह आपके कुत्ते को सिखाना होगा कि जब आप इसे काटते हैं तो आपको इसे पसंद नहीं है
  • स्टेप 4 काटने से एक कुत्ते को नकारा
    4
    दुखी, हिट मत करो, अपने कुत्ते को पुरस्कार दें, आदि। के बाद मैंने तुम्हें काट लिया है यह ध्यान देने के लिए एक व्यवहार है जब पिल्ले अपने दाँत लेते हैं, तो कुछ मिनटों बाद, उसे खाने के लिए एक खिलौना दे दो (यदि उसके पास एक पास नहीं है), तो वह आपको फिर से काटने की कोशिश नहीं करेगा।
  • स्टेप 5 काटने से एक कुत्ते को नकारा



    5

    Video: घर पर सुंदर लड़की प्रशिक्षण कुत्ते - अपने घर पर अपने कुत्ते को पढ़ाने के लिए

    कुत्ते की ओर अपने व्यवहार का बहुत सावधान रहें। आपके द्वारा दिए गए विभिन्न दृष्टिकोण और प्रकार के लक्षण कुत्ते के व्यवहार को सुदृढ़ कर सकते हैं। यहां तक ​​कि नकारात्मक भी उनके व्यवहार को सुदृढ़ करेंगे।
  • स्टेप 6 काटने से एक कुत्ते को हतोत्साहित करने वाला इमेज
    6
    खेल को फिर से शुरू करें या आप अपने कुत्ते को कुछ मिनटों के बाद दे रहे थे, जब तक कि आपके कुत्ते ने पहले ही शांत हो चुका है। यदि आपका कुत्ता आपको काटने की कोशिश करता है, उठो और उससे दूर हो जाएं (यदि संभव हो तो कमरा छोड़ दें)। अंततः, कुत्ते को यह सीखना होगा कि काटने के किसी भी प्रकार का ध्यान नहीं मिलता है।
  • स्टेप 7 काटने से एक कुत्ते को हतोत्साहित करने वाला शीर्षक छवि
    7
    हमेशा सकारात्मक सुधारों के साथ अपने अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करना याद रखें, जैसे पथपाकर या मौखिक संकेत सुसंगत होने के लिए सुनिश्चित करें यदि आपकी उंगलियों को काटने के लिए ठीक नहीं है, तो अपने पैरों को काटने का अधिकार नहीं है, या तो जब भी आप करते हैं या कभी नहीं करते अपने दर्शकों को हमेशा बताएं कि आप अपने कुत्ते में किस तरह के व्यवहार को प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने में प्रगति करते हैं, धीरे-धीरे कुत्तों के सबसे महत्वपूर्ण कौशलों में से एक सीखते हैं, इसे कहा जाता है "काटने का निषेध" या वे उसे फोन करते हैं "कोमल स्नूट"। यह क्षमता यह है कि जिस तरह से आप अपने कुत्ते को अपनी नाक, (चप्पल, समाचार पत्र, बीयर की बोतलें) के साथ पहुंचाना चाहते हैं।
    • यदि आपका कुत्ता ध्यान देने के लिए काट रहा है, तो वह ध्यान देने के लिए शायद अन्य चीजें कर रहा है यह आपको बहुत खुश नहीं करेगा, लेकिन ध्यान की मात्रा को कम करने के लिए (स्नेह - यह अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कारों और सुधारों को शामिल नहीं करता है) जो आप अपने कुत्ते को देते हैं, उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि ध्यान देने के लिए, उसे बुरी तरह से व्यवहार करना बंद करना होगा।
    • कुत्ते के थूथन को पकड़ो और आवाज के साथ कहना fime "नहीं"अपने कुत्ते को जाने न दें यदि वह आपके साथ संघर्ष करना शुरू कर देता है केवल उसे जाने दो, जब कुत्ते को संघर्ष करना बंद हो जाता है और नीचे शांत हो जाता है
    • अपने कुत्ते को एक दें "समय बाहर"। अपने कुत्ते के दाँतों को आप या आपके कपड़े से संपर्क करने के लिए मिनट, उसे चेतावनी दें "नहीं", तो इसे एक दें "समय बाहर" यह पूरी तरह से अनदेखा कर रहा है अगर यह फिर से होता है इसे एक अलग कमरे में मत डालें, लेकिन आप क्या कर सकते हैं एक कुत्ते की बाड़ लगाई गई है और इंतजार कर रहे क्षेत्र बना सकते हैं, जहां आपका कुत्ते खराब तरीके से व्यवहार कर सकता है, इसलिए यह आपको इसकी अनदेखी करने में मदद करेगा। आपको सबक सीखने से पहले ही कुछ समय पहले ही ऐसा करना पड़ता है

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को मारने पर जब यह दुर्व्यवहार होता है, तो आपको केवल यह इंप्रेशन ही दिया जाएगा कि आप किसी को कुछ करने के लिए मजबूर कर सकते हैं, और जाहिर है कि वह नहीं है जो आप चाहते हैं।
    • अपने कुत्ते को मत मारो, यदि आप करते हैं, तो यह आपको डराने में बड़ा हो जाएगा और समय के साथ आप अपने को खिलाएंगे "डरावनी तरफ" एक स्तर पर जहां यह आप या किसी और पर हमला करने के लिए आ सकता है
    • अपने कुत्ते की आँखों पर कोई स्प्रे लागू न करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खिलौने काटने
    • बहुत सारे व्यायाम कुत्ते जो नियमित रूप से प्रयोग नहीं करते हैं, वे हैं जो कि प्रमुख व्यवहार समस्याएं पेश करते हैं दिन के अंत में, सभी ऊर्जा किसी तरह से चलनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com