ekterya.com

कैसे एक पिल्ला खरीदने के लिए

यदि आप एक नया पिल्ला प्राप्त करने के लिए रोमांचक निर्णय ले चुके हैं, तो संभवतः आप जल्द से जल्द एक घर लेने के लिए तैयार हैं। हालांकि, जल्दी नहीं है, क्योंकि आप समय लेने के लिए अपने मामले के लिए सबसे अच्छा नस्ल निर्धारित करने के लिए, एक पिल्ला जहां एक विश्वसनीय स्रोत (ब्रीडर, पशु आश्रय, बचाव समूह) और आपके आगमन के लिए अपने घर को तैयार चयन करने के लिए की जरूरत है। आप समय के लिए आवश्यक काम करते हैं और जितना संभव हो उतना जानने के लिए हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप और आपके नए पिल्ला एक खुश और स्थायी दोस्ती के लिए कि।

चरणों

भाग 1
एक पिल्ला के आने के लिए तैयार करें

चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 1
1
निर्धारित करें कि क्या आप एक पिल्ला खरीदने के लिए तैयार हैं पिल्ले प्यारे और बालों वाले हैं, लेकिन उन्हें कल्पना करने की तुलना में आपको और अधिक समय, ध्यान और धन की आवश्यकता होती है। जब आप वास्तव में इसकी देखभाल करने के लिए तैयार नहीं हैं या इस काम के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो यह आपके या पिल्ला के लिए उचित नहीं होगा। अपने आप को कुछ प्रश्न पूछें और उन्हें ईमानदारी से उत्तर देने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या आप पिल्ला खरीदने की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं या नहीं।
  • क्या मेरे पास मेरे कुत्ते का बच्चा तैयार करने, प्रशिक्षित करने और व्यायाम करने का समय है? पिल्ले बहुत समय का उपभोग करते हैं, और कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में शांत होती हैं, तो आपको अपने पिल्ला की देखभाल के लिए बहुत समय बिताने की आवश्यकता होगी। यदि आप आम तौर पर व्यस्त हैं या शहर को बार-बार छोड़ देते हैं, तो आपको पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो सकती है अगर आप अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के लिए समय ले सकते हैं।
  • क्या मुझे पिल्ला की देखभाल करने की लागतों को कवर करने के लिए पर्याप्त लाभप्रदता है? एक पिल्ला के अधिग्रहण के साथ आने वाले खर्चों को रोकने के लिए कोई रास्ता नहीं है। यदि आप पशुचिकित्सा के निरंतर और अनपेक्षित दौरे के अलावा सभी आवश्यकताओं (भोजन, हार, खिलौने, सोने की जगह आदि) के लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं, तो विचार करें।
  • क्या मेरे घर में कुत्तों को एलर्जी है? यदि आप अकेले नहीं रहते हैं, तो पता करें कि आप जिन लोगों के साथ रहते हैं, वे कुत्तों से एलर्जी हो जाते हैं या सामान्य रूप से पालतू भोजन करने वाले हैं।
  • खरीदें चित्र एक पिल्ला कदम 2 खरीदें
    2
    आपके लिए श्रेष्ठ दौड़ की पहचान करें विशेषताओं (उदाहरण के लिए, छोटे कुत्ते, शांत स्वभाव, आदि) के साथ अनुसंधान नस्लों जो उन्हें अपने जीवन की स्थिति के लिए अधिक उपयुक्त बनाते हैं। अमेरिकन केनेल क्लब में एक प्रश्नावली है (https://akc.org/find-a-match) जो आपको एक दौड़ चुनने में मदद कर सकता है। कुत्तों के आकार, आकार और व्यक्तित्वों की एक किस्म में आते हैं गलत नस्ल को चुनना सामान्य पीड़ा का कारण बन सकता है यदि आपको लगता है कि आपका पिल्ला आपके घर के लिए सही नहीं है महत्वपूर्ण कारकों के कुछ उदाहरण जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए, वे आवास प्रकार (विभाग या घर) हैं जो आपके पास हैं और आपके काम का समय (नियमित कार्य घंटे या निरंतर यात्राएं)।
  • सवाल में दौड़ की ऊर्जा स्तर को ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, आप सड़क पर एक बहुत बाहर जाना चाहते नहीं है, एक साइबेरियाई कर्कश शायद नहीं सबसे अच्छा विचार है, क्योंकि इस नस्ल कूद और चलाने के लिए प्यार करता है, और दैनिक व्यायाम के कई घंटे की जरूरत है। हो सकता है कि एक कुत्ते को चुनना बेहतर होगा जो एक कुत्ते में बदल जाता है, जो आपके घर में रहने के लिए पसंद करता है, जैसे कि किंग चार्ल्स कैवलियर
  • यदि आप किराए के मकान में रहते हैं, तो इसमें कुछ नस्लों और कुत्तों के वजन के लिए प्रतिबंध हो सकता है। इसके अलावा, एक बड़ा कुत्ता जिसे गोल्डन रिट्रिव्हर की तरह बहुत व्यायाम करना पड़ता है, उसे थोड़ा सा अपार्टमेंट में घुटन लग सकता है अपार्टमेंट परिसर में आप रहते हैं बड़े कुत्तों की उपस्थिति की अनुमति देता है, तो आप यकीन है कि आप एक fenced क्षेत्र या एक कुत्ता पार्क जहां अपने पालतू चलाने के लिए और व्यायाम कर सकते हैं करने के लिए आसान पहुंच है बनाना चाहिए।
  • एक विश्वसनीय ब्रीडर के साथ बात करने से आप अपनी जीवन शैली के लिए आदर्श नस्ल निर्धारित कर सकते हैं।
  • इंटरनेट पर कुत्ते की नस्लों के शोध के अलावा, कुत्ते की नस्लों पर एक किताब खरीदने पर विचार करें।
  • ध्यान रखें कि आपको विशिष्ट दौड़ चुनने की आवश्यकता नहीं है। यहां तक ​​कि एक आवारा कुत्ते परिपूर्ण हो सकता है!
  • एक पेप्सी चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    पिल्ला की देखभाल से संबंधित खर्चों के लिए बजट बनाएं पिल्ला खरीद के लिए प्रारंभिक लागत इसके अलावा, पर विचार आप भोजन, खिलौने, सफाई सामग्री और संवारने और पशु चिकित्सा देखभाल के लिए की आवश्यकता होगी कितना पैसा। एक स्थापित बजट के साथ, आप घर पर पिल्ला की देखभाल से संबंधित मासिक लागतों की अधिक यथार्थवादी उम्मीद कर सकते हैं
  • नस्ल और आकार के आधार पर, पहले वर्ष के दौरान एक पिल्ला का प्रति माह 100 डॉलर और 150 डॉलर खर्च हो सकता है
  • छोटी वस्तुओं की लागत, जैसे हार, पट्टियाँ, कुत्ते टैग और स्नैक्स शामिल करने के लिए मत भूलना।
  • एक ब्रीडर से एक पिल्ला खरीदना संभवतः एक शरण में इसे अपनाने से अधिक महंगा होगा।
  • छवि खरीदें एक पिल्ला कदम 4 खरीदें
    4
    पिल्ला की उपस्थिति के लिए अपने घर तैयार करें संभावना है कि आपका घर एक पिल्ला रखने के लिए तैयार नहीं है जैसे ही आप बच्चों की उपस्थिति के लिए अपने घर का बीमा करते हैं, उसी तरह जब पिल्ला आता है तो आपको ऐसा करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कचरा के डिब्बे छुपाएं या उन्हें पहुंच से बाहर छोड़ दें आपको बाल सुरक्षा कलम खरीदने की आवश्यकता पड़ सकती है, अगर आपका पिल्ला पता लगाता है कि कैसे पेंट्री को खोलना है
  • यह बिजली के टुकड़े को कवर करता है ताकि पिल्ला उन्हें चाटना न दें।
  • सभी दवाएं रखें, एक छिपी हुई जगह और पहुंच से बाहर की आपूर्ति और एंटीफ्ऱीज़र रखें। इन उत्पादों को पिल्ला के लिए विषाक्त हो सकता है
  • अगर आपके पास गेराज है, तो दीवार के लिए धातु के औजारों को ठीक करें। सुनिश्चित करें कि आप गेराज मंजिल पर ढीली शिकंजा उठाते हैं और यह कि आपका पिल्ला आसानी से निगलना हो सकता है
  • खरीदें छवि एक पिल्ला कदम 5 खरीदें
    5
    एक पशुचिकित्सा चुनें आपको अपने जीवन के पहले वर्ष के दौरान अक्सर पिल्ला लेना चाहिए और कम से कम एक वर्ष में एक बार शेष समय पर। यह महत्वपूर्ण है कि आपको एक पशुचिकित्सा मिले जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं। ऑनलाइन स्थानीय पशु चिकित्सकों की तलाश के बजाय, स्थानीय प्रजनकों, कुत्ते के मालिकों या स्थानीय पालतू जानवरों की दुकानों से अच्छी सिफारिशों के लिए पूछना सबसे अच्छा होगा।
  • भाग 2
    एक पशु आश्रय या बचाव समूह से एक पिल्ला अपनाने

    चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 6
    1
    उस नस्ल के लिए इंटरनेट खोजें, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। अगर आपके मन में एक विशेष नस्ल है, तो इंटरनेट पर खोज करने के लिए आउटलप्टरों में गोद लेने वाले कुत्तों को देखने के लिए आचरण करें। ऐसे वेब पेज हैं जो सैकड़ों आश्रयों से पिल्बी और कुत्तों की सूची प्रदान करते हैं। आप अपने लिए सही पिल्ला ढूंढने के लिए दौड़, आकार, लिंग और आयु से खोज सकते हैं, और फिर गोद लेने के साथ आगे बढ़ने के लिए सीधे सीधे स्थापना से संपर्क करें।
    • शायद आपको किसी विशेष ब्रीडर के लिए शहर से बाहर जाना चाहिए। यदि आप बेहतर परिणाम चाहते हैं, तो अपने घर से कुछ सौ किलोमीटर दूर स्थित आश्रयों को शामिल करने के लिए अपनी खोज के विस्तार पर विचार करें।
    • आश्रयों में कुछ दुर्लभ या महंगी नस्लों नहीं मिल सकती हैं। हालांकि, कुछ बचाव समूह हैं जिनके पास विशिष्ट नस्लों हैं और इसलिए, जिनके लिए आप खोज रहे हैं (डिजाइन या लैब्राडडल की नस्ल) हो सकता है।
    • पशु आश्रयों और बचाव समूह अक्सर व्यवहार परीक्षण (स्वभाव परीक्षण के रूप में भी जाना जाता है) निर्धारित करते हैं ताकि गोद लेने के लिए एक पिल्ला अच्छा उम्मीदवार हो।
    • यहां तक ​​कि spaying या neutering की अतिरिक्त लागत, एक माइक्रोचिप, टीकाकरण और स्वच्छ रखने के साथ, एक जानवर आश्रय या बचाव समूह से एक पिल्ला अपनाने यह आम तौर पर सस्ता है खरीद जहां एक ब्रीडर या सभी के लिए भुगतान करने के लिए इन सेवाओं को अलग से
  • चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 7
    2
    अपने इलाके के आश्रयों पर जाएँ यदि आप अच्छी तरह से अपनी दौड़ की तरह नहीं जानते हैं, व्यक्ति में पिल्ले को पूरा करने के लिए एक आश्रय में जाने की संभावना पर विचार करें। जब आप वहां होते हैं, तो पिल्लों की पृष्ठभूमि और व्यवहार के बारे में प्रश्न पूछें। साथ ही, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या कुत्तों का अच्छी तरह से ध्यान रखा जाता है, शरण में होने वाली गतिविधियों पर ध्यान दें।
  • शहरी, पशुओं की संख्या और गतिविधि के उच्च स्तर के कारण पशु आश्रयों कुत्तों के लिए तनावपूर्ण वातावरण हो सकते हैं। कुछ कुत्तों को आश्रय में रहने के दौरान व्यवहार समस्याएं हो सकती हैं। कर्मचारी को आपको सूचित करना चाहिए कि यदि आपकी दिलचस्पी पिल्ला है तो इस प्रकार की कोई समस्या है।
  • खरीदें छवि एक पिल्ला कदम 8 खरीदें
    3
    जब आप पशु आश्रय में होते हैं तब प्रश्न पूछें यह एक ब्रीडर पूछने के रूप में महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, आपको जानवरों की उत्पत्ति से पूछना चाहिए (उदाहरण के लिए, सड़क से, पिछले मालिक द्वारा छोड़ी गई)। यह जानना भी उपयोगी होगा कि आप किस पिल्ला में दिलचस्पी रखते हैं, वह शरण में रहा है।
  • पिल्ला के मेडिकल इतिहास और आश्रय में उनके व्यवहार के बारे में पूछें। आश्रय में आपका व्यवहार आपके घर पर होने वाली चीज़ों से भिन्न हो सकता है।
  • इस प्रक्रिया के बारे में पूछें कि आश्रय में उन पालतू जानवरों के लिए है जो अपनाया जाने के तुरंत बाद बीमार हो जाते हैं। पशु चिकित्सा देखभाल के लिए आश्रयों के कम बजट के कारण, ध्यान रखें कि गोद लेने के बाद आप अपने पिल्ला के चिकित्सकीय खर्चों के लिए ज़्यादा जिम्मेदार नहीं हो सकते हैं।
  • आप यह भी पूछ सकते हैं कि आश्रय पिल्लों को नहीं मारता है। इस प्रकार की शरण जानवरों को कुछ समय के लिए वहां पहुंचने के बाद नहीं मारती है।
  • खरीदें छवि एक पिल्ला कदम 9 खरीदें
    4
    गोद लेने की प्रक्रिया की जांच करें। यह ध्यान रखें कि आप उसी दिन एक पिल्ला अपनाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं जब आप किसी पशु आश्रय या बचाव समूह में जाते हैं। सामान्य तौर पर, एक साक्षात्कार आयोजित किया जाना चाहिए जिसमें कर्मचारी आपको पूर्ण इतिहास और पिल्की के चिकित्सा इतिहास के प्रश्न के साथ प्रदान करेगा। यह भी संभव है कि एक स्टाफ सदस्य आपको घर पर जाने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या यह पिल्ला के लिए एक उपयुक्त वातावरण है।
  • आश्चर्यचकित न करें कि वे आपको साक्षात्कार भी करते हैं कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप एक जिम्मेदार मालिक होंगे और आप अपने पिल्ला की अच्छी देखभाल करेंगे
  • साक्षात्कार और आपके घर की यात्रा के अतिरिक्त, आपको आवश्यक दस्तावेज को पूरा करना होगा और गोद लेने के शुल्क का भुगतान करना होगा (आमतौर पर, यह 100 से 200 डॉलर से भिन्न होता है)।
  • चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 10
    5
    निराश मत हो आपके इलाके में पशु आश्रयों या बचाव समूह की सटीक दौड़ नहीं हो सकती है जो आप देख रहे हैं। सौभाग्य से, वे विभिन्न प्रकार के जानवरों पर भरोसा कर सकते हैं, इसलिए हो सकता है कि आपके लिए सही पिल्ला ढूंढने में बहुत अधिक समय न हो। यह पता लगाने के लिए अक्सर आश्रय पर जाएं कि वे किस प्रकार कुत्तों का अधिग्रहण कर चुके हैं।
  • भाग 3
    एक ब्रीडर से पिल्ला खरीदें

    चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 11

    Video: German Shepherd dog खरीदने के लिए संपर्क करे।।अपने घरों के लिए होते ह।बहुत ही अछे।




    1
    विभिन्न प्रकार के प्रजनकों के बारे में पता करें सभी प्रजनकों विश्वसनीय नहीं हैं, इसलिए आपको उन लोगों को जानना चाहिए जिन पर विचार करना चाहिए और किन लोगों से बचने के लिए आप उनके द्वारा पिल्ला प्राप्त करना चाहते हैं। ब्रीडर का एक प्रकार एक है जो एक शौक के रूप में मनोरंजन के लिए कुत्तों की प्रजनन करता है। इन प्रजनकों को कुत्ते की नस्ल का व्यापक ज्ञान है और एक इष्टतम वंशावली का चयन करने और गुणवत्ता वाले पिल्ले बढ़ाने के लिए पर्याप्त मात्रा और समय का निवेश करते हैं। सामान्य तौर पर, ये प्रजनकों केवल प्रति वर्ष एक या दो लिटर बढ़ा देंगे।
    • सामान्य तौर पर, यार्ड प्रजनकों को कुत्ते की नस्लों के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है और संभवत: सिर्फ लाभ बनाना चाहते हैं एक पिल्ला खरीदने से बचें जो एक यार्ड ब्रीडर से आता है।
    • वाणिज्यिक प्रजनकों में आमतौर पर कई अलग-अलग कुत्ते की नस्लों होती है और एक वर्ष में कई लिटर पैदा होते हैं। एक वाणिज्यिक ब्रीडर का भौतिक वातावरण अच्छी गुणवत्ता का नहीं हो सकता है। इसके अलावा, सभी व्यावसायिक प्रजनकों अमेरिकी केनेल क्लब के पंजीकरण दस्तावेज जारी नहीं करते हैं आप दुकानों में देख रहे पिल्लों वाणिज्यिक प्रजनक से आ सकते हैं।
  • Video: Mangy Starving Puppy Panda Rescued & Helps Save Dog on Heavy Chain - Hope For Dogs | My DoDo

    चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 12
    2
    एक जिम्मेदार ब्रीडर को पहचानें स्थानीय पशु चिकित्सकों और कुत्ते प्रजनन संगठनों से जांच करें कि एक ब्रीडर को अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल करने के लिए जाना जाता है। आपको केवल कुछ प्रकार के कुत्तों को उठाना चाहिए और स्थानीय पशु चिकित्सकों के साथ-साथ अन्य पशु संगठनों के साथ मजबूत संबंध भी होना चाहिए। एएसपीसीए में जिम्मेदार प्रजनकों की एक उपयोगी सूची है।
  • एक जिम्मेदार ब्रीडर आपसे सवाल पूछेगा कि आप कुत्ते क्यों चाहते हैं, जो इसे ध्यान में रखेगा और कहां रहते हैं। वह न केवल आपके पैसे की मांग करेगा और आपको पिल्ला देगा
  • चित्र खरीदें एक पिल्ला कदम 13
    3

    Video: धनवान कैसे बनें 9999039993 ,dog buissness कैसे करें ,आज के जमाने के नए व्यापार aur buissness कौन से

    उस जगह पर जाएं जहां ब्रीडर रहता है किसी ब्रीडर से कभी भी पिल्ला नहीं खरीदते हैं, जहां वह उठाया जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप उस जगह को देखते हैं जहां आप हैं और आपकी पिल्ला बढ़ी है, शेष कूड़े और उनके माता-पिता एक जिम्मेदार ब्रीडर आपको कई बार इसकी यात्रा करने के लिए कहता है ताकि आप उस जगह के साथ पूरी तरह से सहज महसूस कर सकें जहां आप पिल्लों को बढ़ाते हैं और उनके व्यवसाय प्रथाओं के साथ।
  • एक पिल्ला कदम 14 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    ब्रीडर से पूछिए कई सवाल एक ब्रीडर के माध्यम से एक पिल्ला खरीद बहुत महंगा हो सकता है, तो आप यकीन है कि ब्रीडर ईमानदार, सूचित और नैतिक है बनाने की जरूरत है। कई सवाल आप ब्रीडर पूछ सकते हैं कर रहे हैं?? क्या ढंग जवान puppies और मेलजोल, आप कुत्तों के संभावित खरीदारों किस दृष्टि से देखते, कैसे आप प्रसव के दौरान खर्च करते हैं, पता लगाने के लिए माता-पिता की जांच की है दौड़ से संबंधित किसी भी बीमारी?
  • आप कूड़े और चिकित्सा देखभाल (टीकाकरण, डीवर्मिंग आदि) में मौजूद पिल्लों की संख्या से संबंधित अन्य प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • चिकित्सा देखभाल, माइक्रोचिप प्लेसमेंट और दौड़ से संबंधित चिकित्सा या व्यवहार संबंधी समस्याओं का पता लगाने के लिए दस्तावेज का अनुरोध करें।
  • सवाल पूछने से डरो मत यदि ब्रीडर विश्वसनीय है, तो उसके बारे में आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने में कोई समस्या नहीं होगी और कुत्तों की नस्लें
  • संबंधित प्रश्नों का उत्तर देने के लिए तैयार करें कि आप एक पिल्ला क्यों चाहते हैं और आप इसे कैसे ख्याल रखना चाहते हैं। एक अच्छा ब्रीडर वह उठाए गए पिल्लों के कल्याण के लिए बहुत अधिक परवाह करेगा। एक ब्रीडर के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना बहुत उपयोगी हो सकता है, अगर आपके पास पिल्ला के पूरे जीवन में अधिक प्रश्न हों या यदि आप इसे एक प्रदर्शनी में पेश करने में रुचि रखते हैं।
  • एक पेप्सी चरण 15 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    5
    अमेरिकन केनेल क्लब (एकेसी) से संबंधित दस्तावेज प्राप्त करें आपको बिक्री अनुबंध की आवश्यकता होगी यदि आप खरीदते हुए पिल्ला को दिखाने या बढ़ाने में रुचि रखते हैं, तो आपको यह दिखाना होगा कि आप एसीसी के साथ पंजीकृत हैं और आप कानूनी मालिक हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि AKC दस्तावेज़ आपको बताएंगे कि पिल्ला के माता-पिता कौन हैं और यह न दिखाएं कि उन्हें ठीक से उठाया गया है
  • एक ब्रीडर से सावधान रहें जो आपको सरल तथ्य के लिए एक पिल्ला बेचने की कोशिश कर रहा है कि उनके पास दस्तावेज़ीकरण हैं जो कि उनकी वंशावली का संकेत देते हैं
  • खरीदें चित्र एक पिल्ला कदम 16 खरीदें
    6
    पिल्ला खेतों से बचें! इन खेतों में दु: खद परिस्थितियों में पिल्लों के जन-पालन के कार्य होते हैं। पिल्ला खेतों वाले ब्रीडर्स जिम्मेदार पेरेंटिंग की तुलना में मुनाफे के बारे में अधिक चिंता करते हैं। इस प्रकार के वातावरण में उठाए गए पिल्ले आनुवंशिक असामान्यताएं हो सकती हैं जो शारीरिक और भावनात्मक गड़बड़ी का कारण हो सकती हैं, दुर्भाग्य से, आप तुरंत ही नहीं खोज पाएंगे
  • जब आप ब्रीडर देखते हैं, तो शर्तों पर ध्यान दें। अगर कुत्तों को गंदे, पतले या अस्वास्थ्यकर दिखते हैं, तो वहां खरीदना नहीं है।
  • यदि कोई ब्रीडर आपको अपनी सभी सुविधाएं दिखाने से इनकार करता है, तो वह शायद एक पिल्ला का खेत है और यह नहीं चाहता कि आप उन खराब स्थितियों को देख सकें जिनमें कुत्तों को उठाया गया है।
  • यदि कोई ब्रीडर आपको कई सवाल नहीं पूछता है और बिक्री के बाद पिल्ला के बारे में परवाह नहीं करता है, तो आपको संदेह करना चाहिए कि उसके पास कैरोरोस खेत है
  • ब्रीडर्स जो बहुत अधिक शुद्ध या "डिज़ाइनर" नस्लों के लिए दावा करते हैं शायद आपको सत्य नहीं बताते हैं और आपके पास एक पिल्ला खेत हो सकता है सबसे अधिक संभावना है, कुत्तों नहीं शुद्ध नस्ल या डिजाइन का होना
  • शायद आपको एक पिल्ला खेत की उपस्थिति के अधिकारियों को सूचित करना चाहिए। यदि आपको संदेह है कि एक ब्रीडर है जो आप कुत्तों और पिल्ले को चोट पहुँचा रहा है, तो आप निम्न पते पर रिपोर्ट भर सकते हैं: https://humanesociety.org/forms/report_a_puppy_mill.html या संबंधित संगठन को बुलाओ
  • Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    खरीदें खरीदें एक पिल्ला कदम 17 खरीदें
    7
    एक पालतू जानवर की दुकान पर पिल्ला खरीदने से पहले अच्छी तरह से सोचें पालतू पशुओं की दुकानों में बेचने वाले पिल्ले पिल्ले खेतों से आ सकते हैं। संबंधित प्रक्रियाओं का पालन करें, जैसे कि पालतू जानवरों की दुकान में स्टाफ से पूछते हैं कि उन्होंने पिल्ले प्राप्त किए और प्रजनकों की जांच करते हुए उनका उल्लेख किया। यदि आप पालतू जानवरों की दुकान में पिल्ला खरीदने जा रहे हैं, तो आपको भरोसा करना चाहिए कि पिल्डिएं प्रजनकों या सम्मानित पशु आश्रयों से आते हैं।
  • भाग 4
    सही पिल्ला चुनें

    खरीदें छवि एक पिल्ला कदम 18 खरीदें
    1
    पिल्ला के शरीर की जांच करें उम्र के आठ से बारह सप्ताह के बाद, पिल्लों अपनाया जा करने के लिए तैयार कर रहे हैं, जो उस समय वे अपनी माँ से दूध छुड़ाने कर रहे हैं, ठोस खाद्य पदार्थ खा सकते हैं और टीकों के पहले बैच प्राप्त हुआ है। एक पिल्ला पहली नजर में स्वस्थ लग सकता है, लेकिन ध्यान से निरीक्षण के बाद, कुछ शारीरिक असामान्यताएं उपस्थित हो सकते हैं। आप संकेत है कि पिल्ला स्वस्थ नहीं है देखते हैं, तो हो सकता है Debas यह गोद लेने की संभावना पर पुनर्विचार। एक अच्छा तरीका शारीरिक रूप से एक पिल्ला जांच करने के लिए सिर के साथ शुरू हो रहा है और फिर शरीर के बाकी कतार में खत्म करने के लिए भर में।
    • एक पिल्ला की शारीरिक उपस्थिति के कई पहलू हैं जिनकी जांच होनी चाहिए। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आप एक पूर्ण परीक्षा पूरी कर सकते हैं, तो ब्रीडर या आश्रय या बचाव दल से इस प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए कहें।
    • पिल्ला के सिर की जांच करें उदाहरण के लिए, स्राव की उपस्थिति के बिना नाक को ठंडा और नम होना चाहिए मसूड़ों का गुलाबी रंग होना चाहिए और आंखों को स्पष्ट और उज्ज्वल दिखना चाहिए, बिना छात्र के अंधेरे होने चाहिए। कान साफ ​​होना चाहिए और नस्ल की विशिष्ट विशेषताओं के अनुसार स्थित होना चाहिए।
    • अपने दिल की पिटाई महसूस करने के लिए पिल्ला की छाती पर अपना हाथ रखें। एक असामान्य हृदय लय एक आनुवंशिक हृदय दोष का संकेत दे सकता है जो संभवतः पशु चिकित्सा का ध्यान रखते हैं।
    • पिल्ला के फर की जांच करें यदि आप शुद्ध हैं, तो आपका फर नस्ल मानक से मेल खाना चाहिए। सामान्य तौर पर, पिंकी के बाल बिना बाल क्षेत्रों के चमकदार और चिकनी होने चाहिए।
    • पिल्ला के पैरों को देखो उनके पैरों को सीधे और संरचनात्मक विकृतियों के बिना होना चाहिए (जैसे धनुषाकार या फैला हुआ पैर) शायद आपके पास एक ब्रीडर या पशुचिकित्सक होना चाहिए जो कि पिल्ला की अधिक विस्तृत आर्थोपेडिक परीक्षा का प्रदर्शन करता है
  • खरीदें छवि एक पिल्ला कदम 19 खरीदें
    2
    पिल्ला के स्वभाव का निरीक्षण करें भले ही आप एक आश्रय या एक ब्रीडर में पिल्ला हासिल है, के लिए अपना समय ले लो अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें अपना निर्णय लेने से पहले उदाहरण के लिए, पिल्लों की एक लिट पर ध्यान दें और यह निर्धारित करें कि वे एक साथ कैसे खेलते हैं। एक ही कूड़े में पिल्ले आमतौर पर अलग-अलग व्यक्तित्व हैं, और आपको वह चुनना होगा जो आपके लिए सबसे अच्छा पालतू बन सकता है।
  • ऊर्जा और मिठास के अच्छे संयोजन के साथ पिल्ले सबसे अच्छे पालतू जानवर होंगे। ढूँढें जो चंचल है और ऊर्जा है, लेकिन यह दूसरों के साथ बहुत सख्त नहीं है
  • एक पिल्ला चुनने से बचें जो बहुत आक्रामक या बेहद शर्मीली लगती है।
  • एक पिल्ला कदम 20 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    यह उचित है कि यह देखने के लिए पिल्ला के साथ खेलें तय करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास चुना गया पिल्ला वाला अच्छा कनेक्शन है यदि यह आपकी ओर से दूर हो जाता है या अपनी पूंछ के बीच अपनी पूंछ को छुपाता है, तो संभव है कि इसमें पालतू जानवर होने का सबसे अच्छा स्वभाव न हो। यदि आप अपने व्यक्तित्व को पसंद करते हैं, लेकिन आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वह आपके बच्चों या अन्य पालतू जानवरों के साथ मिल जाएगा, तो आप उन्हें तय करने में मदद करने के लिए आश्रय कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि पिल्ले अपने मालिकों को भी चुनते हैं पिल्ला आपको पसंद है, शायद आप पर ध्यान दिया जाएगा यदि आपके साथ सहज महसूस हो।
  • युक्तियाँ

    • एक पिल्ला खरीदने के लिए जल्दी मत करो! हमेशा कुत्ते होंगे, इसलिए सावधानी से चुनें जब आप संकेत मिलता है, तो आप इसे जानते होंगे।
    • कुछ कुत्ते की नस्लों में अंतर्निहित लक्षण होते हैं, जैसे कि बहुत अधिक या बहुत कम भौंकना कुछ लोग बार-बार पलायन करेंगे, छेद खोदें या बाड़ पर कूदें। एक के चयन के लिए चुनने वाली दौड़ की विशेषताओं का पता लगाएं
    • न सिर्फ दौड़ चुनिए, क्योंकि यह "फैशनेबल" है इसके बजाए, सबसे अच्छा सूट आपको निर्धारित करने के लिए कड़ी मेहनत और शोध करें।
    • पिल्ला (केनेल, बिस्तर, बॉक्स, भोजन, कंटेनर, सफाई सामग्री, आदि) खरीदने से पहले सुनिश्चित करें कि आपके घर में सभी आपूर्तिएं हैं। जरूरी चीजें खरीदने के लिए अपने पिल्ला के साथ दुकान में जाने के बाद थोड़ा जटिल हो सकता है
    • पशुचिकित्सा की लागतों को कम करने के लिए पालतू जानवरों के लिए जीवन बीमा खरीदने पर विचार करें
    • अगर आपके पास पहले से कुत्ता है, तो सोचें कि आप नए पिल्ले के साथ कैसे प्रतिक्रिया करेंगे। यह संभावना है कि पशु आश्रयों या बचाव समूह आपको कुत्ते को पिल्ला से मिलने के लिए कहेंगे और देखेंगे कि उन्होंने इसे कैसे प्रतिक्रिया दी है।
    • आप एक आज्ञाकारिता प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में अपने पिल्ला नामांकन कर सकते हैं। जितनी जल्दी तुम प्रशिक्षित हो, बेहतर
    • पिल्ले चीजों पर चबाना पसंद करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सारे खिलौने हैं ताकि आपका मज़ेदार हो सके।

    चेतावनी

    • कुत्तों को अलग होने की चिंता का सामना करना पड़ सकता है और वे बेवजह महसूस करते हैं। यदि आपके कार्यक्रम में आपको लंबी अवधि के लिए दूर रहने की आवश्यकता है, तो यह एक पिल्ला खरीदने का आदर्श समय नहीं हो सकता है।
    • जिन पिल्ले को अपने सभी टीके नहीं मिले हैं वे गंभीर और घातक बीमारियों का विकास कर सकते हैं, जैसे कि पैरावोइरस सार्वजनिक रूप से उन्हें बाहर नहीं ले लें जब तक कि सभी टीके न हों।
    • प्रजनकों द्वारा उठाए गए पिल्ले जो अनैतिक प्रथाओं में संलग्न हैं, वे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकते हैं, साथ ही साथ व्यवहार संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं जो प्रबंधन के लिए भावनात्मक रूप से मुश्किल हो सकती हैं और इलाज के लिए महंगे हो सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com