ekterya.com

कैसे एक शुद्ध पिल्ला खरीदने के लिए

एक ख़ास पिल्ला ख़रीदना जानवरों के लिए आजीवन प्रतिबद्धता है। अपनी खुशी और पिल्ला की यह सुनिश्चित करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

एक प्यारीब्रेड पिल्ला खरीदें चरण 1 छवि
1
यदि आप एक शुद्ध कुत्ते के साथ प्यार में गिर गए हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी नस्ल आपकी जीवन शैली के साथ संगत है। कारणों को परिभाषित करें कि आपको कुत्ते क्यों चाहिए क्या आप एक प्रदर्शनी कुत्ते, एक सुरक्षा जानवर या अपने परिवार के लिए सिर्फ एक पालतू जानवर की तलाश में हैं?
  • छवि खरीदें एक प्यारेब्रेड पिल्ला खरीदें चरण 2
    2
    पता लगाएँ कि एक कुत्ते को आपकी दौड़ की बर्ताव कैसे होती है और यदि यह आपकी जीवन शैली के साथ फिट होता है विचार करें कि आपके कुत्ते को कितना स्थान मिलेगा, आप रोजाना व्यायाम करने के लिए कितना समय लेंगे, आवश्यक सफाई और "बालों और लार" के कारक।
  • खरीदें छवि खरीदें एक प्यूरिब्रेड पिल्ला कदम 5
    3
    एक कुत्ते को एक ब्रीडर से खरीदने के बजाय नस्ल कुत्तों के लिए एक बचाव केंद्र पर अपनाने पर विचार करें। आप इस तथ्य में योगदान करेंगे कि इस दौड़ में कोई भी अधिक जनसंख्या नहीं है।
  • एक प्यारीब्रेड पिल्ला खरीदें चरण 4 का चित्र
    4
    सदस्यता लें और हैचरी से जानकारी प्राप्त करें अमेरिकन केनेल क्लब से संबद्ध नस्लों के लिए प्रजनन स्थलों को खोजने के लिए, akc.org पर जाएं। यदि आप अन्य नस्लों के प्रजनकों की तलाश में हैं, तो एक Google खोज उन्हें ढूंढने में आपकी सहायता करेगा। अपने दोस्तों से पूछें कि वे ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जिसकी नस्ल का एक कुत्ता है जो आपके हित में है और उनसे मिलने के लिए सहमत है, खासकर यदि आपने कभी व्यक्ति में कभी नहीं देखा है
  • खरीदें छवि खरीदें एक प्यूरिब्रेड पिल्ला कदम 5
    5
    जब आप निर्णय लेते हैं तो एक प्रतिष्ठित ब्रीडर की तलाश करें, यह अच्छा स्वभाव वाला स्वस्थ कुत्ते ढूंढने का सबसे अच्छा विकल्प होगा। एक पिल्ला का स्वभाव पूरी तरह से 6 सप्ताह के बाद बन जाता है और ब्रीडर और मां द्वारा प्रदान किए जाने वाले जीन और पर्यावरण द्वारा पूरी तरह से निर्धारित होता है। पालतू जानवरों की दुकान में पिल्ला खरीदने से बचें, इन्हें आमतौर पर पिल्ला मिल्स में त्वरित लाभ के लिए उठाया जाता है, न कि स्वस्थ वातावरण में।
  • एक प्यारीब्रेड पिल्ला खरीदें
    6
    माता-पिता की हैचरी में प्रजनकों के साथ मिलो उनकी सुविधाओं पर जाएं और अपने कुत्तों से मिलें। Google पर उन्हें देखने के लिए देखें कि क्या इंटरनेट पर उनके बारे में कोई चर्चा है। आपकी सुविधाओं को साफ होना चाहिए और कुत्ते को व्यवहार करना चाहिए क्योंकि आप अपने भविष्य के कुत्ते को करना चाहते हैं। आपके सभी कुत्तों को स्वस्थ, स्वच्छ और परजीवी से मुक्त होना चाहिए। एक अच्छा ब्रीडर उन्हें पुनरुत्पादन करने से पहले माता-पिता के लिए आम रोगों को त्याग देगा और आपको सूचित करने के लिए तैयार होंगे। पता लगाएँ कि नस्ल के आम बीमारियों लिए आप देख रहे हैं और ब्रीडर अलावा (जैसे OFA प्रमाण पत्र, प्रमाणित परीक्षण अपक्षयी myelopathy, आदि) का परीक्षण पूछना। एक प्रतिष्ठित ब्रीडर आपको पशु चिकित्सा प्रमाणपत्र प्रदान कर सकता है जो दिखाती है कि मां और पिता किसी भी गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्त हैं। यदि ब्रीडर बहुत संचार नहीं करता है या अगर आपको लगता है कि कुछ सही नहीं है, तो अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें। आश्चर्य न करें कि ब्रीडर आपको पिल्लों का समर्थन नहीं करने देता है या अगर वह आपको सुरक्षात्मक कपड़ों पर डाल करने के लिए कहता है तो एक अच्छा ब्रीडर आपके कुत्तों और पिल्लों को आगंतुकों से बचाएगा, ताकि आपकी संपत्ति को बीमारियों के फैलने से बचा जा सके। यदि आपको उन पर जाने की अनुमति है और पिल्लों के साथ सावधानी बरतने की अनुमति नहीं है, तो आपको ब्रीडर की गुणवत्ता पर संदेह है।
  • चित्र खरीदें एक प्यूरिड पिल्ला कदम 7
    7



    सही ब्रीडर ढूंढें और कूड़े की प्रतीक्षा करें। एक अच्छा ब्रीडर के लिए आपके पास अपनी एक पिल्ले और एक अनुबंध है जिसमें स्पष्ट रूप से शामिल सभी दलों के दायित्वों का विवरण होगा। एक प्रतिष्ठित ब्रीडर भी आपको एक गारंटी प्रदान करेगा जिसके साथ आप पिल्ला वापस कर सकते हैं अगर आपके पशुचिकित्सा अपने पहले दिनों के दौरान गंभीर बीमारी का पता लगाता है (यद्यपि आपको यह विचार करना चाहिए कि ब्रीडर पिल्ला में मत्स्यपालन लागू कर सकते हैं।) वे संदर्भ पुस्तकें, उपकरण सफाई, आदि की सिफारिश करेंगे। अपने भविष्य के पालतू जानवरों की देखभाल के लिए
  • चित्र खरीदें एक प्यूरिडड पिल्ला कदम 8
    8
    सही ब्रीडर खोजने का विकल्प, किसी पालतू को खोजने के लिए जिम्मेदार कंपनी को किराए पर लेना है। यह गारंटी देगा कि ब्रीडर नैतिक है और यह कि आपके द्वारा प्राप्त पिल्ला स्वस्थ है। यह विशेष रूप से उपयोगी होगा यदि आप एक नस्ल खरीदना चाहते हैं जो आपके देश में उपलब्ध नहीं है। यह कंपनी आपको सलाह भी दे सकती है कि किस दौड़ में आपकी जीवन शैली सबसे अच्छी है, जो कि यदि आपने अभी तक फैसला नहीं किया है तो यह बहुत उपयोगी होगा।
  • चित्र खरीदें एक प्यूरिड पिल्ला कदम 9
    9
    अपने पिल्ला लेने का आदर्श समय नौ सप्ताह से है। यद्यपि आप ब्रीडर के लिए अतिरिक्त काम का कारण बनेंगे, यह पिल्चर का समय अपने दिमागियों के साथ सामूहीकरण करने के लिए देगा। यदि एक पिल्ला जल्दी ही चुना जाता है, तो वह जीवन के लिए अन्य कुत्तों (और यहां तक ​​कि लोगों) से भी डर सकता है। पिल्ले को स्तनपान की आवश्यकता होगी और शेष कूड़े के साथ मिलकर काम करना होगा।
  • एक प्यारीब्रेड पिल्ला खरीदें 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: सावधान ! हिंदुओं हवन विधि में इन मन्त्रों से होगा सर्वनाश

    10
    अपने पिल्ला को पहले 24 घंटों के भीतर पूर्ण परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले लें। हार्टवॉर्म को रोकने और तुरंत तुरंत टिकें शुरुआत से अपने पिल्ला की गुणवत्ता वाले भोजन दें और तय करें कि क्या आप इसे सूखे क्रोकेट्स, कुत्तों या कच्चे आहार के लिए डिब्बाबंद भोजन से खिलाऊंगे।
  • चित्र खरीदें एक प्यूरिबर्ड पिल्ला कदम 11

    Video: गोरोचन के बारे में आप की जानकारी अधूरी है! Gorochan Secrets..

    11
    आज्ञाकारिता वर्गों के लिए अपनी पिल्ला ले लो। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि कोई स्थापना हो। अपने पिल्ला के लिए यही अपेक्षाएं निर्धारित करें जैसे कि यह एक वयस्क कुत्ता था
  • चित्र खरीदें एक प्यूरिबर्ड पिल्ला कदम 12
    12
    अपने परिवार में एक नए सदस्य का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • केवल उन प्रजनकों की खोज करें जो अपने स्वयं के कुत्तों के रोग और दौड़ की शर्तों को त्याग देते हैं। यद्यपि यह स्वास्थ्य की गारंटी नहीं है, यह पुष्टि करता है कि ब्रीडर सबसे अच्छा स्वास्थ्यप्रद पिल्ला घर ले जाने के लिए करता है
    • शुरुआत में अपने पिल्ला पर थोड़ा अतिरिक्त पैसा खर्च करें, यह आपको चिकित्सा खर्चों में बहुत अधिक धन बचाएगा और यह एक अच्छा निवेश हो सकता है
    • ऐसे ब्रीडर्स से बचें जो एक ही कूड़े से कुत्तों की नस्ल करते हैं, अन्यथा आपको कुत्ते की कई समस्याओं जैसे एलर्जी और हृदय की विफलता होगी।
    • अच्छा पिल्ले इंतजार करने के लिए बने हैं
    • ख़ास ख़राब पिल्ला और सही दोस्त चुनना बहुत समय, प्रयास और ऊर्जा ले लेगा, लेकिन अगर आप इसे सही तरीके से करते हैं तो आप इसे भविष्य में पछतावा नहीं करेंगे।
    • एक ख़ास पिल्ला खरीदने के लिए एक विकल्प है जो किसी ऐसे संगठन से वयस्क कुत्ते को अपनाना है जो उन्हें बचाता है। एक शुद्ध कुत्ते को अपनाने का तरीका देखें। कुछ मामलों में, आप एक ख़ास पिल्ला देख सकते हैं जो एक घर की तलाश में है। उत्कृष्ट विचार!
    • यदि संभव हो, तो माता और पिता को जानें सेब कभी अपने पेड़ से दूर नहीं गिरता है यदि आप देखते हैं कि माता-पिता का स्वभाव परेशान कर रहा है (हो सकता है कि वे नए लोगों से डरे हों), तो एक अलग ब्रीडर की तलाश करें।

    Video: How to Check Labrador Puppy Purity in hindi || Pure Labra || Pure breed || dog training in hindi

    चेतावनी

    • अगर ब्रीडर अन्य देशों से अपने पिल्लों को "आयात" करता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए कि वह एक स्वस्थ पिल्ला है और अपनी मां को छोड़ने के लिए काफी बड़ा है संघीय मानक कम से कम 8 महीने है
    • कभी पालतू जानवरों की दुकान पर कुत्तों को खरीदना नहीं इन कुत्तों में से कई कुत्ते पिल्ले मिल्स से आते हैं, जो वास्तव में उनके लिए नरक है और आप इस जोखिम को चलाते हैं कि उनके माता-पिता का प्रेम-स्वामित्व है। अधिक जानकारी के लिए पिल्ले मिल्स के बारे में पता करें
    • झूठ और गलत सूचनाओं से सावधान रहें जो पालतू जानवरों के स्टोर प्रदान करते हैं।
    • यदि ब्रीडर आपको एक अलग जगह में मिलने के लिए जोर देकर आपको पिल्ला देता है, तो सावधान रहें, यह बहुत संभावना है कि वह ऐसा करेगा ताकि आप उस जगह को नहीं देख पाएंगे जहां वह उठाया गया था।
    • "संकर दौड़" के कुत्तों की दौड़ का मिश्रण है और "डिजाइन कुत्ते" नहीं हैं ये कुत्तों मेस्टिज़ो हैं लेकिन वे ख़ास ख़ास नहीं हैं, इसलिए सावधान रहें, आप उन्हें पंजीकृत नहीं कर पाएंगे या प्रतियोगिता में पंजीकरण नहीं कर पाएंगे।
    • यदि कोई "ब्रीडर" "प्रस्ताव" बनाने के लिए तैयार है, तो उसे साफ-सफाई की सुविधा नहीं है या आपको लगता है कि यह संदेहपूर्वक व्यवहार करता है, जल्दी से दूर हो जाओ अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें
    • कुत्ते को कभी भी खरीदना न करें क्योंकि यह फैशन है या इसे "प्रतीक" के रूप में रखना है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com