ekterya.com

Corydoras की देखभाल कैसे करें

कोरिडोरास दक्षिण अमेरिका से छोटी कैटफ़िश हैं। इनमें 180 प्रजातियां हैं जिनकी लंबाई 3 से 15 सेंटीमीटर (1 से 5 इंच) में बदलती है, और यह व्यक्तिगत मछलीघर के लिए एक लोकप्रिय अतिरिक्त हो सकता है। कभी कभी इन छोटे और मिलनसार होते हैं मछली "कोरिस" (यह भी बख़्तरबंद कैटफ़िश, क्लीनर, barrefondos या टैक्स) कहा जाता है - वे के लिए देखभाल और अन्य मछली है, जो उन्हें अपने मछलीघर के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है के साथ अच्छी तरह से साथ पाने के लिए आसान है। यदि आप उन्हें सही आवास और आहार प्रदान करते हैं, तो वे आपकी देखभाल के तहत विकसित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयार मछलीघर

कोरिडोरस चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
1
एक अच्छा आकार के मछलीघर प्राप्त करें Corydoras बहुत बड़ी मछली नहीं हैं, और आमतौर पर बहुत जगह की आवश्यकता नहीं है। एक 38 एल (10 गैलन) मछलीघर corydoras (लगभग 4 से 6 मछली) के एक छोटे से समूह के लिए काफी बड़ा होगा। जाहिर है, आपको एक बड़ा मछलीघर की आवश्यकता होगी यदि आप अधिक मछली (या तो corydoras या अन्य प्रकार) को शामिल करने की योजना बना रहे हैं।
  • एक पारंपरिक "अंगूठे का नियम" है जो मछलीघर में हर 3 सेमी (1 इंच) मछली के लिए 4 एल (1 गैलन) की सिफारिश करता है जब आप मछलीघर की क्षमता पर विचार करते हैं तो यह एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकता है - हालांकि, जब आप 25 सेमी (10 इंच) की 1 मछली के साथ 3 सेंटीमीटर (1 इंच) की 10 मछलियों की तुलना करते हैं, और इसके बीच सभी प्रकार के विविधताएं उन मूल्यों आपके मछली के लिए बहुत सारे स्थान हैं, यह हमेशा बेहतर होता है
  • कोरिडोरस चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    सही पानी की स्थिति बनाएँ Corydoras प्रतिरोधी मछली है जो पता है कि कैसे अनुकूल है, लेकिन कुछ शर्तों को पसंद करते हैं। पानी का पीएच स्तर 7.0 के आसपास होना चाहिए, और तापमान की सीमा 21 और 25 डिग्री सेल्सियस (70 और 78 डिग्री फारेनहाइट) के बीच होनी चाहिए। नाइट्रेट और अमोनिया के निम्न स्तर रखें, क्योंकि ये रसायनों चक्कर आ सकती हैं।



  • कोरिडोरस चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    मछलीघर के लिए एक चिकनी आधार दें पृष्ठभूमि में corydoras फ़ीड, और वे तैरना और एक्वैरियम के नीचे के पास की खोज करना पसंद करते हैं। यदि आप चिकनी बजरी या रेत का उपयोग करते हैं, तो 5 सेमी (2 इंच) की न्यूनतम गहराई के साथ आप अपनी मछली की रक्षा कर सकते हैं। तीव्र या गंदे कुर्सियां ​​आपकी ठोड़ी को नुकसान पहुंचा सकती हैं (मुंह के पास के कोषों और मछली को खाने की तलाश में मदद), इसलिए आपको उन लोगों को ठीक अनाज के साथ ही इस्तेमाल करना चाहिए।
  • आपको छोटे पत्थरों का उपयोग नहीं करना चाहिए, चूंकि corydoras खुदाई करना पसंद करते हैं, और उन्हें कुछ की आवश्यकता होती है जो वे उठा सकते हैं और एक्सप्लोर कर सकते हैं।
  • कोरिडोरस चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    मछलीघर में कई पौधे रखें। Corydoras बहुत से वनस्पतियों और छुपा स्थानों के साथ क्षेत्रों से आते हैं - इस कारण से, यह आपके मछलीघर में इन तत्वों को रखना महत्वपूर्ण है बेस पर कई उपजी के साथ जंगली पौधों महत्वपूर्ण हैं, साथ ही घातक या अन्य गहने कि ऐसे क्षेत्रों का निर्माण जहां corydoras अन्य मछली से छिपा सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने मछली की देखभाल करें

    कोरिडोरस चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि

    Video: Fish Room Tour
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com