ekterya.com

कैसे एक bullhead कैटफ़िश के लिए देखभाल करने के लिए

कैटफ़िश कैटफ़िश आकर्षक और मजबूत कैटफ़िश मसाले हैं जिनके दिलचस्प व्यक्तित्व आपको मनोरंजन करेंगे इस अनुच्छेद में आप सीखेंगे कि मछलीघर में एक स्वस्थ बुलहाड कैटफ़िश कैसे बनाए रखना चाहिए।

चरणों

रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 1
1
बुल्हेड कैटफ़िश के आकार का निर्धारण करें जो आपके पालतू हो जाएगा टैंक के आकार का चयन करते समय, याद रखें कि एक बुलधाथ कैटफ़िश को अपने शरीर के हर 3 सेमी (1 इंच) के लिए 1 9 लीटर (5 गैलन) पानी की आवश्यकता होती है उदाहरण के लिए, एक 13 सेमी (5 इंच) कैटफ़िश को 95 गैलन टैंक की आवश्यकता होती है और जो 43 सेंटीमीटर (17 इंच) की आवश्यकता होती है उसे 322 लीटर टैंक की आवश्यकता होती है। जब मछली अपने जीवन की प्रारंभिक अवस्था में होती है और 0 से 10 सेंटीमीटर (0 से 4 इंच), एक 151 लीटर (40-गैलन) ब्रीडर टैंक को मापते समय 38-लीटर (10-गैलन) टैंक पाएं वयस्क चरण और मछली 25 से 25 सेमी (10 इंच) से अधिक है, तो 13 से 25 सेमी (5 से 10 इंच) और 208 लीटर (55 गैलन) टैंक को मापें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप हमेशा बड़े टैंक का चयन करें
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 2
    2

    Video: मूल निवासी मछली की देखभाल प्रकरण 1: पीला Bullhead कैटफ़िश

    अपने प्राकृतिक वातावरण को फिर से बनाने के लिए सामग्री प्राप्त करें टैंक के निचले भाग में बजरी की एक बहुत पतली परत रखकर बुल्हेड कैटफ़िश के लिए उपयोगी होता है क्योंकि वे घोंसले बनाने और खाने की तलाश में लगना पसंद करते हैं। रेत और पत्तियों एक अच्छा सब्सट्रेट हैं इसके अलावा, आपको उन जगहों को जोड़ना चाहिए जहां आप छिपा सकते हैं, जैसे कि पत्थर की गुफाएं, छतों के साथ अस्थायी लकड़ी के टुकड़े या जलीय पौधों के एक घने जंगल। अन्यथा, आप पूरे दिन अविश्वास महसूस करेंगे और दिलचस्प खाद्य स्रोतों से पलायन करेंगे
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 3
    3
    एक अच्छा फिल्टर नौकरी को आसान बना देता है बुल्हेड कैटफ़िश के लिए सबसे अच्छा फिल्टर बाहरी फिल्टर है क्योंकि इसकी एक उच्च जैविक लोड क्षमता है अपने टैंक की तुलना में 20% से 30% अधिक लीटर वाले टैंकों के लिए एक फिल्टर प्राप्त करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास 114-गैलन टैंक है तो 40-गैलन (151-लीटर) टैंक फ़िल्टर का उपयोग करें। कैट सिर वर्तमान और ऑक्सीजन की तरह कैटफ़िश जो फ़िल्टर भी प्रदान करते हैं।
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: कैसे Bullhead कैटफ़िश की देखभाल के लिए

    पूर्व-फटा टैंक का उपयोग करें एक बार जब आप कैटफ़िश या बुल्हेड कैटफ़िश को जोड़ते हैं, तो टैंक में रेश्ड कोट डालें। यह एक तरल है जिसे आप नई मछली की सुरक्षात्मक परत बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पालतू स्टोरों में पा सकते हैं और इस प्रकार तनाव को दूर कर सकते हैं।
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 5



    5
    अब जो सब गायब हो रहा है वह मजेदार हिस्सा है, अपने मछली को खिलाना! बुलहेड कैटफ़िश अवसरवादी डाइनर हैं, जिसका अर्थ है कि वे उपलब्ध हैं, पर निर्भर करते हुए विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ खाते हैं। वे किसी भी जीवित या मृत मछली खाते हैं जो उनके मुंह, किसी भी पौधे, कीचड़ या प्रकार के मांस में मिलते हैं, लेकिन सबसे दिलचस्प बात यह है कि वे एक-दूसरे को नहीं खाते हैं! कैटफ़िश खुश और स्वस्थ बैल को बढ़ाने के लिए उन्हें एक विविध आहार प्रदान करना है। यह जमे हुए मच्छर लार्वा, जमी हुई नमकीन नमकीन चिंराट, मछली का खाना डूब, मछली के फ्लेक्स, मछली पित्ती, और पालतू जानवरों की दुकानों में बेची जाने वाली बेबी मछली के साथ भोजन करें। आप जीवित खाद्य पदार्थ जैसे ब्लूगिल, मोसेमाउथ बास, टेडपोल, ड्रेप्स, क्रिकट्स, मक्खियों, सलामंडर, एएमिपिपोड्स, क्रेफ़िश और किसी भी जीवित जानवर को अपने मुंह में फिट बैठ सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपके बुल्हेड कैटफ़िश को बहुत बढ़े और मजबूत हो, तो आप इसे न्यूनतम और मच्छर लार्वा के साथ अधिक समय तक खिलाएंगे। मिनोज प्रोटीन का उत्कृष्ट स्रोत हैं और मच्छर लार्वा वसा प्रदान करते हैं। आप टैंक की सतह पर आने के लिए अपने हाथी कैटफ़िश को भी प्रशिक्षित कर सकते हैं और अपने हाथ से खा सकते हैं।
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 6
    6
    कब तक आपका बुल्हेड कैटफ़िश जीवित रहेगा? कैटफ़िश कैटफ़िश लगभग 5 से 12 वर्षों तक अपनी प्रजातियों के आधार पर रह सकती है और अपेक्षाकृत तेज़ हो सकती है। जीवन के अपने पहले वर्ष के दौरान, बुल्हेड कैटफ़िश 20 सेमी (8 इंच) तक बढ़ती है और तब धीरे-धीरे आकार में बढ़ जाती है जब तक यह 46 सेमी (12 से 18 इंच) तक 30 सेंटीमीटर तक नहीं पहुंचता है और वजन 454 ग्राम से 2 किलोग्राम तक होता है (1 से 5 पौंड से)।
  • Video: Largemouth बास और Bullhead कैटफ़िश देखभाल / सुझावों

    रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 7
    7
    एक घायल बुलहाड कैटफ़िश की सुविधा देता है बुलहेड कैटफ़िश बेहद मजबूत मछली हैं और शायद ही कभी घायल हो जाती है अगर कोई अन्य जानवर नहीं करता है। वहां तीन मुख्य क्षेत्र हैं जहां एक बुल्हेड कैटफ़िश घायल हो सकता है। सबसे सामान्य घाव पूंछ में है। प्रादेशिक मछली जो कभार पंख कैद में जब बुल्हेड कैटफ़िश को डरा देते हैं इस कारण से, आपकी प्रजाति के अन्य लोगों के साथ बुल्हेड कैटफ़िश रखने के लिए बेहतर है, न कि सफ़ेद मछली और बास जैसी मछलियों के साथ, क्योंकि आप एक बैल बिल्ली सिर घायल हो सकते हैं और एक बास या मृत सनीफिश हो सकता है। यदि एक बैलहेड कैटफ़िश की पूंछ की नोक घायल हो जाती है, तो यह जल्दी से ठीक हो जाएगी और मछली सामान्य रूप से तैरना जारी रखेगी। हालांकि, यदि पूंछ की हड्डी को हराया जाता है, तो यह फिर से कभी नहीं बढ़ेगा, हालांकि अविश्वसनीय रूप से मछली तैराकी और बर्ताव जारी रखेगी जैसे कि वह घायल नहीं हो। दूसरा सबसे आम घाव बरबेल (मूंछ) का नुकसान होता है जो संभवत: कभी नहीं बढ़ेगा, लेकिन उनके छः होने के बाद से इससे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ेगा तीसरा सबसे आम घाव एक और मछली के हमले के कारण आंखों की कमी है यह एक ऐसी समस्या है जिसे हल नहीं किया जा सकता है और मछली को अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए अपनी कांतियां का उपयोग करना पड़ेगा, क्योंकि यह ठीक है क्योंकि रात में कैटफ़िश फ़ीड, जब उनकी आंखें उन्हें ज्यादा मदद नहीं करती हैं
  • रखें ए बुलहेड कैटफ़िश चरण 8
    8
    अपने टैंक में कम से कम एक बार एक बार पानी का 25% बदलें।
  • युक्तियाँ

    • कैटफ़िश कैटफ़िश अन्य मछलियों की तुलना में गहरा वातावरण पसंद करते हैं।
    • कम रोशनी के दौरान उन्हें अधिक सक्रिय रूप से खिलाया जाएगा।
    • वे कीड़े अन्य प्रकार के भोजन से ज्यादा पसंद करते हैं
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने बुल्हेड कैटफ़िश को एक मछली फनल जाल के साथ बैटफ़िश के साथ पकड़कर सुनिश्चित करें ताकि आपको एक युवा मछली मिल सके जो कि देखभाल करने में आसान है।
    • वे बच्चे को ब्लूगिल मोजरस खाने से प्यार करते हैं जो उनके मुंह में फिट होते हैं।
    • यदि आपके पास कोई प्राकृतिक भोजन नहीं है, तो याद रखें कि आप कछुए के भोजन या सूखी बिल्ली का खाना खा सकते हैं लेकिन इन खाद्य पदार्थों को एक या दो दिन से ज्यादा न दें।
    • अपने सबसे करीबी रिश्तेदार चैनल कैटफ़िश से बुलहेड कैटफ़िश को अलग करने का एक आसान तरीका इसकी पूंछ को देख कर है। बुल्हेड कैटफ़िश की पूंछ लगभग चौकोर आकार होती है और पूरी तरह से विभाजित नहीं होती है, जबकि चैनल कैटफ़िश में बहुत ऊँची पैंट हैं
    • यदि आप मछली पकड़ने वाली छड़ी या मछली पकड़ने की रेखा का उपयोग करने के लिए अपने बुलहाल्ड कैटफ़िश का उपयोग करने जा रहे हैं, हापता बिना हापून का उपयोग करें ताकि आप हुक के साथ इतनी चोट न सकें

    चेतावनी

    • कैटफ़िश कैटफ़िश में तेज, मस्तिष्क वाले पृष्ठीय और छाती पर पंख होते हैं, इसलिए सावधान रहें जब उन्हें पकड़े जाते हैं।
    • यह संभव है कि बुल्हेड कैटफ़िश टैंक से मछलियों की अन्य प्रजातियों का शिकार करता है। यदि आपके पास एक बड़ा पर्याप्त टैंक है, तो आप अन्य प्रजातियों को जोड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com