ekterya.com

एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की देखभाल कैसे करें

अंग्रेजी बुलडॉग अपने छोटे कद के लिए जाना जाता है, तेज निर्माण, झुर्री हुई त्वचा और "धँसा" चेहरे वे अच्छे और हास्यास्पद कुत्तों हैं, और वे उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला किसी भी पिल्ला की सामान्य देखभाल की जरूरत है। हालांकि, अपनी कुछ विशिष्ट विशेषताओं के कारण, इसके लिए कुछ विशेष देखभाल की भी आवश्यकता होती है। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने पिल्ला की विशेष जरूरतों को समझते हैं और आने वाले वर्षों में यह एक वफादार साथी होगा।

चरणों

विधि 1
अपने पिल्ला फ़ीड

एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 1 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
1
भोजन ब्रांड धीरे-धीरे बदलें अपने कुत्ते को खाने से पहले घर ले जाने वाले भोजन की एक छोटी सी आपूर्ति प्राप्त करें इस तरह, आपके सिस्टम को पूरी तरह से नए भोजन की वजह से एक झटका अनुभव नहीं होगा यदि आप फूड ब्रांड को बदलना चाहते हैं, तो इसे धीरे से करें आधा पुराने भोजन और एक सप्ताह के लिए आधा नया मिलाएं। फिर, एक और दूसरे सप्ताह के लिए दूसरे के ¾ का मिश्रण करें। अंत में, उसे केवल नये भोजन दें
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 2 के ले लो का शीर्षक छवि
    2
    एक नियमित समय पर अपने पिल्ला फ़ीड। आपके आगमन के घर के बाद आपको पहले 4 महीनों के दौरान नियमित रूप से एक दिन में तीन बार फ़ीड करना चाहिए। जब आप 6 महीने का समय निकालते हैं, तो आप उसे केवल दो बार और 12 महीने बाद खिला सकते हैं, आप इसे केवल एक दिन में एक बार खिला सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 3 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छी गुणवत्ता के अच्छी तरह से संतुलित भोजन के साथ अपने अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला फ़ीड करें। सामान्य तौर पर, जो भोजन आसानी से दुकानों में प्राप्त होता है वह आपके पिल्ला के लिए ठीक है। पहले एक या दो dogs- मांस होना चाहिए के लिए भोजन लेबल के पहले 5 सामग्री की जांच करता है (नहीं मांस उत्पाद, जो बुरा कुछ भी नहीं है, लेकिन बेहतर की तुलना में वे सूची में सबसे नीचे हैं), द्वारा पीछा किया सब्जियां और फिर अनाज
  • समय-समय पर, अंग्रेजी बुलडॉग एक प्रकार के भोजन (दस्त, उल्टी या त्वचा की समस्या) के एक या अधिक तत्वों को असहिष्णुता के लक्षण दिखा सकते हैं। अपने पिल्ला या कुत्ते को इन संकेतों से पता चलता है, तो आप अपने पशुचिकित्सा कारण का पता लगाने और उसके बाद सुनिश्चित करें कि अपने कुत्ते को अपने जीवन के लक्षणों को कम करने से बाकी के लिए एक सख्त आहार का पालन करने के लिए साथ काम करना है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 4 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते को खाना देने से बचें, विशेष रूप से जो आपके सिस्टम के लिए खतरनाक हैं ध्यान रखें कि ऐसे लोगों के लिए कुछ खाद्य पदार्थ हैं जो एक कुत्ते को बीमार बना सकते हैं या उसे मार भी सकते हैं। इनमें से कुछ हैं:
  • Avocado या Avocado
  • शराब
  • चॉकलेट
  • अंगूर और किशमिश
  • Chives, प्याज और लहसुन
  • पागल
  • खमीर के साथ जन
  • कोई भी भोजन जिसमें xylitol स्वीटनर होता है, जो विशेष रूप से चीनी मुक्त चबाने वाली गम में पाया जाता है
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 5 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने पालतू जानवर के वजन की निगरानी करें अंग्रेजी बुलडॉग आसानी से वजन कम कर सकते हैं, इसलिए आपको यह देखना होगा कि आपका पिल्ला अधिक वजन नहीं है। यदि आप बहुत अधिक वजन हासिल करना शुरू करते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें कि यह जानने के लिए कि आपके वजन को संतुलित रखने का सर्वोत्तम और सबसे सुरक्षित तरीका क्या है
  • याद रखें कि पुरस्कार आहार को कैलोरी जोड़ते हैं, इसलिए आपको उन्हें छोटी मात्रा में और कभी-कभी अवश्य देना चाहिए उन्हें आपके पिल्ला के प्रशिक्षण सत्रों के लिए आरक्षित करें
  • निर्धारित करने के लिए शरीर की स्थिति सूचकांक (बीसीएस) की जांच करें कि क्या आप हर महीने अधिक वजन वाले हैं (या यदि आप उचित वजन से नीचे हैं)। एक सामान्य वजन के साथ एक कुत्ते का पेट थोड़ा "धधकनी" होता है (एक तरफ से देखा जाता है) और इसकी पसलियों को आसानी से महसूस किया जा सकता है लेकिन नहीं देखा। एक अधिक वजन वाले कुत्ते में धमन पेट नहीं है, क्योंकि वसा और पेट की पिंजरे में वसा जमा होता है। एक कुत्ते जिसका वजन सामान्य से नीचे होता है, पेट भी धँसा होता है और उसकी पसलियों को आसानी से देखा जा सकता है।
  • Video: Dog Attack in Delhi: कुत्ते ने किया बच्चे पर हमला

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 6 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    6
    हर समय ताजे पानी प्रदान करें आपको इसे हमेशा करना चाहिए, लेकिन यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर मौसम गर्म या नम है इसके अलावा, याद रखें कि भोजन और पानी के कटोरे को एक सप्ताह में दो बार साबुन और पानी के साथ धो लें, क्योंकि बुलडॉग बहुत कुछ ढोल कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने पिल्ला के स्वास्थ्य की देखभाल करें

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 7 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    1
    जब आप इसे घर लेते हैं तो पिल्ला के शुरुआती विचार करें सुनिश्चित करें कि आप इस संक्रमण अवधि के दौरान आपकी सहायता करने के लिए बहुत सारे चबाने वाले खिलौने प्रदान करते हैं। यह कार्नेज़ा की हड्डियों को प्राप्त करने के लिए अनुशंसित है, जिसे आप कई पालतू जानवरों के स्टोर में पा सकते हैं। "सुअर कान" नहीं खरीदते हैं, "रॉहाइड" सस्ते या पुरस्कार चबाने ब्रांड "greenies" क्योंकि वे गंभीर दस्त का कारण बन सकती है और सूजन और अटक जाने का जोखिम होता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 8 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पिल्ला के स्वास्थ्य की निगरानी करें उदाहरण के लिए, यदि आप अपना भोजन बदलते हैं, तो संभवतया दस्त को सतर्क रहें। अगर ऐसा हो, तो आपको इसे 12 घंटे तक खिला देना चाहिए। अगर दस्त 24 घंटे से अधिक समय तक जारी रहता है, तो निर्जलीकरण से बचने के लिए तुरंत पशुचिकित्सा से संपर्क करें। पिल्ले बहुत जल्दी निर्जलित हो सकते हैं, इसलिए यदि आपका पालतू दस्त है, तो आपको इसे बहुत गंभीरता से लेना चाहिए
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 9 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पालतू जानवरों के लिए स्थानीय कीटों के खिलाफ एक निवारक उपचार दें कुत्ते कुछ अवांछित मेहमानों को प्राप्त कर सकते हैं: टिक्स, फ्लाईस, कण और आंतों की कीड़े यदि आप इन अप्रिय कीटों के खिलाफ नियमित उपचार प्राप्त नहीं करते हैं, तो आपका कुत्ता सही वाहक हो सकता है। पशुचिकित्सा उन कुत्तों के बारे में जानकारी का सबसे अच्छा स्रोत है जो स्थानीय कुत्तों को परेशानी का कारण रखता है, साथ ही कीटों को कैसे रोकें।
  • हार्टवॉर्म एक ऐसी बीमारी है जो कई कुत्तों को प्रभावित करता है और पूरे संयुक्त राज्य में ज्यादातर मच्छरों से फैलता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते को इस अप्रिय परजीवी से संक्रमित नहीं है, वार्षिक रक्त परीक्षण किया जाना चाहिए। फिर, एक मासिक गोली या इंजेक्शन निर्धारित किया जाता है जो 6 महीने तक रहता है और खून में मौजूद किसी भी जीव को मारने के लिए कार्य करता है। इस बीमारी के लिए एक इलाज है, लेकिन यह महंगा है, शारीरिक रूप से कुत्ते को प्रभावित करता है और प्रभावी होने में महीनों लगते हैं।
  • एक अन्य वैक्सीन जिसे आप पर विचार करना चाहिए, खासकर यदि आप एक स्थानिक क्षेत्र में रहते हैं, तो लीम रोग के खिलाफ वैक्सीन है। इस कुत्ते जो सड़क पर समय बिताते हैं, खेतों पर रहने वाले लोगों, या जो शिकार क्योंकि वे इस रोग टिक जोखिम द्वारा प्रेषित करार के एक उच्च स्तर के लिए काफी महत्वपूर्ण है। कुत्तों के मामले में संयुक्त दर्द, सूजन और बुखार पैदा करने के अलावा, यह भी घातक किडनी रोग का कारण बन सकता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 10 के लेज़र का शीर्षक चित्र
    4
    अपने पिल्चर को बार-बार चेक-अप के लिए चिकित्सक के पास ले जाएं आम तौर पर, मां के मालिक पिल्ले को 6 सप्ताह की आयु में पशुचिकित्सा के लिए अपनी पहली यात्रा में ले जाते हैं। पशुचिकित्सा उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करता है कि कोई भी हर्निया या दिल, फेफड़े, आंख या कान की समस्याएं नहीं है। आम तौर पर, इस यात्रा के दौरान वे कृष्कृत हो जाते हैं और उनकी पहली वैक्सीन दी जाती है (व्यथा या व्यथा के खिलाफ)। ये टीके सप्ताह 9 और 12 में वापस रखे गए हैं। उस समय से, उन्हें सालाना या पशु चिकित्सक के साथ निर्धारित तारीखों पर रखा जा सकता है।
  • सप्ताह के 12 दौरे के दौरान, एक रेबीज वैक्सीन रखा जाएगा, हालांकि यह स्थानीय कानूनों के अनुसार अलग-अलग हो सकता है। कई समुदायों में यह वैक्सीन अनिवार्य है। कभी-कभी, यदि आपके कुत्ते में रेबीज टीका नहीं है तो गंभीर प्रतिबंधों का अस्तित्व हो सकता है, खासकर यदि वह किसी अन्य व्यक्ति या पालतू जानवर को काटता है
  • जैसा कि आप बढ़ते हैं, आपको पशुचिकित्सा में इसे अधिक बार जांचने के लिए लेना होगा प्रति वर्ष दो यात्राओं को बनाने से पहले कोई जटिल समस्या हो सकती है, इससे पहले जटिल हो जाता है। पुराने कुत्तों को अक्सर गठिया और हृदय की समस्याओं से पीड़ित होता है, जैसे कि मनुष्य के मामले में कई प्रभावी और सुरक्षित उपचार हैं जो आपके कुत्ते को अपने स्वर्णिम वर्षों तक लगभग दर्द रहित और सुखद तरीके से रहने में मदद कर सकते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 11 के लोअर लेयर का शीर्षक
    5

    Video: Pet Care - Deworming in Dogs - Bhola Shola

    एक उपयुक्त उम्र में अपने पिल्ला जीवाणुरहित करें यह बाध्य होना महत्वपूर्ण है (एक महिला) या castrate (एक पुरुष) अपने पिल्ला कम अवांछित कुत्तों (बेघर): कुत्तों (कम कुछ ट्यूमर और संक्रमण विकसित होने की संभावना) के लिए विभिन्न स्वास्थ्य लाभ के अलावा, वहाँ भी समाज के लिए एक महान लाभ है। इसके अलावा, किसी माइक्रोचिप को प्रत्यारोपण करने की सिफारिश की जाती है यदि आपके कुत्ते को कुछ समय से खो दिया जाता है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 12 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    6
    हर हफ्ते अपने अंग्रेजी बुलडॉग के कानों की जांच करें आम तौर पर, आपके कोट के रंग के आधार पर कान का भीतरी भाग सफेद या गहरा होता है, इसलिए जांचें कि रंग के किसी भी हिस्से के अनुरूप नहीं है। इसके अलावा, पिल्ला के कानों में गंध या स्राव के भीतर या बाहर नहीं होना चाहिए न तो उन्हें गंदगी, गंदगी या परजीवी होना चाहिए, जैसे टिक्सेस या कण। ध्यान रखें कि निम्नलिखित में से कोई भी व्यवहार सामान्य नहीं है:
  • कान को छूना या मारना
  • अपने सिर को ज़रूरत से ज़्यादा हिलाएं
  • कानों में तरल, मोम या भूरे रंग के रूप में स्राव रखें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला 13 कदम के ले लो के शीर्षक छवि
    7



    अपने पिल्ला के कानों को अक्सर साफ़ करें आप एक उत्पाद विशेष रूप से डिजाइन का उपयोग कर हाइड्रोजन पेरोक्साइड या हाइड्रोजन पेरोक्साइड (अतिरिक्त सफाई तरल पदार्थ) या एक हिस्सा सफेद सिरका का एक समाधान और कीटाणुनाशक शराब का एक हिस्सा के साथ साथ, एक कुत्ते के कान साफ ​​करने के लिए कर सकते हैं। तरल के साथ एक कपास की गेंद गीला करें और धीरे से कुत्ते के कान में रगड़ें। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, या आपको संदेह है कि आपके कुत्ते के कान का संक्रमण है, तो ओटस्स्कोप के साथ अपने कान के लिए जांच करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • कभी भी अपने कान नहर में एक swab या समान वस्तु डालें कुत्ते की कान की नली में सिर पर पहुंचने के दौरान एक तेज वक्र होता है। इसलिए, आप इसे पूरी तरह से नहीं देख पाएंगे और यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप वहां कुछ जगह रखने की कोशिश करें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 14 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला दैनिक के दांत ब्रश करें हर दिन (या कम से कम 2 से 3 बार एक हफ्ते) इसे करने से, आप बैक्टीरिया और पट्टिका को निकाल देंगे जो आपके दांतों पर दैनिक जमा होती है। यह आपको अपने कुत्ते के मुँह की जांच करने और यह देखने के लिए एक महान अवसर भी देगा कि क्या यह किसी भी ढीले या क्षतिग्रस्त दांत, घावों, ट्यूमर या कुछ और असामान्य है और आप जल्दी से पहले पशु चिकित्सक को बता सकते हैं, इससे पहले कि यह बड़ी समस्या बन जाए ।
  • अपने कुत्ते के दाँत को मानव टूथपेस्ट के साथ कभी ब्रश नहीं करें केवल उन कुत्तों के लिए उपयोग करें जिन्हें कुत्तों के लिए बनाया गया है मानव टूथपेस्ट में फ्लोराइड कुत्तों के लिए जहरीला है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • अपनी अंगुली पर पिल्लों के लिए कुछ टूथपेस्ट रखें और लामा को अनुमति दें। अगले दिन, इसे अपनी उंगली पर रखें और अपने मसूड़ों के बाहर रगड़ें। फिर, कुत्तों के लिए टूथब्रश में कुछ पेस्ट डालने की कोशिश करें, पिल्ले को चाटना दें और दांतों और मसूड़ों के बाहरी किनारों को ब्रश करना शुरू करें। केवल बाहरी भागों (गाल के खिलाफ) को ब्रश करने की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे आपके पिल्ले के दांतों को ब्रश करने के लिए 30 सेकंड से अधिक नहीं लेना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश करते हैं, तो आपके कुत्ते को थोड़ी देर में दन्त सफाई की आवश्यकता हो सकती है। फलक और जीवाणु गम की रेखा के नीचे जमा कर सकते हैं, जिससे वहां या दांतों की जड़ों में समस्या हो सकती है। जैसा कि मनुष्य के मामले में, यह सिफारिश की जाती है कि एक वर्ष में एक कुत्ता दंत चिकित्सक एक मौखिक परीक्षा का आयोजन करता है।
  • विधि 3
    अपने पिल्ला को साफ करने के लिए

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 15 के लोअर लेवल का शीर्षक चित्र
    1
    अपने पिल्ला को नियमित रूप से प्यार करो आपकी त्वचा में सिलवटों के कारण, विशेष रूप से आपके चेहरे पर और होठों के आसपास पाए जाने वाले कारणों से, हर दिन संक्रमण के किसी भी संकेत की तलाश में अंग्रेजी बुलडोगों को सावधानीपूर्वक जांचना आवश्यक है। शरीर की सामान्य कवक इन अंधेरे, गर्म और नम दरारों में विकसित और मजबूत होती है। इसलिए, कम से कम हर दो दिन धोने और उन्हें सूखने के लिए आवश्यक है, या अधिक बार अगर कुत्ते संक्रमण विकसित करने के लिए जाते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 16 के लो केयर का शीर्षक चित्र
    2
    अपने पिल्ला नियमित रूप से ब्रश करें अंग्रेजी बुलडॉग अपने छोटे फर को छोड़ देता है, इसलिए यह एक सप्ताह में एक बार नरम ब्रशल ब्रश के साथ ब्रश करने के लिए सलाह दी जाती है। सफाई करते समय, किसी भी fleas, ticks या mites, साथ ही साथ त्वचा पर किसी भी गांठ, बाम्प्स या पुटी के लिए सचेत रहें। यदि आपको इनमें से किसी भी चीज मिलती है, जैसे कुछ स्काब, लालिमा या खुजली वाली त्वचा, तो आपको पशुचिकित्सा को बता देना चाहिए
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 17 के लोअर लेयर का शीर्षक चित्र
    3
    अपने पिल्ला के पैरों को नियमित रूप से जांचें ब्रश करने के दौरान अपने पालतू जानवरों के नाखून और पैरों की जांच करना एक अच्छा विचार है आपको अपने नाखूनों को ट्रिम करना पड़ सकता है यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो पशुचिकित्सा से पूछें कि यह कैसे करना है। प्रक्रिया सही ढंग से होनी चाहिए, ताकि आप जड़ को काट न दें, जो कि जहां रक्त वाहिकाओं और नसें स्थित हैं
  • अगर एक कुत्ते को कभी भी जड़ काटा हुआ था, तो उसके नाखूनों में कटौती करना मुश्किल होगा, क्योंकि यह दर्द और रक्तस्राव महसूस करने से डर जाएगा।
  • विधि 4
    अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करें

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 18 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पिल्ला सीधे निर्देश दे प्रकृति से, पिल्ले पैक के नेता का पालन करते हैं और आपको उस नेता होना चाहिए। जैसे, आपको अपने नए वातावरण में व्यवहार करने और फिट करने के लिए पिल्ला को सिखाना चाहिए। वे प्रतिभाशाली बच्चे नहीं हैं और न ही वे मन पढ़ सकते हैं। उन्हें धैर्य और पुनरावृत्ति की आवश्यकता होती है, साथ ही कई सकारात्मक सुदृढीकरण भी होते हैं। अगर आपको ऐसी कोई समस्या मिलती है जिसे आप नहीं संभाल सकते, तो कुत्ते के व्यवहार में विशेषज्ञता रखने वाले पेशेवर से संपर्क करें।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 1 के ले देखभाल
    2
    गाड़ी निम्न आदेशों के साथ अपने पिल्ला के लिए शुरू करने के लिए, यह सिखाने के लिए एक अच्छा विचार है बैठ जाओ, को अभी भी रहना और एक पहुंच जब आप उसे फोन करते हैं इसके अलावा, बचपन से घर के अंदर व्यवहार करना सीखना महत्वपूर्ण है इन प्रकार के प्रशिक्षण सबसे सफल होते हैं, जब पिफरी को प्रेरित करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग किया जाता है। जब वह कुछ गलत करता है उसे दंड देने के बजाय, आपको इसे कुछ अच्छा करने के लिए एक सुखद अनुभव करना चाहिए। उसे आपके पुरस्कारों का पालन करने के लिए उसे एक पुरस्कार दें (या तो नाश्ते या ग्रीटिंग और प्रेम), और इस तरह, पिल्ला आप क्या कहना चाहते हैं।
  • अपने पिल्ला को सिखाओ तुम्हारे साथ चलना जबकि आप एक पट्टा पर चलना महत्वपूर्ण है। न केवल अपने आप को उन्मुख करने का, बल्कि दुनिया में व्यायाम और सामूहीकरण करने में सक्षम होने का एक अच्छा तरीका है। बस सुनिश्चित कर लें कि आप अपने पिल्ला बहुत ज्यादा नहीं चलते, क्योंकि वह जल्दी से थका सकता है जब तक आप थके हुए नहीं हो जाते तब तक चलें
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 20 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    बचपन से अपने पिल्लू को सामाजिक बनाना शुरू करना यह सुनिश्चित करने के लिए सामाजिककरण बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अन्य कुत्तों, जानवरों और मनुष्यों के साथ अच्छी तरह से मिलें। 14 या 16 सप्ताह के अंतराल में पिल्ले अधिक सामाजिक करने के लिए तैयार हैं। इस उम्र के बाद, वे परिस्थितियों, मनुष्य और अन्य अज्ञात जानवरों में अधिक सतर्क हो जाते हैं।
  • कार ट्रिप और पड़ोस यात्राएं से परिचित अपने पिल्ला बनाओ इसके अलावा, आपको इसे सभी उम्र, आकार, रंग और शैलियों (एक सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण तरीके से) के लोगों के लिए उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा, इसे अन्य मित्रवत कुत्तों और बिल्लियों के लिए सुरक्षित रूप से पेश करना सुनिश्चित करें।
  • पिल्ला के लिए अन्य लोगों और कुत्तों को पेश करने का एक बढ़िया तरीका आज्ञाकारिता या समाजीकरण वर्गों के दौरान होता है जो बड़े पालतू जानवरों के स्टोर, पशु चिकित्सा क्लिनिक या समुदाय के लिए खोलने वाले पाठ्यक्रमों के माध्यम से होते हैं।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला चरण 21 के लो केयर का शीर्षक चित्र
    4

    Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

    अपने पिल्ला का बहुत ध्यान और प्यार दो। आपको अपने पिल्ला के साथ प्यार और विश्वास का एक बंधन बनाना होगा हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला आपके निर्देशों का पालन करें, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपना प्यार और देखभाल महसूस करें हर दिन अपने नए पिल्ला के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं, और यह सुनिश्चित करें कि इनमें से बहुत से गेम और हग्स शामिल हैं सब कुछ कठोर प्रशिक्षण नहीं होना चाहिए।
  • विधि 5
    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की विशेष आवश्यकताओं का ख्याल रखना

    एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 22 के लो केयर का शीर्षक चित्र
    1
    मध्यम तापमान पर अपने अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला के वातावरण को रखें। इस नस्ल के कुत्ते तापमान के प्रति संवेदनशील होते हैं। वे आसानी से सनस्क्रीन से पीड़ित हो सकते हैं, लेकिन वे ठंड से भी संवेदनशील हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप गर्मियों के महीनों के दौरान इसे शांत रखते हैं 32.2 डिग्री सेल्सियस (9 0 डिग्री फ़ारेनहाइट) या अधिक का तापमान बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आप अपने पिल्ला को बहुत गर्म दिन पर चलने के लिए लेते हैं, तो अपने फर को गीला कर लें और उन्हें पानी भरने की ज़रूरत है जिससे उसे पीने की ज़रूरत है
    • चरम गर्मी के दिनों में अपने समय को बाहर की सीमा।
    • बुलडॉग पिल्ले आसानी से ठंडा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे ठंडा महीनों के दौरान एक ठंडे मौसम को पकड़ने से रोकने के लिए गर्म वातावरण में रखें। सर्दियों के दौरान, आउटडोर में पिल्ला गर्म रखने के लिए आपको एक स्वेटर या स्टेटशर्ट और कुत्ते के जूते पहनना पड़ सकता है। आपको इसे 15.5 डिग्री सेल्सियस (60 डिग्री फ़ारेनहाइट) या उससे भी कम समय के तापमान पर रखना चाहिए।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला 23 कदम के ले लो शीर्षक छवि
    2
    अपने पिल्ला के फर को देखो और एलर्जी के संकेत के लिए देखो अन्य लोकप्रिय नस्लों की तरह, बुलडॉग में एपोटीक जिल्द की सूजन, एक त्वचा रोग जो त्वचा की जलन का कारण बनता है विकसित करने के लिए एक आनुवंशिक गड़बड़ी है। अध्ययन से पता चलता है कि 30% कुत्तों को एलर्जी से पीड़ित हैं, 85% एलर्जी से पराग, कण और मोल्ड बीजाणु से ग्रस्त हैं संभावित कुत्तों के बारे में पशुचिकित्सा से बात करें, अगर आपके पिल्ली की त्वचा लाल हो जाती है और परेशान हो जाती है।
  • एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला कदम 24 के ले लो के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पिल्ला की साँस लेने को देखें क्योंकि उनके नाक (नाक) कम है, बुलडॉग के लिए श्वसन संबंधी समस्याएं होती हैं गर्म या आर्द्र मौसम, बहुत ज़ोरदार व्यायाम और नाक, गले या फेफड़ों को प्रभावित करने वाली कोई भी बीमारी आपके कुत्ते को पर्याप्त ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए मुश्किल बनाती है। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे गर्म या आर्द्र मौसम वाले दिनों के लिए एक वातानुकूलित स्थान पर ले जाएं और आप दिन के दौरान चरम मौसम के साथ व्यायाम न करें।
  • यदि आपका बुलडॉग पेंटिंग शुरू करता है, तो यह व्यायाम खत्म करने और उसे ब्रेक देने का समय है।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते को साफ रखने के लिए गंधहीन कपड़े का उपयोग करें आपके पेट को शुद्ध कर देता है और हर दिन आपकी नाक का सेवन करता है प्रत्येक भोजन के बाद अपने मुंह के चारों ओर गुंटे के बीच की जगह को साफ करें

    चेतावनी

    • अत्यधिक गर्मी, अत्यधिक ठंड और नरम लेटेक्स खिलौने से बचें या जो टूट सकता है, क्योंकि यह एक घुटन खतरा है।
    • बुलडॉग तैरना नहीं कर सकते हैं, और अगर पानी का स्रोत उनके पैरों की लंबाई से अधिक गहरा होता है, तो वे डूब सकते हैं। उन्हें पानी से दूर रखें या कुत्तों के लिए एक जीवन जैकेट डाल दें और इसे ध्यान से देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com