ekterya.com

कैसे एक पिल्ला है तैयार करने के लिए

क्या आप एक पिल्ला खरीदने जा रहे हैं? या वे तुम्हें एक दे देंगे? आपके पास पिल्ला के लिए एक जगह तैयार करके प्रारंभ करें यदि आप एक पिल्ला अपनाते हैं जो भविष्य में बड़ा होगा और आप घर पर नहीं हैं, तो आप इसे अपने पिंजरे में रखना चाहते हैं, तो एक बड़ा एक खरीदने की कोशिश करें ताकि बाद में आपको किसी अन्य को खरीदने की ज़रूरत न पड़े। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा हर समय पानी के साथ पिल्ला प्रदान करते हैं। जब वह बाथरूम जाना चाहता है तो कुत्ते को इस्तेमाल करने के लिए कुछ रास्ता निकालना याद रखें।

चरणों

चित्र तैयार करें एक पिल्ला चरण 1 के लिए
1
पिल्ला के लिए बस अपने घर में एक जगह तैयार करें सबसे आम क्षेत्रों रसोई, कपड़े धोने या रहने वाले कमरे हैं कि आपके पिल्ला के सीमित क्षेत्र में आप अपने घर के किसी भी दूसरे पक्ष को गंदे नहीं होने देते हैं यह आपकी जगह या अपने घर को साफ करने के द्वारा अपने काम को आसान बना देता है
  • एक पिल्ला के चरण 2 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: How to Help My Dog Sleep! Relaxing Music for Dogs!

    जगह पिल्ला सबूत हो, यह अच्छी तरह से साफ करें, किसी भी केबल या आइटम को कुत्ते काट सकता है, साथ ही फर्नीचर या टुकड़े जिसके साथ पिल्ला क्रैश हो सकता है हटा दें। जो कुछ भी आप काट या खरोंच नहीं करना चाहते उसे निकालें
  • एक पिल्ला के चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    आप उन चीज़ों में काटने के विरुद्ध कुछ खास तरल का उपयोग कर सकते हैं जो पिल्ले को उन चीजों में या उन चीजों में चोट पहुंचाई जा सकती हैं जिन्हें बाद में रिमोट कंट्रोल, बोर्ड,
  • छवि तैयार करें के लिए एक पिल्ला कदम 4 तैयार
    4
    अपने पिल्ला कुछ पुरानी वस्तु या कुछ खिलौना दें ताकि वह खेल सकें और उसे काट लें। पिल्ले को काटने की ज़रूरत होती है, यह उनकी गलती नहीं है, इसलिए उन पिंजरों के लिए हमेशा कुछ विकल्प होते हैं जिन्हें पहले उल्लेख किया गया था, ऐसे खिलौने की तरह जो खासकर पिल्लों के लिए शोर बनाते हैं इन मामलों में रोप खिलौने बहुत अच्छे हैं
  • एक पिल्ला चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    उचित आकार के एक हार और एक पट्टा खरीदें वे आमतौर पर अतिरिक्त आकार बच्चे, लड़के, मध्यम, बड़े, अतिरिक्त बड़े में आते हैं। जब एक स्टोर में एक हार चुनते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह वेल्क्रो का उपयोग नहीं करता है हालांकि यह काम कर सकता है, वेल्क्रो एक पिल्ला के खिलाफ बहुत मजबूत नहीं है। बड़े नस्लों के लिए कनेक्ट होने वाले पट्टियों का प्रकार बेहतर होता है, क्योंकि वे मजबूत होते हैं ज्यादातर लोग जिनके पास कुत्ते हैं, उनके कुत्ते और एक प्रकार की कॉलर को प्रशिक्षित करने के लिए 2 से 4 फीट लंबे समय तक लीज़ खरीदना पसंद करते हैं ताकि कुत्ते को बहुत अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जा सके।
  • एक पिल्ला कदम 6 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    6
    अपने पिल्ला के लिए सही शैम्पू खरीदें सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से चुनते हैं जिसे आप खरीदना चाहते हैं: यदि आपके पास अतिरिक्त सूखी त्वचा है, तो उस के लिए एक विशेष का उपयोग करने का प्रयास करें यदि आपके बाल बहुत उलझ हो जाते हैं, उसी तरह, उसी के लिए एक शैम्पू खरीदें
  • एक पिल्ला के चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि



    7
    ब्रश खरीदें, जिसमें आपके बाल चमकने के लिए नरम एक भी शामिल है, और आपके पास हो सकने वाले समुद्री मील को हटाने के लिए कड़ी मेहनत के लिए।
  • एक पिल्ला कदम 8 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    8
    सही आकार के एक पिंजरे का चयन करें और भविष्य में आपका पिल्ला कितना बड़ा होगा। उसे प्रशिक्षित करने के लिए पिंजरे का इस्तेमाल करना उसके साथ काम करने का एक बहुत अच्छा तरीका है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। यदि आपको दिन के दौरान अकेले अपने पिल्ला को छोड़ना पड़ता है और आपके पास कोई भी आपकी देखभाल करने के लिए नहीं है, तो शायद यह आपके घर में आपदा से बचने का सबसे अच्छा तरीका है। आम तौर पर, धातु के पिंजरों का इस्तेमाल होता है क्योंकि कुत्तों को आसानी से उनके चारों ओर देख सकते हैं, सजा की किसी भी तरह की कमी को कम कर सकते हैं, सुरक्षा की भावनाओं को मजबूत कर सकते हैं, और साफ करने में बहुत आसान है। पिल्ले छोटी जगहों में रहने के आदी हैं और अपने पिंजरे को अपने घर के रूप में देखते हैं। यह आपकी जगह है और जब आप अकेले रहना चाहते हैं तो आपको परेशान नहीं होना चाहिए
  • Video: TV for Dogs on Bonfire Night & Diwali! Distract Dogs From Loud Noises!

    चित्र तैयार करें एक पिल्ला के चरण 9
    9
    उच्च गुणवत्ता वाले भोजन का चयन करें और खरीदें ब्रांड, प्रतिष्ठा या पैकेज पर लिखी जाने वाली चीजों से बेवकूफ़ मत बनो। सबसे प्रसिद्ध या वाणिज्यिक कुत्ते के खाद्य पदार्थों में से कई प्रश्न सामग्री से बने होते हैं मैं चिकन कह सकता हूँ, लेकिन क्या आप वास्तव में जानते हैं कि चिकन के कुछ हिस्से क्या हैं? अपने पशुचिकित्सा या कुत्ते के भोजन के आपूर्तिकर्ता से बात करें, या खुद को ऑनलाइन खोज करें यदि आपके पास पर्याप्त समय है, तो आप अपने कुत्ते के भोजन को खुद बना सकते हैं यहां कुछ कुत्ते के व्यंजन हैं जो इंटरनेट साइटों पर पाए जा सकते हैं।
  • चित्र तैयार करें एक पिल्ला के चरण 10
    10
    कम से कम 2 कटोरे, एक पानी और एक भोजन दें। ये एक ही आकार की नहीं हैं
  • छवि तैयार करें के लिए तैयार एक पिल्ला कदम 11
    11
    एक बिस्तर और अन्य सामान खरीदें ताकि आपके कुत्ते को आसानी से सो सकें कुत्तों, विशेषकर पिल्लों, मनुष्यों जैसे तनाव से ग्रस्त हैं अपने पिल्ले को एक नए घर में लेना आपको थका सकता है, इसलिए यह दोनों उसे और आप समय और आराम से सोने के लिए सेवा करेंगे।
  • एक पिल्ला कदम 12 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    12
    पहले दिन आपके पास अपने पिल्ला पर बल दिया जाएगा उसे अपने पिंजरे के अंदर एक पुरानी शर्ट डालकर आराम करो। और भी अधिक कम करने के लिए, आप एक पुराने शर्ट के साथ एक घड़ी लपेट कर सकते हैं, इस घड़ी को हरा अपनी मां की पिल्ला दिल की धड़कन को भ्रमित हो जाएंगे और इससे आप करीब प्राप्त करने में मदद और आप के साथ अधिक विश्वास होगा।
  • युक्तियाँ

    • कुछ दिनों के लिए कुछ पुरानी शर्ट का उपयोग करें और फिर इसे अपने पिल्ला को बढ़ाता है जो उसे दे दो जब वे अपने कुत्ते को बाहर ले जाते हैं, तो वे उसे पुरानी शर्ट देकर खेलेंगे। शर्ट के साथ खेल करके, वह गंध के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, और जब वह आपके घर आ जाएगा वह तुम्हें पहचान लेगा।
    • यदि आप इसे अपनी कार के अंदर लौट रहे हैं, तो अपने पिंजरे को उसके साथ ले जाना सुनिश्चित करें पिल्ले छोटे स्थानों में होना पसंद करते हैं एक तौलिया लपेटें जो आपने हाल ही में एक गर्म पानी की बोतल के साथ प्रयोग किया है, इसे अपने पिल्ला के बगल में रखो और वह सभी तरह से घर पहुंचकर सोएगा
    • अगर आपके काटने के विरुद्ध कोई तरल नहीं है, तो खट्टे सेब का प्रयोग करें, जो आमतौर पर काम करते हैं।
    • कुत्तों की देखभाल के बारे में एक अच्छी किताब प्राप्त करें और वास्तव में इसे पढ़ें।
    • यदि आप आगंतुकों के पास जा रहे हैं और आपको अपने पिल्ला को अपने पिंजरे में रखने की ज़रूरत है, तो वह पागल हो जाएगा और भौंकने और रोने लगेंगे। कभी-कभी आप अपने पिंजरे के ऊपर कुछ तौलियों डालकर इस समस्या को रोक सकते हैं।
    • जानकारी के लिए और कुत्तों के बारे में अच्छी सलाह प्राप्त करने के लिए, आप "पशु ग्रह" या "नेशनल ज्योग्राफिक" जैसे चैनलों पर विशेष कार्यक्रम देख सकते हैं।
    • पिंजरे को अपने पिल्ला की जरूरतों के मुकाबले एक आकार बड़ा करें पिल्ला के लिए आम तौर पर एक बाधा होती है जब तक पिल्ला नहीं बढ़ता और उसमें अच्छी तरह से फिट हो जाता है तब तक पिंजरे के अंदर रख सकते हैं। यदि आप लगभग 35 पाउंड का वजन करते हैं, तो एक 50 पौंड कुत्ते के लिए एक पिंजरे खरीदें। जब यह बढ़ता है, तो पिल्ला को आराम से फैलाने के लिए पर्याप्त जगह होगी।
    • बड़े कुत्तों में आमतौर पर कूल्हे की समस्याएं होती हैं जैसे वे बढ़ते हैं। हो सकता है कि आप एक बिस्तर खरीदना चाहते हैं, जिससे इन समस्याओं को दूर करने की संभावना कम हो जाएगी।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने पिंजरे में डालने से पहले कोलार्स को हटाने के लिए याद रखें, क्योंकि ये आइटम आपके पिंजरे के कुछ हिस्से से चिपकने के लिए अपने कुत्ते को गला घोंट सकते हैं।
    • यदि आप उसे ले जाने के लिए लेते हैं और अपने कुत्तों के साथ अन्य लोग भी हैं, तो आप उसे जान सकते हैं। ऐसा करने के लिए, धीरे-धीरे आओ और यह न दिखाएं कि आप दूसरे कुत्ते से डरते हैं कुत्ते महसूस कर सकते हैं और डर का अनुभव कर सकते हैं और आपके व्यक्तित्व के आधार पर, आपको रक्षा या हमला करने की कोशिश करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com