ekterya.com

पिल्लों को कैसे छेड़ना

जीवन के अपने पहले हफ्तों में, नवजात पिल्ले स्तनपान करने के लिए स्तनपान और जीवित रहने पर भरोसा करते हैं। यह न केवल उन्हें विकसित करने और विकसित करने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है, बल्कि रोगों से उन्हें बचाने के लिए एंटीबॉडी भी करता है। तीन हफ्तों की उम्र तक पहुंचने के बाद, उन्हें दूध के दूध से दूध पिलाना शुरू करना सामान्य है संक्रमण के इस समय में, उन्हें पिल्लों के लिए भोजन खाने के लिए सिखाना जरूरी है। उनकी देखभाल करने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में, आपका कर्तव्य इस परिवर्तन को सुविधाजनक बनाना है।

चरणों

भाग 1
अपने पिल्लों को छोड़ना

वीन पिल्पिस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
2
उन्हें पिल्ला खाना धीरे-धीरे दे दो यह तब शुरू होता है जब वे 3 सप्ताह के पुराने होते हैं। आप उन्हें पूरी तरह अचानक अचानक बुझाने में सक्षम नहीं होंगे आपको उन्हें अपने दैनिक कैलोरी सेवन के लगभग 10% के लिए पिल्लों के लिए भोजन देना शुरू करना होगा। वे अपनी मां को खिलाना जारी रखेंगे, जबकि वे पिल्ला खाने के लिए इस्तेमाल करते हैं। अगले 2 से 3 सप्ताह के दौरान, आप इस भोजन को कम करते हैं और कम दूध पीते हैं।
  • उन पिल्लों को छीनने के लिए जल्दी मत करें जो स्वयं के खाने के लिए धीमी गति से होते हैं ऐसा करने से उन्हें कुपोषण हो सकता है स्तनपान कराने और थोड़ी मात्रा में दूध पिलाने की प्रक्रिया को कम करना बेहतर होता है।
  • छवि का शीर्षक वान पिल्पिस चरण 3
    3
    अपने पिल्ला को अपनी विशेष भोजन खाने के लिए प्रोत्साहित करें सबसे अधिक संभावना है, अगर यह भोजन के सामने है, तो इसे खाएं। दुर्लभ अवसरों पर, कुछ विरोध करते हैं। बस पिल्ला उठाओ और उसे अपने भोजन के सामने रख दिया। एक या दो बार करो कुछ बिंदु पर पिल्ला इसे खा जाएगा
  • वीन पिल्पास स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पिल्ला खाने के दौरान माँ को निकालें पिल्ले को अपनी मां से 1 घंटे, 2 से 3 बार एक दिन के लिए अलग करना शुरू करें। इसे आँगन या घर के कुछ हिस्सों में ले जाएं और उन्हें अपनी प्लेटों के साथ छोड़ दें। यह एक तथ्य यह है कि पहली बार में पिल्लों रोना, लेकिन अंत में पता चलता है कि वे स्वादिष्ट और स्वस्थ भोजन शामिल है। आप वन्य जीवन में होने वाली प्रक्रिया की नकल करेंगे, इसलिए बुरा मत मानो।
  • वीन पिल्पिस चरण 5 नाम की छवि

    Video: Virat Kohli के बल्ले की कीमत है 100 Crore, जानें पूरी कहानी । वनइंडिया हिंदी

    5
    पिल्लों पर एक करीबी नज़र रखें दूध पिलाने की प्रक्रिया के दौरान, अपने स्वास्थ्य की निगरानी करें और सुनिश्चित करें कि आप वज़न बराबर कर रहे हैं जांच लें कि क्या वे उल्टी या दस्त पेश करते हैं। इसके अलावा, यदि कोई समस्या या प्रश्न हैं तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • वीन पिल्पिस चरण 7 नाम की छवि

    Video: 21 साल की लड़की को उसके ही कुत्तों ने मार डाला, ऐसे मिली थी लाश

    7



    घुटन पूरी तरह से स्तन के दूध की पिल्लों। जब वे लगभग 7 सप्ताह का हो, तो आपको उन्हें पूरी तरह से छुड़ाना चाहिए उन्हें पिल्लों के लिए सूखे भोजन पर भी फ़ीड करना चाहिए और पानी पीने चाहिए।
  • भाग 2
    खाना तैयार करें

    Wean_Puppies_Step_8-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

    Video: संजय दत्त के जीवन से जुड़े इस अच् को नहीं जानते होंगे आप

    छवि का शीर्षक Wean_Puppies_Step_8 ES.jpg
    1
    पिल्लों के लिए सूखी भोजन के साथ प्रतिस्थापन दूध को मिलाएं। आप इस दूध को किसी भी दुकान में खरीद सकते हैं जो पालतू आपूर्ति या आपके पशुचिकित्सा के कार्यालय में बेचते हैं। सूखी खाद्य दूध प्रतिस्थापन में लथपथ, और उन्हें एक बड़े, उथले पैन में डाल दिया जब पिल्लों उम्र के 3 सप्ताह में चलने के लिए शुरू करते हैं। अपने लक्ष्य भोजन उन्हें पहुँचा जा सकता है कि, क्योंकि अगर आप एक बड़ा और गहरा कटोरा उपयोग करें, यह नहीं पहुँच सकते है।
    • दूध प्रतिस्थापन कुत्ते अतिरिक्त पोषक तत्वों प्रदान करते हैं और छोटे बच्चों सूखा भोजन के साथ फंस पाने के लिए नहीं की मदद जब वे कोशिश करने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • Wean_Puppies_Step_9-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाला Wean_Puppies_Step_9 EN.jpg
    2
    ब्लेंडर का उपयोग करने के बारे में सोचें पिल्ला भोजन और प्रतिस्थापन दूध का यह लथपथ मिश्रण उनके लिए बहुत अधिक हो सकता है एक ब्लेंडर के साथ, भोजन को तब तक मिश्रण करें जब तक कि उसे बच्चे के अनाज की स्थिरता न हो। पिल्लों के लिए 355 मिलीलीटर (12.5 ऑउंस) प्रतिस्थापन दूध के साथ एक उच्च गुणवत्ता वाली सूखी पिल्ला भोजन के 2 कप मिश्रण करना और लगभग 2 कप पानी लगभग 6 पिल्ले खिलाएंगे। 1 से 2 सप्ताह बाद, आप उन्हें केवल सूखा भोजन देने का प्रयास कर सकते हैं।
  • Wean_Puppies_Step_10-es.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक वाला Wean_Puppies_Step_10 EN.jpg
    3
    दूध पिलाने की प्रक्रिया के दौरान, पिल्लों को 3 बार एक दिन में भोजन करें। जो लोग छह महीने से कम है 3 बार एक दिन तंग आ जाना चाहिए, जब वे उस उम्र गुजरती हैं, आप 2 बार एक दिन हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक समान वृद्धि में फ़ीड करते हैं और एक ही समय में प्रत्येक दिन। आपको अपना नया पिल्ला बनाने के लिए भोजन शेड्यूल करना होगा इस तरह आप अपनी अपेक्षाओं से निपटेंगे और वे हर समय भोजन की मांग नहीं करेंगे। जब आप उन्हें एक दिन में दो भोजन पास करते हैं, तो आप दोपहर का भोजन (इंटरमीडिएट भोजन) समाप्त कर सकते हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पिल्लों के लिए सूखी भोजन
    • पिल्लों के लिए टिन भोजन (वैकल्पिक)
    • कुत्तों के लिए प्रतिस्थापन दूध
    • पिल्लों के लिए बड़े और उथले पैन या प्लेट खा रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com