ekterya.com

घोड़े और टट्टू में पेट का दर्द कैसे ठीक करें

अगर आप देखते हैं कि आपके घोड़े अजीब व्यवहार से पता चलता के रूप में बार-बार लोट लगाते हैं, लात pawing, पेट लात या खाने या पानी पीने के लिए मना कर दिया, आप पेट का दर्द हो सकता था। कालिक रोग की तुलना में अधिक लक्षण है। वहाँ कई स्वास्थ्य समस्याओं है कि उस क्षेत्र में परेशानी पैदा कर सकता है कर रहे हैं और वे सब मनुष्यों में पेट दर्द की तरह cólico.Este लक्षण से संबंधित हैं, है, यह आम है, लेकिन घोड़ों की पाचन तंत्र में गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं और टट्टू। जितना जल्दी हो सके एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें, पेट के कारणों के आधार पर, आपके घोड़े को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि यह हाथ से बाहर निकलने से पहले आप इस बीमारी की पहचान करें और उसका इलाज करें

चरणों

भाग 1
निदान और पेट का इलाज करता है

हॉर्सस और पोनी चरण 1 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
1
एक पेट के लक्षणों को जानें पेट के लक्षण कितने गंभीर हैं उसके आधार पर भिन्न हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपके घोड़े के पेट में दर्द महसूस हो रहा है, यह जरूरी संकेत नहीं दिखाएगा कि यह दर्द सीधे उस क्षेत्र में स्थित है।
  • यदि आपके घोड़े के हल्के पेट में हैं, तो यह असहज व्यवहार दिखा सकता है, जैसे कि जमीन को लात मारना। यह संभव है कि आपके घोड़े होंठों को भी दोहराएं या पीछे की तरफ देख रहे हों।
  • यदि यह एक सामान्य शूल है, तो संभव है कि आपका घोड़ा अक्सर झूठ बोलना या बार-बार पेशाब करना चाहता है।
  • गंभीर मामलों में, आपका घोड़ा भूमि पर हिंसक आंदोलनों बनाने के लिए रोल करना शुरू कर सकता है। इसके अलावा, आप अपनी सांस और पसीने में वृद्धि देख सकते हैं।
  • गैस पेटी के लक्षण विशेष रूप से पेट क्षेत्र में ऊंचे आवाज़ होते हैं और पेट में दर्द होता है जो दिखाई देता है और गायब हो जाता है।
  • मस्तिष्क का आघात घोड़े को धोकर रोक सकता है और खाने की इच्छा को हटा सकता है। इसके अलावा, आपके पेट में दर्द होगा। 24 घंटों की अवधि में घोड़ों को कम से कम 6 गुणा करना चाहिए। इसलिए, आपको सचेत होना चाहिए यदि आपको संदेह है कि घोड़े का पेट का दर्द है
  • हॉर्सस और पूनी चरण 2 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    2
    घोड़े का तापमान जांचें घोड़े का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस (99 डिग्री फारेनहाइट) और 38 डिग्री सेल्सियस (100 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच होना चाहिए। आप घोडे के लिए डिजाइन किए गए एक गुदा थर्मामीटर के साथ अपने घोड़े के तापमान की जांच कर सकते हैं। यदि आपका तापमान अधिक है, तो यह एक और संकेत है कि आपके घोड़े के पेट में दर्द हो सकता है।
  • हॉर्स और कताई में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि चरण 3
    3
    अपना घोड़ा उठो और चलना केवल अपने घोड़े का इलाज अपने आप में करें यदि यह पेट के हल्के लक्षणों को दर्शाता है यदि घोड़ा मध्यम या गंभीर चरण में पहले से ही है, तो एक पशुचिकित्सा को बुलाओ अपने घोड़े का इलाज करने के लिए पहला कदम यह है कि इसे आगे बढ़ाना है।
  • लगभग 30 मिनट के लिए अपने घोड़े के साथ चलो। अगर आपके पेट में गैस का उत्पादन होता है तो घूमना आपके घोड़े की मदद कर सकता है। ऐसा करने से आपके अनुभव के दर्द से व्याकुल भी हो सकता है। हालांकि, अपना घोड़ा बहुत ज्यादा चलना उसे टायर कर सकता है यदि वह पहले से ही बुरा महसूस करता है।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 4 में इलाज का शीर्षक नामक छवि
    4
    निर्धारित करें कि आपको पशुचिकित्सक को फोन क्यों करना चाहिए यदि आपका घोड़ा लगातार पक्ष की ओर दिखता है और यहां तक ​​कि उस क्षेत्र को काटने की कोशिश करता है, तो आपको पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए।
  • अन्य लक्षण जो आपको बताते हैं कि आपको पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए, आपके घोड़े को बहुत थका हुआ हो सकता है, खाने या शौच नहीं करना शामिल हो सकता है
  • अगर आपके घोड़े की पल्स प्रति मिनट 50 बीट्स से अधिक हो तो पशु चिकित्सक को फोन करें।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 5 के इलाज का नाम
    5
    भोजन के सभी स्रोत निकालेंचूंकि पेटी अक्सर घोड़े के भोजन से जुड़ा होता है, जब तक आपको समस्या का कारण नहीं मिल जाता है तब तक इसे किसी भी संभावित खतरे से दूर रखना महत्वपूर्ण है। यदि पेट का पेट के बृहदान्त्र के अवरोधन के कारण होता है, तो आपके आंत्र को अधिक भोजन जोड़कर स्थिति में सुधार नहीं होगा।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 6 में इलाज का शीर्षक लेख

    Video: फिरौती के पेट का दर्द उपचार

    6
    पेशेवरों को समस्या का ख्याल रखना जब पशुचिकित्सा आता है, वह आपके घोड़े की पूरी जांच करेगा, हालांकि यह संभावना है कि वह समस्या का सटीक कारण निर्धारित नहीं कर सकता है। हालांकि, पशुचिकित्सा आपको समस्या की गंभीरता और सर्वोत्तम उपचार विकल्प बता सकता है।
  • अपनी नियमित, डीवर्मिंग प्रोसेस और फीडिंग के प्रकार के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए तैयार करें।
  • पशुचिकित्सा एक गुदा परीक्षा या एक पेट में छिद्र कर सकता है पेट की छिद्र एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें घोड़े को शिथिल किया जाता है और नाक के माध्यम से उसके पेट में एक ट्यूब डाली जाती है। यह प्रक्रिया दो कारणों के लिए उपयोगी हो सकता है: चाहे पेट (जो सूखा किया जाना चाहिए) में तरल पदार्थ का निर्धारण और घोड़े खनिज तेल है, जो यह चिकनाई impaction दूर कर सकती है प्रदान करते हैं। यह प्रक्रिया घोड़े को हाइड्रेट करने का एक तरीका भी हो सकता है
  • गुदा परीक्षा में पशु चिकित्सक को आंत्र समस्याओं की जांच करने की अनुमति दी जाती है, जैसे कि अवरोध की भावना।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 7 के इलाज का नाम
    7
    अगले विकल्प के रूप में दर्दनाशक दवाओं का उपयोग करें पेट के विशिष्ट कारणों के आधार पर, पशुचिकित्सक आपके घोड़े को दर्द की दवाओं के साथ इलाज कर सकता है, जैसे कि बैनामिने ब्रांड दवा जैसे दर्दनाशक दवाओं। ज्यादातर घोड़ों को कुछ प्रकार के दर्दनाशकों की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, पशुचिकित्सा जुलाब का प्रशासन कर सकता है। पिछले चरण से खनिज तेल एक रेचक का एक उदाहरण है, जो एक बाधा का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • हॉर्सस और पोनी चरण 8 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    8
    अंतःस्राव तरल पदार्थ के बारे में पूछें यदि आपका घोड़ा गंभीर रूप से निर्जलित है, तो आपके पशुचिकित्सक को आपकी रिहाइड्रेशन प्रक्रिया में सहायता के लिए आपको अंतःस्राव द्रव प्रदान करनी पड़ सकती है। आपको कुछ बिंदु पर बैग बदलने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि आप एक प्रदर्शन दे सकते हैं यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि यह कैसे करना है
  • हॉर्सस और पोनी में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि चरण 9
    9

    Video: यदि आपके घोड़े colicking है तो क्या करें

    जांचें कि क्या आप अपना घोड़ा खिलाना जारी रख सकते हैं खामोश के मामले में, आपके घोड़े को खाने से दूर जाने की जरूरत तब तक नहीं हो पाती जब तक कि अवरुद्ध हो गया न हो। अपने पशुचिकित्सक से पूछें कि आपके घोड़े को खाने के लिए शौच करने के बाद आपको कितनी देर तक इंतजार करना चाहिए या फिर आपको इसे फिर से खिलाने के लिए एक विशिष्ट संकेत का पालन करना होगा।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 10 के इलाज का शीर्षक
    10
    घोड़े के काम पर वापस जाने के लिए थोड़ी देर रुको। लक्षण कम होने के बाद, आप घोड़े को काम पर वापस ले सकते हैं। हालांकि, शुरुआत में यह पूरे दिन काम नहीं करते। उसे अपने सामान्य कार्य अनुसूची में वापस लौटाएं, क्योंकि वह ठीक हो रहा है।



  • हॉर्सस और पोनी में चरण 11 के इलाज का शीर्षक
    11
    समझे कि आपके घोड़े को सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है आमतौर पर, आप अपने स्वयं के खलिहान में पशुचिकित्सा के इलाज के द्वारा शूल को राहत दे सकते हैं हालांकि, अगर आपके घोड़े की समस्या है, जैसे कि आंतों का घुमा, तो आपको शल्य चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाना पड़ सकता है।
  • तथ्य यह है कि आपका पशुचिकित्सा आपको अस्पताल में ले जाता है, इसका स्वचालित रूप से मतलब नहीं है कि आपके घोड़े को सर्जरी से गुजरना होगा अस्पताल पहले यह जांचने के लिए कैसे उपचार करता है कि आपके घोड़े को सर्जरी की आवश्यकता होगी, यह पहले जांच करेगा यदि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, तो अस्पताल अधिक गंभीर मामलों के लिए अधिक गहन देखभाल प्रदान कर सकता है।
  • कुछ मामलों में, घोड़ा यदि पेट का दर्द भी है grave.Sin लेकिन इस परिणाम वर्तमान चिकित्सा पद्धतियों में कम होने की संभावना है euthanized करने की आवश्यकता होगी।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 12
    12
    अपने घोड़े का मूल्यांकन जारी रखें लक्षणों की राहत सुनिश्चित करने के लिए प्रारंभिक उपचार के बाद दो घंटे के अंतराल पर देखें। अगर ये बेहतर नहीं हो जाते, तो चिकित्सक को फिर से फोन करें
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 13
    13
    शूल के प्रकार के बारे में पता करें पेट में कई तरह से हो सकता है आपके घोड़े के पेट के कारण बहुत भिन्न हो सकते हैं, गैस से लेकर गैस और अन्य बीमारियों से।
  • इंपैक्शन तब होता है जब आंत में कहीं खाना पकड़ा जाता है। यह समस्या घोड़े के दर्द का कारण बनती है क्योंकि आंतों को भोजन स्थानांतरित करने की कोशिश होती है लेकिन ऐसा नहीं होता।
  • एक अन्य प्रकार का पेट का दर्द गैस के कारण होता है गैसों घोड़ों के दैनिक जीवन का एक सामान्य हिस्सा नहीं हैं। हालांकि, जब गैस चरम होते हैं, तो वे असुविधा का कारण होते हैं क्योंकि वे पेट का विस्तार करते हैं
  • हालांकि, एक अन्य प्रकार का पेट का दर्द इसके कारण होता है जो कि के रूप में जाना जाता है "आंत्र दुर्घटनाएं", जो पेट के अंगों में चोटों को दर्शाता है, जैसे कि आंतों में एक गाँठ है या बृहदान्त्र स्थान से बाहर निकल जाता है
  • पेट और आंतों की बीमारियां भी पेट का दर्द पैदा कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, बृहदांत्रशोथ और अल्सर पेट के लक्षणों का कारण बन सकता है
  • "गलत शूल" ऐसा तब होता है जब घोड़े के पेट के लक्षण होते हैं लेकिन इसका कारण पेट के बाहर कुछ है, जैसे कि लिनामाइटिस या मूत्राशय के पत्थरों।
  • भाग 2
    पेट में रोकें

    हॉर्सस और पोनी के चरण 14 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    1
    बहुत सारे ताजे पानी प्रदान करें दोष का एक कारण निर्जलीकरण हो सकता है घोड़े को निरंतर पानी की आवश्यकता होती है, अगर वे पानी के बिना एक घंटे तक रहती हैं तो उन्हें समस्या भी हो सकती है। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि पानी शांत हो, क्योंकि घोड़े पानी की अनदेखी कर सकते हैं जो ताज़ा नहीं है जितना वे चाहते हैं।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 15 के इलाज का शीर्षक
    2
    एक नियमित दंत चिकित्सा देखभाल करें घोड़ों को स्वस्थ रखने के लिए चिकित्सकीय स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है। अच्छे नुकीले घोड़ों को ठीक से चबाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जिससे असंभव हो सकता है
  • हॉर्सस और पोनी के चरण 16 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    3
    पर्याप्त चारा के साथ अपना घोड़ा प्रदान करें घोड़ों को अपने सिस्टम के माध्यम से ठीक से जाने के लिए भोजन के लिए चारे की आवश्यकता होती है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा ताजा घास उपलब्ध है या वह हर दिन एक चरागाह में चरस कर सकते हैं।
  • हॉर्सस और पूनी में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि चरण 17
    4
    फीडर में भोजन प्रदान करें यदि आप अपने घोड़े को जमीन पर खिलाते हैं, तो वह गलती से उन चीजों को खा सकता है जो खाना नहीं हैं यदि आपका घोड़ा इन वस्तुओं में से कई खाती है, तो वे आपकी आंतों को अवरुद्ध कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपका घोड़ा घास के साथ बहुत अधिक रेत खा सकता है, जो समस्या पैदा कर सकता है
  • हॉर्सस और पोनी के चरण 18 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    5
    अपने घोड़े का व्यायाम नियमित रूप से करें नियमित व्यायाम नियमित रूप से अपने घोड़े को रखता है और यह भी सुनिश्चित करता है कि आपकी आंतों का उचित काम हो। सुनिश्चित करें कि आप उसे एक दिन में कम से कम एक बार व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • हॉर्सस और पोनी में कदम कैलिस शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    6
    इसे नियमित रूप से डाग करें आपको अपना घोड़ा नियमित रूप से और कुछ अन्य बार कम से कम अक्सर देना चाहिए। आपका पशुचिकित्सा आपके घोड़ों के लिए सर्वोत्तम प्रकार के डीवर्मर का निर्धारण करने में आपकी सहायता करेगा। यह प्रक्रिया परजीवी को नियंत्रित करने में मदद करती है क्योंकि इनमें से अधिकतर कभी भी घोड़ों में पेटी का उत्पादन कर सकते हैं।
  • अपने पशुचिकित्सा से बछेड़ा के बारे में पूछें क्योंकि उन्हें विशेष उपचार की आवश्यकता होती है।
  • सामग्री

    • लक्षणों की गंभीरता के आधार पर शूल के सटीक कारण को निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए एक पेशेवर निदान में अपने पशुचिकित्सा को शामिल करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • गंभीर ऐंठन के साथ घोड़े का इलाज करना मुश्किल हो सकता है और इलाज शुरू करने से पहले ठीक से शल्यचिकित्सा की आवश्यकता हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com