ekterya.com

अपने नए पिल्ला या कुत्ते को कैसे नाम दें

जैसा कहावत कहता है: "कुत्ते आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है" (या कुछ इसी तरह) और जैसे, यह वास्तव में एक शानदार नाम के योग्य है। हालांकि, अपने प्यारे दोस्त के लिए एक नाम की खोज करना आपके विचार से ज्यादा मुश्किल हो सकता है। सौभाग्य से, wikiHow यहाँ आप की संभावनाओं की एक बड़ी संख्या में से चुनने में मदद करने के लिए है। अपने पिल्ला का नाम कैसे चुनने के बारे में कुछ उपयोगी टिप्स जानने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

विधि 1
एक पिल्ला एक नाम देने के लिए त्वरित चालें

अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 1 नाम का चित्र देखें
1
छोटे नामों के लिए ऑप्ट कुत्तों के लिए अधिक जटिल नामों की तुलना में एक या दो सिलेबल्स से बना नाम पहचानना आसान है। डॉन कैमिलो या कैंसरबोर्स जैसे नाम चुनने के बजाय, आपको इसे मिलो या केरो से छोटा करना चाहिए
  • यदि आप अपने पिल्ला को अधिक लंबा और औपचारिक नाम देना चाहते हैं, तो ध्यान रखें कि आप इसे छोटा कर देंगे, चाहे आप जो भी करते हों (यह आपके पालतू जानवर को एक छोटे नाम के साथ कॉल करना आसान होगा), इसलिए एक ऐसा नाम चुनें जिसे आप कर सकते हैं कुछ ऐसा लगता है जो सुंदर लग रहा है।
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 2 नाम का शीर्षक चित्र
    2
    तेज व्यंजनों से बना नामों का परीक्षण करें कुत्तों को उच्च-फ़्रीक्वेंसी की आवाज़ बहुत अच्छी तरह से सुनाई देती है, इसलिए नाम जो कि एस, एसएच, सीएच, कश्मीर के साथ शुरू होते हैं, अपने पालतू जानवरों का ध्यान प्राप्त करने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। कुत्तों इन अपेक्षाकृत उच्च शोर ध्वनियों के लिए और अधिक जल्दी से जवाब देंगे इसी समय, एक स्वर के साथ समाप्त होने वाले नामों पर विचार करें, विशेष रूप से लघु `ए` या `आई` के साथ।
  • इन नियमों का पालन करने वाले नामों के कुछ उदाहरणों में शामिल हैं: सिम्बा, चीको, चाची, तोरी आदि।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    एक ऐसा नाम न चुनें जो ऑर्डर की तरह लगता है चूंकि कुत्तों को वास्तविक शब्दों के बजाय ध्वनि की आवृत्ति को पहचानना पड़ता है, वे उन शब्दों से भ्रमित हो सकते हैं जो बहुत समान हैं (विशेषकर जब शब्दों में से कोई एक आदेश है जिसे वे पालन करना चाहते हैं)।
  • उदाहरण के लिए, एक कुत्ते नाम को भ्रमित कर सकता है "लिन" आदेश के साथ "बैठना" (बैठ जाओ) नाम "बो" को "नहीं" ऑर्डर के साथ भ्रमित किया जा सकता है
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    जब आप किसी पुराने कुत्ते का नाम बदलते हैं तो समान आवाज़ों के लिए ऑप्ट चुनें। पुराने कुत्ते का नाम बदलते समय सावधानी बरतें। समान आवाज़ों के लिए ऑप्ट, जैसे कि बदलना "Tato" को "समतल"। व्यंजनों की तुलना में स्वर ध्वनि स्थिर रखने के लिए अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि कुत्तों ने स्वर आसानी से पकड़ लिया और बाद में वह पशु जो वास्तव में सुनते हैं इसलिए, नाम बदलने के लिए "लिंडा" आप उपयोग कर सकते हैं "चीता", अधिक नहीं "पाचा"।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    याद रखें कि आप सार्वजनिक रूप से अपने कुत्ते के नाम का प्रयोग करेंगे। कुछ नामों का अर्थ परिवार है, हालांकि वे पार्क या पशु चिकित्सक के लोगों को पसंद नहीं कर सकते हैं। इसी प्रकार, यदि आप एक नाम चुनते हैं जो बहुत आम है, तो संभवतः आपके कुत्ते को अन्य लोगों (या आपके पास अन्य कुत्तों के पास आएंगे) में चलाए जाएंगे।
  • आपको "रॉकी" या "लुकास" जैसे नामों से बचना चाहिए, क्योंकि वे अधिक परंपरागत और इसलिए अधिक लोकप्रिय हैं।
  • आपको अपने कुत्ते के नाम के कारण होने वाली प्रतिक्रिया के प्रकार पर भी विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, लोग शायद "नेली" नाम की तुलना में "बुली" नामक एक कुत्ते की अधिक देखभाल करेंगे
  • Video: इस कुत्ते की कीमत है एक 1 करोड़

    अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 6 नामक छवि का शीर्षक

    Video: कुत्ते के साथ मजे करने गये फिर जो हुआ उसका अंदाजा नही था /Mysterious Event Of Girls

    6
    परिवार के किसी सदस्य या दोस्त का नाम प्रयोग करने से पहले पूछें शायद आपको लगता है कि यह आपके कुत्ते का नाम अपनी पसंदीदा चाची का नाम देने के लिए एक सम्मान है, लेकिन वह शायद इसे बधाई के तौर पर नहीं लेती है इसके विपरीत, मैं इसे सम्मान की कमी के रूप में ले सकता है।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    इसे स्थायी बनाने से पहले कुछ दिनों के लिए नाम का प्रयास करें नाम चुनने के बाद, इसे एक या दो दिन के लिए आज़माएं यदि आप नाम पसंद करना शुरू करते हैं तो देखें। यदि आप इसे रखते हैं या नहीं, तो आपको बहुत जल्द पता चल जाएगा। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो कुछ और प्रयास करें तलाश और प्रयास करने के लिए हमेशा कई पिल्ला नाम हैं अपने पिल्ला या अपने वयस्क कुत्ते को इनाम देने के लिए मत भूलें जब वह अपने नए नाम का जवाब दें आप अपने कुत्ते को जितने अधिक कैंडी, प्यार और हग्स देते हैं, उतनी ही जब आप कॉल करेंगे तो चलेंगे।
  • जब आप अपने पिल्ला का संभावित नाम कहें तो आपको महसूस होने पर ध्यान दें क्या आप उस नाम का हर समय उपयोग कर कल्पना कर सकते हैं? यदि उत्तर नकारात्मक है, तो आप नाम बदलने पर विचार करना चाहेंगे।
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 8 नाम का शीर्षक चित्र
    8
    कई नामों का अन्वेषण करें अगर आपको वास्तव में अपने कुत्ते को एक नाम देने में परेशानी होती है और आपको रचनात्मक होने में कुछ मदद की ज़रूरत है, तो आप अपने पालतू जानवरों के लिए महान नामों की सूची के लिए हमेशा इंटरनेट खोज सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो इस विषय में विशेषज्ञ हैं और जो आपकी कल्पना को दूर करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।



  • विधि 2
    उपस्थिति और व्यक्तित्व का उपयोग करें

    अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 9 नामक छवि का शीर्षक
    1
    अपने पिल्ला के रंग और कोट का निरीक्षण करें आप अपने पालतू जानवर के फर के रंग से बहुत प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका पिल्ला का कोट भूरा है, तो आप इसे "चोको" या "खाकी" जैसे नाम दे सकते हैं। यदि आपके कुत्ते को एक घुंघराले कोट है, तो आप "रूलू" जैसे नाम पर विचार कर सकते हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 10 नाम वाली छवि
    2
    देखें कि क्या आपके पिल्ला की विशिष्ट विशेषताएं हैं पैर, कान, चेहरा, पूंछ और हर जगह की जांच करें क्या कोई अनूठा निशान या अन्य विशेष विशेषता है जो आमतौर पर कुत्ते की नहीं होती है?
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पिल्ला के सामने के पैर सफेद होते हैं, तो आप "दस्ताने" या ऐसा कुछ इसी तरह के नाम के बारे में सोच सकते हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 11 नामक छवि को दिखाएं
    3
    तय करें कि आपके पिल्ला का आकार प्रेरणा का स्रोत हो सकता है। यदि आपके पास एक विशेष रूप से छोटा (या विशाल) पिल्ला है, तो आप नाम चुनने के लिए एक गाइड के रूप में उस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। आप इसके आकार को इसके विपरीत के नाम से दे सकते हैं जो वास्तव में है।
  • उदाहरण के लिए, आप अपना छोटा कुत्ता "सैमसन" जैसे एक नाम दे सकते हैं और आप अपने बड़े कुत्ते "चिकी" को कॉल कर सकते हैं।
  • अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 12 नाम का चित्र
    4
    अपने व्यक्तित्व के आधार पर अपने पिल्ला को एक नाम दें कुछ दिनों में आपके नए कुत्ते के व्यक्तित्व वास्तव में बाहर आ जाएगा नाम की कोशिश करो "हनी" प्यार पिल्ला के लिए जो प्यार करता है या "कैरक्टी"" कुत्ते को लगता है कि उसके मूत्राशय को नियंत्रित करने में असमर्थ है। जिस तरह से आपका पालतू आपके परिवार से संपर्क करता है, उस पर ध्यान दें या आपके पास किसी भी मूर्खतापूर्ण आदतों पर ध्यान दें।
  • विधि 3
    प्रसिद्ध कुत्तों में प्रेरणा मिलें

    अपनी नई पिल्ला या कुत्ता चरण 13 नामक छवि का शीर्षक
    1
    फिल्मों और टीवी पर प्रसिद्ध कुत्तों को देखें ऐसा लगता है कि महान फिल्में और कुत्तों के अद्भुत नाम हाथ में हाथ होते हैं "टोटो" (फिल्म में डोरोथी का कुत्ता "आस्ट्रेलिया के जादूगर") विभिन्न कुत्तों के लिए उपयुक्त नाम होगा। "डिनो" और "एस्ट्रो"" वे ऐसे नाम हैं जो दिमाग में आते हैं यदि आप टेलीविजन से एक प्रसिद्ध पिल्ला का सम्मान करना चाहते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप क्लासिक पसंद करते हैं, तो नाम पर विचार करें "लैसी" अपने पालतू नाम के लिए
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 14 नाम वाली छवि का शीर्षक
    2
    पुस्तकों के नाम पर गौर करें यदि आपके पास कोई पसंदीदा श्रृंखला, लेखक या किताब है, तो आप अपने कुत्ते के नाम के बारे में किताब या लेखक के चरित्र के आधार पर सोच सकते हैं। जैक लंदन का नाम कुत्ते था "ओपस्सम"ओडीसियस के कुत्ते को बुलाया गया था "अर्गस" और टिनटिन पिल्ला कहा जाता था "मिलु"।
  • आप कहानी से प्रेरित भी हो सकते हैं राष्ट्रपति या प्रसिद्ध कार्यक्रमों के नाम पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आप थियोडोर रूजवेल्ट प्रशंसक हैं, तो आप अपने कुत्ते को नाम देना चाह सकते हैं "टेओ"।
  • अपनी नई पिल्ला या डॉग चरण 15 नाम का शीर्षक चित्र
    3
    अपनी विरासत में खुद को प्रेरित करें यदि आपके परिवार की उत्पत्ति के देश के साथ एक विशेष संबंध है या आप वास्तव में जिस तरह से किसी अन्य भाषा के शब्द के शब्द की तरह लगते हैं, तो आप किसी विदेशी भाषा के आधार पर एक नाम पर विचार करना चाह सकते हैं या जिसका अर्थ बाहरी देश में है।
  • कुत्तों के लिए जर्मन नाम. शुरुआती कोशिश कर सकते हैं "फ्रिट्ज" या "कैसर""
  • कुत्तों के लिए आयरिश नाम. क्या आप पानी पसंद करते हैं? फिर "मर्फी की कोशिश करो", जो संयोग से "समुद्र से"।
  • कुत्तों के लिए फ्रेंच नाम. "पियरे" और "कोको" वे किसी भी कुत्ते के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं, खासकर उन लोगों के लिए जिनके जीन में शैली का स्पर्श होता है।
  • युक्तियाँ

    • वह पसंदीदा नाम चुनें जो आप वर्षों से चाहते थे।
    • जब आप दो कुत्तों के नामों के बारे में सोचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि नामों में सिलेबल्स की संख्या एक समान है, तो स्वर ध्वनियां अलग हैं या व्यंजनों का उच्चारण अलग है (उदाहरण के लिए, किलो, पीबी, टीडी) ।
    • उदाहरण के लिए, अपनी पसंदीदा पुस्तक में, अपने पसंदीदा शौक के एक भाग में, आप कहीं भी नाम पा सकते हैं।
    • विचार करने के लिए अन्य विचार: आपके शहर या आपके पसंदीदा देश के नाम, कुत्तों के लिए धार्मिक नाम या अद्भुत पुस्तकों के नाम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com