ekterya.com

कैसे अपने पालतू कॉल करने के लिए

कभी-कभी पालतू जानवरों का नाम देना मुश्किल होता है, इसलिए इन कॉलों का पालन करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

इमेज का शीर्षक अपने कुत्ते को रखने के लिए ऊब होने के चरण 6
1
अपने पालतू जानवर के व्यक्तित्व के बारे में सोचो क्या यह आपको किसी भी व्यक्ति या चरित्र की याद दिलाता है? या क्या कोई ऐसा चरित्र है जिसका व्यक्तित्व आपके पालतू जानवरों के समान है? क्या कोई ऐसी गतिविधि है जिसे आप करना पसंद करते हैं? क्या उस चरित्र की एक विशेषता है जो स्पष्ट है? यह आपको एक अच्छा नाम के बारे में कुछ विचार देगा।
  • छवि शीर्षक अनुशासन आपकी पिल्ला चरण 3
    2
    यह एक अनूठे नाम देने पर विचार करें आप किसी भी समय, कहीं भी अद्वितीय नाम पा सकते हैं यदि आपके पास एक बिल्ली है और यह ग्रे है, तो आप इसे "हस्की" कह सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक ऐसा नाम है जो आपके पालतू जानवरों के व्यक्तित्व के साथ फिट बैठता है। किसी भी ऑब्जेक्ट को देखें, जिसे आप रोज़ का उपयोग करते हैं, जैसे "टेबल" या "रिमोट कंट्रोल" यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों के लिए एक उपयुक्त नाम खोजने के लिए अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचें। यही कुंजी है यदि आपका पालतू रहस्यमय दिखता है, तो आप इसे "यूनिकॉर्न" या "पेंडोरा" कह सकते हैं। आप उसे भी कॉल कर सकते हैं "तेंदुआ" या एक समान नाम अगर यह एक काली बिल्ली है एक अद्वितीय नाम का विचार
  • शीर्षक नाम की छवि एक पालतू कदम 4
    3
    एक नाम डालने पर विचार करें जो आपके सुनने के लिए अच्छा है। पुस्तकों, फिल्मों या टेलीविज़न के नाम जो आपको पसंद हैं, अच्छे विकल्प हैं
  • शीर्षक नाम की छवि एक पालतू कदम 5
    4
    दोस्तों या परिवार से सुझाव प्राप्त करें यह संभव है कि वे आपको उन महान नामों का सुझाव दे सकें जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा होगा।
  • एक पिल्ला चुनने वाला चित्र शीर्षक 5
    5
    यह एक मानव नाम देने पर विचार करें "लुना", "एलेक्स", "टिटो" या "लियो" नाम के नामों के साथ ही पारंपरिक नाम जैसे "टोबी" जैसे मैस्कोट्स के नाम
  • छवि शीर्षक अनुशासन आपके पिल्ला चरण 4
    6



    यदि आपका कुत्ते शुद्ध है, तो इसे एक कुलीन नाम देने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, "राजकुमारी कॉर्डेलिया अरोड़ा तृतीय" या "प्रिंस जेवियर शमूएल चार्ल्सटन जेम्स III" नाम दें। यदि आप करते हैं, तो इसे कॉल करने के लिए एक आसान नाम की खोज करना सुनिश्चित करें
  • छवि नाम एक पालतू कदम 8
    7
    चीजें सरल रखें याद रखें कि आप जिसे नाम चुनते हैं उसे अक्सर उसे कॉल करने जा रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह जल्दी से कहने में आसान है।
  • छवि शीर्षक अनुशासन आपकी पिल्ला चरण 2
    8
    इसे प्रयास करें यदि आप अपने आप को सड़क पर जोर से कह रहे हैं, तो इसका नाम अच्छा लगता है? एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि लंबी स्वर के नामों की आवाज़ बहुत अधिक है। यदि आप किसी मित्र से बात करते हैं, तो क्या आप नाम का उच्चारण करने के लिए शर्मिंदा होंगे? क्या आप इसे कुछ लोगों या कुछ स्थितियों में उच्चारण करने के लिए शर्मिंदा होंगे? यदि हां, तो आप एक अलग नाम पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • एक पिल्ला चुनने वाला चित्र 3 चरण
    9
    एक बार जब आप नाम तय करते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के साथ बहुत अधिक उपयोग न करें, क्योंकि आपको लगता है कि यह एक सामान्य शब्द है। यदि आप चाहते हैं कि आपका पालतू आपके नाम पर प्रतिक्रिया दें, उसे बधाई दें, ध्यान दें, और उसे अपना पुरस्कार देने के बाद भी उसे अपना पुरस्कार दें। फिर, थोड़ी सी छोटी सी, कहो इसे और अधिक बार।
  • छवि नाम एक पालतू कदम 11
    10
    सुनिश्चित करें कि नाम आपके पालतू जानवर के लिंग के लिए उपयुक्त है, जब तक कि आप इसके बारे में पूछे जाने पर मन न करें। यदि आपको लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि अन्य लोग आपके पालतू जानवर के लिंग को भ्रमित नहीं करते हैं, और अपने पालतू जानवर के नाम और सेक्स के गैर-पारंपरिक संयोजन को समझने वाले सभी लोगों को यह समझने के बारे में नहीं सोचना है, सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसा नाम चुन सकते हैं जो लोग कर सकते हैं अपने लिंग के साथ संबद्ध उदाहरण के लिए, आप सोचेंगे कि एक महिला कुत्ता पुरुष है अगर उसका नाम सैम या जॉय है। हालांकि, अगर यह आपके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो मानव जाति के नियमों का पालन करने के लिए किसी जानवर का कोई कारण नहीं है। पशु चिकित्सक को इस विशेष बात का उल्लेख करना सुनिश्चित करें, यद्यपि वह शायद तुरंत नोटिस करेगा!
  • युक्तियाँ

    Video: कुत्ता काटने का असरदार घरेलू इलाज Treatment after Dog Bite

    • यदि आपका कुत्ते का नाम लंबा है, तो उसे एक उपनाम दें जो छोटा है लोगों ने उन्हें बुलाते समय उपयोग करने के लिए अपने पालतू जानवरों के नाम को छोटा किया।
    • जब आप अपने पालतू जानवर का नाम कहें तो हमेशा एक सुखद आवाज़ का उपयोग करें यकीन है कि आप उसे या उसे अपना नाम पसंद करना चाहते हैं, जब वह यह सुनता है तो भाग न जाए।
    • आपको सही नाम चुनने की आवश्यकता का समय ले लो। अगर आप इसे कॉल करने का फैसला नहीं कर सकते हैं, तो अपने पालतू जानवरों के साथ समय बिता सकते हैं और देखें कि वह आपके साथ कैसे कदम उठाता है और कैसे इंटरैक्ट करता है। यह सब आपको अधिक आसानी से फैसला करने में मदद करेगा। यदि आपको लगता है कि इससे अधिक समय लगता है, यह ठीक है - एक पालतू जानवर सिर्फ एक जानवर नहीं है: यह जीवन के लिए एक दोस्त है और उसका नाम बहुत खास है इसके अलावा, उसे भी यह पसंद है!
    • यदि आपके पालतू जानवर को अपमानजनक माहौल से बचाया गया है और पहले से उसका कोई नाम है, तो उसे अलग नाम देना उसके लिए एक नई शुरुआत हो सकती है
    • "टोबी", "मैक्स" या "फीडो" जैसे सामान्य नामों का चयन न करें यदि एक सामान्य नाम वास्तव में आपके पालतू जानवर को फिट बैठता है, तो यह ठीक है - हालांकि, यह आपके लिए भ्रमित हो सकता है यदि कई हैं, उदाहरण के लिए, आपके पड़ोस में "एफआईओ" आगे बढ़ने की कोशिश करें और कुछ अलग ढूंढें।
    • एक ऐसा नाम चुनें जो उच्चारण करना आसान हो
    • यह संभव है कि, कुछ मामलों में, आप एक ऐसा नाम चाहते हैं जो आपके द्वारा अपने पालतू जानवर को बहुत दूर से फोन करना चाहता है। लंबी स्वर ध्वनियों वाले नाम इन मामलों में बेहतर काम करते हैं।
    • आपको अपने पालतू जानवर के नाम के साथ रचनात्मक या स्मार्ट होने की ज़रूरत नहीं है साधारण नाम भी अच्छे हैं

    चेतावनी

    • अपने पालतू को अपमानजनक या अनुचित नाम न दें। यदि आप उसे सार्वजनिक रूप से कॉल करने जा रहे हैं, तो यह दूसरों के लिए विनम्र होना महत्वपूर्ण है - और इसके अलावा, यह सोचने में कठोर है कि पशुचिकित्सा और उसके कर्मचारियों को उस झिझक नाम का उपयोग करना चाहिए जब आप उसे वहां ले जाएंगे।
    • यदि आप यह सुनिश्चित नहीं हैं कि आप अपना नाम उपयोग करते रहेंगे, तो इसे लंबे समय तक कॉल न करें, खासकर यदि यह कुत्ता या बिल्ली है आप गरीब जानवरों को भ्रमित करेंगे यदि एक महीने के बाद आप यह तय करते हैं कि आपको यह पसंद नहीं है।
    • अपने पालतू जानवरों के नाम से चिल्लाओ मत जब वह कुछ गलत करता है यदि आप करते हैं, तो आपका पालतू आपके नाम को इस तथ्य के साथ जोड़ देगा कि आप नाराज हैं, खासकर यदि आप इसे अन्य स्थितियों में ज्यादा नहीं कहते हैं कहकर सिर्फ एक सरल "नहीं" ठीक है। यह निवारक उपायों के उपयोग, कारावास और प्रशिक्षण के उचित उपयोग के माध्यम से समस्याओं और "बुरी आदतों" की भविष्यवाणी करता है उदाहरण के लिए, यदि एक स्वस्थ युवा कुत्ता बहुत अधिक छाल करता है, तो वह संभवत: क्योंकि वह ऊब है और उसे मानसिक रूप से, भावनात्मक और शारीरिक रूप से व्यायाम करना चाहिए। कुत्ते के स्कूलों में जाकर, घूमना, चलना और अन्य अच्छे पालतू जानवरों के साथ खेलना एक कुत्ता बना सकता है जो लगातार छालता रहता है और शांत और शांत एक बनने के लिए शोर करता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: 7 सबसे अजीब पालतू जानवर | 7 Most Unusual Pets People Own Around The World

    • एक पालतू जानवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com