ekterya.com

अपने आप को एक कुत्ते से बचाव कैसे करें

हालांकि कुत्ते आम तौर पर शांतिपूर्ण और मैत्रीपूर्ण जानवर होते हैं, कुछ स्थितियों में वे आक्रामक हो सकते हैं। अगर आपको कभी भी आक्रामक कुत्ते का सामना नहीं करना पड़ता है, तो उस स्थिति में होने के कारण भयावह और खतरनाक हो सकता है। इस मामले में, आपको कुत्ते को जवाब देने के सर्वोत्तम तरीके जानना चाहिए जो चाहता है आप पर हमला

. सही जवाब जानने के द्वारा, आप उनसे अधिक परेशान करने से बच सकते हैं और इस तरह अपने आप पर अनावश्यक चोट नहीं पहुंचाना कुत्ते के हमले दुर्लभ हैं, लेकिन वे हो सकते हैं। इन परिस्थितियों में, आपको यह जानना होगा कि एक कुत्ते के खिलाफ खुद का बचाव कैसे करें जो आप पर हमला करता है और यदि आवश्यक हो तो मुकाबला करने के लिए।

चरणों

विधि 1
अपने आप को एक कुत्ते से शारीरिक रूप से बचाव दें

लड़ो लड़ो एक कुत्ता चरण 1 शीर्षक
1

Video: Dog TV! How to Entertain My Dog TV and Videos for Dogs! At the Beach!

खड़े हो जाओ और मदद के लिए चिल्लाओ आप आप पर कुत्ता कूद जाने या आप नीचे खींच, तो आप एक बहुत कमजोर स्थिति में हो सकता है और गंभीर रूप से घायल होने का खतरा हो जाएगा। यदि आप एक शहर या आवासीय पड़ोस में हैं, तो कुत्ते के मालिक को फोन करें। यदि आप जंगल या ग्रामीण परिवेश में हैं, तो आपको किसी भी मदद के लिए चिल्लाना पड़ेगा।
  • लड़का लड़ो एक कुत्ता चरण 2 शीर्षक
    2
    आपत्तिजनक कुत्ते और आप के बीच एक वस्तु रखें इससे कुत्ते को आप पर हमला करने से या आप को भ्रमित करने से रोक दिया जाएगा कि आप किस भाग पर हमला करना चाहिए यदि आपके पास एक बैग या बैग है, तो इसे अपने पते पर रखें। यदि आपके पास कुछ नहीं है, तो आप अपने आप को गंभीर दांत से बचाने के लिए एक परिधान का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक नुकीला कुत्ता आपके सामने बैकपैक या बैग काट सकता है और इस तरह अपने हाथ या पैरों को छू नहीं सकता।
  • यदि आपके पास कुत्ते के हमलों से पहले समय है, तो आप अपने गैर-प्रभावी हाथ के आसपास एक शर्ट या जैकेट लपेट कर कुत्ते को विचलित करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • लड़ो लड़का एक कुत्ता चरण 3 शीर्षक
    3
    अपने चेहरे, गर्दन और जीरो को सुरक्षित रखें ये ऐसे हिस्से हैं जो एक कुत्ते पहले हमले करेंगे और शरीर में सबसे अधिक संवेदनशील होंगे। अपने चेहरे और गर्दन को कवर करने के लिए एक हाथ का उपयोग करें, और दूसरे को अपने गले और पेट क्षेत्र की रक्षा के लिए।
  • कुत्ता एक हाथ का उपयोग करते समय अपने कमर को कवर करने के लिए अपने चेहरे और गर्दन और दूसरे हाथ को कवर करने के आप पर हमला करता है, तो वह हाथ या बाह तथापि में से एक यह है कि चेहरे या कमर में चोट की तुलना में कहीं कम गंभीर होगा काट सकता है ।
  • Video: कुत्ते के हमले से बचने के 5 सबसे आसान तरीके ( काटने के बाद क्या करे ) How to Survive a Dog Attack

    लड़ो एक कुत्ता चरण 4 से लड़ने वाली छवि
    4
    अगर एक कुत्ते को आप से दूर नहीं चलना चाहिए यदि एक कुत्ते ने अपने शरीर में अपने दांतों को डूब दिया है, तो अपने आप को मुक्त करने की कोशिश मत करो। यदि आप करते हैं, तो आप अपनी त्वचा को फाड़ देंगे और घाव को खराब कर देंगे।
  • लड़ो एक कुत्ता चरण 5 से लड़ने वाली छवि
    5
    एक महत्वपूर्ण भाग में लगातार कुत्ते को मारो यदि आपके पास हथियार नहीं है, तो आपको खरोंच या छिद्रण और लात मार पर भरोसा करना चाहिए। आपका सबसे अच्छा विकल्प कुत्ते को हमला करने के लिए एक महत्वपूर्ण भाग में हमला करना होगा। इससे आप को चोट पहुंचाने की उनकी क्षमता कमजोर हो जाएगी और कम हो जाएगी। विशेष रूप से, यह आँखें, पसलियों और जीरो को इंगित करता है
  • एक इस्पात पैर की आस्तीन के साथ पसलियों के लिए एक मजबूत किक एक हमलावर कुत्ते को हिरासत में प्रभावी हो सकता है।
  • एक कुत्ते को अपने हाथ पर दिया जाता है, यह अपने अंगूठे के साथ अपनी आँखें हमला करता है, गले में उसे मारा या बल गले से ले और दम घुट की कोशिश करता है। ये प्रभावी रक्षात्मक उपाय हैं और कुत्ते को आप पर हमला कर सकते हैं।
  • लड़ो लड़का एक कुत्ता कदम 6 शीर्षक
    6
    कुत्ते को घायल करने के लिए हथियारों का उपयोग करें यदि कोई आक्रामक कुत्ते आप पर हमला करने और आपको चोट पहुंचाने की कोशिश करता है (या आप को मार डालो), तो उन हथियारों का उपयोग करें जिनकी रक्षा आपको स्वयं करना है यदि आपके पास चाकू है, तो इसे चेहरे, जबड़े और गले पर बार-बार दबाएं। ये कमजोर भागों हैं जो कुत्ते को गंभीर नुकसान पहुंचाएंगे और इसे अक्षम कर देंगे।
  • यदि आपके पास एक रिवाल्वर या बंदूक है, तो कुत्ते के सिर को इंगित करें
  • यदि आपके पास हथियार नहीं है, तो कुत्ते को मारने के लिए आस-पास के ऑब्जेक्ट का उपयोग करें (चट्टानों या टेबल)
  • विधि 2
    कुत्ते के हमलों से बचें

    लड़ो लड़का एक कुत्ता कदम 7 शीर्षक
    1



    अज्ञात या खतरनाक कुत्तों के क्षेत्र से बचें। निस्संदेह आपको अजीब कुत्तों के साथ-साथ पैटों से नहीं चलना चाहिए - हालांकि, कुत्तों को अन्य स्थानों के साथ भी क्षेत्रीय हो सकता है इसे ध्यान में रखें यदि आप जंगल के माध्यम से या शहर के किसी अज्ञात क्षेत्र में चलते हैं, जिसमें पड़ोस की सड़कों और सार्वजनिक पार्क शामिल हैं
    • यदि आप चिंतित हैं कि कुत्ते को बहुत रक्षात्मक या प्रादेशिक लगता है, तो अपने क्षेत्र से गुजरने का एक अलग तरीका ढूंढें ताकि आप उससे दूर हो।
  • लड़ो लड़ो एक कुत्ता चरण 8 नामक छवि
    2
    नज़र से संपर्क करें। यदि आप अज्ञात या शत्रुतापूर्ण कुत्ते के बारे में चिंतित हैं और आपको लगता है कि यह आक्रामक हो सकता है और आप पर हमला कर सकता है, तो इसे आँखों में न देखें। दृश्य संपर्क का मतलब कुत्ते के लिए टकराव होगा और इसे एक शत्रुतापूर्ण संकेत के रूप में ले जाएगा
  • कुत्ते या पक्ष के ऊपर या नीचे की ओर देखते हुए अपने टकटकी को पीछे हटा दें
  • Video: अपने कुत्ते से करते हैं प्यार तो भूलकर ये न खिलाएं!

    लड़का लड़ो एक कुत्ता चरण 9 नामक छवि
    3
    अपने हाथों को अपने जेब में रखें जब एक आक्रामक कुत्ता आप का अध्ययन करता है और तय करता है कि यह आप पर हमला करता है या नहीं, तो यह आपके शरीर के अंगों की तलाश करेगा जो समझने में आसान है। हाथ एक आसान लक्ष्य है, क्योंकि वे उजागर होते हैं और अपेक्षाकृत छोटे होते हैं। अपने हाथों को अपने जेबों में रखें ताकि आप एक आसान लक्ष्य न दें और आप पर हमला न करें।
  • यदि कुत्ते ने आप पर हमला करने का फैसला किया है, तो आपको अपने हाथों को बचाने के लिए अपने हाथों से अपने हाथों को जल्दी से निकालना होगा
  • लड़ो एक कुत्ते चरण 10 से लड़ने वाली छवि
    4
    एक कुत्ते पर अपनी पीठ बारी मत करो जो आपके पास आता है यदि आप कुत्ते पर अपनी पीठ को चालू करते हैं और चलाते हैं, तो आप इसे कमजोरी के संकेत के रूप में लेंगे और आपको लगता है कि आप सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इस तरह, यदि आप करते हैं, तो आप पर हमला होने की संभावना है कुत्ते के सामने अपनी तरफ खड़े रहें, सीधे आगे देखिए और अचानक आंदोलनों से बचें। यदि आप एक गैर-धमकी स्थिति में खड़े हैं, तो कुत्ते रुचि खो सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं।
  • अगर कुत्ते को ब्याज नहीं खोता है, तो धीरे-धीरे पीछे की तरफ चलें, इसलिए जब तक आप सुनिश्चित न हों तब तक आप दूर रहें।
  • विधि 3
    एक आक्रामक कुत्ते के लिए तैयार रहें

    लड़ो लड़ो एक कुत्ता चरण 11 शीर्षक
    1
    ढाल के रूप में सेवा करने के लिए आपके साथ कुछ ले लो यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में चले जाने के लिए जाते हैं जहां कुत्ते अक्सर ढीले होते हैं, तो किसी ऐसी चीज को लाने के लिए योजना बनाएं जो हमले के मामले में उपयोगी हो सकती है। यदि कोई कुत्ता आक्रामक तरीके से काम करता है या यदि वह आप पर हमला करने वाला है, तो आप उस कुत्ते और आप के बीच एक ऑब्जेक्ट रखकर अपने और अपने शरीर का बचाव कर सकते हैं। कुत्ते भी सुरक्षात्मक वस्तु पकड़ सकता है और इस तरह आप को चोट नहीं पहुंचेगा। ऐसा कुछ करें:
    • एक स्वेटर या जैकेट
    • एक किताब या समाचार पत्र
    • एक छड़ी या छाता
    • एक साइकिल
  • लड़ो एक कुत्ता चरण 12 से लड़ने वाली छवि
    2
    अपने साथ एक हथियार लें यदि आप एक आक्रामक कुत्ते का सामना कर सकते हैं जो आप पर हमला कर सकता है, तो तैयार रहना और खुद का बचाव करने में सक्षम होना बेहतर है। इस उद्देश्य के लिए काली मिर्च गैस उपलब्ध है और चाकू निश्चित रूप से कुछ भी नहीं है। एक भारी बेंत को भी ले जाने पर विचार करें जो आप स्वयं रक्षा में उपयोग कर सकते हैं
  • यदि आपके पास स्टील-इत्तला जूतों या जूते हैं, तो आप उन्हें एक कुत्ते के खिलाफ आत्मरक्षा में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अगले कदम एक बंदूक है यदि कानून इसे अनुमति देता है तो इस प्रकार, आप आराम से एक बंदूक ले सकते हैं
  • Video: कुत्ते के हमले से बचने के लिए यह उपाय अपनाएं आपके जरूर काम आएंगे

    लड़ो लड़का एक कुत्ता कदम 13 शीर्षक
    3
    जैसा कि आप चलते हैं, आपके परिवेश की ओर ध्यान दें यदि आप एक हथियार नहीं लेते हैं, तो आप उस कुत्ते का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको कुत्ते पर हमला कर लेते हैं। भारी बोर्ड, स्टिक या शाखा आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। यदि कोई कुत्ते आपको धमकी देता है, तो उस पर छड़ी करने के लिए उस पर छड़ी बताएं। हालांकि, उसे मारने की कोशिश मत करो क्योंकि आप उसे क्रोध कर सकते हैं और उसे आप पर हमला कर सकते हैं।
  • यदि कोई छड़ें नहीं हैं या चारों ओर चिपक जाती है, तो चट्टान अगले सर्वोत्तम विकल्प होगा।
  • यहां तक ​​कि अगर वहां कोई आक्रामक कुत्ते न हो तो आप पर हमला कर सकते हैं और आप एक अज्ञात क्षेत्र में हैं, यह पर्यावरण को जानने के लिए स्मार्ट होगा इस बात पर विचार करें कि यदि कोई कुत्ते आपको हमला करता है तो आप अपने आप को बचाने के लिए किस चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • किसी और के साथ चलना, क्योंकि कुत्तों को दो लोगों पर हमले करने की संभावना कम होगी।
    • यदि आप आमतौर पर कुत्तों से डरते हैं, तो आपको दोस्ताना कुत्ते के साथ कुछ अनुभव मिलना चाहिए। यदि आप कुत्तों पर चलने के लिए कहा जाता है तो आपका स्थानीय पशु आश्रय खुश होगा। विभिन्न नस्लों और आकार के कुत्तों के साथ समय व्यतीत करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com