ekterya.com

कैसे एक हम्सटर पकड़ने के लिए

हम्सटर बचने की तरह है, खासकर लॉक होने के बाद, इसलिए यह एक नवीनता नहीं है कि वे समय-समय पर अपनी आरामदेह सीमाओं से बचने का प्रयास करते हैं। सबसे पहले, चिंता मत करो। यह हम में से सबसे अच्छा भी हो सकता है, कभी-कभी बहुत अक्सर। यहां कुछ प्रभावी सुझाव हैं जो आप अपने हम्सटर को पकड़ने के लिए अनुसरण कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

पहले क्या करें
कैच अ हैम्स्टर चरण 1 नामक छवि

Video: चूहों को घर से भगाने के अचूक घरेलु उपाय - Tips to Get Rid of Mice

1
जल्दी से दरवाजे बंद करें और किसी भी छेद या बाहर निकलें कवर। आपको जो करना चाहिए, वह यह सुनिश्चित करना है कि आपका हम्सटर घर छोड़कर नहीं छोड़ेगा। अगर ऐसा होता है, तो यह खोजना बहुत कठिन होगा, लगभग असंभव होगा
  • टेप और / या बड़े तौलिये के साथ घर में किसी भी छेद को कवर करने के लिए सुनिश्चित करें कि आपका पालतू किसी भी खोलने से नहीं निकलता है
कैच अ हैम्स्टर चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • जो हम्सटर बच सकता है, वह हैं:
    कैच अ हैम्स्टर चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • वायु नलिकाएं
  • खुला ट्यूब
  • लकड़ी के फर्श में दरारें
  • कैच अ हैम्स्टर चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने हम्सटर को नुकसान पहुंचा सकता है कि किसी भी अन्य पालतू कुएं से अलग उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक बिल्ली है जो उसे पकड़ने के बारे में पागल है, तो इसे उस कमरे में रखना बेहतर होगा जहां आप जानते हैं कि आपका हम्सटर छुपा नहीं है।
  • कैच अ हैम्स्टर चरण 3 नामक छवि
    3
    जितना संभव हो उतना मौन करें और कुछ मिनटों के लिए सुनो। संगीत, उपकरणों को बंद करें जो शोर और चुप्पी का कारण बनता है और जो कुछ भी विकर्षण (बच्चों, उदाहरण के लिए) का कारण बनता है। फिर, शांत और विवेकपूर्ण तरीके से, वह घर को दबाता है, प्रत्येक कमरे में रोकता है और सुनता है। अपने हम्सटर के चुप कदमों को सुनने की कोशिश करें - साथ ही, काटने की कोई भी आवाज। यदि आप पहले से जानते हैं कि आप किस कमरे में हैं, तो दरवाजा बंद करें और थैलीशल पर एक तौलिया रखो ताकि यह चारों ओर न हो सके
  • कैच अ हैम्स्टर चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि आप इसे तुरंत नहीं ढूंढ सकते हैं, तो अपने पिंजरे के आसपास दिखना शुरू कर सकते हैं। हैम्स्टर्स इसके बारे में बहुत परिचित हैं और पर्यावरण उन्हें भी परिचित है। एक अच्छा मौका है कि आपका पालतू पिंजरे के पास या अपेक्षाकृत करीब है।
  • अपने पिंजरे को खोलने के लिए मत भूलो, यदि आवश्यक हो तो आप लौट सकते हैं। यदि यह टेबल पर या ऊपर है, अस्थायी रूप से इसे फर्श पर डाल दिया जाता है ताकि यह अधिक आसानी से प्रवेश कर सके। उसे घर लौटने के लिए मुश्किल मत बनो!
    कैच अ हैम्स्टर चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • भाग 2

    अपने हम्सटर को ट्रैक करें

    हम्सटर नींद पशु हैं - इसलिए, निम्नलिखित ट्रैकिंग तकनीकों में से कई रात में अधिक प्रभावी होंगे। सुनिश्चित करें कि आप रात भर पहले एक साथ सब कुछ डालते हैं, तो सो जाओ और अगले दिन की जांच करें

    कैच अ हैम्स्टर चरण 5 नामक छवि



    1
    जमीन पर कुछ सूरजमुखी के बीज डालें और उन्हें आटे के साथ घेर लें। 10 बीजों के अधिक या उससे कम भाग लें और घर के अंदर रणनीतिक स्थानों पर रखें। बीज के चारों ओर आटा का एक चक्र फैलाएं आपके हम्सटर को आटे से गुजरना होगा, जिससे आपको पता चल जाएगा कि छोटे सफ़ेद पटरियों को कहाँ छोड़ दिया जाए और संभवतः छोड़ दें।
  • कैच अ हैम्स्टर चरण 6 नामक छवि
    2
    अपने हम्सटर के आंदोलनों को ट्रैक करने के लिए घर के भीतर सामरिक स्थानों पर आटा या कॉर्नस्ट्राक बाधाएं रखें। यह सच है, यह आपके घर को सजाने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, लेकिन यह आपको बताए जाने के लिए प्रभावी है कि आपका पालतू कहाँ जा रहा है और संभवतः जहां वह छुपा रहा है। सबसे ऊपर, दरवाजों के पास आटा की पतली लाइनें फैलाएं।
  • कैच अ हैम्स्टर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अखबार पर, अमीर सैंडविच छोड़ दें जैसे मूंगफली का मक्खन, सलाद या ताजा मक्का और इंतजार करें। विभिन्न कमरों में अखबारों की एक छोटी शीट रखो और उन्हें स्वादिष्ट पुरस्कार दें। दरवाजे के पास और उसके पिंजरे के आसपास संभावित छुपा स्थानों में कागज का पता लगाने की कोशिश करें। फिर, रात के दौरान, चुप रहो। अखबार की आवाज आपको बताती है कि आप कहां खा रहे हैं।
  • सलाद, गाजर या मकई जैसे एक रसदार सैंडविच इसे प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है - चूंकि आपके हम्सटर के पास पास में जल स्रोत नहीं है।
  • समाचार पत्र के बजाय, आप भोजन के तहत एल्यूमीनियम पन्नी या झुर्रीदार सिलोफन का इस्तेमाल कर सकते हैं - क्योंकि दोनों सामग्री शोर के निर्माण के लिए अच्छे हैं।
  • 4
    कुछ मूंगफली के गोले में पतली रंग की तारों को बांधने की कोशिश करें। उद्देश्य हम्सटर के लिए मूंगफली लेने के लिए है, इसे अपने छिपाने के स्थान पर ले जाओ और निशान के साथ इसे करने के लिए मार्गदर्शन (रंगीन रस्सियों)
  • भाग 3

    अपने हम्सटर को पकड़ो

    Video: कैसे चूहे के लिए Popsicle छड़ी घर बनाने के लिए

    Video: How to make a bottle mouse this is home made अब चूहा पकड़ना हुआ आसान

    कैच अ हैम्स्टर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक सीढ़ी और एक बाल्टी के साथ अपने खुद के जाल बनाएँ एक बाल्टी लें जो आपके हम्सटर को सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए काफी बड़ा है, लेकिन इतनी गहरी नहीं है कि जब यह अंदर आ जाए तो उसे चोट नहीं पहुंचेगी। फिर, अंदर एक तौलिया (गिरावट को नरम करने के लिए) और मकई, पनीर या सेब मक्खन के साथ एक डिश रखें (या किसी भी हम्सटर भोजन जो बदबू आ रही है)। अपने हम्सटर के लिए एक रैंप बनाएं ताकि वह बाल्टी के किनारे तक पहुंच सके। कुछ जाल, एक लकड़ी के बोर्ड और यहां तक ​​कि पुस्तकों के रूप में व्यवस्था की व्यवस्था की जाएगी। तब, आपको इंतजार करना होगा
    • सफलता की संभावना बढ़ाने के लिए, पूरे घर में इस प्रकार के कई जाल रखें और अपने हम्सटर की प्रतीक्षा करने के लिए अंत में गंध से आकर्षित होने के बाद उनमें से एक में गिरें।
  • कैच अ हैम्स्टर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हम्सटर के लिए एक मूसुट्रैप प्राप्त करें माउस फेंक हीमस्टर्स के साथ काम करते हैं और वे आपके छोटे प्यारे पालतू जानवर को बिल्कुल भी नहीं मारेंगे। एक हुक के रूप में थोड़ा मूंगफली का मक्खन का उपयोग करें और पूरे घर में कई जाल डाल दें।
  • यदि आप अपना स्वयं का जाल बनाना चाहते हैं, तो आप विभिन्न तरीकों से अभ्यास कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने हम्सटर को उसके साहस के बाद बहुत गंदी हो जाएगा, इसलिए, इसे अच्छी तरह से ब्रश करें, लेकिन इसे स्नान न करें।
    • लंबे समय तक पुरस्कार के साथ बाल्टी का पर्दाफाश न करें। यह हम्स्टर से ज्यादा आकर्षित हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com