ekterya.com

यह निर्धारित करने के लिए कि क्या एक बिल्ली श्रम में है

एक घरेलू बिल्ली का गर्भ अवधि लगभग 63 दिन है। हालांकि, यदि आपको गर्भाधान की सटीक तारीख नहीं पता है, तो आप का स्पष्ट अनुमान नहीं होगा कि आपकी बिल्ली श्रम के लिए तैयार हो जाएगी (जन्म के रूप में भी जाना जाता है)। हालांकि, अगर आप ध्यान से खुलासा किया है कि श्रम के पास है कुछ व्यवहार और शारीरिक लक्षण देखें, तो आप ध्यान उसके बारे में ले लेंगे और जन्म सामान्य रूप से प्रगति कर रहा है या नहीं।

चरणों

विधि 1
व्यवहार संबंधी संकेत देखें

बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर में है चरण 1

Video: मैं रो रोके मर ज्यांगी पिया जी #Exclusive Haryanvi Ragni #Mukesh Fouji #Gori Rani #NDJ Music

1
देखें कि क्या बिल्ली घोंसले की तलाश कर रही है प्रसव से पहले के दिनों में, एक गर्भवती बिल्ली अपने बिल्ली के बच्चे के जन्म और देखभाल के लिए घोंसले या उपयुक्त जगह की तलाश शुरू कर देगी। कई बिल्लियों जो जन्म देने वाले हैं, उनके लिए गोपनीयता की तलाश है, उदाहरण के लिए, एक कोठरी या दूसरी जगह जहां वे छुप सकते हैं यदि आप अपने पालतू जानवरों को ऐसे स्थानों की तलाश में देखते हैं, तो आप इसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए एक कंबल या तौलिए फैल सकते हैं।
  • आप अपने बिल्ली को एक घोंसला भी प्रदान कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक कार्डबोर्ड बॉक्स ध्यान रखें कि कई बिल्लियों अपने घोंसले का चयन करना चाहते हैं और यहां तक ​​कि स्थानों को बदल सकते हैं।
  • बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर चरण 2 में है
    2
    व्यवहार परिवर्तनों के लिए देखो डिलीवरी के दृष्टिकोण की तिथि के रूप में, आपकी बिल्ली अस्वस्थता दिख सकती है और अक्सर आसपास चल सकती है आप यह भी देख सकते हैं कि यह बदलती आदतों को दिखाता है उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक बिल्ली है जो आमतौर पर दूर है, तो आप जन्म की तारीख के निकट या इसके विपरीत के साथ अधिक स्नेही बन सकते हैं।
  • बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर में चरण 3 है
    3
    देखें कि क्या आपकी बिल्ली ने खाना छोड़ दिया है सामान्य तौर पर, गर्भवती बिल्लियां सामान्य से ज्यादा खाती हैं हालांकि, एक बार डिलीवरी पास हो जाने पर, आपको भूख कम हो सकती है या यहां तक ​​कि खाने में भी नहीं।
  • बताएं कि छवि कैट इन लेबर स्टेप 4 है
    4
    देखें कि क्या आपका बिल्ली उसके जननांग भाग को साफ करता है प्रसव की शुरुआत शारीरिक परिवर्तनों को दर्शाती है, जो आपकी बिल्ली को महसूस करना शुरू हो जाएगा विशेष रूप से, आप देख सकते हैं कि यह आपके जननांगों को साफ या लिक्ट कर देता है। यह एक श्लेष्म निर्वहन के साथ या साथ नहीं हो सकता है, जो बताएगा कि प्रसव बहुत करीब है।
  • विधि 2
    अपनी बिल्ली की जांच करें

    बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर में चरण 5 है
    1
    बिल्ली का तापमान लें संभोग के बाद 60 दिन से बिल्ली का तापमान नियंत्रित करना अपेक्षाकृत विश्वसनीय संकेत दे सकता है कि डिलीवरी करीब है यहां तक ​​कि अगर आप संभोग की तारीख के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, एक बार गर्भवती होने के बाद नियमित रूप से अपने बिल्ली के तापमान को नियंत्रित करना एक उपयोगी संकेतक हो सकता है।
    • गर्भवती बिल्ली का ऋणात्मक तापमान 38.5 और 39 डिग्री सेल्सियस (100.5 और 102 डिग्री फारेनहाइट) के बीच भिन्न होता है।
    • श्रम से पहले दो घंटों के भीतर, गुदा का तापमान नीचे जाना चाहिए, यहां तक ​​कि 2 डिग्री तक।
  • बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर चरण 6 है
    2
    अपने बिल्ली की शारीरिक स्थिति को देखें जब एक गर्भवती बिल्ली की डिलीवरी की तारीख आती है, उसके निपल्स और स्तन ग्रंथियों का विस्तार होगा। आप अपने निपल्स चाट भी शुरू कर सकते हैं अन्य भौतिक संकेतों में कम (पेट) पेट और बढ़े हुए और नरम वुल्वा होते हैं। एक दृश्य निरीक्षण करने पर इन सभी लक्षण बहुत स्पष्ट होंगे।
  • बताएं कि छवि कैटल ऐज़ इन लेबर चरण 7 है



    3
    अपने बिल्ली के साँस लेने के पैटर्न पर ध्यान दें यदि आपको संदेह है कि जन्म आसन्न है और आपकी बिल्ली आपसे संपर्क करने की अनुमति देती है, तो उसकी सांस लेने के लिए ध्यान से सुनो आपकी श्वास की दर तेज़ी से हो सकती है और आप पेंटी शुरू कर सकते हैं। यह संभव है कि आपकी बिल्ली भी तालबद्ध और लगातार बुद्ध हो जाए
  • बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर चरण 8 है

    Video: Jim Rohn "Financial Independence Lesson's of the Wealthy" (exclusive)

    4
    पेट में दबाव और तनाव महसूस करते हैं जब डिलीवरी बहुत करीब होती है, तो आपकी बिल्ली को संकुचन होना शुरू हो जाएगा आप अपने पेट को नरम महसूस करके उन्हें पता कर सकते हैं इस प्रकार, पेट क्षेत्र में दबाव और तनाव शायद संकेत देते हैं कि आपके पास संकुचन है आप यह भी देख सकते थे कि आपके पालतू पेट के ठेके और रिलीज़ कैसे होते हैं। इस समय के दौरान आपकी बिल्ली अपनी तरफ इस तरह से झूठ हो सकती है कि इससे अधिक निरीक्षण की सुविधा मिलती है।
  • विधि 3
    चेतावनी के संकेत देखें

    बताएं कि छवि कैटल ऐज़ इन लेबर चरण 9 है
    1
    एक पशुचिकित्सा को बुलाओ अगर श्रम लंबे समय तक हो। अधिकांश बिल्लियों को अपने दम पर जन्म दे सकते हैं हालांकि, अगर ऐसा लगता है कि श्रम शुरू होने वाला है यदि संकेत (जैसे संकुचन) से संकेत मिलता है कि आपकी बिल्ली मजबूर श्रम में है लेकिन 1 घंटे के प्रयास के बाद कुछ भी नहीं हो, तो तुरंत एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें वह या वह निर्धारित कर सकता है कि आपके पालतू जानवरों की सहायता कैसे करें
  • बताएं कि छवि कैट इन लेबर में चरण 10 है
    2
    अपनी बिल्ली को बारीकी से देखें यदि इसका तापमान बढ़ता है। आपके बिल्ली के तापमान को नियंत्रित करने से यह न केवल इंगित किया जाएगा कि वितरण कितना करीब है, यह भी संकेत देगा कि संभावित समस्याएं हैं या नहीं। सामान्य तौर पर, एक बिल्ली का तापमान जन्म के समय के करीब गिर जाएगा। यदि आपका तापमान बढ़ता है, तो इसे निकट से देखें और जितनी जल्दी हो सके इसे पुन: समीक्षा करें। अगर तापमान अभी भी सामान्य से अधिक है, तो एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • बताएं कि छवि कैट इंसेंट लेबर चरण 11 है
    3
    संदिग्ध स्राव के लिए देखो बिरिंग प्रक्रिया के साथ थोड़ा सा खून बह रहा हो सकता है गर्भवती बिल्लियों में अमीनोटिक द्रव और श्लेष्म के स्राव भी होंगे, जब जन्म निकट होगा। हालांकि, यदि आप अत्यधिक रक्तस्राव या बदबूदार स्राव का नोटिस करते हैं, तो एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें क्योंकि ये संकेत एक समस्या का संकेत कर सकते हैं।
  • बताएं कि छवि कैट इन लेबर स्टेप 12 है
    4
    ध्यान दीजिए अगर आपकी बिल्ली को दर्द हो रहा है वितरण में कुछ असुविधा और व्यवहार में बदलाव शामिल होंगे, इसलिए, यह जानना मुश्किल हो सकता है कि आपकी बिल्ली अच्छी है या नहीं। अधिकांश बिल्लियों को अपने दम पर जन्म देना होगा हालांकि, यदि आप अपने जननांगों को काटते हैं या रोते हैं और चाटना करते हैं, तो एक पशुचिकित्सा को संभावित समस्याओं से बाहर करने के लिए कहने पर विचार करें।
  • बताएं कि छवि कैट इन लेबर चरण 13 है
    5
    चेतावनी के व्यवहार के लिए सतर्क रहें श्रम पहुंचाने से आपकी बिल्ली एक असामान्य तरीके से व्यवहार करेगी। हालांकि, सुस्ती और अवसाद आम तौर पर श्रम के साथ जुड़े नहीं हैं और एक समस्या का संकेत हो सकता है। व्यवहार का वर्णन करने के लिए एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें और क्या करना है इसके बारे में सुझाव प्राप्त करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com