ekterya.com

सवारी शैली या घुड़सवारी अनुशासन कैसे चुनें

सुविख्यात ड्रेसेज तकनीकों, घुड़सवारी कूद, घुड़सवारी वाले क्रॉस कंट्री, पूर्ण घुड़दौड़ प्रतियोगिता, रोडियो और बैरल रेस से कम ज्ञात लोगों को चुनने के लिए बहुत से घुड़सवारी विषय हैं, जैसे आनंद के लिए सवारी करना, घुड़सवारी, शिकार प्रतियोगिता और पश्चिमी पहाड़ कई सवार अक्सर इनमें से विभिन्न प्रकार की कोशिश करते हैं, अन्य एक या दो में श्रेष्ठ होते हैं यह प्रशिक्षण कक्षाओं और सुविधाओं की उपलब्धता या आप और आपके घोड़े दोनों की क्षमता पर निर्भर करता है। विभिन्न शैलियों और विषयों के बारे में जानने के लिए और आपके लिए सबसे अच्छा एक चुनने के बारे में पढ़ना जारी रखें।

चरणों

एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेट्रियन अनुशासन चुनें चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास घोड़े, टट्टू या खच्चर तक पहुंच है इस तरह, आप यह तय कर सकते हैं कि आपके घोड़े के गुण क्या होंगे और उनके नुकसान क्या होंगे। आप घोड़ों एक राइडिंग स्कूल की सवारी या एक ऋण लेने के लिए हैं, तो आप शायद पहले से ही विशेष शैली या अनुशासन, और कई सवारी स्कूलों केवल इस तरह के ड्रेसेज, घुड़सवार कूद और पश्चिमी सवारी के रूप में कुछ विषयों को पढ़ाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। अन्य मामलों में, घुड़सवारी वाले स्कूलों में कई घोड़े हैं जिन्हें विभिन्न शैलियों में घुड़सवार किया जा सकता है, जैसे घुड़सवारी कूद और पश्चिमी सवारी आदि।
  • एक राइडिंग स्टाइल या एक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    एक घटना या सवारी शैली चुनें, जिसे आप पसंद करते हैं या आपको लगता है कि आपको पसंद आएगा यह एक अनुशासन के साथ प्रयोग करने के लिए एक बुरा विचार नहीं है इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि क्या आप अगले ओलंपिक घुड़सवारी कूदने वाला राइडर होने जा रहे हैं या यदि आपको आराम से घोड़े का भ्रमण पसंद है। कई शैलियों हैं, और प्रत्येक एक के बारे में विस्तृत स्पष्टीकरण के साथ मुख्य विषयों और शैलियां निम्नलिखित हैं निम्नलिखित या अन्य विषयों या कार्यक्रमों में से किसी पर अधिक जानकारी के लिए, आपको अपने इलाके में एक सवारी वाले स्कूल में सलाह मांगनी चाहिए, क्योंकि विषयों को सवारी करना स्थान से स्थान तक भिन्न होता है।
  • विधि 1
    विषयों

    एक राइडिंग स्टाइल या अश्वारोही अनुशासन चुनें चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    1
    ड्रेसेज के बारे में जानें
    • शब्द "ड्रेसेज" फ्रेंच शब्द से आता है ड्रेसेज, तुम्हारा क्या मतलब है प्रशिक्षण। यह अनुशासन अन्य शैलियों और विषयों की कई (यदि सभी नहीं) का आधार है। बस अपने पिछवाड़े में 20 मीटर (65 फुट) चक्र प्रदर्शन करके, आप पहले से ही ड्रेसेज में भाग ले रहे हैं - आप उन 20 मीटर के भीतर एक स्थापित कार्य कर रहे हैं ड्रेसेज द्वारा किया जा सकता है कई सवारी वाले स्कूलों में मज़ा, और, जैसा कि आप जाते हैं, परीक्षाएं, साथ ही साथ आवश्यक आंदोलनों, कठिनाई में वृद्धि ड्रेसएज प्रोबेटिव चरण में शुरू होता है और एफईआई (इंटरनेशनल इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन), प्री-रूकी और अन्य चरणों तक प्रारंभिक चरण और रूकी चरण के माध्यम से चला जाता है। कम मांग वाले परीक्षणों में चलने वाले आंदोलनों में एक्सटेंशन, फ्री वॉक और वर्क टॉट शामिल हैं। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, हवा में खड़े होने के परिवर्तन, सरपट और piaffes। यदि आपका घोड़ा इन अभ्यासों को करने में सक्षम है, तो यह अनुशासन तुम्हारे लिए है।
    एक राइडिंग स्टाइल या एक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण 4 शीर्षक वाला छवि
  • एक राइडिंग स्टाइल या अश्वारोही अनुशासन चुनें चरण शीर्षक वाला छवि चरण 5
    2

    Video: एक अनुशासित व्यक्ति की विशेषताएं - Living Beyond Your Feelings with Andy Stanly

    कुछ घुड़सवारी कूदो की कोशिश करो
  • यह अनुशासन बिल्कुल ठीक है क्योंकि इसके नाम का अर्थ है: आप एक विशिष्ट ऊंचाई पर कूदने के एक निश्चित पाठ्यक्रम के माध्यम से सवारी करते हैं, जो धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए उच्च और उच्चतर के रूप में आप सुधार करते हैं। इस मार्ग में आमतौर पर दिशा में बदलाव होते हैं और इसमें जितने या जितने कुछ कूद होते हैं, उतने ही उपलब्ध हो सकते हैं। राउंड समयबद्ध है, और सबसे अच्छा समय जीत जाता है। आपको सलाखों के नीचे दस्तक देने के लिए समय पर दंड मिलता है छलांग मुश्किलों में भिन्न होती है, छोटे पार वाली छड़ से ऑक्सर्स और ट्रिपल बार, वाइल्ड कार्ड और समानांतर बाड़ के लिए। अलग-अलग देशों में छलांग के लिए अलग-अलग नाम होते हैं, लेकिन सभी बाड़ समान होते हैं। यह अनुशासन कमजोर के लिए नहीं है और यह बहुत मज़ेदार है।
    एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण शीर्षक वाला छवि चरण 6
  • Video: अनुशासन ज़रूरी है - Family Time with Angus Buchan – Discipline

    एक राइडिंग स्टाइल या एक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    घुड़सवारी क्रॉस कंट्री
  • क्या तुमने कभी एक विशाल मैदान में घूमता हुआ देखा, आसानी से लॉग्स पर कूद और धाराओं और डिट्स के माध्यम से घूमते हुए? खैर, आपको अब और सपना नहीं है! यह घटना घुड़सवारी कूद के समान है, हालांकि यह एक छोटे से क्षेत्र में थोड़ा कम प्रतिबंधित है। कूदते इस तरह से व्यापक रूप से दूरी और निर्माण किया जाता है कि उन्हें खटखटाया नहीं जा सकता है। यह बड़ा स्थान ऑर्डर की बेहतर स्मृति की सुविधा देता है कूदते गिने जाते हैं और, जैसा कि आप मार्ग के साथ जाते हैं, बाड़ आसानी से चड्डी से पानी और डिट्स पर कूदते हैं। कई बार आप एक दौरे को खत्म कर सकते हैं और इसे फिर से करना चाहते हैं, भले ही आपके गले में दिल हो और अक्सर यह महसूस न हो कि आप साँस नहीं ले रहे हैं। यह एक उत्तेजक अनुशासन है और आपके घोड़े को बहुत अच्छे आकार में होना चाहिए।
    एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण 8 शीर्षक वाला छवि
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन का चयन करें शीर्षक स्टेप 9
    4
    पूर्ण सवारी प्रतियोगिता यह अनुशासन ऊपर उल्लेखित तीन विषयों का एक संयोजन है। सवारों को घोड़े और सवार की प्रशिक्षण और क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए पहले ड्रेसेज में न्याय किया जाता है। फिर, द्विपद क्रॉस कंट्री पाठ्यक्रम की सवारी करना चाहिए - यह प्रतिरोध, अच्छे स्वरूप और बहादुरी को साबित करता है। अंत में, उन्हें घुसपैठ पर कूदने पर न्याय किया जाता है - यह एक नियंत्रित गति पर वापस जाने और तंग मुड़ने की क्षमता का मूल्यांकन करता है, साथ ही साथ अनुशासन के अंतिम चरण को पूरा करने की धीरज। पूर्ण सवारी प्रतियोगिता को तीन दिवसीय परीक्षण के रूप में भी जाना जाता है, हालांकि कम मांग के कई स्तर एक दिन में आयोजित किए जाते हैं।
  • एक राइडिंग स्टाइल चुनें या इक्वेट्रियन अनुशासन शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    रोडियो
  • आपने संभवतया रोडो सवारों को गायों को काटने और रोकने का संकेत दिया है। महिलाएं बैरल का संचालन करती हैं और ध्रुव झुकने, जबकि पुरुषों जंगली टट्टू और टाई रस्सियों की सवारी करते हैं। यह घटना तेजी से और धूल भरी है, और घोड़ों फिट हैं और गति के लिए प्रशिक्षित हैं। सवारों प्रायोजक जर्सी और रोडियो चैप्स के साथ जीतने के लिए पोशाक, और पश्चिमी सीडल में सभी की सवारी। कई सवार संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के चारों ओर राइडोस में प्रतिस्पर्धा करते हैं और उसी की तलाश करते हैं: रोडिया के अपने चुने हुए मैदान के लिए हाई प्वाइंट पुरस्कार। यह अनुशासन कमजोर के लिए नहीं है, लेकिन, यदि आप गति पसंद करते हैं और ध्यान केन्द्रित होते हैं, तो यह घटना आपके लिए है
    एक राइडिंग स्टाइल या अश्वारोही अनुशासन चुनें खिताब का शीर्षक चरण 11
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेट्रियन अनुशासन का चयन करें शीर्षक स्टेप 12
    6
    बैरल रेस यह घटना मुख्य रूप से रोडियो घटनाओं में मनाई गई है, लेकिन इसे अपने आप ही किया जाता है। द्विपदीय को तीन बैरल के चारों ओर एक तंद्रा पैटर्न में सवारी करना होगा। कई जगहों की आवश्यकता होती है कि पैटर्न दाईं ओर घुड़सवार हो, जबकि अन्य में आप बाएं या दायीं ओर एक पैटर्न चुन सकते हैं यह घटना तेजी से है और बहुत सी कौशल की आवश्यकता होती है, जब एक बैरल से दूसरे तक घूमती जा रही है यदि आप खुशी के लिए सवारी का आनंद लें और तेजी से सवारी करना चाहते हैं, तो यह ईवेंट आपके लिए है
  • एक राइडिंग स्टाइल या अश्वारोही अनुशासन चुनें चरण 13 का शीर्षक चित्र

    Video: योग में आत्म अनुशासन की भूमिका

    7



    खुशी के लिए सवारी इंग्लैंड में, यह पैडॉक और ट्रेल्स के माध्यम से एक इष्टत से चलने के लिए संदर्भित करता है यह ट्रैक exhibición- बंद की सवारी करने का एक तरीका आरामदायक और मजेदार है और तनाव मुक्त सवार जो प्रतिस्पर्धा करने के लिए नहीं चाहता है के लिए बहुत उपयुक्त है। यह चलने के लिए घोड़े गाड़ियों,, जॉगिंग सरपट और एक उच्च सिर गाड़ी मध्यम, उपस्थिति और स्पष्टता के साथ हाथ (लंबी कैंटर) सरपट। घोड़े भी एक सेट प्रशिक्षण से एक्सटेंशन, नियंत्रित और दिशा परिवर्तन, जो (सरपट करने के लिए वापस दुलकी चाल के लिए कैंटर) एक साधारण परिवर्तन के रूप में आदेश दिया जाता है, पैर के परिवर्तन हवा या पैदल दूरी पर (सरपट में शामिल हैं को पूरा करना होगा या आवश्यक कदम को वापस करने के लिए और वापस जाने के लिए) इस घटना को ड्रेसेज सवार और घोड़ों के समान है लेकिन थोड़ा और अधिक आकर्षक हैं, उसके संगठन बहुत अधिक है और घोड़ों बेदाग हैं। इस घटना के लिए एक सवार और कोच के रूप में बहुत कौशल की आवश्यकता है। यदि आप एक टट्टू एक गैलोवे या हैक की सवारी हैं, तो आप खुशी के लिए सवारी कर सकते हैं। घटना ऊँचाई वर्गों के साथ-साथ सवार की आयु समूहों से आंका जाता है।
  • एक राइडिंग स्टाइल या एक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण 14 का शीर्षक चित्र
    8
    लगाम। यह घटना उन लोगों के लिए अच्छी है जो एक अज्ञात घोड़े हैं या यदि एक सवार किसी कारण के लिए सवारी नहीं कर सकता है। खुशी के लिए एक सवारी की घटना के समान, घोड़े और सवार को अपनी क्षमता और स्थापित प्रशिक्षण को संभालने और पूरा करने की क्षमता पर न्याय किया जाता है। के साथ परीक्षण लगाम, लगभग सभी जातियों के लिए उपलब्ध अरबी घोड़े, वेल्श टट्टू से और इस तरह के Appaloosa या चौथाई मील और गर्म खून और मसौदा घोड़ों के रूप में पश्चिमी नस्लों, के मूल निवासी हैं।
  • एक राइडिंग स्टाइल या एक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    9
    पश्चिमी आनंद और पश्चिमी पहाड़ की घटनाओं इन घटनाओं में, सब कुछ चमक, उपेक्षा और ग्लैमर के बारे में है। Appaloosas, अमेरिकी पेंट और क्वार्टर घोड़े मुख्य रूप से उपयोग किया जाता है, हालांकि अरबों भी पश्चिमी सवारी के साथ ही कई अन्य जातियों में किया जाता है। घोड़ों बनाते समय, उन्हें सवारी और पिछले कुछ वर्षों में, करने के लिए एक खुशी होने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है उन्हें प्रशिक्षित किया गया है अच्छी तरह से पार नीचे सिर ले जाने के लिए सीधी माथे लाइन के लिए पार से गर्दन के माध्यम से और पीछे के अंत से काम करना इस घटना में, घोड़े और सवार दोनों का न्याय किया जाता है, और ऐसा लगता है जितना आसान नहीं है। वे सवार करने के लिए कहा जाता है, चलना एक धीमी गति से सैर करने के लिए और कदम चलाने (3 times- कई घोड़ों में एक धीमी गति से कैंटर 4 बार में यह करते हैं, लेकिन यह अनावश्यक है और अक्सर स्कोर को कम करती है)। पश्चिमी सवारी भी फुटपाथ, जहां घोड़ा और सवार बाधाओं कि अक्सर इस तरह के बाड़, पुलों और एक गेट के रूप में इन पर्यटन, में देखा जाता है खोले जाने के लिए के एक दौरे पर सवारी करना चाहिए तरह की घटनाओं में शामिल हैं। अन्य घटनाओं में शामिल हैं रोकथाम, पश्चिमी माउंट, प्रदर्शनी (एक घटना हेलटर), साथ ही साथ खुद को रोकना, प्राकृतिक ड्रेसेज और घुड़सवारता महिलाओं उज्ज्वल और जादुई परिधान पहनती है, और पुरुषों के संबंधों या संबंधों फैशन सांस के साथ शर्ट पहनते हैं। घोड़ों को पश्चिमी सिडल पर और पश्चिमी बाढ़ के साथ, या तो स्नैक्स, ब्राडल्स या बोजोस और आयु के आधार पर और प्रशिक्षण के स्तर पर एक या दो हाथों पर रखा जाता है। यह घटना दोनों कौशल और बागडोर के उपयोग के बिना घोड़े को नियंत्रित करने और चुपचाप और सुंदर ढंग से बैठने के लिए क्षमता की आवश्यकता है।
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण 16 का शीर्षक चित्र
    10
    घुड़सवारी घुड़सवारी इस घटना को एपलोसोस, क्वार्टर ऑफ़ माइल और अमेरिकन पेंट के प्रदर्शनियों में भी देखा गया है। इस सवारी शैली को अक्सर अंग्रेजी पश्चिमी के रूप में जाना जाता है घोड़े को अंग्रेजी के काटने के साथ दो हाथों पर चढ़ाया जाता है। सवार एक अंग्रेजी टक्सिडो पहनते हैं और उच्च सवारी के जूते के साथ सवारी की सवारी करते हैं, और अक्सर एक बहुउद्देशीय या करीबी संपर्क कुर्सी पर चढ़ते हैं। यद्यपि यह एक अंग्रेजी घटना है, घोड़ों को एक थोड़ा जीवंत गति से आगे बढ़ने की आवश्यकता होती है, जबकि रखरखाव और नरम कदम पर प्रकाश संपर्क बनाए रखते हुए। अन्य शिकार घटनाओं में शिकार पर्वत और शिकार सीट शामिल हैं।
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें शीर्षक से छवि चरण 17
    11
    घोड़े की पीठ पर भ्रमण इंग्लैंड में खुशी के लिए सवारी के रूप में भी जाना जाता है एक मूक घोड़ा सवार की जरूरत है और खुले क्षेत्रों या पहाड़ियों और जंगलों में अकेले या समूहों horseshoes सड़कों में इकट्ठे,। सवारी की यह शैली आराम से और धीमी और चिकनी होती है, और अक्सर सवारों के लिए एक महान अनुशासन है जो बहुत तेजी से नहीं जा सकते हैं या पुराने घोड़े की सवारी कर सकते हैं जो व्यावहारिक रूप से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।
  • विधि 2
    कैसे चुनने के लिए

    एक राइडिंग स्टाइल या एक्वेस्ट्रियन अनुशासन का चयन करें शीर्षक स्टेप 18
    1
    तय करें कि आपके और आपके घोड़े के लिए कौन सी घटना सबसे अच्छी है आपको स्थानीय सवारी वाले स्कूलों की जांच करनी चाहिए, जो कि आप जिस विशेष शैली की कोशिश करना चाहते हैं अगर इसे पढ़ाने के लिए कोई स्कूल नहीं है, तो आपको जांच करनी चाहिए कि क्या आप एक योग्य कोच या शिक्षक से कक्षाएं प्राप्त कर सकते हैं जो प्रश्न में होने वाली घटना में सक्षम है। एक प्रतियोगी सवार एक अच्छा विकल्प नहीं है, क्योंकि वह एक अच्छी तरह प्रशिक्षित घोड़े की सवारी कर सकता है और उनसे पूछने वाले सवालों के जवाब देने में सक्षम नहीं है।
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण शीर्षक वाला छवि चरण 1 9
    2
    अपने निपटान में पहले से मौजूद उपकरण देखें यह संभव है कि आपके पास अंग्रेजी काठी और मेडा के माध्यम से बिखरे हुए कुछ छड़ें हैं, या आप नदी या धारा के साथ एक चरागाह हो सकते हैं और कुछ गिरने वाले चड्डी आप उन तत्वों को शामिल करके सवारी कर सकते हैं ताकि आप उन अनुशासन का विचार प्राप्त कर सकें जो आप चाहते हैं।
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन का चयन करें शीर्षक स्टेज 20
    3
    यदि आवश्यक हो तो नया उपकरण खरीदें यदि आप वास्तव में अनुशासन में दिलचस्पी रखते हैं तो कुछ बिंदु पर आपको आवश्यक उपकरण और काठी खरीदना होगा। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं या तय करना चाहते हैं कि आप किस पहाड़ी की शैली बनाना चाहते हैं, तो दूसरी ओर सेडल देखें पश्चिमी सवारी के मामले में (अन्य सभी घटनाएं एक अंग्रेजी काठी के साथ की जा सकती हैं), यह एक प्रशिक्षण काठी भी प्रदान करता है बाद में आप एक नई काठी खरीद सकते हैं जब आप सुनिश्चित करें कि आप जिस घटना के लिए जा रहे हैं यदि संभव हो तो आप किसी मित्र से उधार लेने वाले उपकरणों या उपकरण के लिए पूछ सकते हैं, लेकिन इसे लेने से पहले अनुमति मांग सकते हैं।
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेस्ट्रियन अनुशासन चुनें चरण 21 शीर्षक वाला छवि
    4
    एक प्रदर्शनी में भाग लें एक बार आपके पास सभी सही उपकरण हैं, एक प्रदर्शनी या एक ही अनुशासन की घटना में भाग लें कई प्रदर्शनियों और घटनाएं शुरुआती या निम्न स्तर हैं। आप सवारी कर सकते हैं और प्रदर्शनी का विचार प्राप्त कर सकते हैं और दिन के दौरान क्या होता है। आप बहुत अच्छे लोगों से मिलेंगे जो आपको किसी भी प्रश्न के साथ मदद करने में प्रसन्न होंगे। आप कम-से-अच्छे लोगों से भी मिल सकते हैं- उनसे दूर रहें और अच्छा होने की कोशिश करें
  • एक राइडिंग स्टाइल या इक्वेट्रियन अनुशासन चुनें शीर्षक से छवि चरण 22
    5
    अपने फैसले को अंतिम रूप देने के लिए आप एक सवार के रूप में और आपके करियर दोनों के लिए एक मील का पत्थर है। कई बार, आप अपने आप को देखने और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए एक नया उपकरण खरीदना चाहेंगे। इसमें बेहतर रूप से सवारी करने में आपकी मदद करने के लिए पीठ या एक सेट के लिए एक नई काठी या नई ब्रिड्स, एक नया परिधान या बस एक नंबर धारक शामिल हो सकते हैं। दूसरों के लिए यह बहुत की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन इस क्षेत्र को आपने चुना है में अपने नए कैरियर सवार में पहला कदम है। अनुशासन की अपनी पसंद सुधार या परिवर्तन के रूप में या अप्रत्याशित परिस्थितियों की वजह बदल सकता है, इस तरह के रूप में अपने घोड़े चोट लग जाती है या आप भी माउंट करने के लिए उच्च हो जाते हैं। यह भी संभव है कि आप एक समूह या उच्चतर स्तर पर जाएं जहाँ आप खुश नहीं हैं और कुछ नया चुनने का निर्णय लेते हैं। यदि आप गति को बदलना चाहते हैं, तो आप एक नए अनुशासन भी चुन सकते हैं - उदाहरण के लिए, क्लब डी पोनी से घुड़सवारी के लिए घुड़सवारी के लिए पश्चिमी पहाड़ पर और शास्त्रीय ड्रेसेज में वापस जाना। आप भी इस तरह के पश्चिमी सवारी और ड्रेसेज या घुड़सवार घटना (ड्रेसेज, शो जंपिंग और क्रॉस कंट्री) के रूप में, एक से अधिक प्रदर्शन कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • घोड़े को पेट के नीचे ब्रश करें ताकि परिधि किसी भी गंदगी को न छूएं या इसके खिलाफ रगड़ें, जिससे दर्द हो।
    • अपने आसपास के अन्य घोड़ों या सवारों से सावधान रहें
    • सुरक्षात्मक उपकरण पहनें (हेलमेट, जूते और सुरक्षित कपड़े)
    • अहंकारी मत बनो
    • हमेशा एक प्रशिक्षित ट्रेनर की देखरेख में शुरूआत करें, क्योंकि जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो यह आपकी सहायता कर सकती है
    • ऐसा न करें कि आपको तुरंत फैसला करना चाहिए - आप जितना ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़रूर ले सकते हैं
    • अपने घोड़े को ज़्यादा ज़रूरत नहीं बनाते
    • कोच, मित्र या पिता के साथ अभ्यास करें।
    • यदि आप अंतिम क्षण में रिटायर करना चाहते हैं तो यह ठीक है।
    • बहुत तेज़ी से चलना आपको बहुत दबाव में डाल सकता है

    चेतावनी

    • यह सिर्फ एक प्रतियोगिता में आपके घोड़े के बारे में नहीं है - यह एक टीम के रूप में आपके और आपके घोड़े के साथ है।
    • यदि आप कम समय में कई शैलियों या विषयों की कोशिश करते हैं, तो आपका घोड़ा भ्रमित हो सकता है इसलिए एक घोड़े की सवारी करने की कोशिश करें जो पहले से ही अनुशासन में प्रशिक्षित है जिसमें आपको एक विचार प्राप्त करने में रुचि है। फिर आप अपने घोड़े को जो कुछ भी चाहते हैं उसे प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    • गुस्सा या उदास मत बनो, यदि आप तुरंत ऐसा नहीं कर सकते इसमें समय और प्रयास लगते हैं किताबों और इंटरनेट और घड़ी प्रदर्शनियों और घटनाओं का उपयोग करने की जांच करना। इस तरह, आप ठंडे पेय के साथ बैठ सकते हैं और अन्य दर्शकों से बात कर सकते हैं जब आप सीखते हैं और अन्य सवार प्रतिस्पर्धा करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com