ekterya.com

कैसे एक पिल्ला जैक रसेल चुनने के लिए

जैक रसेल टेरियर कुत्ते ऊर्जावान और मजेदार कुत्तों हैं जो आपके परिवार के लिए बहुत बढ़िया हो सकते हैं। हालांकि, उन्हें उचित रूप से बढ़ाने के लिए बहुत समय और ऊर्जा लेती है। इस रिश्ते को अच्छी तरह से शुरू करने के लिए आप सबसे अच्छी चीजों में से एक हो सकते हैं और एक अच्छा कुत्ता जुटाना आसान पिल्ला चुनना है मूल्यांकन करें कि कैसे पिल्ला नस्ल के मानकों को पूरा करता है, पिल्ला की व्यक्तित्व की जांच करें और आपके और आपके परिवार के लिए सही पिल्चर का निर्णय लेने से पहले अपने संभावित ब्रीडर की जांच करें।

चरणों

भाग 1
जैक रसेल पिल्ला की शारीरिक विशेषताओं की समीक्षा करें

एक जैक रसेल पिल्ला चरण 1 चुनें
1
पिल्ला का निर्माण देखें, जो मजबूत और ठोस होना चाहिए। यहां तक ​​कि पिल्ला के लिए, जैक रसेल की ऊंचाई और लंबाई एक-दूसरे के अनुपात में होनी चाहिए, और कुत्ते को संतुलित रूप से संतुलित होना चाहिए। जैक रसेल टेरियर्स लंबा से लंबा हैं
  • जिन लोगों के पास पतली मांसपेशियां हैं, उनसे बचें, हड्डी या पनी हुई उपस्थिति होती है, क्योंकि ये एक चिकित्सा समस्या या कुपोषण के संकेत हो सकते हैं।
  • जैक रसेल आमतौर पर 25 से 30 सेंटीमीटर (10 से 12 इंच) लंबा और 5 से 7 किग्रा (12 से 15 पाउंड) के बीच वजन करते हैं। कुछ छोटे या बड़े होते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि उन्हें एक और जाति के साथ कैसे बढ़ाया जाता है
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 2 का चयन करें
    2
    पिल्ला की खोपड़ी के आकार की जांच करें, जो फ्लैट होना चाहिए। नस्ल मानक के अनुसार, जैक रसेल के मुखिया कान की ऊंचाई पर एक मध्यम चौड़ाई होना चाहिए, आँख के स्तर पर थोड़ा सा संकीर्ण होना और स्नौउट में फिर से फैला होगा।
  • कुत्ते की नाक काला होनी चाहिए और उसके जबड़े को गाल में मजबूत मांसपेशियों होना चाहिए। पिल्ला की आँखें गहरे भूरे या काले होने चाहिए और बादाम का आकार होना चाहिए।
  • कान कुत्ते के सिर के पास आगे निकलते हैं और वे वी-आकार होते हैं। उनके कान बहुत मोबाइल होने चाहिए, आगे बढ़कर और कुत्ते का सिर सतर्क होने पर इसमें शामिल होना चाहिए। (पिल्ला का कान अधिक उम्र के होने पर अधिक मोबाइल हो जाएगा, इसलिए आपको कम उम्र में कानों में बहुत ज्यादा आंदोलन नहीं दिखाई दे सकता है)
  • ऊपरी जबड़े को थोड़े से कम जबड़े में ओवरलैप करना चाहिए, लेकिन ऊपरी हिस्से के सामने निचले चाटुकारों के साथ जब मुंह पूरी तरह से बंद हो जाता है। ऊपरी जबड़े पर चबाने के लिए पीछे के दांतों को निचले जबड़े में दांतों के बाहर खड़ा होना चाहिए।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 3 चुनें
    3
    ठेठ और वांछनीय विशेषताओं की जांच करने के लिए पिल्ला के शरीर का निरीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि पिल्ला की गर्दन साफ, पेशी की रेखाएं और धीरे-धीरे कंधे की ऊंचाई पर चौड़ी हो गई है कंधे को झुका होना चाहिए और जोड़ों के गठबंधन के साथ सामने के पैर सीधे और मजबूत होना चाहिए।
  • जैक रसेल को मूल रूप से लोमड़ियों का शिकार करने के लिए उठाया गया था, अपनी कुंजियों में प्रवेश करने और उन्हें बाहर निकालने के लिए। वे निडर शिकारी होने के लिए लाए गए थे और एक बहुत ही पेशी और चुस्त शरीर के पास, प्रवेश करने, निकास और संकीर्ण रिक्त स्थान के आसपास स्थानांतरित करने के लिए परिपूर्ण थे
  • पिल्ला के पास एक स्तन होना चाहिए जो कि चौड़ा होकर गहरा (लंबा) होता है, शरीर के साथ जो आम तौर पर एथलेटिक दिखता है
  • सीधे और मजबूत पीठ की जांच करें, और एक पीठ (पसलियों की पीठ से पीछे के निचले हिस्से को पेटी के शीर्ष पर) कम और अच्छी मांसलता के साथ देखें
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 4 चुनें
    4
    पिल्ला के हिंदकांड को देखें। पिछली पैरों के पीछे जो जोड़ हैं, वे जोड़ों से सीधे पैर के पीछे हों। पीठ से, जैक रसेल को एक मजबूत और मांसपेशियों की उपस्थिति पेश करना चाहिए, जिसमें अच्छी तरह गोल नितंबों और जांघों के साथ होता है।
  • पैर सीधे आगे (बिना या बिना घुमाए) को इंगित करना चाहिए और गोल होना चाहिए और अच्छी तरह से गद्देदार होना चाहिए।
  • पूंछ लगभग 10 सेंटीमीटर (4 इंच) लंबी होनी चाहिए, यह हिंदकॉर्टर के शीर्ष पर होगी, और कुत्ते को इसे आनंद से ले जाना चाहिए। यदि यह कट जाता है, पूंछ कान के समान स्तर पर होगी। कुत्ते को आराम करने पर पूंछ लटका सकता है, लेकिन जब यह गति में है, तो वह सही होगा।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 5 चुनें
    5
    पिल्ला के फर की उपस्थिति का ध्यान रखें यदि जानवर में चिकना फर होता है, तो सुनिश्चित करें कि कोई विरल जगह नहीं है। झबरा या कट फर के साथ जैक रसेल झबरा नहीं दिखना चाहिए। कोट कम से कम 51% सफेद होना चाहिए। फर के निशान के लिए स्वीकार्य रंगों को काटकर काले या भूरे रंग के होते हैं, लेकिन वेरिएगेटिक नहीं होते हैं।
  • जब गर्दन pinched हैं पिल्ला कोट सूखी और परतदार है, अपनी सामान्य स्थिति में वापस नहीं करता है, या सामान्य रूप में पतली है या विरल क्षेत्र हैं, पिल्ला एक चिकित्सा समस्या हो सकती है।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 6 चुनें
    6
    जैक रसेल पिल्ला की गतिविधियों को बारीकी से देखें आपका चलना अच्छी तरह समन्वित और एनिमेटेड होना चाहिए कई युवा पिल्ले अनाड़ी हो जाएंगे और गिर जाएंगे, वे ऊंचाइयों या नई वस्तुओं के बारे में अधिक संकोच करते हैं, और अक्सर उनका सिर उनकी पीठों से भारी होता है जब वे खा रहे हैं और पीते हैं।
  • हालांकि, पिल्लों कोई अंत नहीं ठीक से आगे और पीछे जाने के लिए, है सामान्य चलने के दौरान नहीं पड़ना चाहिए चाहिए और सिर या गर्दन में झटके नहीं करना चाहिए था, जब वे खाने या पीने की कोशिश करो। यह पिल्ला में एक स्नायविक रोग के संकेत हो सकता है।
  • भाग 2
    एक जैक रसेल पिल्ला के व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें

    एक जैक रसेल पिपाली चरण 7 चुनें

    Video: Calling All Cars: Invitation to Murder / Bank Bandits and Bullets / Burglar Charges Collect

    1
    जैक रसेल टेरियर का व्यक्तित्व जानिए तुम्हें पता होना चाहिए कि जब आप जैक रसेल को अपनाने का निर्णय लेते हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि दौड़ अपनी जीवन शैली के साथ अच्छी तरह से मेल खाती है।
    • जैक रसेल टेरियर का मानना ​​है कि वे वास्तव में बहुत अधिक हैं। इसका मतलब यह है कि उनके पास उन कुत्तों का सामना करने की प्रवृत्ति हो सकती है जो उनसे बड़ी हैं।
    • वे सबसे अधिक मनोरंजक, बुद्धिमान और उत्तेजक नस्लों में से एक हैं जिन्हें आप उम्मीद कर सकते हैं - हालांकि, वे बहुत ही ऊर्जावान हैं और बहुत मानसिक और शारीरिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है।
    • जैक रसेल टेरियर एक जिद्दी दौड़ है जिसमें काफी प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। आपकी पिल्ला को शुरुआत से प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी, विशेष रूप से आकस्मिक नहीं होने, धैर्य रखने और स्थिर रहने या आराम करने और सुनने और पालन करने के लिए सीखने के लिए। आपके परिवार को बवंडर के लिए तैयार होना चाहिए, ताकि उन पर उतर सकें, ताकि बात कर सकें।
    • जैक रसेल टेरियर को व्यस्त होने की आवश्यकता है या वे परेशानी में आ जाएंगे। वे एक कार्य के साथ अच्छी तरह से करते हैं, जिसका अर्थ है कि वे चपलता प्रतियोगिताओं, कुत्ते शो, आज्ञाकारिता प्रशिक्षण, ट्रैकिंग, फ्लाईबॉल या डिस्क स्पोर्ट्स
    • वे बहुत अच्छे साथी हैं और जब तक वे अच्छे से व्यवहार करते हैं तब तक बच्चों के साथ अच्छा होता है, क्योंकि वे दुर्व्यवहार से बहुत धीरज नहीं हैं।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 8 चुनें
    2
    एक पिल्ला जाग, सक्रिय और जीवंत खोजें जानवर का स्वभाव निडर और हंसमुख होना चाहिए। एक जैक रसेल को आत्मविश्वास होना चाहिए, लेकिन ज़ोरदार आक्रामक नहीं। उन लोगों पर विचार करें जो हंसमुख, ऊर्जावान और बोल्ड न हों, बिना उनके अपमानजनक या अपने प्रेमियों के साथ खिलवाड़ किए।
  • जैक रसेल टेरियर में अनदेखी गुणों में घबराहट और डरने का सामना करना पड़ता है, क्योंकि वे जब डरते हैं और कंपनी या एथलेटिकिज़्म के लिए उपयुक्त नहीं होते हैं तो उन्हें काटने की अधिक संभावना होगी।
  • ऐसे पिल्लों से बचें जो उदासीन, आलसी या कमजोर लगते हैं, क्योंकि ये खराब स्वास्थ्य के लक्षण हो सकते हैं।



  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 9 चुनें
    3
    देखें कि पिल्ला आपके रिश्तेदारों के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है यदि पिल्ला बहुत उत्साहित है और आपके परिवार के सभी सदस्यों के लिए बहुत ग्रहणशील है, तो यह शायद एक अच्छा संयोजन है यह महत्वपूर्ण है कि कुत्ते अपने मालिकों का चयन करें, जब तक कि मालिकों को कुत्तों का चयन करें।
  • यदि पिल्ला तुम्हारे पास नहीं आती है, तब भी जब आप इसे कहते हैं, तो वह पिल्ला आपके लिए सही नहीं है।
  • भाग 3
    एक अच्छे स्रोत से पिल्ला ढूंढें

    एक जैक रसेल पिल्ला चरण 10 चुनें
    1

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Face / Sign / Chair

    पता है कि एक अच्छा पिल्ला कहां प्राप्त करें दुर्भाग्य से, अधिक प्रजनकों हैं "बुरा" (जो कि खराब आनुवंशिकी के साथ नस्लें, पैसे के लिए उठाने वाले पिल्लों के कारखाने, वे जो बढ़ते हैं, क्योंकि वे अपने जानवरों को बाध्य नहीं करते थे या उन्हें ठीक से नहीं निकालते थे) आदि।
    • यदि आप किसी ब्रीडर में जा रहे हैं, तो संदर्भ के लिए पूछें कि आप उन लोगों को दे सकते हैं जिन्होंने आपको पिल्ले खरीदे हैं। अन्य लिटर के मालिकों से बात करें यदि ब्रीडर आपको देने का कोई संदर्भ नहीं है, तो आपको शायद खरीदना नहीं चाहिए।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात, पूछें कि आपका पशु चिकित्सक कौन है यदि ब्रीडर का अपने पशुचिकित्सा के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं, तो ब्रीडर की प्रथाओं के साथ समस्या हो सकती है।
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 11 चुनें
    2
    ब्रीडर से कई प्रश्न पूछें आप कुत्ते की वंशावली और उस तरह के पंजीकरण कागजात के बारे में पूछ कर शुरू कर सकते हैं कि आप उसके पास एक कुत्ते ले लेंगे।
  • अपनी मां और पिता के साथ पिल्ला है? सुनिश्चित करें कि आप में से कोई अन्य से संबंधित नहीं है
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 12 चुनें
    3
    समीकरण के बारे में भी पूछें शुरुआती चरणों में पिल्ले कितना अच्छा था, यह आपके परिवार और आपके आस-पास की दुनिया के साथ कितनी अच्छी तरह से लगेगा, यह महत्वपूर्ण अंतर बना देगा।
  • यह ब्रीडर पूछने के लिए फायदेमंद हो सकता है कि अन्य जानवरों को पिल्ला कैसे उजागर किया गया और यह उन प्रजातियों के साथ कैसे चला गया। क्या ब्रीडर के पास अन्य कुत्तों और अन्य प्रकार के जानवर हैं? क्या ब्रीडर के पास छोटे बच्चे हैं? पिल्ला क्या करते थे और उन्होंने उन इंटरैक्शन के दौरान कैसे कार्य किया?
  • शिकार की प्रवृत्ति को कम करने के लिए इस नस्ल को सामूहीकरण करना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आपके घर में अन्य जानवर हैं या खेत में रहते हैं। ज्यादातर समाजीकरण जो स्थायी छाप छोड़ देता है, 8 वें से लेकर 16 वें सप्ताह तक होता है, और समाजीकरण के शिखर लगभग 12 हफ्तों में होता है।
  • वे यौवन में एक और चरण (6 से 9 महीनों तक) और सामाजिक परिपक्वता (18 से 24 महीनों तक) के माध्यम से भी जाते हैं, जहां यह आपके पिल्ला की निगरानी करना महत्वपूर्ण है और अनुपयुक्त व्यवहार सही होने से पहले उनके व्यक्तित्व का एक सुसंगत हिस्सा
  • एक जैक रसेल पिल्ला चरण 13 चुनें
    4
    व्यक्ति में ब्रीडर और पिल्ला मिलो परिवेश का ध्यान रखें संपत्ति, जमीन और ब्रीडर की अपनी सबसे अच्छी छाप प्राप्त करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप पिल्ले मिल में नहीं हैं।
  • पिल्ला का क्षेत्र साफ है? भूमि और पिल्फ़ी क्षेत्र को स्वच्छ और अच्छी तरह से बनाए रखा जाना चाहिए, उन्हें गंध नहीं करना चाहिए, और कहीं भी कोई नरम विंदापन या दस्त नहीं होना चाहिए। इन बातों में से कोई भी यह संकेत दे सकता है कि पिल्लों को ठीक से परवाह नहीं किया जा रहा है और यह कि वे आंतों परजीवी हो सकते हैं।
  • पिता और मां दोनों को जानें और ध्यान दें कि वे कैसे दिखते हैं और कैसे वे आपके प्रति अपने परिवार के अन्य सदस्यों और अन्य जानवरों की ओर दिखे। मां और पिता के बारे में ब्रीडर प्रश्न पूछें, जिसमें उनके स्वास्थ्य, व्यक्तित्व और समाजीकरण शामिल हैं। आक्रामक व्यक्तित्व लक्षण वंश पर पारित किया जा सकता है
  • एक जैक रसेल पिगली चरण 14 चुनें
    5
    अन्य जगहों पर अनुसंधान करें जहां आप पिल्लों, आश्रयों, बचाव समूहों और पालतू जानवरों के स्टोर सहित मिल सकते हैं। यदि आप किसी आश्रय या बचाव समूह से पिल्ला लेते हैं, तो आपको यह नहीं पता हो कि उसके साथ क्या हुआ है और वह कहां रहा है।
  • Video: LOOK WHAT KAYLA FOUND AT JUSTICE! | We Are The Davises

    एक जैक रसेल पिल्ला चरण 15 चुनें
    6
    अपने पिल्ला के लिए भुगतान करें और इसे घर ले जाएं। एक वापसी नीति स्थापित करें जहां आप इसे खरीदते हैं और जितनी जल्दी हो सके जांच के लिए पशुचिकित्सा को पिल्ला लेते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह स्वस्थ है और टीकाकरण प्रोटोकॉल शुरू करें। अपने पिल्ला की उम्र के आधार पर, आपको हर 4 से 4 सप्ताह तक वैक्सीन प्रत्येक 4 से 4 सप्ताह तक प्राप्त होगा।
  • एक सम्मानजनक ब्रीडर से जैक रसेल पिल्ला के लिए सामान्य मूल्य सीमा $ 350 से $ 600 है।
  • युक्तियाँ

    • जैक रसेल को पहले शिकार कुत्तों के रूप में उठाया गया था, और वह वृत्ति अक्सर जीवित होती है और उन में लात मार रही है। शिकार के रूप में, वे बिल्लियों, खरगोशों और गिनी सूअर जैसे अन्य छोटे पालतू जानवरों को देख सकते हैं। यदि पिल्ला एक छोटी उम्र में परिवार की बिल्ली को प्रस्तुत किया जाता है, तो बिल्ली पिल्ला से बच नहीं जाती है और दोनों के बीच अच्छे संबंध हैं, वे एक महान दोस्ती या कम से कम आपसी समझ विकसित कर सकते हैं क्योंकि पिल्ला बढ़ता है और उसके साथ अच्छी तरह से एक साथ रह सकते हैं
    • अपने घर में अन्य कुत्तों पर भी विचार करें, क्योंकि जैक रसेल टेरियर बहुत दखलती हैं, वे हर समय खेलना चाहते हैं और वे "अल्फा" अक्सर, यहां तक ​​कि बहुत कम उम्र में भी। वे जल्दी से पैक का प्रमुख बनने की कोशिश करेंगे और जब भी पर्यावरण या संसाधनों में कोई बदलाव आएगा, तो घर में अन्य जानवरों के साथ सीमाओं का परीक्षण करना जारी रखेगा।
    • हालांकि, अगर आपके पास एक पालतू जानवर है जिसे इसे रखने के लिए एक साथी की जरूरत है, तो जैक रसेल टेरियर सही विकल्प है! जब पिल्ला छोटा होता है तो सावधान रहें, क्योंकि बहुत बड़े कुत्ते उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं, यहां तक ​​कि गलती से भी। छोटे कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए पहले कुछ महीनों के लिए एक पर्यवेक्षण का समय सबसे अच्छा होता है
    • सभी जैक रसेल बाल खो देते हैं, विशेष रूप से चिकनी कोट की विविधता वाले सुनिश्चित करें कि आपके पास पिल्ला नियमित रूप से स्नान और सौंदर्य देने के लिए पर्याप्त समय है (हालांकि सप्ताह में एक से अधिक बार नहीं हो सकता है या कोट बहुत सूखी हो सकती है, पिल्ला को खुजली कर सकता है)। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छे शैम्पू का उपयोग भी करते हैं। इनमें से कई "पिल्लों के लिए शैंपू" पेट के स्टोर बहुत खराब होते हैं और फर से सूख जाते हैं। किसी अच्छे को ढूंढने या ऑनलाइन समीक्षा देखने के लिए सहायता के लिए पूछें एक अच्छा शैम्पू पर अतिरिक्त पैसा खर्च करना एक दुखी और खुजली पिल्ला से निपटने के लिए बेहतर है मनुष्यों के लिए शैंपू का उपयोग न करें, क्योंकि वे कुत्ते की त्वचा के पीएच के लिए तैयार नहीं हैं और संभावित रूप से समस्याएं भी पैदा करेंगे

    चेतावनी

    • जैक रसेल टेरियर एक स्थिर जीवन शैली में अच्छी तरह से किराया नहीं करता है वे छोटे घरों में या अंतरिक्ष के बिना और चलाने के अवसर के साथ अच्छा नहीं करते हैं। उन्हें एक दैनिक मानसिक और शारीरिक उत्तेजना की आवश्यकता होती है या वे अपने नकारात्मक व्यवहारों जैसे कि खुदाई, भौंकने और बचने के लिए वापस आ जाएगी।
    • अपने कुत्ते पर एक माइक्रोचिप रखो! जैक रसेल टेरियर कुत्ते की दुनिया के हुडिनिस हैं अपने कुत्ते को जानना महत्वपूर्ण है और उसे अपने आदेशों का पालन करने के लिए अच्छी तरह प्रशिक्षित करना है। जब जैक रसेल छोड़ने का फैसला करता है, तो भाग या बच निकलता है, उसे पकड़ने के लिए कोई नहीं है, खासकर अगर वह शिकार का पीछा करते हैं। इस नस्ल पर अच्छा नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है या आप खो गए कुत्ते के साथ समाप्त कर सकते हैं
    • यदि आपके पास अपने घर में छोटे बच्चे हैं, तो एक जैक रसेल आदर्श कुत्ते नहीं हो सकता है। जैसे ही वे चंचल हैं, वे भी आकस्मिक दुरुपयोग को बर्दाश्त नहीं करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com