ekterya.com

कैसे एक कुत्ते ब्रीडर चुनने के लिए

एक पिल्ला चुनना मुश्किल हो सकता है, लेकिन सही ब्रीडर ढूंढना वह है जो सभी अंतर कर देगा। याद रखें कि कुत्तों (और कुत्तों) में बहुत काम होते हैं और उनकी देखभाल करने से समय, प्रयास और धन की आवश्यकता होती है।

चरणों

एक कुत्ता ब्रीडर चरण 1 चुनें
1
अपनी पसंदीदा दौड़ चुनें यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने और अपने परिवार के बारे में सोचो, आपको कुत्ते क्यों चाहिए? क्या आप इसे घर पर एक कंपनी के रूप में चाहते हैं, एक व्यायाम साथी के रूप में, उपचार के लिए ट्रेनिंग के लिए, नमूना लेने के लिए? क्षेत्र है जहां आप रहते हैं पर विचार करें, एक गर्म और आर्द्र शहर, एक आर्कटिक दौड़ (कर्कश, malamute, आदि) के लिए सहन करने के लिए, जबकि चिहुआहुआ अतिरिक्त देखभाल की जरूरत ठंडी जलवायु में गर्म रखने के लिए मुश्किल हो सकता है। गणना करें कि आप कितने समय और धन में निवेश करने के इच्छुक हैं: प्रशिक्षण, क्योंकि स्मार्ट दौड़ को चुनौती दी जानी चाहिए और कम बुद्धिमान लोगों को सीखने के लिए अतिरिक्त समय और धैर्य की आवश्यकता होती है, खेल, चराई और टेरियर समूहों के कई कुत्तों को कम से कम खर्च करने की आवश्यकता होती है एक दिन एक दिन बाहर चल रहा है, जबकि कुछ शिकार और लघु कुत्ते (खिलौना) की नस्ल हर दिन शांत चलता रहता है और अधिक शांत खेल-व्यवस्था के कारण, उदाहरण के लिए लंबे बाल या छोटे बाल, डबल या चिकनी।
  • एक कुत्ता ब्रीडर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी खोज शुरू करें एक व्यक्ति का पता लगाएं जो आप खरीदना चाहते हैं। स्थानीय या राज्य केनिन क्लब ऑनलाइन ढूंढें, आपके पास अपने क्षेत्र में एक रेस प्रतिनिधि हो सकता है जो आपको एक अच्छे और जिम्मेदार ब्रीडर ढूंढने में मदद कर सकता है। अखबार में विज्ञापन से बचें, क्योंकि आमतौर पर जिम्मेदार प्रजनकों ने उनका इस्तेमाल नहीं किया है। याद रखें कि अधिक विदेशी नस्लों (जैसे कि चीनी क्रिस्टेड कुत्ते, रोड्सियन क्रेस्टेड इत्यादि) आपके क्षेत्र में आसान नहीं हो सकते हैं और आपको एक अच्छा ब्रीडर खोजने के लिए यात्रा करना पड़ सकता है। एक स्थानीय ब्रीडर के लिए बसने की कोशिश न करें क्योंकि यह करीब है, गैसोलीन में निवेश जिसमें एक अच्छा ब्रीडर खोजने के लिए लंबी यात्रा शामिल है, इसके लायक है। अगर आपको अच्छे विकल्प खोजने में समस्याएं आ रही हैं, तो सिफारिशों के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें
  • एक कुत्ता ब्रीडर चरण 3 चुनें
    3

    Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    ब्रीडर के साथ बोलें आपको दौड़ के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए जिसके साथ आप काम करते हैं और आप इसे पेशेवरों और विपक्ष के बारे में ईमानदार होना चाहिए। कुत्तों को एकेसी में (संयुक्त राज्य में) पंजीकृत होना चाहिए या शुद्ध कुत्तों के दूसरे रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए। ब्रीडर के कई सवाल पूछने के लिए तैयार:
  • क्या स्वास्थ्य गारंटी देता है?
  • कब तक आप कुत्तों को बढ़ा रहे हैं?
  • क्या आप मुझे एक पशुचिकित्सा का नाम संदर्भ के रूप में दे सकते हैं?
  • क्या मैं आपके हैचरी को देख सकता हूं और, यदि हां, तो कब?
  • क्या आप पालतू जानवरों के स्टोर में पिल्बी बेचते हैं?
  • कितना पिल्ला लागत है?
  • एक कुत्ता ब्रीडर चरण 4 चुनें



    4
    नर्सरी क्षेत्र को देखो यह साफ होना चाहिए, जानवरों की अत्यधिक आबादी के बिना और कुत्तों को अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए
  • एक कुत्ता ब्रीडर चुनें
    5
    पिल्ला के माता-पिता से मिलें मादा, मां, संदिग्ध और सावधान हो सकती है, लेकिन अगर आप उनके पास जाते हैं, तो उसके साथ शावक होने पर उसे आक्रामक नहीं होना चाहिए। आप केवल पुरूष, पिता को देखने के लिए कह सकते हैं ताकि जब वह पिल्ले से दूर हो जाएं तो उसके स्वभाव को निर्धारित करें। यदि व्यवहार आपके और आपके परिवार के साथ संगत नहीं हैं, तो दूसरे ब्रीडर को ढूंढें।
  • एक कुत्ता ब्रीडर चरण 6 चुनें
    6
    पिल्ला के साथ चेक करें और इंटरैक्ट करें यह आसानी से डरा नहीं होना चाहिए जब आप दृष्टिकोण या आक्रमण या दुश्मनी का शो लक्षण जब agarres- बचने और धीरे नीचे काटने का kinking सामान्य और ठीक है, वे उत्तेजित लोट लगाते हैं और कठिन काटने भविष्य के व्यवहार समस्याओं का संकेत कर सकते हैं। कुत्तों को साफ और अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें आप देख रहे पहले बालों वाले चेहरे के साथ प्यार में मत बनो। याद रखें, आपके द्वारा चुना गया पिल्ला एक वयस्क कुत्ते बनने के लिए जल्दी से बढ़ेगा। यह कुत्ता 15 से 20 साल के बीच रह सकता है। आप लंबे समय तक निवेश कर रहे हैं जो कुत्ते के पूरे जीवन को समाप्त करेगा।
    • ऐसे प्रश्न पूछें जैसे आनुवंशिक समस्याएं क्या इस नस्ल में हैं? क्या माता-पिता, माता-पिता के माता-पिता, उनमें से किसी का पता लगाने के लिए सर्वेक्षण किया गया है? क्या किसी भी अन्य लिटर में कोई भी स्वास्थ्य समस्या है? यदि वे काफी पुरानी हैं, तो क्या कुत्तों में से एक को स्वभाव परीक्षण के अधीन किया गया है? आप किस प्रकार के समाजीकरण में थे अब तक? ब्रीडर पिल्ला वापस ले लेगा अगर किसी कारण से आप इसकी देखभाल नहीं कर सकते हैं? इस अंतिम प्रश्न का एक सकारात्मक जवाब यह संकेत है कि ब्रीडर बहुत अच्छा है इस पिल्ला खरीदने के लिए अनुबंध की शर्तों क्या हैं?

    चेतावनी

    • यदि ब्रीडर आपको पिल्ला के माता-पिता या कम से कम मां को देखने की अनुमति नहीं देता है, क्योंकि यह पिता के मालिक नहीं हो सकता है, इसे खरीदना न करें।
    • यदि पिल्ला की मां आक्रामक है (लगाकर गुर्राता, दांत या भौंकने दिखा रहा है) या डर है (जगह में फ्रीज़) जब आप उसे या उनके युवा, अपने पिल्लों में से एक नहीं खरीदते हैं दृष्टिकोण, कुछ चरित्र लक्षण विरासत में मिला रहे ।
    • पिछली चेतावनी के अलावा, यह उल्लेखनीय है कि कुछ प्रजनकों नस्ल मिश्रित दौड़ या "डिजाइनर" एक कारण के लिए उदाहरण के लिए, लैब्राउडल, बहुत ऊर्जा के साथ एक दौड़ है जो हाइपोलेर्गेनिक भी है इस मामले में आपको यह देखना होगा कि क्या आप विभिन्न प्रकार के मिश्रित नस्लों का नस्ल करते हैं या यदि आप लंबे समय तक व्यवसाय में नहीं हैं। यदि आपको संदेह है, अन्य लोगों के साथ संपर्क स्थापित करें जिन्होंने एक कुत्ते को बहुत समय पहले खरीदा है और अपनी राय मांगते हैं।
    • पिल्लों के कई सीने वाले और कुत्तों की नस्लों की नस्लों वाले प्रजनकों से बचें, ये एक पहले लक्षण हैं "यार्ड ब्रीडर" या एक नवोन्मेष पिल्ला कारखाने से
    • शब्दों से मूर्ख मत बनो "डिजाइनर" या "संकर"। जिम्मेदार प्रजनकों के पास नहीं है "डिजाइनर दौड़"लेकिन ध्यान से अच्छा जाति, स्वस्थ, स्थिर और दोस्ताना स्वभाव को बढ़ाने के लिए प्रतिनिधित्व करने वाले व्यक्तियों का चयन किया और कहा कि इन विशेषताओं पीढ़ी दर पीढ़ी से प्रेषित कर रहे हैं। वे दो कुत्तों को एक साथ लॉक करने के लिए एक प्रीमियम चार्ज करने के लिए और फिर विचार करना क्या एक अच्छा नाम इस तरह के shorkie, शिह-पू, labrapoodle, cocka-पू, शौकीन, और दूसरों के रूप में इस पार, का परिणाम देने के लिए) का प्रयास नहीं करते। मूर्ख मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com