ekterya.com

कैसे एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदने के लिए

जर्मन चरवाहों, मूल रूप से जर्मनी में चरवाहा और खेत कुत्तों की एक पंक्ति से प्राप्त, बहुत लोकप्रिय काम कर रहे कुत्तों, साथी और संरक्षक हैं वे चंचल, मज़ेदार और, जब ठीक से सामाजिकीकृत होते हैं, तो जर्मन चरवाहों के बच्चों से प्यार होता है। यदि आप एक जर्मन शेफर्ड खरीदते हैं और उसकी अच्छी देखभाल करते हैं, तो आपके पास एक वफादार परिवार के पालतू जानवर, एक अद्भुत गार्ड कुत्ते और आने वाले वर्षों के लिए एक वफादार साथी होगा।

चरणों

विधि 1
एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदने के लिए तैयार

एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अपना बजट तैयार करें कुत्ते की लागत में केवल उस मूल्य को शामिल नहीं किया जाता है जो आपने पहले से भुगतान किया था। आपको यह विचार करना होगा कि क्या आप सामान्य दैनिक लागतों जैसे कि भोजन और लंबी अवधि के खर्चों का भुगतान कर सकते हैं, जैसे पशुचिकित्सा प्राप्तियां एक पिल्ला खरीदने से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने बजट में लागत को आसानी से कर सकते हैं।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    सही पल चुनें आपके घर में एक कुत्ते को मिलाने और यह सिखा रहा है कि दुनिया कैसे काम करेगी, बहुत समय और धैर्य ले जाएगा। यदि आपके पास व्यस्त कार्यक्रम या कई आगामी यात्राएं हैं, तो आपके नए पिल्ला पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपके पास बहुत समय तक इंतजार करने की सलाह दी जाएगी।
  • अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करने का समय लेना ठीक से भविष्य में बंद हो जाएगा यह आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने योग्य है, जबकि एक कुत्ता जिसे प्रशिक्षित नहीं किया जाता है, आने वाले वर्षों में कई संघर्षों और समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपना घर तैयार करें आपको अपना नया पिल्ला लेने से पहले अपने घर की स्थिति की आवश्यकता होगी सुनिश्चित करें कि आप उस वस्तु को रखें जो आप नष्ट नहीं करना चाहते हैं और यह कि सभी खतरों आपकी पहुंच से कहीं दूर हैं।
  • अपने घर में एक जगह चुनें जो आपके निकट भविष्य में होगी। अपने पिल्ला को पूरी जगह न चलने दें, उसे बेहतर स्थान पर ले जाने से पहले उसे अनुकूलित करने के लिए एक छोटा स्थान दें। इससे पिल्ला के संक्रमण की सुविधा होगी
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    दौड़ की जांच करें जर्मन चरवाहों सक्रिय लोगों के लिए एक अच्छी नस्ल हैं जो अपने कुत्ते के साथ बहुत समय बिताना चाहते हैं। वे कुत्तों को झुंडते हैं, जिसका अर्थ है कि उन्हें काम करने की ज़रूरत है, भले ही इसका मतलब है कि आप को चरवाही करने की कोशिश करें! आपको उसे कुछ करने की आवश्यकता होगी जो कि लंबे समय तक अपना मन और शरीर का प्रयोग करेंगे।
  • इसके अलावा, एक पिल्ला को अपनाने से पहले एक वयस्क जर्मन शेफर्ड से मिलना सुनिश्चित करें यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि आप नस्ल के स्वभाव को पसंद करें और एक वयस्क कुत्ता आपके परिवार की जीवनशैली के लिए उपयुक्त होगा।
  • विधि 2
    एक बचाव दल से एक जर्मन शेफर्ड को अपनाने

    एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदें चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    बचाव समूह से एक रेफरल प्राप्त करें अपने क्षेत्र में कुत्ते बचाव संगठनों की तलाश में पशु चिकित्सकों, पशु आश्रयों, पालतू दुकानों और अन्य स्थानीय पालतू व्यवसायों के साथ जांचें।
    • स्थानीय कुत्ते बचाव समूह से संपर्क करें ताकि आप इस क्षेत्र के अन्य समूहों में जा सकें। कुछ बचाव समूह सभी कुत्तों के साथ काम करते हैं, जबकि अन्य केवल विशिष्ट नस्लों के साथ काम करते हैं। अधिकांश बचाव समूहों ने क्षेत्र के अन्य समूहों के साथ नेटवर्क स्थापित किया है।
    • जर्मन चरवाहों के बचाव समूहों के संदर्भों के लिए आप जर्मन जर्मन शेफर्ड बचाव एसोसिएशन की वेबसाइट भी देख सकते हैं। संगठन की वेबसाइट बचाव संगठनों के लिए लिंक प्रदान करती है
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 6 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: क्या आप अपने घर मे एक डॉग लाना चाहते ह या बेचना चाहते ह तो जरूर देखें इस वीडियो को।

    बचाव समूह को बताएं कि आप जर्मन चरवाहा पिल्ला की खोज कर रहे हैं यद्यपि अधिकांश कुत्तों बचाव समूह के माध्यम से एक नए घर की तलाश में हैं, कभी-कभी इन समूहों में गोद लेने के लिए पिल्ले हैं।
  • बचाव दल के माध्यम से घरों की खोज करने वाले अधिकांश जर्मन चरवाहों के पास दस्तावेज नहीं हैं। यदि आपके पिल्चर को पंजीकृत करना महत्वपूर्ण है या यदि आप प्रतियोगिताओं में उसे नामांकित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अपने नस्ल के दस्तावेजों और चिकित्सा रिकॉर्डों की आवश्यकता होगी, इसलिए बचाया गया कुत्ता आपके लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला 7 कदम खरीदें
    3
    एक गोद लेने के आवेदन को भरें कई बचाव समूहों को यह सुनिश्चित करने के लिए कठोर आवेदन प्रक्रिया की आवश्यकता होगी कि आप कुत्ते के लिए एक अच्छा विकल्प हैं। आपको अपने पते का खुलासा करने के लिए तैयार होना चाहिए और यदि आप अपने घर के मालिक हैं, साथ ही साथ आपके रोजगार की स्थिति और कुत्ते की स्थापना के बारे में आपका दर्शन है।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 8 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    इसे अपनाने से पहले एक संभावित पिल्ला कई बार जाएँ यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि कुत्ते का स्वभाव आपके और आपके परिवार के साथ अच्छा हो।
  • पूछें कि क्या आप अपने पशु चिकित्सक को कुत्ते की जांच कर सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आपका पशुचिकित्सक कुत्ते की सामान्य स्वास्थ्य की जांच करता है और गंभीर स्थिति की जांच करता है, जैसे कि दिल बड़बड़ाहट
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जितना हो सके कुत्ते के इतिहास से प्राप्त करें बचाव समूह के पास उस समय कुत्ते के स्वास्थ्य के बारे में पूछना सुनिश्चित करें, और अगर उनकी टीकाकरण अब तक की है। एक अच्छा बचाव समूह को इस जानकारी को सीधे प्रदान करना चाहिए
  • उस बिंदु तक कुत्ते की पशु चिकित्सा देखभाल का इतिहास प्राप्त करें क्या आपने अपनी पहली टीकाकरण, हार्टवर्म उपचार और परजीवी नियंत्रण किया है? यह सब उस उम्र से पहले किया जाना चाहिए जिस पर पिल्ला अपनाने योग्य हो।
  • हालांकि कई बचाव संगठन आपको कुत्तों के बारे में बहुत कुछ नहीं बता सकते हैं, क्योंकि वे गलती से बचाए गए हैं या गुमनाम रूप से छोड़ दिए गए हैं, उन्हें कभी-कभी थोड़ी जानकारी होती है। कुत्ते के अतीत के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करें ताकि आप अपने स्वास्थ्य और सामान्य पृष्ठभूमि का मूल्यांकन कर सकें।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदें 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    गोद लेने के लिए बचाव समूह का भुगतान करने की अपेक्षा करें। कुत्ते बचाव संगठन आमतौर पर बहुत छोटा बजट पर काम करते हैं हालांकि वे ज्यादातर स्वयंसेवकों पर निर्भर करते हैं, उन्हें कुत्तों के परिवहन और देखभाल के लिए धन की आवश्यकता होती है। अधिकतर, गोद लेने के लिए आपका भुगतान भविष्य में अन्य कुत्तों के बचाव के लिए भुगतान करने में सहायता करेगा।
  • विधि 3
    एक ब्रीडर से जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदें




    एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने क्षेत्र में जर्मन शेफर्स के एक सम्मानजनक ब्रीडर का पता लगाएं जर्मन चरवाहों के अन्य मालिकों से बात करें कुत्ते पार्क, कुत्ते की प्रतियोगिताओं और अपने इलाके के अन्य स्थानों पर जाएं जहां लोग अपने कुत्ते से मिलते हैं। उनसे पूछें कि क्या वे अपने कुत्ते को एक ब्रीडर से खरीदा है और अगर उन्हें अनुभव पसंद है
    • देश में जर्मन चरवाहों के प्रजनकों के संदर्भों के लिए अमेरिकन जर्मन शेफर्ड रेस्क्यू एसोसिएशन और अमेरिकन केनेल क्लब की वेबसाइटों की जांच करें।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 12 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    व्यक्ति में संभावित प्रजनकों की यात्रा करें यह निर्णय लेने से पहले कि आप अपने पिल्ला खरीदने के लिए कितने प्रजनकों की यात्रा करना चाहते हैं, यह एक अच्छा विचार है
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला 13 कदम खरीदें
    3
    प्रजनकों के प्रश्न पूछें आप यह निर्धारित करना चाहते हैं कि वे जर्मन शेफर्ड नस्ल के बारे में कितना जानते हैं और कितनी अच्छी तरह वे अपने कुत्तों की देखभाल करते हैं।
  • प्रजनकों की गतिविधियों में अपने कुत्तों के साथ भाग लेने के लिए देखो जो उनकी क्षमताओं का प्रदर्शन करते हैं। इन गतिविधियों में Schutzhund, जर्मन चरवाहों के लिए काम कर रहे नस्ल का मूल्यांकन, और कुत्ते प्रतियोगिताएं शामिल हैं
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 14 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कूड़े को घर के अंदर या उन जगहों पर रखने के लिए एक ब्रीडर चुनें, जहां लोगों के साथ नियमित रूप से बातचीत होती है। उन प्रजनकों से बचें जो पिंजरों से लोगों से दूर रहते हैं और एक ही समय में कई सीढ़ी होते हैं। ये पिल्ले अक्सर अपने विकास के लिए आवश्यक प्रारंभिक उत्तेजना प्राप्त नहीं करते हैं।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 15 खरीदें शीर्षक वाला छवि

    Video: कैसे एक पिल्ला चुनने के लिए

    5

    Video: जर्मन चरवाहा पिल्लों महिलाओं 9999 / -

    एक ब्रीडर चुनिए जिसने जर्मन चरवाहों के लिए सभी आवश्यक प्रमाणपत्र और स्वास्थ्य परीक्षण पूरा कर लिए हैं। इसमें प्रमाणीकरण भी शामिल है कि कुत्तों को हिप या कोहनी डिस्प्लाशिया, नेत्र विकार, हृदय रोग या वॉन विलेब्रांड रोग (या ईवीडब्ल्यू) विकसित करने की स्थिति नहीं है।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 16 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    बिक्री के लिए उपलब्ध सभी पिल्ले देखें हालांकि कुछ प्रजनकों पिल्ले ऑनलाइन बेचते हैं, आपको हमेशा ब्रीडर को व्यक्तिगत रूप से जाना चाहिए और इसे खरीदने के निर्णय लेने से पहले पिल्ला देखना चाहिए।
  • अगर उस समय कोई लिटिर उपलब्ध नहीं है, तो पूछें कि क्या आप ब्रीडर के वयस्क कुत्तों पर जा सकते हैं। वयस्क कुत्तों के शारीरिक रूप से ध्यान दें। प्रजनन जोड़ी का आकार, निर्माण और रंग भविष्य का पिल्लों कैसे दिखेगा इसका एक अच्छा संकेत है। जर्मन पुजारियों के एक वयस्क पुरुष को कंधे के ब्लेड के ऊपर 60 से 66 सेंटीमीटर लंबा (24 से 16 इंच) मापना चाहिए। एक महिला को 55 से 60 सेमी (22 से 24 इंच) मापना चाहिए। यदि आप चाहें तो आप क्या देखते हैं और आप ब्रीडर के साथ सहज महसूस करते हैं, जब संपर्क के लिए कूड़े की पेशकश की जाती है, तो संपर्क करें।
  • जिस तरह से उपलब्ध कुत्तों वयस्क कुत्ते और लोगों के साथ बातचीत के तरीके का निरीक्षण करें। जर्मन चरवाहों के पास एक शांत स्वभाव होना चाहिए। उन्हें साहस और आत्मविश्वास दिखाना चाहिए, लेकिन आक्रामकता या दुश्मनी नहीं।
  • उस क्षेत्र की सफाई पर ध्यान दें जहां कुत्तों को रखा जाता है कुत्तों का स्थान मल और मूत्र से मुक्त होना चाहिए और ताजे पानी उपलब्ध होना चाहिए।
  • विधि 4
    आपके लिए सही पिल्ला चुनें

    एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला खरीदें चरण 17 का शीर्षक चित्र
    1
    एक पिल्ला खोजो जो जर्मन शेफर्ड नस्ल में वांछनीय गुण दर्शाता है। एक कूड़े में केवल सबसे प्यारी पिल्ला न चुनें जांचें स्वभाव इसे अपनाने से पहले पिल्ला का जर्मन चरवाहों की उनकी उदासीनता, धैर्य और स्वतंत्रता के लिए सराहना की जाती है।
    • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला दोस्ताना होना चाहिए, आपको शांत रहना चाहिए, जहां आप हैं और आपको अपनी शारीरिक भाषा के साथ मिलना चाहते हैं, जैसे कि आपकी पूंछ को छूना
    • इसे अपनी पीठ पर सावधानीपूर्वक डालने का प्रयास करें पिल्ले को थोड़ा और नहीं बल्कि आक्रामक रूप से विरोध करना चाहिए।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 18 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक पिल्ला के साथ खेलते हैं जिसे आप अपनाने पर विचार करते हैं। क्या आपके पास आत्मा और व्यक्तित्व है जिसे आप ढूंढ रहे हैं? क्या वह बहुत अति सक्रिय या शर्मीली है? ये गुण वयस्कता तक रह सकते हैं।
  • Video: German Shepherd dog खरीदने के लिए संपर्क करे।।अपने घरों के लिए होते ह।बहुत ही अछे।

    एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला कदम 19 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    यदि संभव हो तो इसे खरीदने से पहले अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य को कुत्ते का परिचय दें। हालांकि जर्मन शेफर्स एक मालिक के साथ चिंतनशील संबंध स्थापित करते हैं, तो वे परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ घनिष्ठ व्यक्तिगत संबंध भी बना सकते हैं।
  • एक जर्मन शेफर्ड पिल्ला चरण 20 खरीदें शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी भी पिल्ला के लिए सभी कागजी काम देखने के लिए पूछना याद रखें जिसे आप खरीदने पर विचार करते हैं एक पिल्ला बिल्कुल स्वस्थ दिख सकता है लेकिन स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं जो अब तक दिखाई नहीं दे रही हैं। कुत्ते के बारे में उत्साहित न करें और चीजों को ठीक से करने में भूल जाएं। इससे लंबे समय तक समस्याओं का परिणाम हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि पिल्चर ने जन्म से उचित चिकित्सा देखभाल प्राप्त की है और ऐसा ध्यान रखने का रिकॉर्ड है कि वे प्रदान कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आप किसी ब्रीडर से शुद्ध कुत्ते को पाने के लिए जा रहे हैं, कुत्ते के दस्तावेजों में पूर्वजों के नामों की जांच करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई डुप्लिकेट नहीं हैं, जो कि संभोग के कारण इंगित करता है और लंबे समय में स्वास्थ्य समस्याओं का कारण हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक क्रॉसब्रेड जर्मन शेफर्ड पिल्ला पर विचार करें यदि आप किसी साथी या परिवार के पालतू जानवर की तलाश में हैं और आप इसे पंजीकृत करने या अपनी नस्ल के दस्तावेजों की योजना नहीं बनाते हैं। जर्मन चरवाहों, जब वे एक और बड़ी नस्ल के साथ पार करते हैं, काम या कंपनी के लिए अच्छा, एक हलवा या एक जैसी, भी बहुत अच्छे कुत्ते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com