ekterya.com

कैसे बोलने के लिए एक बोगी को पढ़ाने के लिए

ऑस्ट्रेलिया के तोते के रूप में जाने वाले पैकेकेट, बहुत लोकप्रिय जाते हैं क्योंकि वे देखभाल करने में आसान होते हैं, और वे बुद्धिमान और उत्सुक हैं यदि आप अपने पार्कीट के साथ बांड बनाना चाहते हैं और उसे उत्तेजित और खुश रखने के लिए चाहते हैं, तो आप उसे उसे बात करने के लिए भी सिखा सकते हैं पैराकिट्स बहुत अच्छे अनुकरणकर्ता हैं जो अपने झुंड की भाषा में बात करना पसंद करते हैं, चाहे वह आपके जैसे अन्य पक्षियों या मनुष्यों से बना हो।

चरणों

भाग 1
अपने budgie बात करने के लिए तैयार

टच पारेकैट टू टॉक चरण 1 नामक छवि
1
सीमित संख्या में पैराकेट्स हैं ये जानवर शोर बनाने की अपनी क्षमता को विकसित कर सकते हैं यदि वे अन्य पक्षियों से बात करते हैं, तो कुछ होने से उनकी सभी ट्रल्स को विस्तारित करने में मदद मिल सकती है। हालांकि, अगर बहुत अधिक पैराकैट्स हैं, तो वे आपके साथ संचार करने के बजाय उनके बीच अपने सभी संचार पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • सामान्य तौर पर, कुछ पक्षियों को बोलने के लिए उन्हें सिखाने की आपकी क्षमता को सीमित नहीं किया जाएगा, लेकिन एक बड़ी संख्या आपकी प्रगति में बाधा डाल सकती है।
  • यदि आपके पास केवल एक पैराकैट है, तो उसके पिंजरे के अंदर एक दर्पण डालें, ताकि वह सोचें कि उसका एक दोस्त है। यह आपकी कौशल्या में सुधार और अभ्यास करने में आपकी सहायता करेगा। हालांकि, आपको पिंजरे से दर्पण को निकालने से पहले उसे बोलने के लिए उसे सिखाना शुरू कर देना चाहिए ताकि वह आप पर केंद्रित हो।
  • टच पारेकैट टू टॉक चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने budgie तुम्हारे साथ सहज बनाओ अपने पक्षी के साथ समय व्यतीत करें, उससे बात करें, और उसे घर में आराम और अच्छी हालत में रखें इस तरह, अपने दोस्त बनें सामान्य तौर पर, अपने पैराकिट का इलाज करें जैसे कि यह आपके परिवार का हिस्सा था, जैसा कि है।
  • लक्ष्य आपके और आपके पैराकेट के बीच भरोसा बनाना चाहिए। अगर उसे नहीं करना है तो उसे आपसे बातचीत करने के लिए मजबूर न करें। यदि पक्षी डरता है या आप पर ध्यान नहीं देता है, तो यह केवल एक संकेत है कि यह क्षण सही नहीं है या आप बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इसका यह अर्थ नहीं है कि आपका पैराकैट कभी भी आपके साथ बांड नहीं बनायेगा।
  • टच पारेकैट टू टॉक चरण 3 नामक छवि

    Video: मानसिक विकलांगता वाले बच्चों की क्या विशेषताएं होती है

    3
    अपने पैराकीट को प्रशिक्षित करने के लिए सही समय चुनें सुनिश्चित करें कि वह शांत और आपका ध्यान निर्देशित करने के लिए तैयार है। यदि पक्षी थका हुआ या विचलित होता है, तो इसे प्रशिक्षित करना आसान नहीं होगा।
  • पैराकीट को प्रशिक्षित करने का एक अच्छा समय सिर्फ दिन शुरू होता है। सुबह में अपने पिंजरे को उजागर करने से पहले आप शब्दों को दोहरा कर शुरू कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अपने budgie बात करने के लिए ट्रेन

    टच पारेकेट्स टू टॉक चरण 4 नामक छवि
    1
    बार-बार अपने पति को एक शब्द दोहराएं। धीरे-धीरे और स्पष्ट रूप से बोलें, और एक समय में उसे एक ही शब्द सिखाना। यह संभव है कि आपके पैरिट को तुरंत शब्द को दोहराना नहीं आता है, लेकिन यह कहा जाने वाला है।
    • ध्यान रखें कि व्यंजनों "d", "t", "k", "p" या "b" के साथ budgies बेहतर होते हैं। एक सरल वाक्यांश जैसे "हैलो, आप कैसे हैं?" काम नहीं करेंगे क्योंकि आपके पालतू जानवरों के लिए मुखर करना मुश्किल होगा।
    • अगर आपको नहीं पता कि पहले क्या शब्द सिखाना है, तो उसके नाम का विचार करें। यह एक ऐसा शब्द है जिसे आपने पहले सुना है, इसलिए आवाज़ पहले से ही बगजी से परिचित होनी चाहिए।
  • टच पारेकैट टू टॉक चरण 5 नामक छवि

    Video: एक कहानी छोटे बच्चों के लिए - स्कूल में प्रणव का पहला दिन

    Video: Watch Donald Trump's FULL Election Night Victory Speech

    Video: श्री गंगानगर - हज़ूर साहेब नांदेड़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस | 12486 Train | Train Information

    2
    अगर आप एक शब्द कहते हैं, जिसे आप उसे सिखा रहे हैं ऐसा करने से व्यवहार को मजबूती मिलेगी और आपके पालतू जानवर के बीच बंधन और मजबूत बनाने में भी मदद मिलेगी। बुजियाँ बाजरा की शाखाओं से प्यार करती हैं। दूसरी ओर अजवाइन और गाजर भी उत्कृष्ट नाश्ते हैं और आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करते हैं।
  • टच पारेकेट्स टू टॉक चरण 6 नामक छवि
    3



    एक समय में कुछ मिनट के लिए अपने पक्षी से बात करें। हालांकि, एक सत्र में लंबे समय तक ट्रेनिंग करने की कोशिश न करें। एक दिन में आधे घंटे के लिए उसके साथ काम करना एक अच्छा विचार है। यदि आप इसे लंबे समय तक करने की कोशिश करते हैं, तो आपका पैरिट ऊब सकता है और सीखने की कम इच्छा महसूस कर सकता है।
  • टच पारेकेट्स टू टॉक चरण 7 नामक छवि
    4
    सबक के दौरान पैरकीट विचलित न होने दें। ध्यान रखने के लिए, एक कपड़े के साथ पिंजरे के तीनों पक्षों को कवर करें। सामने खड़े रहो जब आप उससे बात करते हैं तो वह जानता है कि आप उसे संबोधित कर रहे हैं।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप अपने पार्कीट को प्यार करने के लिए चरण 7
    5
    वर्गों को ध्यान में रखें जब तक कि आपके पैरवीट ने पहले वाक्य को एक पंक्ति में कम से कम तीन बार सही नहीं कहा हो, तब तक किसी और शब्द पर मत जाओ सुनिश्चित करें कि पक्षी को वाकई अगले शब्द पर जाने से पहले एक शब्द को जानता है, इसे बाद में इसे दोहराने की अधिक संभावना होगी।
  • छवि शीर्षक से पता है कि एक पार्कीट सही है आप के लिए चरण 1
    6
    धीरज रखो अपने budgie बात करने के लिए मजबूर मत करो कई लोग ऐसा करने के लिए कभी नहीं सीखते हैं, लेकिन कोशिश करना मजेदार है! जो भी मामला हो सकता है, उसे हिलाएं या अपनी पूंछ पंखों से दूर फेंक न दें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने नाराज हैं या आपके पैरकिट खराब कैसे हुए हैं, कभी ऐसा कुछ नहीं जो उसे चोट पहुंचाए।
  • टच पारेकैट टू टॉक चरण 10 नामक छवि
    7
    अधिक जटिल शब्दों या वाक्यांशों पर जाएं। एक बार जब आपके पैरिट ने कुछ शब्द महारत हासिल किए, तो आप वाक्यों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। जैसे ही आप करते हैं जब आप उसे शब्दों को पढ़ते हैं, वाक्यांश को दोहराएं जब वह शांत हो और आप पर ध्यान केंद्रित करने को तैयार हों।
  • टच पारेकेट्स टू टॉक चरण 11 नामक छवि
    8
    अपना पैराकिट नाम किसी ऑब्जेक्ट या उसका रंग बनाएं जब आप शब्द का उच्चारण करते हैं, तो ऑब्जेक्ट को पकड़ो। पर्याप्त अभ्यास के साथ, आप ऑब्जेक्ट को पकड़ कर रख सकते हैं और आपके पास उस शब्द को दोहराना है जिसे आपने उसे सिखाया था। वह आपके द्वारा किए गए ध्वनियों को केवल दोहराएगा लेकिन यह दिखाई देगा कि वह वास्तव में वस्तु की पहचान कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • जब आप उसे बोलने के लिए सिखते हैं, उसे भी अपनी उंगली पर खड़े होने के लिए प्रशिक्षित करें यदि आप अपने पार्कीट को अपनी उंगली पर चढ़ने के लिए चाहते हैं, तो इसे अपने पेट पर धीरे से दबाएं। एक बार जब पक्षी में है, तो आप इसे सीधे बात कर सकते हैं।
    • गायन करने या अपने पैराक्यूट में संगीत खेलने की कोशिश करो! कुछ लोग संगीत सीखते हैं और इसे दोहराते हैं।

    चेतावनी

    • मत डरो मत, डराकर या अपने पैरवी से नाराज़ मत करो! हर कोई बात नहीं कर सकता अपनी निराशा के कारण उसे कभी बुरा न रहें यदि आप निराश महसूस करते हैं, तो अपनी निराशा के कारण अपने पालतू जानवर को दंडित करने के बजाय भाग लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com