ekterya.com

कैसे बात करने के लिए एक कॉकैटो को पढ़ाने के लिए

एक अप्सरा कॉकटू एक उत्कृष्ट पालतू हो सकता है और आपको बोलने के लिए सिख सकता है इसके साथ एक बंधन बनाने का एक शानदार तरीका है। एक बात कर रहे कॉकटू सिलेबल्स को दोहरा सकते हैं और उन शब्दों के रोबोट की नकल कर सकते हैं जो आप कहते हैं या आप जो शोर करते हैं एक कॉकटू का भाषण कभी तोते के रूप में स्पष्ट नहीं होगा, लेकिन अगर आप थोड़ी कोशिश करते हैं, तो आप उन शब्दों को समझ सकते हैं जो आप कहते हैं। कॉकैतिएल को आपसे बात करने के लिए, आपको उसे पहले बोलने के लिए सिखाया जाना चाहिए और उसके बाद उसकी शब्दावली को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए उसके साथ काम करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
कॉकटू को सहज महसूस करें

टेंक चरण 1 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि
1
पहले पक्षी के साथ एक लिंक बनाएँ बोलने के लिए एक कॉकैटो को पढ़ाने के लिए मानवीय संपर्क की कुंजी है हालांकि कुछ लोग दावा करते हैं कि आप एक पक्षी को एक ही समय में बोलने और ताकना देने के लिए सिखा सकते हैं, यह एक गलत धारणा है इसके बजाए, आपको पक्षी के साथ एक बंधन बनाना चाहिए और उसे बोलने के लिए प्रशिक्षण देने से पहले इसे अपने घर में इस्तेमाल करना चाहिए।
  • यदि आपको एक पक्षी को ताने में मदद की ज़रूरत है, तो एक स्थानीय पशुचिकित्सा, एक पालतू जानवर के मालिक या किसी अनुभवी मित्र के मालिक आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • गाड़ी का शीर्षक टोक़ टॉक चरण 2 के लिए शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि कॉकैटू स्वस्थ है सुनिश्चित करें कि पक्षी में पर्याप्त पानी और भोजन है, साथ ही साथ पिंजरे में पर्याप्त जगह है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास शारीरिक रूप से अच्छा स्वास्थ्य है ताकि पशुचिकित्सा अक्सर इसकी जांच कर सके। यदि कॉकटू अप्रशंसित महसूस करता है, तो यह आपके साथ बात करना नहीं चाहता है।
  • Video: स्कूल में बच्चों को पढ़ाने का नया तरीका

    टॉक टॉक 3 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि वह खुश है। करीब ध्यान दें और उसे मानसिक उत्तेजना दे। उसे बोलने के लिए पढ़ना ध्यान का हिस्सा है, लेकिन आपको खिलाने के लिए उन्हें खेलना, प्रशंसा करना और प्यार करना चाहिए, भले ही वह बोलें या नहीं। आपको कॉकटू के मस्तिष्क को उत्तेजित करना चाहिए ताकि यह खुश हो।
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि पक्षी एक ऐसा वातावरण में है जो आपको प्रसन्न करता है इस तरह, आप अधिक आरामदायक सीखने के शब्दों को महसूस करेंगे।
  • विधि 2
    उसे शब्दों को दोहराने के लिए सिखाओ

    टॉक चरण 4 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि
    1
    इसे शांत जगह में प्रशिक्षित करें इस तरह, आप अपने और अपने शब्दों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। यदि आप आसानी से विचलित हो जाते हैं, तो आप भी उस से बात करने की कोशिश कर सकते हैं, जबकि पिंजरे दृश्य अवरोधों को खत्म करने के लिए कवर किया गया है।
  • टॉक चरण 5 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि
    2



    एक समय में कॉकटू एक वाक्य प्रस्तुत करें इसे आसान और संक्षिप्त बनाने की कोशिश करें और इसे अक्सर कहें, उदाहरण के लिए, आपका नाम। अगर आप उसे अपने नाम से कुछ और सिखाना चाहते हैं, तो याद रखें कि वाक्यांश सरल होना चाहिए और अपेक्षाकृत तेज स्वर के साथ एक या दो शब्द होना चाहिए।
  • क्योंकि काकटोओस की आवाज़ का एक उच्च स्वर है, हो सकता है कि आप उन शब्दों को उन कमियों के साथ नहीं सिखा सकें जो आप कम कह रहे हैं
  • सही समय पर शब्दों का प्रयोग करें, अर्थात्, उसे कहने के लिए सिखाना नहीं है "शुभ सुबह" रात को जब आप बिस्तर पर जाना चाहते हैं और इसके विपरीत
  • टेंक चरण 6 में ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि

    Video: पहाडे सीखने का आसान तरीका baccho ko kaise padhaye ll bachcho ko padhne ka tarika

    3
    उन शब्दों पर ध्यान दें जो पक्षियों को खुश करते हैं। कॉकटू की आंखों को देखो जब आप एक शब्द कहते हैं तो क्या आपके विद्यार्थियों को बड़ा मिलता है? क्या आपका शिखा भावना या ब्याज दिखाने के लिए जाते हैं? अगर आप उसे नहीं देख रहे हैं, तो आप उसे एक ऐसा शब्द नहीं सिखा रहे होंगे जिसे वह कहने को पसंद करता है।
  • यह भी संभव है कि कॉकैटू अन्य कारणों से वाक्यांश को दोहरा नहीं करता है। उदाहरण के लिए, आपके पास यह कहने की भौतिक क्षमता नहीं है
  • टेंक चरण 7 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि
    4
    सकारात्मक उत्तेजनाओं के साथ व्यवहार को मजबूत करता है पक्षी को कई पुरस्कार और ध्यान दें जब भी आप एक शब्द सही तरीके से कहें। दरअसल, कोई नहीं है "सही" आपको क्या करना चाहिए - सब कुछ पक्षी की प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है यह संभव है कि कुछ पक्षियों जैसे मानव भोजन अधिक, लेकिन अन्य पक्षियों के लिए विशेष पुरस्कार की तरह हो सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, इसे सकारात्मक बनाएं
  • टेंक चरण 8 के लिए ट्रेन एक कॉकैशिअल नाम वाली छवि
    5
    बार-बार वाक्यांश दोहराएं और धैर्य रखें। कोई भी बात नहीं है कि आपका कॉकटू कितना चतुर है, यह आइंस्टीन की तरह नहीं होगा आपको धैर्य होना चाहिए, क्योंकि अन्यथा, आप अपने लिए डर महसूस करेंगे और आपके द्वारा किए गए सभी प्रगतियां खराब हो जाएंगी। यहां तक ​​कि हाथ के एक भी आंदोलन के साथ आप उसे डरा सकते हैं, इसलिए बहुत सावधान रहें
  • टॉक चरण 9 के लिए ट्रेन ए कॉकैशिअल नाम वाली छवि
    6
    क्वेटागु को पढ़ाने वाले वाक्यांशों को जटिल और बढ़ाएं जब पक्षी ने एक वाक्यांश सीखा है, तो इसे सीखने के लिए और अधिक दें सब के बाद, आप उसे सुनना नहीं चाहते हैं सिर्फ एक वाक्यांश पूरे दिन कहना है।
  • कॉकटू के लिए जो चीजें करते हैं, उसके बारे में बताने की कोशिश करें जब आप उसे एक सेब देते हैं, तो उसे बताओ "क्या आप एक पुरस्कार चाहते हैं?"। यदि आप इसे बार-बार करते हैं और आपके पक्षी बोलना पसंद करते हैं, तो आप वाक्यांश को कहने से शुरू कर सकते हैं जब आप पुरस्कार आ रहे हैं।
  • कॉकटू सीटी बजाओ। यदि आप बार-बार कई सरल नोट बनाते हैं, तो आप उन्हें दोहरा सकते हैं। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि जब कॉकटू सीटी बजाते हैं, तो आप बात की बजाय सीटी का निर्णय ले सकते हैं, क्योंकि यह आपके लिए आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कॉकटू को अपनाने के बारे में सोचते हैं और आप उसे बात करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो एक पुरुष को अपनाने पर विचार करें। मादा कॉकैटोओस महिलाओं की तुलना में अधिक बोलते हैं।
    • हो सकता है कि पक्षी आपका ध्यान पाने के लिए बस बात करना शुरू कर देगा और जब आप करीब आ जाएंगे तो बात करना बंद हो जाएगा। आप सीखेंगे कि जब आप एक शब्द कहते हैं जिसे आप कहने से इंकार करते हैं, तो आप बहुत प्यार और ध्यान देंगे, और शायद इसे अपने लाभ के लिए उपयोग करें।
    • सुनने के लिए पक्षी के लिए कोकाटोओ के लिए एक रिकॉर्डिंग प्राप्त करें ये रिकॉर्डिंग पक्षी को सुनने के लिए कुछ छोटे शब्दों और ध्वनियों को दोहराते हैं और आप जब भी घर पर नहीं होते तब भी आप उन्हें खेल सकते हैं। आप अपना खुद भी बना सकते हैं! एक टेप रिकॉर्डर प्राप्त करें और जिन शब्दों को आप सीखना चाहते हैं उनमें से 6 मिनट का रिकॉर्ड करें अपने पक्षी की क्षमता के आधार पर 3 या 4 ब्रेक शामिल करें टेप खेलें ताकि कॉकटू इसे सुन सकें और तब सीख सकें जब आप इसे सक्रिय रूप से प्रशिक्षित न करें।
    • यदि यह बड़ा हो तो कॉकैटो को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है। सबसे अच्छा चरण उसे बोलने के लिए सिखाना है, जब वह 8 से 10 महीने पुराना है
    • जब कॉकैटोओस जोड़े में होते हैं तो उनके लिए बोलना अधिक मुश्किल होता है, क्योंकि इन्हें मनुष्यों के मुकाबले एक दूसरे के साथ लिंक बनाने की अधिक संभावना है।

    चेतावनी

    • निराश महसूस न करें प्रत्येक पक्षी अलग है और आपसे बात करना सीखने की ज़रूरत होती है प्रशिक्षण की मात्रा भिन्न हो सकती है। वास्तव में, कुछ पक्षी कभी भी बोलने में सक्षम नहीं होंगे। तुम्हारा सबसे अच्छा काम करो और उस पर पागल न हो क्योंकि वह क्रोध को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देगी ऐसा होने की संभावना है कि क्रोध उससे हतोत्साहित करता है और उससे बात करने से रोकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com