ekterya.com

कैसे बाथरूम में जाने के लिए पिल्ले के कूड़े को पढ़ाने के लिए

बाथरूम में जाना सीखने के लिए पिल्ले के लिटर को प्रशिक्षित करना एक बहुत मुश्किल काम है। वास्तव में, यदि पिल्ले आठ हफ्तों से भी कम उम्र के होते हैं, तो यह लगभग असंभव काम हो सकता है, क्योंकि उनके मूत्राशय और आंतों पर उनके नियंत्रण बहुत कम हो सकते हैं (भले ही आप उन्हें प्रशिक्षित करने की कोशिश करें)। अगर आपके पिल्ले लगभग 12 सप्ताह पुराने हैं, तो आप अपने प्रशिक्षण में प्रगति प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि यह एक गहन प्रक्रिया है जिसके लिए एक से अधिक व्यक्ति की मदद की आवश्यकता हो सकती है बाथरूम के लिए एक क्षेत्र को अलग करके और जिस तरह से पिल्ले इसका इस्तेमाल करते हैं, उसको देखकर, आप उन्हें प्रशिक्षित करने और उन्हें तैयार करने में सक्षम होंगे ताकि बाथरूम जाना सीखो

भविष्य में

चरणों

भाग 1
बाथरूम के लिए एक क्षेत्र असाइन करें

पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ पिल्पीज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
एक ऐसा क्षेत्र निर्दिष्ट करें जिसमें पिल्ले खाली कर सकते हैं जब बाथरूम में जाने के लिए आठ हफ्तों से कम उम्र के कुत्ते को प्रशिक्षित करना मुश्किल हो जाता है, तो आप तीन से साढ़े तीन हफ्ते तक नींव बिछाने शुरू कर सकते हैं। यह वह उम्र है जिस पर पिल्ले सक्रिय हो जाते हैं और अपनी मां की सहायता के बिना बाथरूम में जाते हैं। चूंकि पिल्ले अभी भी बहुत दूर नहीं ले जा सकते हैं, आपको अपने मांद के आगे स्नान के क्षेत्र को निर्दिष्ट करना होगा।
  • चूंकि पिल्ले बढ़ते हैं और आगे बढ़ने के लिए अधिक कमरे की आवश्यकता होती है, आपको स्नान क्षेत्र को डेन से आगे ले जाना चाहिए।
  • जाहिर है, कुत्तों को उस स्थान पर खाली करना पसंद नहीं है जहां वे सोते हैं या खाते हैं, इसलिए, बाथरूम को अपने बाकी क्षेत्र से दूर ले जाकर, आप उन्हें बढ़ने के लिए सही जगह पर निकलते हैं क्योंकि वे बढ़ते हैं। हालांकि, आपको उनको स्नान के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र में हमेशा खाली करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए, चूंकि युवा पिल्ले आमतौर पर कहीं भी खाली निकलते हैं जब भी वे इसे पसंद करते हैं।
  • पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ़ पिल्पीज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बाथरूम के लिए क्षेत्र तैयार करें बाथरूम क्षेत्र में पिल्लों के लिए कुछ शोषक पैड रखें। ये पैड मूत्र को ग्रहण करने के लिए काम करते हैं आप फर्श पर कागज की कई लंबी चादरें भी रख सकते हैं। कोनों में भारी किताबें रखें ताकि पिडिय़ों पैड या काग़ज़ को बहुत ज्यादा नहीं निकाल सकें, जबकि वे निकल जाते हैं।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि कागज पैड से अधिक आसानी से टूट जाता है, इसलिए बाद का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • Video: सीपीडब्ल्यूडी ने इंडिया गेट पर ‘स्वच्छता ही सेवा’ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का किया आयोजन

    पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ़ पिल्पीस स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आस-पास कुछ अतिरिक्त आपूर्ति रखें। जब तक कि puppies लगभग आठ हफ्ते पुरानी है तब तक आपको इस विधि के साथ जारी रखना चाहिए। इस समय के दौरान, आपको बाथरूम क्षेत्र कई बार साफ करना होगा। आपको बाथरूम के पास पैड या शीट्स के स्टैक को रखना चाहिए ताकि आप क्षेत्र की सफाई करते समय तैयार हो जाएं।
  • भाग 2
    बाथरूम के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र का उपयोग करते समय उन्हें देखें

    पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ पिल्पीस स्टेप 4 नामक छवि
    1
    पिल्लों के आंदोलनों को देखें जैसे ही पिल्ले अपने दम पर चलना शुरू करते हैं, वे बाथरूम में जाने के लिए एक जगह की तलाश करेंगे। आपको उनको धीरे-धीरे निर्दिष्ट क्षेत्र में धक्का देने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि वे अपने दम पर सीखना नहीं सीखते।
    • कुत्तों को जागने, खेलना और खाने के बाद खाली करने की आवश्यकता महसूस होती है इन गतिविधियों के बाद, आपको उन्हें सत्यापित करने के लिए निरीक्षण करना होगा कि क्या वे निर्दिष्ट क्षेत्र में खाली करने के लिए आते हैं।
  • पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ़ पिल्पीस नामक छवि चरण 5
    2
    स्टूल की स्थिरता की जांच करें जब पिल्ले स्नान क्षेत्र में प्रवेश करते हैं, तो जब वे निकलते हैं, तो आपको हर एक का पालन करना चाहिए। मल फर्म होना चाहिए, क्योंकि अगर वे नरम हैं और खराब गंध है, तो पिल्ला हो सकता है कीड़े आपकी आंतों में रोगजनकों बीमार पिल्लों को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ पिल्पीस नाम से छवि चरण 6
    3



    मल को कवर करें नामित क्षेत्र जल्दी से एक गंध विकसित करेगा "उन्माद", जिससे puppies बाथरूम और जगह है जहां वे खा, सो और खेल के बीच अंतर नोटिस कर देगा जब भी पिल्ले निकलते हैं, आपको तुरंत मल को खत्म नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, पॉटी गंध को रखने के लिए आपको पैड या पेपर की दूसरी परत के साथ उन्हें कवर करना होगा।
  • मल को कवर करते समय, आप उन पिल्लों से बचेंगे, जो उन पर कदम रखते हैं और इनके पैर में अपनी मांद के क्षेत्र में बचे हुए हैं। अगर मल में मांद में प्रवेश होता है, तो यह संभव है कि उस जगह में पिल्ले भी खाली हो जाएंगे।
  • जब बाथरूम में मल और मूत्र से भरा होता है तो आपको बाथरूम क्षेत्र को साफ करना चाहिए।
  • पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ़ पिल्पीज़ 7 शीर्षक वाला इमेज
    4
    डेन के क्षेत्र को साफ रखें जंगली में, मादाएं उन बिट्स को रखती हैं जो बहुत ही स्वच्छ होते हैं। इसलिए, अपने पिल्चर के क्षेत्र को अक्सर साफ करना आवश्यक है (कम से कम एक हफ्ते में एक बार) बिस्तर की गंध नवसिखुआ बनाने के लिए एक सुगंधित कपड़े डिटर्जेंट या कपड़े सॉफ्टनर के उपयोग पर विचार करें।
  • यदि पिल्ले ने मल के अंदर अपने पैरों के साथ मल डालते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके बिस्तर को साफ करना चाहिए।
  • जब पिल्लों को बस स्थानांतरित करना शुरू हो जाता है, तो यह संभावना है कि वे केवल अपने मांद के सामने के पैरों को हटा दें। सबसे अधिक संभावना है, वे खाली करने से पहले बाथरूम क्षेत्र तक नहीं पहुंचेंगे। यदि आप अपने मांद में खाली या पेशाब निकालते हैं, तो आपको जल्दी से आपदा को साफ करना चाहिए
  • भाग 3
    प्रशिक्षण में एक पिंजरे के उपयोग का परिचय

    पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ़ पिल्पीस स्टेप 8 नामक छवि
    1
    प्रारंभ करें उन्हें पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित करें. यह एक पिल्ला प्रशिक्षण के लिए अगले आदर्श कदम है आपको इसे जल्द से जल्द शुरू करना चाहिए क्योंकि यह लगभग आठ सप्ताह का है अगर आप अभी भी आठ सप्ताह की उम्र तक पिल्लों को रख देते हैं, तो आपको उन्हें तैयार करना चाहिए ताकि वे नए प्रशिक्षकों को प्राप्त करने में बेहतर प्रशिक्षित हों।
    • पिंजरे के रूप में अभिनय किया जाएगा कि पिल्ला अपनी मां के साथ होता था यह आपका आराम वाला क्षेत्र और आराम होगा
  • पोटी ट्रेन एक लिटर ऑफ पोल्पीज़ शीर्षक 9 छवि का शीर्षक चरण 9
    2
    पिल्ले अपने पिंजरों में सहज महसूस करें। इस प्रशिक्षण के साथ, आप उन्हें अपने पिंजरों में लंबे समय तक रहने के लिए सिखाएंगे, ताकि आप उन्हें उनके लिए आराम कर सकें। आपको फर्श पर कंबल और भोजन और पानी के कंटेनर चाहिए। इसके अलावा, आप कुछ खिलौने रख सकते हैं ताकि पिल्ले व्यस्त रहें।
  • आपको कुछ तौलिये के साथ पिंजरों के ऊपरी भाग को कवर करना होगा ताकि पिल्ले आरामदायक घरों की तरह महसूस कर सकें।
  • यह संभावना है कि पिल्ले पिंजरों में अपने आप में प्रवेश करें या उन्हें प्रोत्साहित करना होगा। इसे प्राप्त करने के लिए, आप केंद्र में प्रवेश द्वार के पास और फिर पिंजरे के तल पर सैंडविच डाल सकते हैं।
  • पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ पिल्पीस स्टेप 10 नाम वाली छवि चरण 10
    3
    एक क्षेत्र को निर्दिष्ट करें जिससे कि वे खुद को बाहर से मुक्त कर सकें। जब आप पिल्लों को अपने पिंजरों से निकाल देते हैं, तो उन्हें एक ही स्थान पर हमेशा खाली करना चाहिए। यदि आपके पास एक बैकग्राउंड है, तो आपको उन्हें एक जगह पर ले जाना चाहिए, एक बार में। पिल्ला को वह क्षेत्र चुनें जहां वह खाली करना चाहता है एक बार पिल्ला अपना व्यवसाय करता है, आपको उसे बहुत प्रशंसा देना चाहिए।
  • इस बिंदु पर, प्रशिक्षण बहुत तीव्र हो सकता है, क्योंकि आपको लगातार पिल्ले (हर 20 या 30 मिनट) को दूर करना होगा। यदि आप उन्हें एक-एक करके लेते हैं, तो आपको मूल रूप से एक पिल्ला होगा, जिसकी आपको दिन के प्रत्येक पल में बहुत मुश्किल काम करना है। यदि आप कर सकते हैं, आपको सहायता प्राप्त करनी चाहिए या पिल्चर के भविष्य के मालिकों को बाथरूम में जाने के लिए उसे प्रशिक्षण देने की जिम्मेदारी लेने पर विचार करना चाहिए।
  • जब आप पिल्ला को बाहर करते हैं तो आपको दूर नहीं चलना चाहिए। उसके बगल में रहो और उसे देखिए। जब भी वह सही जगह पर निकलता है, तब आपको उसका इनाम और प्रशंसा करना चाहिए।
  • यदि आपके पास कई पिल्लों हैं, तो वे बगीचे में खाली करने के लिए अपने स्वयं के अंक चुनने की संभावना रखते हैं।
  • प्रत्येक पिल्ला अपने स्नान क्षेत्र में अपनी सुगंध छोड़ देगा।
  • पोटी ट्रेन ए लिटर ऑफ पिल्पीस नाम से छवि चरण 11
    4
    पिल्लों को नियमित रूप से निकालें लंबे समय तक पिल्ले अपने मूत्राकारों को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपको इन्हें हर 20 या 30 मिनट में अपने पिंजरों से निकालना होगा, जिसमें निम्न क्षण शामिल हैं:
  • सुबह में पहली बात
  • खेलने के बाद
  • अपने भोजन या पीने के पानी लेने के बाद
  • सोने से पहले
  • युक्तियाँ

    • कूड़े की पिल्लों को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको बहुत धैर्य, समय और मदद की ज़रूरत है
    • जब आप पिल्लों के लिए नए मालिकों को ढूंढते हैं, तो उन्हें यह बताएं कि आपने उन्हें प्रशिक्षित कैसे किया। नए मालिक, जहां से आपको छोड़ दिया गया था, वहां से प्रशिक्षण जारी रख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com