ekterya.com

बाथरूम में जाने के लिए शिह त्ज़ू को प्रशिक्षित कैसे करें

शिह त्ज़ू एक बुद्धिमान कुत्ते की नस्ल है और ट्रेन के लिए बहुत ही व्यावहारिक है। यदि आप उसे बाथरूम में जाने के लिए सिखाना चाहते हैं, तो आपको इसे थोड़ी धीरज से करना चाहिए शुरू करने के लिए, कुछ सीमाएं स्थापित करें सुनिश्चित करें कि आपका शिह त्ज़ु जानता है कि कब और कहाँ पेशाब करना है। इस बिंदु से, वह प्रशंसा और भोजन के कुछ हिस्सों के साथ अपने व्यवहार को मजबूत करता है कुछ प्रशिक्षण विधियों से बचें, जैसे कि फटकारना, जिससे आप दूरी कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
कुछ सीमाएं निर्धारित करें

पोटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 1 नामक छवि
1
इसे एक पिंजरे में रखें जब तक कि आपके शिह त्ज़ू को पूरी तरह से बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, तब तक उसे पिंजरे में छोड़ देना चाहिए जब आप उसकी निगरानी नहीं कर सकते। वहां रहें जब आप काम पर, स्कूल या सोते समय
  • एक ऐसा चुनिए जो आपके पालतू पशु खड़े हो सकते हैं और आराम से चालू कर सकते हैं। आप अपने पिंजरे को खिलौने, बिस्तर और पानी के अंदर रखकर आराम कर सकते हैं।
  • पिंजरे में प्रशिक्षण कुत्ते की प्राकृतिक प्रवृत्ति को धोखा देती है। प्रकृति में, कुत्तों गुफाओं में सोती हैं दरअसल, आपका पालतू पिंजरे में रह सकता है। दिन के दौरान इसे खुले रखें, अपने पालतू को प्रवेश करने और बाहर निकलने की अनुमति देने के लिए उसे अनुमति दें। जब आपको इसे अंदर रखना होगा तो इससे आपको इसे दर्ज करने के लिए अधिक तैयार होगा।
  • पिंजरे एक शौचालय प्रशिक्षण उपकरण है, लेकिन इसका इस्तेमाल सजा के रूप के रूप में नहीं किया जाना चाहिए। एक कुत्ता अपने पिंजरे को आमतौर पर गंदी नहीं करता क्योंकि उसे अपने घर और क्षेत्र के हिस्से के रूप में जरूरत है। इसलिए, आप अपने पालतू जानवर को घर में पेशाब से रोकने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 2
    2
    नियमित आहार अनुसूची रखें। यदि आप इसे अपने पालतू जानवरों के साथ लागू करते हैं, तो यह अधिक संभावना होगी कि आप नियमित रूप से घंटों में बाथरूम जाएंगे। उसे हर दिन एक ही समय के आसपास खिलाने की कोशिश करें। आम तौर पर, आपके पालतू खाने के बाद आधे घंटे के बाद छोड़ना होगा।
  • हालांकि यह सच है कि शेड्यूल महत्वपूर्ण है, रात में पेशाब को रोकने के लिए आपको पानी को प्रतिबंधित नहीं करना चाहिए। पानी की आपकी पहुंच को सीमित करना अस्वास्थ्यकर हो सकता है - कुत्तों को हमेशा ताज़ा पानी होना चाहिए
  • छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 3
    3
    उन संकेतों को देखो जो दर्शाते हैं कि आपको छोड़ना है जब आप पहली बार बाथरूम में जाने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, तो इसे बाहर ले जाने के लिए बेहतर होगा जब ऐसा लगता होगा कि आप बाथरूम जाना चाहते हैं। यह आपको पेशाब के साथ बाहर जाने के तथ्य को जोड़ने के लिए सिखाना होगा। यदि आप अपने पालतू जानवरों को किसी क्षेत्र में बैठने या गंध को देखते हैं, तो घर में पेश होने से पहले इसे बाहर ले जाएं।
  • यदि आप बाथरूम में जाने के लिए एक पिल्ला को प्रशिक्षित करते हैं, तो ध्यान रखें कि छोटे कुत्ते को अधिक बार बाहर जाना पड़ता है। जब आपका बच्चा छोटा होता है, तो आपके पालतू जानवर को लगभग हर दो घंटे तक जाना पड़ता है। उसे अच्छी तरह से देखें जब वह एक पिल्ला है
  • पिल्ले, बच्चों की तरह, दुर्घटनाओं का कम नियंत्रण है इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि विगेट्स दुर्घटनाओं के छोटे कुत्ते के साथ अपरिहार्य हैं, लेकिन आप हर कुछ घंटों में अपने पालतू जानवर को लेकर अपनी आवृत्ति कम कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 4
    4
    इसे हर दिन एक ही समय के बारे में ले लो चलने के लिए निश्चित समय के बाद उसे बाहर पेशाब करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। जब आप छोड़ने की उम्मीद कर सकते हैं तो आपका पालतू सीख जाएगा यह आपके लिए इंतजार करना आसान बना सकता है, घर के अंदर पेशाब करने के बजाय।
  • जैसा कि बताया गया है, यदि आपके पास एक छोटा कुत्ता है तो आपको हर दो घंटे चलने के लिए अपने पालतू जानवर को शेड्यूल करना होगा। जब आप यह नोटिस करना शुरू करते हैं कि आपके पालतू पशु कम से कम पेश करते हैं, तो आप चलता के बीच का समय बढ़ा सकते हैं।
  • आपको अपने पालतू जानवर को सुबह खिलाने के तुरंत बाद सुबह से बाहर जाना चाहिए इसे सोने से पहले ही बाहर निकलना सुनिश्चित करें। रात के दौरान दुर्घटनाओं की संभावना कम हो जाएगी
  • पोटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब भी संभव हो, पेशाब का स्थान निर्दिष्ट करें। यदि संभव हो, तो अपने बगीचे में किसी स्थान को नामित करना प्रशिक्षण के लिए सहायक हो सकता है। आपका पालतू मूत्र और मल की गंध को पहचान लेगा, जिससे उसे फिर से जाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा। उदाहरण के लिए, आप हमेशा अपने बगीचे के कोने में पेशाब बना सकते हैं। इससे जटिलताओं के बिना मूत्र पथ को दिया जा सकता है।
  • यदि आपके पास कोई पिछवाड़े नहीं है, तो इस प्रकार का स्थान चुनना अधिक मुश्किल हो सकता है। हालांकि, आप यह देख सकते हैं कि आपके पालतू लॉन पर एक विशेष स्थान है जहां पर जाता है। आप उसे उस इलाके के पास ले जाने की कोशिश कर सकते हैं ताकि उसे पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • यदि आप एक स्थान निर्दिष्ट नहीं कर सकते, तो बहुत ज्यादा चिंता न करें। हालांकि यह सच है कि एक निर्दिष्ट जगह आपके पालतू जानवरों के लिए उपयोगी हो सकती है, यह प्रशिक्षण का केवल एक घटक है एक नियमित आहार और इसे चलने के लिए समय निकालने का समय है, साथ ही साथ एक सकारात्मक सुदृढीकरण, शिशु त्ज़ू के मामले में शौचालय प्रशिक्षण के प्रभावी माध्यम हैं।
  • विधि 2
    व्यवहार को मजबूत बनाएं

    छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 6
    1



    यह कैसे पुरस्कार के लिए विचार करें कुछ मालिकों का ध्यान रखें कि उनके कुत्ते को बाहर पेशाब करने के लिए इनाम देने के लिए उपयोगी है। शहि ताजस ऐसे जानवर होते हैं जो लोगों के अनुकूल होते हैं और अक्सर अपने मालिकों को खुश करना चाहते हैं अपने पालतू जानवर को खाने के एक हिस्से को बाहर पेश होने के दौरान पेश करने से उस व्यवहार को प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है।
    • प्रशंसा और भोजन का हिस्सा आप का उपयोग कर सकते हैं कि पुरस्कार के एक प्रमुख रूप हैं। आप भोजन के हिस्से के एक छोटे से बैग ले सकते हैं और बाहर पेश होने पर एक पेश कर सकते हैं। उसके बाहर पेश होने के बाद भी आप उसकी प्रशंसा कर सकते हैं। आप कह सकते हैं "अच्छा पिल्ला!" और फिर अपने पालतू पालतू
    • जब आप अपने पालतू जानवरों को सीखना शुरू करते हैं तो आप शुरू में भोजन के हिस्से का उपयोग करना चाह सकते हैं। हालांकि, कई मालिक उन्हें ले जाते हैं जब उनके पालतू जानवरों को बाथरूम में जाने के लिए नए कार्यक्रम में इस्तेमाल किया जाता है हो सकता है कि आप मूल व्यवहार के लिए हमेशा भोजन के एक हिस्से की प्रतीक्षा न करें। इन भागों को कम करने पर विचार करें क्योंकि आपका पालतू बाथरूम के बाहर जाने के लिए सीखना शुरू करता है।
  • छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 7
    2
    इसे तत्काल इनाम। कुत्ते क्षण में रहते हैं जैसे ही वह बाहर निकलता है, उतना ही अपने पालतू जानवर को बधाइयां दे। उसे बताओ "अच्छा पिल्ला!" या उसे भोजन का एक टुकड़ा दे दें जैसे ही वह पेशाब या शौचिंग समाप्त हो गया हो। स्थिर रहें सुनिश्चित करें कि आप जब भी वह उस व्यवहार को दर्शाता है जिसे आप चाहते हैं कि आप उसे इनाम दें
  • पोटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 8 नामक छवि
    3
    इंजिनिया एक आदेश कभी-कभी, आपके पालतू जानवरों को देने के लिए आदेश के लिए यह उपयोगी हो सकता है उसे बताओ "बाथरूम जाओ!" यह उपयोगी हो सकता है आप इस वाक्यांश का प्रयोग कर सकते हैं जब आप बाहर हैं, तो बाथरूम में जाने के लिए आपको याद दिलाने के लिए, जो आपके लिए अधिक व्यवहार को मजबूत करता है।
  • di "बाथरूम जाओ!" जब आपको पता है कि आपका पालतू पेशाब करने वाला है यदि आप किसी क्षेत्र में घबराहट या सुगंध देखते हैं, तो कहते हैं "बाथरूम जाओ!"।
  • कुछ बिंदु पर, आपका पालतू सीखना होगा "बाथरूम जाओ!" इसका मतलब है कि आपको बाथरूम का उपयोग करना चाहिए यदि आपका पालतू पैदल चलने पर विलंब करता है, तो बताएं "बाथरूम जाओ!" आप उसे पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला पॉटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 9
    4
    इस समय इसे दूर दें उस घटना में जब आप उसे उस समय घर के भीतर पेश कर रहे हैं, तो रेनालोलो। उसे बताओ "नहीं!" दृढ़ता से आप अपने हाथों से ध्वनि बनाते हैं। फिर, तुरंत उसे बाहर ले जाने के लिए पेशाब करना। जैसा कि उल्लेख किया गया है, कुत्तों को पल में रहते हैं। यदि आप दुर्घटना के समय उसे डांटते नहीं हैं, तो कुत्ते को यह नहीं समझा जाएगा कि उसे क्यों डांट दिया गया है।
  • विधि 3
    कठिनाइयों से बचें

    पोटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे सज़ा न दें यह दौड़ दंड के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है। यदि आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर का दुर्घटना हो गया है, तो उसे डांटना बहुत देर हो चुकी है। एक दुर्घटना के बाद उसे दंडित किया जा रहा है केवल उसे भ्रमित करने के लिए सेवा करेंगे
    • एक सजा के रूप में अपने पिंजरे में कभी भी इसे मत डालें इसी तरह, आपको शारीरिक हिंसा का भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जैसे कि इसे मारना, सजा के रूप में।
    • आपको उस पर कभी चीख नहीं करना चाहिए डांट का एकमात्र रूप आपको उपयोग करना चाहिए फर्म है "नहीं!"। आवाज उठाने से आपको डरा लगता है, जिससे भय का माहौल पैदा होगा। यह प्रशिक्षण को और अधिक कठिन बना सकता है
  • पोटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    दुर्घटनाओं को पूरी तरह साफ करें किसी दुर्घटना के मामले में, प्रभावित क्षेत्र को पूरी तरह से साफ कर दें। एक स्प्रे का प्रयोग करें जो गंध को बेअसर करता है और सुनिश्चित करें कि मूत्र या मल के निशान हटाने आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि क्षेत्र साफ है शिह तज़ुस गंध की ओर आकर्षित होते हैं यदि एक क्षेत्र मूत्र या मल की तरह खुशबू आ रही है, तो यह बहुत संभव है कि वे इसमें फिर से पेशाब करें।
  • पोटी ट्रेन एक शिह त्ज़ू स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    धैर्य रखें शिह टज़स बहुत प्रशिक्षित कुत्ते हैं, लेकिन आपके पालतू जानवर को सफलतापूर्वक बाथरूम में जाने के लिए कुछ सप्ताह लग सकते हैं। यदि आप पुराने शिह त्ज़ू को प्रशिक्षित करते हैं, तो प्रशिक्षण में अधिक समय लग सकता है। हालांकि, लगातार प्रशिक्षण और एक लंबे समय के लिए कुछ बिंदु पर प्रभावी होगा भले ही आप निराश हो जाएं, अपने पालतू जानवरों के प्रशिक्षण के दौरान धैर्य रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com