ekterya.com

बाथरूम का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे शिक्षित किया जाए

बाथरूम का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली को पढ़ाने के लिए कई लाभ हैं। सबसे पहले, यह एक सैंडबॉक्स के कारण गंध को हटाता है और आपको इसे साफ़ करने की समस्या को बचाता है। हालांकि, इस प्रक्रिया को समय, शिक्षा और धैर्य की आवश्यकता है। प्रशिक्षण प्रक्रिया का पालन करें और संभव असफलताओं का अनुभव करने के लिए तैयार करें।

चरणों

भाग 1
संक्रमण के लिए तैयार करें

टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
विशेष रूप से आपके बिल्ली के लिए एक बाथरूम निर्दिष्ट करें यदि आपने अपनी बिल्ली को बाथरूम का इस्तेमाल करने का फैसला किया है, तो इस प्रक्रिया का पहला चरण एक बाथरूम को निर्दिष्ट करना है जहां बिल्ली खुद को राहत देगी अपने घर में बाथरूम चुनें कि आपकी बिल्ली अधिक आसानी से पहुंच सकती है बाथरूम में बिल्ली कूड़े की बॉक्स को ले जाएं और शौचालय के पास रखो।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    आपूर्ति लीजिए बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए आपको विभिन्न प्रकार की आपूर्ति की आवश्यकता है आपकी बिल्ली अपने नियमित सैंडबॉक्स का प्रयोग धीरे-धीरे प्रशिक्षण टॉयलेट सीट का उपयोग करने से करेगी जब तक यह अंततः केवल शौचालय का उपयोग न करे।
  • एक प्रशिक्षण सीट एक छोटा सा उपकरण है जो टॉयलेट कटोरे पर रखा गया है। उपकरण के केंद्र में एक छोटा छेद है, जिसमें आपको डिस्पोजेबल बिल्ली कूड़े भरने चाहिए। जैसा कि आप प्रशिक्षण में प्रगति देखते हैं, प्रशिक्षण सीट में बड़े और बड़े छेद का उपयोग करें जब तक कि आपकी बिल्ली रेत के बजाय शौचालय में सीधे पेशाब करने और शौच करने के लिए उपयोग हो जाती है। आप प्रशिक्षण सीट खरीद सकते हैं या खुद को खुद बना सकते हैं
  • लिटर क्विटर प्रशिक्षण सीटों का एक प्रसिद्ध ब्रांड है। इस प्रकार की सीटें आकार के आधार पर अलग-अलग रंगों के ट्रे हैं। जैसा कि आप अपने प्रशिक्षण में अपनी बिल्ली की प्रगति देखते हैं, आप को एक छोटे से एक के लिए ट्रे बदलना चाहिए जल्दी या बाद में आप पूरी तरह से ट्रे को हटाने में सक्षम होंगे और आपकी बिल्ली सीधे शौचालय पर जाएंगी। लिटर क्वार्टर्स ब्रांड बहुत उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह काफी महंगा है। सामान्यतया, इसकी कीमत $ 40 और $ 50 के बीच होती है
  • यदि आप पैसे बचाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप खुद के लिए एक प्रशिक्षण ट्रे बना सकते हैं। इसके लिए, आपको कपड़ा टेप, प्लास्टिक लाइनर या रसोई की चादर की आवश्यकता होगी, और लगभग 32 x 25 x 7 सेंटीमीटर (12 5/8 x 10 1/8 x 3 इंच) एल्यूमीनियम पन्नी ओवन की आवश्यकता होगी।
  • टॉयलेट ट्रेन आपका कैट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    समझे कि कैसे एक प्रशिक्षण ट्रे बनाने के लिए यदि आप अपना स्वयं का प्रशिक्षण ट्रे बनाना चुनते हैं, तो प्रक्रिया बहुत सरल है आपको सैंडबॉक्स से टॉयलेट में संक्रमण करने से पहले प्रशिक्षण ट्रे बनाने का तरीका पता होना चाहिए।
  • प्रशिक्षण ट्रे बनाने के लिए, बस शौचालय के किनारे पर एल्यूमीनियम बेकिंग डिश रखें। फिर, कपड़ा टेप के साथ स्रोत को सुरक्षित रखें
  • यदि टॉय पूरी तरह से शौचालय की दर को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो चिपटना फिल्म के साथ अंतराल को कवर करें।
  • भाग 2
    प्रशिक्षण शुरू करें

    टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    1
    प्रत्येक हफ्ते कूड़े की बॉक्स थोड़ी सी उठाइए। सैंडबॉक्स से शौचालय तक जाने के लिए अपनी बिल्ली को पाने के लिए, आपको टॉयलेट सीट की ऊंचाई तक पहुंचने तक सैंडबॉक्स बढ़ा देना चाहिए। जल्दी या बाद में, आपकी बिल्ली टॉयलेट पर कूदना सीख जाती है, जब यह हर हफ्ते खुद को राहत देने का समय है। अखबारों, डिब्बों या पत्रिकाओं की सहायता से, प्रत्येक दिन सैन्डबक्स लगभग 7 सेंटीमीटर (3 इंच) बढ़ाएं, जब तक कि टॉयलेट सीट के साथ स्तर न हो।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 5 शीर्षक वाला छवि

    Video: Abortion Debate: Attorneys Present Roe v. Wade Supreme Court Pro-Life / Pro-Choice Arguments (1971)

    2
    टॉयलेट सीट पर सैंडबॉक्स रखें। एक बार जब आप टॉयलेट सीट के साथ सैंडबॉक्स लगाते हैं, तो इसे ऊपर से रखें कुछ दिनों के लिए इसे उसी स्थान पर छोड़ दें यह प्रक्रिया इस बात के बारे में है कि शौचालय में टॉयलेट करने के लिए आपकी बिल्ली कितनी जल्दी इस्तेमाल करेगी।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    3
    डिस्पोजेबल रेत से भरा प्रशिक्षण प्रशिक्षण वाला सैंडबॉक्स बदलें। एक बार दुर्घटना किए बिना आपकी बिल्ली को कूड़े की बॉक्स का इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, यह प्रशिक्षण सीट का उपयोग करना शुरू करने का समय है शौचालय दर पर प्रशिक्षण सीट को सुरक्षित रखें
  • यदि आप लीटर क्विट या अन्य समान उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो छोटे प्रशिक्षण ट्रे का उपयोग करें। इस ट्रे में कोई छेद नहीं है और आपको इसे डिस्पोजेबल रेत के साथ भरना होगा।
  • यदि आप एक एल्यूमीनियम ट्रे का उपयोग करेंगे, तो उसे उचित स्थान पर रखें और इसे डिस्पोजेबल रेत के साथ भर दें यह ट्रे में किसी भी छेद बनाने का अभी तक समय नहीं है।



  • टॉयलेट ट्रेन आपका कैट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी बिल्ली को शौचालय की जरूरतों को धीरे-धीरे संभालो ट्रेनिंग ट्रे में अपनी आवश्यकताओं के लिए इस्तेमाल करने के लिए अपनी बिल्ली को दो दिन दें एक बार जब आप ऐसा करते हैं और कोई घटना नहीं होती है, तो संक्रमण शुरू करने का समय आ गया है।
  • यदि आप लीटर क्विट या किसी अन्य समान उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो धीरे-धीरे बड़ी सीटें सीट का उपयोग करें ट्रेनिंग सीटों में छेद बड़ा और बड़ा होगा क्योंकि आपकी बिल्ली अपने प्रशिक्षण में आगे बढ़ रही है।
  • यदि आप एल्यूमीनियम ट्रे का उपयोग करेंगे, ट्रे के तल में एक छेद बनाने के लिए एक पेचकश का उपयोग करें। हर दिन, ट्रे में छेद थोड़ा बड़ा करें
  • इसी तरह, आपके द्वारा धीरे-धीरे उपयोग किए जाने वाले रेत की मात्रा को कम करें हर बार आपकी बिल्ली को ट्रे पर रहने की जरूरत है, छोटी राशि के साथ रेत की जगह।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    5
    प्रशिक्षण सीट निकालें छेद या प्रशिक्षण ट्रे के आकार को बढ़ाने के दो सप्ताह के बाद, आप सीट पूरी तरह से निकाल सकते हैं। इस बिंदु पर, आपकी बिल्ली को सैंडबॉक्स में जगह की बजाय शौचालय में अपनी जरूरतों को सहज करना चाहिए।
  • भाग 3
    सावधानी बरतें

    टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    1
    निर्धारित करें कि अगर बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करना आपके लिए और उसके लिए सबसे उपयुक्त है इस तरह के प्रशिक्षण हर किसी के लिए आदर्श नहीं हैं यदि आप और आपकी बिल्ली में सही मानसिकता नहीं है, तो सैंडबॉक्स का उपयोग करना जारी रखना बेहतर है।
    • यदि आपकी बिल्ली छह महीने से कम उम्र की है या यदि उसे पहले से ही अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग करने में समस्या हो रही है, तो उसे बाथरूम का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षण देना सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है। पुरानी बिल्लियों या जो पहले से ही अपने लिटिर बॉक्स के साथ आराम कर रहे हैं, वे इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं।
    • यदि आपकी बिल्ली डरावना है, तो आपको कूड़े की बॉक्स के साथ प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल करना मुश्किल हो सकता है। सामान्य तौर पर, अधिक डरपोक बिल्लियों को अपने शिकार और मूत्र को संभावित शिकारियों से बचाने के लिए कवर करना पसंद करते हैं।
    • बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करना, समय, संगठन और समर्पण की आवश्यकता है। यदि, सामान्य तौर पर, आप एक संगठित व्यक्ति नहीं हैं या यदि आप बहुत व्यस्त हैं, तो सैंडबॉक्स का उपयोग करना जारी रखना बेहतर होगा।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने आप को प्रशिक्षण के नुकसान से परिचित कराएं कई पशु चिकित्सकों बाथरूम का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने की अनुशंसा नहीं करते हैं इस प्रकार के प्रशिक्षण की आलोचना के साथ खुद को परिचित कराएं, ताकि आप यह जान सकें कि क्या यह आपके और आपकी बिल्ली के लिए सही है या नहीं।
  • सबसे पहले, बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करना उनकी प्राकृतिक प्रवृत्ति के खिलाफ है बिल्लियों को खुदाई और दफनाने की प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है जब वे अपनी जरूरतें पूरी करते हैं शौचालय का प्रयोग करना, उचित प्रशिक्षण के बाद भी, आपकी बिल्ली के लिए तनावपूर्ण हो सकता है आप बाथरूम को तनावपूर्ण अनुभव के रूप में उपयोग नहीं करना चाहते, क्योंकि इससे आपकी बिल्ली में व्यवहार या स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं
  • आपको शौचालय ढक्कन को हमेशा खुला रखना चाहिए। अगर कोई अतिथि या आप दुर्घटना से बंद ढक्कन छोड़ते हैं, तो आपकी बिल्ली अपने आप को कहीं और दूर करेगी।
  • पुरानी बिल्लियों या जो संयुक्त समस्याओं से पीड़ित हैं, उन्हें टॉयलेट कटोरे में चढ़ना और शौचालय के किनारे पर अपना संतुलन रखना मुश्किल होगा। इस प्रकार के प्रशिक्षण में चोट का खतरा है, विशेषकर पुरानी बिल्लियों के लिए।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 11 शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: IAS इंटरव्यू में लड़की ने पूछा लड़की सारे कपड़े कब उतारती है, तो लड़के ने दिया ऐसा जवाब दिया

    झटके का सामना करने के लिए तैयार बाथरूम का उपयोग करने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करना, भले ही आप इसे सही तरीके से करते हों, अक्सर झुंझलाहट पैदा करेगा यदि आपकी बिल्ली इस प्रक्रिया में एक कदम उठाने के लिए अनिच्छुक है, तो संभव है कि वह खुद को कहीं और दूर करने के लिए शुरू होता है। यदि ऐसा होता है, तो प्रशिक्षण में एक कदम वापस लें और देखें कि क्या यह मदद करता है। बाथरूम का उपयोग करने के लिए जब आप अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करते हैं तो कई बर्तन और साफ-सफाई के उत्पादों का एक अच्छा विचार है सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए, इस प्रक्रिया के दौरान कम से कम एक घटना होगी।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आवश्यकताओं को शौचालय या लिटिर बॉक्स से बाहर करने के लिए कभी भी बिल्ली को डांटते नहीं। बिल्लियों को डांटकर अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी जाती है और अगर आप ऐसा करते हैं तो वे खराब तरीके से व्यवहार कर सकते हैं।
    • उन मित्रों से बात करें, जो अक्सर आपको यात्रा करते हैं और बताएं कि आप शौचालय का इस्तेमाल करने के लिए अपनी बिल्ली का प्रशिक्षण दे रहे हैं। सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि उन्हें शौचालय ढक्कन को खोलना होगा।

    चेतावनी

    • बाथरूम का उपयोग करने के लिए कभी भी एक बिल्ली का बच्चा प्रशिक्षित नहीं करें बिल्ली का बच्चा शौचालय में गिर सकता है और डूब सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com