ekterya.com

कैसे अपने पालतू जानवरों को पढ़ाने के लिए नहीं वैक्यूम क्लीनर से डर

अधिकांश पालतू जानवर वैक्यूम क्लीनर से डरते हैं। यह एक समझदार डर है क्योंकि ये डिवाइस बड़े और बहुत शोर हैं। अधिकांश पालतू जानवर भाग जाते हैं जब वैक्यूम क्लीनर उन तक पहुंच जाता है, यहां तक ​​कि बिल्लियों बिस्तर के नीचे छिपा रहे हैं हालांकि, एक छोटे से काम के साथ, आप अपने पालतू को vacuuming के डर से उबरने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पालतू को वैक्यूमिंग करने के लिए उपयोग करें

छवि को शीर्षक बताएं आपका वैक्यूम क्लीनर का डर नहीं होना चाहिए
1
एक खुले क्षेत्र में वैक्यूम जब आप वैक्यूम का उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे उस जगह पर रखें जहां आपका पालतू आसानी से इसे देख सकता है। वैक्यूम क्लीनर के नजदीक होने पर जब कोई शोर नहीं करता है तो आपके पालतू जानवर को इस डिवाइस को खतरे के रूप में नहीं माना जा सकता है।
  • छवि को शीर्षक बताएं कि आपका पालतू को वैक्यूम क्लीनर का डर नहीं होना चरण 2
    2
    फर्श पर वैक्यूम क्लीनर रखें सुनिश्चित करें कि यह जितनी संभव हो उतनी जमीन के करीब है। वैक्यूम के ऊर्ध्वाधर भाग को समायोजित करें ताकि यह फर्श पर फैली हो या जितना संभव हो उतना करीब। वैक्यूम क्लीनर की कुल ऊंचाई को कम करने से आपके पालतू दिखने लगते हैं।
  • छवि को शीर्षक बताएं आपका वैक्यूम क्लीनर का डर नहीं होना चाहिए
    3
    अपने पालतू को वैक्यूम की जांच करने की अनुमति दें वैक्यूम को उस तरफ ले जाएं जहां पालतू बंद होने पर यह महसूस होता है और पशु को इसका निरीक्षण और गंध करने की अनुमति है। पालतू जानवरों की गंध से अच्छी तरह से मार्गदर्शन किया जाता है क्योंकि वे दृष्टि से होते हैं। एक बार जब वे वैक्यूम को देखने और गंध करने के लिए इस्तेमाल हो जाते हैं, तो वे स्वाभाविक रूप से कम भयभीत महसूस करते हैं।
  • कभी भी उस क्षेत्र को निर्वात नहीं करें जहां आपके पालतू जानवर सोने या खाने को पसंद करते हैं। संभवत: ऐसा करने से ही आप उन क्षेत्रों में जाने के लिए डर लगते हैं, जिससे अधिक समस्याएं हो सकती हैं।
  • यदि आप अपनी बिल्ली को रिक्त करने के लिए इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, तो उसे अपने कूड़े के बक्से के पास न रखें।
  • छवि को शीर्षक बताएं कि आपका पालतू को वैक्यूम क्लीनर का डर नहीं होना चरण 4
    4
    वैक्यूम को अधिक परिचित बनाएं एक तौलिया या कंबल रखने की कोशिश करें, जो पशु वैक्यूम पर उपयोग करते हैं, जब वह बंद हो जाता है। शायद आपका पालतू वैक्यूम क्लीनर के करीब है क्योंकि यह परिचित है या उसके बारे में कुछ है जो आपके पालतू चाहती है ..
  • छवि को शीर्षक बताएं आपका वैक्यूम क्लीनर का डर नहीं होना चाहिए
    5
    वैक्यूम क्लीनर पर एक सैंडविच रखें। जब वैक्यूम फर्श पर है, यह बंद होने पर, उस पर एक सैंडविच रखें और देखें कि क्या आपका पालतू इसे पुनः प्राप्त करने की कोशिश करता है। जब बीच में एक सैंडविच होता है तो जानवर अधिक दृढ़ हो जाते हैं।
  • छापें आपका पालतू नहीं निर्वाचकगण वैक्यूम क्लीनर के चरण 6
    6
    जानवर के खिलौने का उपयोग करें। जब पशु अपने पसंदीदा खिलौने की बात आती है तो पशु बहुत क्षेत्रीय हो सकते हैं। एक खिलौना ले लो जिसे आप जानते हैं कि आपका पालतू प्यार करता है और इसे वैक्यूम क्लीनर पर रखता है, जबकि इसे अनप्लग किया गया है। समय के साथ, पशु उस एक वस्तु के साथ निर्वात को जोड़ सकता है जिसके साथ वह खेलता है।
  • छिपी हुई आपका पालतू जानवर नामक छवि को डरावना नहीं है वैक्यूम क्लीनर चरण 7
    7
    वैक्यूम क्लीनर को बंद करें एक बार जब आपके पालतू जानवर को वैक्यूम की जांच करने का अवसर मिल जाता है, तब इसे बंद कर दें। संभवतः आपके पालतू शोर के कारण बच जाएंगे लेकिन आप डर से ज्यादा जिज्ञासा दिखाने से दूर से वैक्यूम देख सकते हैं।
  • छिपी हुई चीज को आपका पालतू न छानने के लिए वैक्यूम क्लीनर के चरण 8
    8
    वैक्यूम क्लीनर स्थिर रखें। वैक्यूम क्लीनर को एक स्थान पर छोड़ दें, जबकि यह शोर है और शोर करता है। यदि आप स्थानांतरित नहीं करते लेकिन अभी भी शोर करते हैं, तो आपका पालतू शायद बहादुर होने का विकल्प चुनता है और वैक्यूम क्लीनर के पास ले जाता है। कम से कम, वह एक छोटी सी जीत की ओर इशारा कर सकते हैं।
  • वैक्यूम क्लीनर के करीब पहुंचने की कोशिश करने के लिए, अपने पालतू जानवर, जैसे नाश्ते या खिलौने इनाम के लिए सुनिश्चित करें।



  • छवि को शीर्षक बताएं कि आपके पालतू को वैक्यूम क्लीनर का डरावना न होना चरण 9
    9
    अपनी दूरी रखो जानवर से एक दूरी पर लक्ष्य करने का प्रयास करें देखने के दौरान बहुत करीब नहीं मिलता थोड़ी देर के बाद, आपका पालतू अधिक साहसी हो सकता है और वास्तव में आप का पालन करें जब आप कामना करते हैं
  • छवि को शीर्षक बताएं आपका वैक्यूम क्लीनर का डर नहीं होना चाहिए 10 कदम
    10
    वैक्यूमिंग के बाद जानवर को पुरस्कृत करें जब आप वांछित क्षेत्र को खाली करना चाहते हैं, तो वैक्यूम बंद करें और अपने पालतू जानवर को एक सैंडविच या पुरस्कार दें। यदि आपका कुत्ते को चलने के लिए जाने के लिए प्यार करता है, तो उसे वैक्यूमिंग के तुरंत बाद चलना चाहिए। यदि आपकी बिल्ली गीला खाना पसंद करती है, तो आप इसे तब कर सकते हैं जब आप चूसने को खत्म कर देते हैं अगर आप इसे लगातार करते हैं, तो पशु वैक्यूम क्लीनर को आप जिन गतिविधियों का आनंद लेते हैं उनमें से एक के साथ जोड़ सकते हैं।
  • छिपी हुई चीज को आपका पालतू न छानने के लिए वैक्यूम क्लीनर चरण 11

    Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    11
    अपने पालतू जानवरों से बात करें जब आप सांस लेने में शांत आवाज के साथ अपने पालतू जानवरों से बात कर रहे हैं, तो आपको यह महसूस करने में मदद मिल सकती है कि वैक्यूम आपको डराना नहीं चाहिए। जानवरों ने उन मनुष्यों के मौखिक और गैर-मौखिक संकेतों को प्राप्त किया है जिनके साथ वे अपना समय बिताते हैं। वैक्यूम विकास में है, जबकि एक दोस्ताना और शांत व्यवहार दिखाने के दृष्टिकोण के लिए अपने पालतू कॉल करें अपने आदेशों का पालन करने के लिए आपका उत्साह आपके पालतू जानवरों से डरने में मदद करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • विधि 2
    वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करें

    छिपी हुई चीजों को छूने वाला चित्र, वैक्यूम क्लीनर का डरा नहीं होना चरण 12
    1
    एक ध्वनि चिकित्सा खोजें पालतू जानवरों के लिए ध्वनि उपचारों की तलाश करें। कुछ प्रोग्राम सीडी पर आते हैं ताकि कुत्ते के विभिन्न प्रकारों को ध्वनियों को तैयार किया जा सके। यद्यपि हमेशा प्रभावी नहीं होता है, लेकिन आपके पालतू को वैक्यूम को देखने के बिना ध्वनि में इस्तेमाल करने से आपको डर दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि को शीर्षक बताएं आपका वैक्यूम क्लीनर का डरावना न होना
    2
    एक चुप वैक्यूम खरीदें सभी वैक्यूम क्लीनर शोर करते हैं लेकिन उनमें से बहुत से डिज़ाइन किया गया है जो सीमा बनाने और ध्वनि की मात्रा को समाप्त करने के लिए तैयार हैं। अगर आपका पालतू वास्तव में आपके वैक्यूम क्लीनर से डरता है, तो एक ऐसा खरीद लें जो इतना शोर न हो।
  • छापें आपका पालतू नहीं निर्दोष क्लीनर के डरावना होना चरण 14
    3
    धीरज रखो हालांकि कुछ पालतू जानवर अपने जीवन के बाकी हिस्सों से डरते हैं, उनमें से कुछ को सिर्फ उनकी उपस्थिति में इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास युवा पालतू जानवर हैं, तो बस सामान्य रूप से आपके द्वारा वैक्यूमिंग की नियमितता जारी रखें। समय के साथ, आपका पालतू इसे इस्तेमाल किया जाएगा और आप अपना डर ​​खो देंगे।
  • छिपी हुई चीज को अपने पेट को न छानने के लिए वैक्यूम क्लीनर के चरण 15
    4
    क्लिकर प्रशिक्षण का उपयोग करें यदि आपके पालतू को एक क्लिकर के साथ प्रशिक्षित किया गया है, तो इसे वैक्यूम क्लीनर के लिए उपयोग करने के लिए उपयोग करें वैक्यूम से शुरू करें और सैंडविच जारी करते समय क्लिक करें जब आपका पालतू वैक्यूम के पास हो। एक बार जानवर पास हो गया है, कम समय के लिए वैक्यूम और इसे फिर से बंद कर दें। ऐसा करते समय, अपने पालतू जानवरों के लिए एक सैंडविच पर क्लिक करें और ड्रॉप करें इससे पहले कि उसे शोर पर प्रतिक्रिया देने का मौका मिले।
  • एक बार पशु को वैक्यूम क्लीनर की आवाज के लिए इस्तेमाल किया जाता है, अपने पालतू जानवरों के आसपास वैक्यूम करते समय क्लिकर विधि का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि आपके पालतू जानवर को वैक्यूम क्लीनर की आवाज़ और उपस्थिति के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, अधिकांश पालतू जानवर वैक्यूम क्लीनर से दूर रहते हैं। चिंता मत करो

    चेतावनी

    • वैक्यूम क्लीनर के साथ अपने पालतू जानवरों को परेशान मत करो या उन्हें विश्वास करें कि आप उन पर इसे पास करने जा रहे हैं। यद्यपि ऐसा करना मज़ेदार लग सकता है, यह वास्तव में आपके पालतू जानवर को डरा सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com