ekterya.com

मूत्र के बदबू आना और स्थायी रूप से दाग कैसे खत्म करें

ओह नहीं! आपके पालतू जानवर ने सिर्फ चिमनी के बगल वाले कालीन पर चढ़ाई की है जो कि बहुत कुछ किया जाता है या हो सकता है कि बिस्तर पर मूत्र का दाग होता है जबकि आपके बच्चे अकेले सोते हैं। जो भी मामला है, मूत्र सफाई करना मजेदार नहीं है। यही कारण है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप दाग को खत्म कर दें और जितनी जल्दी हो सके गंध। सौभाग्य से, यदि दाग ताजा है या कुछ समय लगता है, तो एक समाधान होता है

चरणों

विधि 1
ताजा या हल्के मूत्र दाग समाप्त

यूरेन ऑडर्स एंड स्टेंस को स्थायी रूप से चरण 1 निकालें
1
जैसा कि आप कर सकते हैं उतना मूत्र को अवशोषित करने के लिए पुराने तौलिए और पेपर नैपकिन का उपयोग करें जब तक क्षेत्र थोड़ा सा गीला हो, तब तक सुखाने रखें।
  • 2
    प्रभावित क्षेत्र पर पुराने रग्ज या पेपर तौलिये का एक नया समूह रखें। उन्हें समाचार पत्र के साथ कवर करें कम से कम एक मिनट के लिए अख़बार को मुग़ल करना जितना संभव हो उतना नमी हटा दें। जब आप समाप्त करते हैं, तो क्षेत्र लगभग सूखा दिखाई देगा
  • 3
    उस इलाके में गीला तौलिए रखें जिसे आप चाहते हैं कि आपका पालतू पेशाब, या तो बाहर या कूड़े के बक्से में।
  • 4
    स्वच्छ, ठंडे पानी के साथ क्षेत्र को कुल्ला। अक्सर और हर बार जब आप तौलिये या वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं तो उतना पानी निकाल दें।
  • 5
    कभी-कभी प्रभावित क्षेत्र पर एक पालतू दाग हटानेवाला लागू होते हैं यद्यपि ऐसा लगता है कि इस बिंदु पर मूत्र को पहले से ही साफ किया जा चुका है, फिर भी कालीन पर निशान हैं जो आपके पालतू जानवर को उसी स्थान का उपयोग करने के लिए फिर से संकेत कर सकते हैं। एंजाइमिक क्लीनर का उपयोग गंध घटकों को खत्म करेगा और उस स्थान पर आपके पालतू जानवर के आकर्षण को कम करेगा।
  • 6
    सिरका का एक बुनियादी समाधान की कोशिश करो सफेद सिरका के साथ एक स्प्रे बोतल के साथ एक छोटी बोतल भरें। प्रभावित क्षेत्र स्प्रे करें और फिर इसे ब्रश करें इसे आराम करो जब समाधान प्रभावित क्षेत्र में घुस गया है, तो भाप क्लीनर या वैक्यूम क्लीनर पास करें।
  • सिरका से शुरू न करें हालांकि सिरका एक क्लीनर के रूप में प्रभावी है, "ठीक हो जाएगा" जब ईस्टर अंडे में रंजक के रंग को ठीक करते हुए दाग होता है अन्य विकल्पों की कोशिश करने के बाद सिरका का उपयोग करने की कोशिश करें और खासकर यदि आप गंध को बेअसर करने की कोशिश करते हैं और स्पॉट नहीं।
  • 7
    मूत्र की गंध को बेअसर करने के लिए बेकिंग सोडा या कॉर्न स्टार्च का उपयोग करें। पूरी तरह से इसे कवर करने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर बेकिंग सोडा या कॉर्नस्टार्च की आवश्यक मात्रा डालें क्षेत्र में पाक सोडा या कॉर्नस्टार्च ब्रश करें। इसे 24 घंटे के लिए जितना संभव हो उतना मूत्र को अवशोषित करने दें। पूरे दिन बीत जाने के बाद क्षेत्र की जांच करें और बेकिंग सोडा या कॉर्न स्टार्च के अवशेषों को वैक्यूम करें।
  • यदि क्षति बड़ी है, तो बेकिंग सोडा या कॉर्नस्टार्च का एक पेस्ट बनाकर थोड़ा पानी मिलाएं और फिर प्रभावित क्षेत्र में रगड़ो। पास्ता को रातोंरात सूखा दें और फिर अगले दिन के रूप में उतना ही वैक्यूम दें।
  • 8
    ओरिएंटल आसनों के लिए बोरक्स वॉश बढ़ाने के साथ कुछ दाग हटानेवाला की कोशिश करें। एक साफ कपड़े को सोखने के लिए, एक कोमल दाग हटानेवाला का उपयोग करें, जैसे कि सिट्रास्लाव। कालीन पर कपड़ा रखें और एक चम्मच के पीछे कालीन पर दाग हटानेवाला दबाएं। जब आप दाग हटानेवाला को लागू करते हैं, तो दाग पर कुछ बोरैक्स छिड़कें, इसे कागज के तौलिए से कवर करें और भारी किताबों के साथ पेपर तौलिए को कुचलने दें। एक दिन के बाद, बाकी बोरैक्स का महाप्राणण करें।
  • Video: पसीने आने से रोके हमेशा के लिए अपने ये नुस्खा और देखे जादू

    9



    यदि आवश्यक हो, तो क्षेत्र को फिर से कुल्ला। इसे पानी से कुल्ला और यदि आवश्यक हो, तो इसे फिर से करें कुछ दागों को आप इसे कई बार करने की आवश्यकता होगी, हालांकि अधिकांश इन शक्तिशाली लेकिन मध्यम घर का समाधान से हटा दिया जाना चाहिए।
  • विधि 2
    सूखा या लगातार स्पॉट को खत्म करता है

    1
    स्पॉट की पहचान करने के लिए एक पराबैंगनी प्रकाश का उपयोग करें उन लोगों के चारों ओर चाक के साथ ड्रा दो, जिनको नग्न आंखों से नहीं देखा जा सकता है ताकि आप कुछ भी याद न रखें।
  • 2
    प्रभावित क्षेत्र को खाली करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें। गर्म पानी या किसी भी प्रकार के भाप उपचार का उपयोग न करें। गर्मी के कारण मूत्र प्रोटीन कालीन का पालन करना होगा और उन्हें निकालने के लिए लगभग असंभव करना होगा। यदि आपके पास एक तरल वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो आप एक जगह किराए पर ले सकते हैं जहां आप घर के लिए सामान बेचते हैं।
  • 3
    गंध को खत्म करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड, बेकिंग सोडा और डिश डिटर्जेंट का मिश्रण का प्रयोग करें। ऑक्सीजन युक्त पानी और बिकारबोनिट प्रसिद्ध डिटर्जेंट हैं। डिटर्जेंट के डिशवाशिंग के कुछ बूंदों के साथ उन्हें मिलाएं और आप कर रहे हैं। स्प्रे बोतल में मिश्रण डालो, मूत्र के दाग पर स्प्रे करें और ब्रश या स्पंज के साथ रगड़ें। इसे 10 या 20 मिनट के लिए बैठें और क्षेत्र की जांच करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान बनाने के लिए, इसे एक बाट में अणुइमर के साथ मिलाएं:
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 8 तरल औंस
  • बेकिंग सोडा के 3 tablespoons
  • किसी भी डिश डिटर्जेंट के 2 या 3 बूंदों
  • 4
    एक पालतू दाग हटानेवाला का उपयोग करें आपको इसका इस्तेमाल उसी तरह करना चाहिए जैसे गीले दाग के लिए।
  • 5
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड और बाइकार्बोनेट क्लीनर का उपयोग करने से पहले एक अमोनिया समाधान का परीक्षण करें। यदि दाग एक वास्तविक समस्या है, तो पहले ठंडे अमोनिया पानी के साथ क्षेत्र (या तो कालीन या कपड़े) तैयार करने का प्रयास करें प्रत्येक कप ठंडे पानी के लिए, अमोनिया के 2 बड़े चम्मच मिश्रण करें। स्प्रे बोतल का प्रयोग करें और क्षेत्र को स्प्रे करें जब तक कि इसे पूरी तरह से कवर न किया जाए और इसे ब्रश से टैप करें। इसके शीर्ष पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान छिड़ने से कम से कम 45 मिनट पहले प्रतीक्षा करें।
  • 6
    एक तरल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग कर कालीन धो लें। पालतू स्पॉट को हटाने के लिए कई विशिष्ट शैंपू हैं सुनिश्चित करें कि आप क्षेत्र को अच्छी तरह से मारा और जब आप कालीन से सभी शैम्पू निकालते हैं
  • 7
    यदि आवश्यक हो, तो क्षेत्र को फिर से कुल्ला। जब आप सफाई समाप्त करते हैं, तो दाग गायब हो जाना चाहिए और गंध का सफाया होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सूरज की रोशनी गंध को दूर करती है - इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो वस्तु को बाहर निकालकर कुछ दिनों तक छोड़ दें। सावधानी: सूर्य के प्रकाश को भी रंग बदलता है।
    • जब एक एंजाइम का दाग हटानेवाला और गंध का चयन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसमें भी शामिल है "लाभकारी बैक्टीरिया"। बैक्टीरिया गंध और दाग को खत्म करने में मदद करेगा।
    • आपको अच्छे एंजाइम क्लीनर से साफ़ करना चाहिए। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपको मूत्र से निकलने वाले सभी यूरिक एसिड क्रिस्टल तक पहुंचने के लिए प्रभावित क्षेत्र को अलग करना आवश्यक है। उत्पाद का थोड़ा सा इस्तेमाल करने से बचने की कोशिश मत करो। चूंकि आप अपना समय और अपना पैसा बर्बाद कर रहे होंगे! यदि दाग और गंध बूढ़ा हो, तो आपको एक दूसरे उपचार को लागू करने की आवश्यकता भी हो सकती है।
    • मिश्रित सिरका और पानी गंध को भी बेअसर कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • चेतावनी! बहुत सस्ते क्लीनर से दूर हो जाओ वे काम नहीं करते! इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे अच्छा एंजाइमी क्लीनर के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च करना होगा। इंटरनेट पर कई अच्छे एंजाइमिक उत्पाद हैं जो बहुत महंगा नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com