ekterya.com

कैसे fleas स्वाभाविक रूप से मारने के लिए

क्या आप fleas के साथ समस्या है? यह उन लोगों के लिए हर बार होता है जो पालतू जानवर होते हैं। यदि इस प्लेग से छुटकारा पाने के लिए फ्यूमिटिंग या कीटनाशक बमों का उपयोग करने का विचार आपको परेशान कर देता है, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि पिले के खिलाफ प्राकृतिक तरीके वास्तव में अधिक प्रभावी हैं बेला सोडा और नींबू के पेल्स जैसे सुरक्षित और प्राकृतिक घरेलू उत्पादों के साथ आप सबसे शक्तिशाली उपकरण fleas के खिलाफ उपयोग कर सकते हैं। फ़्लास से हमेशा से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका इन विधियों का उपयोग करना है, वे आसान होते हैं और रसायनों के उपयोग को शामिल नहीं करते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने पालतू जानवरों का इलाज करें

किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने पालतू जानवर को एक प्राकृतिक विरोधी पिस्सू स्नान दे Fleas से भरा अपने पालतू के इलाज के लिए पहला कदम उसे स्नान देना है आप अपने पालतू पशु को एक रासायनिक स्नान देने के लिए डॉक्टर के पास ले जा सकते हैं, लेकिन यदि आप इस समस्या को प्राकृतिक तरीके से हल करना चाहते हैं, तो पिस्सू स्नान के लिए निम्नलिखित समाधानों की कोशिश करें:
  • रोज़मिश्रित स्नान के लिए तैयार करें 2 से अधिक पानी डालो और ताजा रोज़मिने वाला सूअर का आधा कप और आधे घंटे के लिए इसे उबाल लें। 4 लीटर गर्म पानी (एक गैलन) में दौनी पानी डालो। जबकि पानी अभी भी गर्म है, यह आपके पालतू जानवरों पर फेंक दें।
  • नींबू पानी के स्नान तैयार करें आधा घंटे के लिए 2 कप पानी के साथ 2 नींबू के गोले उबालें। 4 लीटर गर्म पानी (एक गैलन) में नींबू पानी डालो। जबकि पानी अभी भी गर्म है, यह आपके पालतू जानवरों पर फेंक दें।
  • साबुन पानी का उपयोग करें पानी और तरल साबुन के समाधान का उपयोग करना भी प्रभावी हो सकता है। गर्म पानी में अपने कुत्ते या बिल्ली को ध्यान से स्नान करें
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    स्नान के बाद एक पिस्सू कंघी का उपयोग करें स्नान समाधान कुछ fleas मारे गए होंगे, लेकिन आप अभी भी अंडे को खत्म करना होगा अपने पालतू जानवर की दुकान से एक विरोधी पिस्सू कंघी खरीद और fleas के किसी भी निशान को खत्म करने के लिए ध्यान से कंघी अपने पालतू जानवर का कोट।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक के साथ अपने पालतू जानवर का इलाज कुछ प्राकृतिक सुगंध और तेल स्वाभाविक रूप से fleas पीछे हटाना, आप उन्हें अपने कुत्ते पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। दूसरी तरफ, कुछ तेलों ने बिल्लियों को चोट पहुंचाई, इसलिए इस इलाज का उपयोग अपनी बिल्ली के साथ न करें, जब तक कि आपके पशुचिकित्सा ने एक निश्चित पदार्थ की सिफारिश नहीं की। अपने पालतू जानवरों के इलाज के लिए कुछ विकल्प यहां दिए गए हैं:
  • लैवेंडर आवश्यक तेल अपने कुत्ते की गर्दन पर और उसकी पीठ पर थोड़ा रगड़ें यह कहा जाता है कि यह fleas को मारता है और पीछे ले जाता है।
  • नीलगिरी तेल 1 कप पानी में तेल की 5 बूंदों को मिलाकर एक स्प्रे तैयार करें, फिर अपने कुत्ते को स्प्रे को फेंक दो। अपनी बिल्लियों पर इस उपचार का उपयोग न करें
  • नींबू स्प्रे आधे घंटे के लिए नींबू के छिलके को उबाल लें और मिश्रण ठंडा होने पर स्प्रे बोतल भरें, फिर अपने कुत्ते को स्प्रे करें। यह इलाज बिल्लियों के लिए भी सुरक्षित है
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: 8 Surprising Uses of Vicks Vaporub

    4
    जब तक कि fleas छोड़ दोहराएँ यह काफी संभावना है कि युद्ध खत्म होने से पहले आपको कई बार स्नान करना, कंबल और अपने पालतू जानवरों का इलाज करना होगा। अपने पालतू देखो और अधिक fleas के लक्षणों के लिए देखो, समय के साथ पैदा हुए हैं fleas को मारने के लिए अपने कुत्ते या बिल्ली को एक सप्ताह में एक बार स्नान करने की योजना है।
  • भाग 2
    स्वच्छ और अपने घर का इलाज

    किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    गर्म पानी के साथ अपने पालतू जानवर के "बिस्तर" धो लें जैसे ही आप देखते हैं कि आपके घर में fleas है, तुरंत अपने पालतू के "बिस्तर" बहुत गर्म पानी के साथ सभी fleas और उनके अंडे को मारने के लिए धो लो। आपके पालतू जानवरों को छूए गए अन्य चीजों को धो लें, जैसे: कपड़े के खिलौने, तकिये, आदि
  • किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बिस्तर में अपनी चादरें और अन्य मदों को धो लें फ्लीज़ आपके पालतू जानवरों के डोमेन के बाहर फैल जाने की संभावना है, तो बाकी सब कुछ भी धो लें, भी। ऐसा होने की संभावना है कि आपको अपने कपड़े धोना पड़ता है, अपने पूरे बिस्तर (यदि आपका पालतू आपके साथ सोता है), आपके सोफे के कुशन और अन्य सभी चीजें जहां फ़्लास रहते हैं।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Can You Use Boric Acid To Kill Bed Bugs?

    कालीन और असबाबवाला फर्नीचर वैक्यूम एक शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर के साथ, अपनी कालीन को अच्छी तरह से वैक्यूम करें। एक बार से अधिक संपूर्ण सतह को खाली करने के लिए समय लें। आप अपने सोफे, असबाबवाला ब्लीचर्स और कालीन भी खाली कर सकते हैं। अपने वैक्यूम क्लीनर के विशेष सहायक का उपयोग करने के लिए बेसबोर्ड में दरारें साफ भी करें।
  • यह दिखाया गया है कि वैक्यूम क्लीनर fleas को मारता है। यह वयस्क fleas और भी अपने अंडे के लिए आकांक्षा।
  • वैक्यूम करने के बाद, वैक्यूम क्लीनर का बैग खाली करें अन्यथा, fleas अपने अंडे से बाहर आ जाएगा, वे निर्वात से बाहर चढ़ाई करेंगे और वे अपने घर फिर से जानना होगा।
  • किला Fleas स्वाभाविक रूप से चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Natural Home Remedy To Treat Head Lice Is Salt How

    अपने कालीन के लिए सोडियम बाइकार्बोनेट-आधारित उपचार का उपयोग करें बेकिंग सोडा की एक परत के साथ अपने सभी कालीन को कवर करें। आगे बढ़ो और कई बक्से का उपयोग करें बेकिंग को कम से कम 4 घंटे या रातोंरात के लिए भिगो दें, फिर वैक्यूम करें। बेकिंग सोडा कालीन पर अंडे सूख जाता है और इससे पहले कि वे पैदा होते हैं, वे fleas के अगले कूड़े को मारने में सहायता करते हैं।
  • आप अपने कालीनों के लिए बेकिंग सोडा के बदले बोरेक्स का उपयोग कर सकते हैं इलाज के बाद अच्छी तरह से वैक्यूम सुनिश्चित करें।
  • चावल को मारने के लिए नमक भी प्रभावी और सस्ता होता है इसे बेकिंग सोडा के रूप में उसी तरह प्रयोग करें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5



    अपने कमरे के माध्यम से डायटोमेसियस पृथ्वी फैलाएं यह पाउडर पूरी तरह से प्राकृतिक है और वयस्क चित्ती (और अन्य कीड़े) को अपने exoskeleton के माध्यम से मारता है जब वे शीर्ष पर चलते हैं इस पाउडर को फैलाने के लिए जहां आप प्रौढ़ fleas देखा है। इसे 24 घंटे के लिए छोड़ दें, फिर इसे वैक्यूम क्लीनर के साथ उठाएं।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक dehumidifier का उपयोग करें यदि आपके घर को ढोना नहीं है, तो आप फ्लाईस के लिए सही वातावरण देते हैं। हवा सुखाने की मशीन बनाने के लिए आप एक dehumidifier का उपयोग करके अपने घर को कम मेहमान बना सकते हैं। मौसम के आधार पर आप एयर कंडीशनिंग, प्रशंसकों या एक हीटर को भी चालू कर सकते हैं
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से कदम 11 चित्रित छवि
    7
    अपने लॉन को नियमित रूप से काटें। यदि आप अपने घर में fleas है, ये शायद आपके बगीचे में भी हैं वे लंबे घास में पनपने लगे, जो उन्हें सूरज की गर्मी से बचाता है और अपने वातावरण की आर्द्रता रखता है। उन्हें सूर्य को उजागर करना उनको मारने का सबसे अच्छा तरीका है। अपने लॉन को बार-बार कट कर, ताकि घास को चपेट में आश्रय देने के लिए पर्याप्त न हो।
  • किला फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    8
    बोरक्स का उपयोग करें उन हिस्सों में स्प्रे करें जहां आपने वयस्कों को समान रूप से देखा है, आप किसी अन्य कालीन दुर्गंधी के साथ इसे 24 घंटे तक बैठने दें और फिर इसे अच्छी तरह से वैक्यूम करें। यह विधि दिन के किसी मामले में पूरी तरह से कीट को मार डालती है।
  • Video: ख़टमल से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय | How To Get Rid Of Bed Bugs

    भाग 3
    सुनिश्चित करें कि fleas दूर रहो

    किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पालतू जानवरों को सेब के सिरका दें अपने पालतू जानवर के पानी में सेब साइडर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें यह सिरका एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक है और उपद्रव खत्म होने के बाद उन्हें बाहर रखेगा। यह इलाज बिल्लियों और कुत्तों दोनों के लिए सुरक्षित है
  • किला फ्लीज़ स्वाभाविक रूप से चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पालतू जानवरों को नींबू के साथ छिड़कें एक होममेड नींबू स्प्रे दोनों बिल्लियों और कुत्तों के लिए सुरक्षित है और अपने पालतू जानवर fleas के लिए प्रदर्शित होने से रखेंगे। अपने पालतू जानवर को हर कुछ दिन स्प्रे करें ताकि fleas घर में प्रवेश नहीं करेंगे।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने घर के चारों ओर देवदार छिद्रें रखें। देवदार की गंध एक और प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक है। उस स्थान के पास देवदार के कुछ टुकड़े रखें जहां पर आपका पालतू सोता है, फूलों के बिस्तर में या अन्य रणनीतिक स्थानों में आने से आने वाले पिस्सू को रोकने के लिए।
  • किल फ्लीज़ ने स्वाभाविक रूप से चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    4
    नीलगिरी के तेल के साथ अपने घर स्प्रे करें यदि आपके पास बिल्ली है, तो इस चाल का उपयोग न करें, चूंकि बिल्लियों नीलगिरी के प्रति संवेदनशील हैं। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो अपने घर के सभी कोनों और दरारों, कालीन, दराजों और जगह पर जहां आपके कुत्ते को नीलगिरी के तेल और पानी के मिश्रण के साथ सोने से आने से फ्लाईस को रोकने के लिए स्प्रे करें।
  • किल फ्लेस ने स्वाभाविक रूप से कदम 17 शीर्षक वाली छवि
    5
    अक्सर ख्वाहिश ऐसा लगता है कि आपके पालतू जानवर को कुछ समय में एक पिस्सू या दो बार किया जाता है, लेकिन यह बड़े पैमाने पर होने वाली पीड़ा नहीं बनना चाहिए। यदि आप नियमित रूप से चूसते हैं, तो इससे पहले कि वे पुनरुत्पादन कर सकते हैं, आप fleas को मार देंगे।
  • युक्तियाँ

    • वैक्यूम क्लीनर पर एक पिस्सू कॉलर रखें। एक सस्ते पिस्सू कॉलर खरीदें और इसे वैक्यूम बैग में रखें। इसे प्रतिस्थापित करें या फ्लाईस के अंडे आपके घर को पुन: संयोजन करने के लिए बैग में बैठाएंगे और रहेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com