ekterya.com

एक वैक्यूम क्लीनर के साथ कीट को कैसे नियंत्रित करें

अगर आपके पास वैक्यूम क्लीनर है, तो आप अपने घर में कीट कीटों को खत्म करने के लिए इसका बहुत पैसा बचा सकते हैं - लाभ के साथ यह कि एक गैर विषैले विधि है आपका वैक्यूम क्लीनर घर में मकड़ियों और कीट आबादी के निरंतर चक्र को खत्म करने और तोड़ने का रहस्य है। प्लेग द्वारा यहां कुछ युक्तियां प्लेग दी गई हैं

चरणों

एक वैक्यूम क्लीनर चरण 1 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
1
वैक्यूम क्लीनर चुनें हवाई और अनियमित सतहों से कीड़ों को रिक्त करने के लिए एक नली के साथ एक वैक्यूम अधिक व्यावहारिक होता है। एक रोटरी ब्रश के साथ एक वैक्यूम क्लीनर कालीन पर कीड़ों को दूर करने और अधिक महत्वपूर्ण बात, आप अवशेष जिनमें से वे फ़ीड निकालने के लिए, में अधिक प्रभावी है। जमा वैक्यूम क्लीनर आम तौर पर एक नली है और कुछ मिल ब्रश घूर्णन, कई विधानसभाओं एक मुख्य सिर घूर्णन ब्रश और एक नली के बीच स्विच परमिट के साथ एक सिर संलग्न अनुमति देते हैं। HEPA (उच्च दक्षता कण हवा) हवाई कण की मात्रा को कम और एलर्जी के लिए अच्छा हो सकता है, लेकिन भागों सस्ते नहीं हैं। सरल बेलेस वैक्यूम क्लीनर जल्दी से महंगा फिल्टर रोकना। डिस्पोजेबल बैग, जो सस्ते होते हैं, या ज़ुल्फ़-प्रकार के गंदगी विभाजक अपने जीवन का विस्तार करते हैं। लंबी नली और विस्तार ट्यूबों के साथ एक निर्वात कठिन-से-पहुंच क्षेत्रों के लिए सबसे अच्छा है।
  • एक वैक्यूम क्लीनर के साथ दो कीट कंट्रोल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    वैक्यूम क्लीनर सेट करें चूंकि वैक्यूम क्लीनर आपके कीड़ों को मारने का तरीका है सुनिश्चित करें कि आप इसे अधिकतम शक्ति के लिए कॉन्फ़िगर करें वे आमतौर पर चूषण शक्ति के लिए एक घुंडी है वैक्यूम को चालू करना आसान है। बस पेडल पर बस क्लिक करें या स्विच को "ऑन" स्थिति में बदल दें।
  • 3
    नियमित रूप से और पूरी तरह से आपके घर कीड़े को असुविधाजनक बनाने के लिए वैक्यूम करें। अगर खाने के लिए कुछ भी नहीं है, तो वे नहीं आएंगे और यदि वे कभी-कभी आएंगे तो वे गुणा नहीं करेंगे। बंद कंटेनरों में भोजन रखें, जैसे रेफ्रिजरेटर और डिब्बे, कालीनों, कोनों और अलमारियों से वैक्यूम धूल, और वैक्यूम या कठिन फर्श को लपेटें। डिशवाशर, रेफ्रिजरेटर और स्टोव सहित गंदगी जमा कर सकते हैं, जहां लेख के तहत फर्श साफ करता है

  • यह आपको एक-एक करके कीड़ों का पीछा करने की कोशिश करने से बहुत आसान और अधिक प्रभावी है।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 3 बुलेट 1 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
  • एक गैस स्टोव खींचकर न करें, या जबरदस्ती एक बर्फ निर्माता के साथ एक रेफ्रिजरेटर खींचें, ताकि आप उन्हें आपूर्ति पाइपिंग को नुकसान नहीं पहुंचे। वैक्यूम क्लीनर के लिए एक एक्सटेंशन की कोशिश करें, या स्टोव के नीचे दराज को अस्थायी रूप से निकाल दें, ताकि उनके नीचे हो सके।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 3 बुलेट 2 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाला छवि
  • फर्श के अलावा अन्य चीज़ों को खाली करने के लिए, बिना किसी विद्युत या चलने वाले भागों के एक सरल नोजल का उपयोग करें जो कि वैक्यूम से हटा दिया गया है और साफ किया गया है। एक ब्रश नोजल आमतौर पर खरोंच नहीं होगा
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 3 बुलेट 3 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाला छवि
  • 4
    अपने वैक्यूम क्लीनर के साथ मकड़ियों का सामना करें एक वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल मकड़ियों की आबादी को तुरंत कम करने के लिए किया जा सकता है और भविष्य के दिनों और महीनों में कपड़ों को रिक्त करने के लिए मकड़ी को रोकना होगा। स्पाइडर वेब को निकालकर, आप मकड़ियों के घर, भविष्य के मकड़ी के पिल्ले के लिए नर्सरी और मकड़ियों की किराने की दुकान निकाल देते हैं। (कभी-कभी मकड़ी का वेब ही मकड़ी से भस्म हो जाता है!)। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अंडे की बोरी 300 छोटे बच्चे मकड़ियों हो सकती है। हालांकि सबसे अधिक परिपक्वता तक नहीं पहुंचते हैं, यह माना जाता है कि लगभग आधा अंडे लगाने वाली महिलाएं यह 150 गुना 300 अंडे है!

  • प्रत्येक कॉबवेब के लिए वैक्यूम जो आपको मिल सकता है फैब्रिक को निकालकर, आप सभी सुखों को निकाल रहे हैं जो मकड़ी को जीवित रहने और पुन: प्रजनन करने की जरूरत है।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 4 बुलेट 1 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाला चित्र
  • ऊंचे स्थानों तक पहुंचने के लिए वैक्यूम टैंक का एक विस्तारित अंत का उपयोग करें।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 4 बुलेट 2 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाली छवि
  • एक हाथ वैक्यूम नुक और क्रेनियों के लिए उपयोगी होता है जहां मकड़ियों को छिपाना पड़ता है।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 4 बुलेट 3 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाला चित्र
  • 5
    आलू और अन्य पेंट्री कीटों के भारतीय पतंगों का सामना करें। पतंग चारों ओर घबराते हैं, भोजन और पेय में पड़ जाते हैं और उनमें से छुटकारा पाने के लिए महंगा हो सकता है।

  • बैंकों, काउंटरों और रेफ्रिजरेटर के बीच एस्पायरस दरारें कणों से अपने अलमारियाँ के बीच आने वाले अनाज कणों, अपने आराम स्थान को कसने की दरारों में ढूंढें और रेफ्रिजरेटर के नीचे प्रशंसक तक नीचे फ्लोट करें इन क्षेत्रों को समय-समय पर अच्छी तरह से रिक्त करने की आवश्यकता है।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 5 बुलेट 1 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाला चित्र
  • पेंट्री के अलमारियों को जहां आप खाना रखो, उन्हें आकांक्षी करें।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 5 बुलेट 2 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाली छवि
  • खोजें जहां छत और दीवार मिलते हैं भारतीय आलू की काफ़ी दीवार को तराजू करती है और उस समय उसके रेशम के कोनों को बुना जाता है। पहली नज़र में वे मकड़ी के जाले की तरह दिख सकते हैं, लेकिन वे कपड़े या कोकून हैं, अपने वैक्यूम क्लीनर को बाहर निकालें और उन्हें चूसो!
    एक वैक्यूम क्लीनर के साथ डस्ट कीस्ट कंट्रोल शीर्षक वाली छवि चरण 5 बुललेट 3
  • वैक्यूम क्लीनर या इसकी सामग्री के बाहरी कचरे में ले जा सकते हैं, ताकि कीट आपके घर में वापस न आ सकें।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 5 बुलेट 4 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाली छवि
  • एक वैक्यूम क्लीनर के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक चरण 6
    6

    Video: प्लास्टिक बोतल से वैक्यूम क्लीनर कैसे बनाते हैं.how to make a powerful vacuum cleaner ,DIY,

    वैक्यूम जहां आपके पालतू पशु फ़ीड यदि आप अपने पालतू जानवरों के घरों में भोजन करते हैं, तो ध्यान रखें कि पेंट्री कीट का मुख्य स्रोत सूखी पालतू भोजन और पक्षी भोजन है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अक्सर अपने पालतू जानवरों के भोजन के क्षेत्रों और उन क्षेत्रों में वैक्यूम निकालते हैं जहां आप पालतू भोजन को स्टोर करते हैं।
  • Video: हूवर वैक्यूम ध्वनि 3 घंटे - आराम से, सो, फोकस, शांत करना बेबी

    7
    अपने वैक्यूम क्लीनर के साथ लूट का मुकाबला कई प्रकार के तिलचट्टे हैं जो आपके घर को पसंद कर सकते हैं। पहले तिलचट्टा विभिन्न साधनों के माध्यम वहाँ हो जाता है - खुले खिड़कियों के माध्यम से उड़ान, दरवाजे के माध्यम से चलने के लिए है, लेकिन सबसे कुख्यात जर्मन तिलचट्टा अपने किराने बैग के माध्यम से ले जाया जा करने के लिए है, प्यारा ड्रेसर बिक्री गेराज की या यहां तक ​​कि चीनी में जो आपने पड़ोसियों से उधार लिया था एक सामान्य नियम के रूप में, तिलचट्टा में लगभग 30 अंडे होते हैं, जिन्हें ओहेटेका या अंडा बोरी कहा जाता है। परिपक्वता के समय, वे किसी भी जगह पर फेंक देते हैं जहां तिलचट्टा चल सकता था।

  • श्वसन रोगों का एक सीधा कारण, हवाई मल तिलचट्टा, तिलचट्टा बहिःकंकाल और शरीर के विभिन्न अंगों तिलचट्टे कणों को पीछे छोड़ दिया की वजह से हो सकता है। "हेपा" के अलावा एक वैक्यूम समस्या से भी बदतर हो सकती है, इसलिए "हेपा" फिल्टर के साथ केवल एक वैक्यूम का उपयोग करें एक वैक्यूम क्लीनर विशेष रूप से तिलचट्टे के नियंत्रण के लिए उपयोगी है क्योंकि ओशोका आसानी से दिखाई दे रहा है और जल्दी से उत्साहित हो सकता है।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 7 बुलेट 1 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
  • दराज में ओओटेकस की तलाश करें, अलमारियों के नीचे, अलमारियाँ के नीचे या किसी भी स्थान पर जहां तिलचट्टा जीवित रह सकते हैं। Aspira roaches, ootheca, और सब कुछ
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 7 बुलेट 2 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाली छवि
  • वैक्यूम करने के बाद, क्षेत्र को मजबूत साबुन से धो लें।


    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 7 बुलेट 3 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाला चित्र
  • बैग या सामग्री को किसी बाहरी कचरे में सीधे निकाल सकते हैं, जो जल्द ही उठाया जाएगा, ताकि कीट फिर से वापस न आ सकें।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 7 बुलेट 4 के साथ Do Pest Control शीर्षक वाला चित्र
  • 8
    खड़ा करना बेडबग्स यदि आपके घर में बिस्तर की बग़ियों पर कोई आक्रमण हुआ है, तो उन्हें वैक्यूमिंग करने का एक अच्छा तरीका है जिससे उन्हें गलती से कुचलकर सब कुछ बदबूदार न हो जाए। बस चूसना जहां वे आराम कर रहे हैं (आमतौर पर दीवारों और खिड़कियां), और उन्हें ठीक से दूर फेंक

  • बिस्तर की बग को बाहर की दीवारों पर भी रिक्त किया जा सकता है, यदि वैक्यूम केबल अभी तक पहुंचती है।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 8 बुललेट 1 के साथ क्या कीट कंट्रोल शीर्षक वाली छवि
  • इस तरह से अन्य कीटों को खत्म कर सकते हैं जिसमें शंकुधारी बग और मैपल बग शामिल हैं।
    एक वैक्यूम क्लीनर चरण 8 बुललेट 2 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक वाली छवि
  • एक वैक्यूम क्लीनर के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक चरण 9
    9
    एक वैक्यूम क्लीनर के साथ अपने गद्दा से धूल के कण निकालें धूल के कणों की आबादी को कम करने के लिए अपने घर में सभी बिस्तरों के गद्दे और तकिए का आकांक्षा करना। एक मुहरबंद कंटेनर में ठीक से वैक्यूम की सामग्री का निपटान करें
  • एक वैक्यूम क्लीनर चरण 10 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक
    10

    Video: कैसे बोतल का उपयोग कर एक वैक्यूम क्लीनर बनाने के लिए - TechnoKids | लाइफ़ हैक्स

    Fleas को समाप्त करने के लिए अच्छी तरह से कालीनों को महाप्राणित करना। सुनिश्चित करें कि फर्नीचर के नीचे, और साथ ही पूरे कालीन के बाहर वैक्यूम सुनिश्चित करें। आप पिस्सू पाउडर को वैक्यूम बैग या कालीन में भी जोड़ना चाहते हैं, अगर यह सफाई समस्याओं का कारण नहीं बनता है। ।
  • एक वैक्यूम क्लीनर चरण 11 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
    11
    चांदी की मछली की ख्वाहिशनमकीन वातावरण की तरह चांदी की मछली, इसलिए वे रसोई और बाथरूम क्षेत्र में पाए जाते हैं। खाद्य टुकड़ों और चांदी के अंडे को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • एक वैक्यूम क्लीनर चरण 12 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
    12
    अपने घर से लेडीबग्स निकालें। हिंडोली छुट्टियों के दौरान अपने घर को घेरने के लिए बड़ी संख्या में लेडीबग्स इकट्ठा होते हैं बगीचे में लाभकारी कीड़े हालांकि, ladybugs उपद्रवी बुरा गंध फेंकना कर सकते हैं और संवेदनशील व्यक्तियों में एलर्जी पैदा कर सकता है। आप उन्हें, एक नया बैग या कंटेनर शून्य में aspíralas के साथ एक समस्या का सामना कर रहे हैं और फिर कहीं दूर बगीचे में दूर deposítalas हैं, तो उन्हें अपने घर से बाहर निकालने और उन्हें बगीचे में फायदेमंद हो पर लौट जाने के लिए एक तरीका हो सकता है।
  • वैक्यूमिंग के बाद, खिड़की के फ़्रेम में और किसी अन्य जगह में लौंगों को जगह दें, जहां दरारें होती हैं, जिनसे वे वापस लौट सकते हैं। आप थोड़ा पानी के साथ पतला लौंग तेल के साथ सफाई की कोशिश कर सकते हैं
  • एक वैक्यूम क्लीनर चरण 13 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
    13
    वैक्यूम क्लस्टर मक्खियों इन मक्खियों को अक्टूबर से अक्टूबर तक लगभग घरों में बुखार पड़ता है और उच्च छत में क्लस्टर होता है।
  • एक वैक्यूम क्लीनर चरण 14 के साथ क्या कीट नियंत्रण शीर्षक छवि
    14
    सभी मामलों में आप कीट को खत्म करने के लिए अपने वैक्यूम का उपयोग करते हैं, हमेशा रिक्त करें और वैक्यूमिंग के तुरंत बाद बैग बांधें, बैग को बाहरी कचरा कैन में डाल दें। यदि वे अंदर फंस नहीं रहे हैं, मकड़ियों और कीड़े कहीं भी छोड़ देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कीड़े और बगों को पकड़ने के लिए वैक्यूम उपलब्ध हैं, लेकिन आप इसे अपने वर्तमान वैक्यूम क्लीनर से कर सकते हैं, इसलिए अपने पैसे बचाएं।
    • एक पेशेवर कीट नियंत्रण तकनीशियन से परामर्श करें ताकि "सीधे देख रहा है" आप लगातार कीट नियंत्रण पर सलाह देते हैं - यदि आप बड़े पैमाने पर कीट समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जो कि आप अकेले नियंत्रण नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • मकड़ी के वेब पर अपनी नंगे त्वचा को कभी भी न खोलें
    • वैक्यूमिंग कीड़े को मार नहीं सकते हैं। किसी भी खतरनाक चीज को सावधानी से पहले समाप्त हो जाना चाहिए।
    • मकड़ी या कीड़े के काटने की संभावना होने पर हमेशा दस्ताने पहनें।
    • यदि आपको श्वास लेने की समस्या है तो अपने वैक्यूम क्लीनर के साथ कोई भी रूटीन शुरू करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हेपा वैक्यूम
    • दस्ताने
    • बाहरी कचरा वैक्यूम क्लीनर के बैग और / या सामग्री को जमा कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com