ekterya.com

आलसी कुत्ते का प्रयोग कैसे करें

कुछ कुत्ते, गतिहीन लोगों के बराबर कुत्ते हैं, चाहे आप उन्हें कुछ गतिविधि करने के लिए कितना कठिन प्रयास करें। यह अनिवार्य है कि आलसी और नींद वाले कुत्ते कुछ व्यायाम करते हैं, क्योंकि अगर वे अधिक वजन से पीड़ित हैं या पर्याप्त उत्तेजना नहीं है, तो यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है और उनकी जीवन प्रत्याशा कम कर सकता है। कुत्तों को अपनी आजीविका के लिए काम करने के लिए उठाया जाता है, और यद्यपि कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में कम सक्रिय हो सकती हैं, सभी को हर दिन कम से कम 45 मिनट के लिए व्यायाम करना चाहिए, ताकि वे स्वस्थ रह सकें।

चरणों

विधि 1
व्यवहार और प्लेमेट्स का उपयोग करें

चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता चरण 1 व्यायाम

Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

1
खिलौने का उपयोग करें जो भोजन को निकाल दें। यदि आपके कुत्ते को प्रेरित करने के लिए प्रेरित नहीं लगता है या ऐसा लगता है कि व्यायाम उसे उड़ाता है, उसे एक खिलौना जो भोजन से बाहर निकालता है, जैसे कोंग रबर खिलौना यह गैर विषैले रबर का एक खिलौना एक थाली में धो सकता है और एक खोखले केंद्र है। कोंग के खिलौने कई आकारों में आते हैं, बहुत छोटे से बहुत बड़े से, और आप सबसे अधिक पालतू स्टोर्स में एक खरीद सकते हैं। आप अपने कुत्ते का पसंदीदा भोजन (मूंगफली का मक्खन या पनीर की तरह), और साथ ही डॉग ट्रीट के साथ इस खिलौना भर सकते हैं। तो फिर आपका पालतू खिलौने चबा कर प्रेरित करेगा और इसके साथ खेलेंगे।
  • यदि आपके कुत्ते ने खाना (जैसे कोंग की तरह) के साथ पहेली खिलौने का इस्तेमाल कभी नहीं किया है, तो आपको उन्हें यह सिखाना होगा कि इसका उपयोग कैसे करना है। सबसे पहले खिलौने को क्रोकेटेज़ से भरें या उन चीजों को आसानी से बाहर निकालें, जिससे आपके कुत्ते को यह पता लगेगा कि यह कैसे काम करता है।
  • जब आपका कुत्ता खिलौना को आसानी से खाली कर सकता है, तो कैंडी को खिलौने से बाहर निकालना मुश्किल बनाकर चुनौती दें। ऐसा करने के लिए फलों और सब्जियों या पनीर के क्यूब्स के स्थान जैसे बड़े टुकड़ों का उपयोग करें आप खिलौने पर खाने की परतें भी रख सकते हैं, जैसे कि मूंगफली का मक्खन, केला, मैश्ड आलू या डिब्बाबंद कुत्ते का खाना - इसलिए आपके कुत्ते को चबाने और खिलौने के साथ खेलना होगा।
  • चित्र शीर्षक एक व्यायाम श्रृंगार चरण 2
    2
    एक क्रॉकेट खोज करें अपने आलसी कुत्ते का अभ्यास करने का एक अन्य प्रभावी तरीका घर के एक क्षेत्र में या उसके पिंजरे में अपने किबुल या सूखे भोजन छिपाने के लिए है। तो उसे जाने दो और उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित "अपने croquette के लिए" सबसे पहले, आप किबिल को खोजने के लिए आसान बना सकते हैं, इसलिए आपका कुत्ता पूरी तरह से गेम सीख जाएगा समय के साथ, आप अपने भोजन को और अधिक कठिन स्थानों में छिपाने के लिए छिपा सकते हैं, जो आपको तलाश जारी रखने के लिए चुनौती देगा।
  • आप अपने कुत्ते के कांग खिलौने का उपयोग करके छिपाने और तलाश भी कर सकते हैं अपने खिलौने में अपने कुत्ते के नाश्ते को रखें और सुबह में काम करने से पहले इसे छिपाएं। यह आपके कुत्ते को कुछ समय के लिए देखने और खेलने के लिए कुछ कर देगा। याद रखें कि कुछ कुत्ते उसे खिलौना काँग के साथ खेल से एक आपदा पैदा कर सकता है, ताकि आप इसे गीला भोजन का पूरा जब तुम बाहर रहे हैं और आप उसे नहीं देख सकते हैं, जब वह खेलता नहीं छोड़ देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक एक आलसी कुत्ता कदम 3 व्यायाम
    3
    अपने कुत्ते के लिए एक प्लेमेट खोजें अधिकांश कुत्तों को अन्य कुत्तों में कुछ रुचि दिखाई देती है, और प्रकृति से, उनके चारों ओर घूमकर उन्हें सिकुड़ते हैं, उन्हें सूँघते हैं और शायद उनके साथ खेल रहे हैं अपने कुत्ते को पड़ोस या किसी दोस्त के दूसरे कुत्ते से मिलना है, और एक समय का समन्वय करना जब वे खेल सकते हैं यह आपके कुत्ते को चलाने के लिए प्रेरित करेगा, यदि केवल अपने नए दोस्त से मिलने और अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए।
  • इसके अलावा, आप अपने कुत्ते को खेल सत्र में भाग लेने के लिए अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। आप अपने कुत्ते को प्रेरित करने के लिए वस्तुओं को अपने नए दोस्त के साथ लाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और जब वह अन्य कुत्तों के साथ संपर्क करेंगे तो उसे इनाम देगा।
  • आइज़ शीर्षक वाला व्यायाम एक आलसी कुत्ता चरण 4



    4
    अपने कुत्ते को स्थानीय कुत्ता पार्क में ले लो यह आवश्यक है कि आपके कुत्ते को अन्य कुत्तों के साथ सामूहीकरण करना और उनके पास एक सामुदायिक सेटिंग में एक सप्ताह में कम से कम 1 या 2 बार खेलने का अवसर होता है। अपने दैनिक चलने के दौरान, अपने कुत्ते को स्थानीय कुत्ता पार्क में ले जाएं और उसे अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें। आप अपने इलाके में कुत्तों के समूहों की खोज भी कर सकते हैं जहां एक ही आकार के कुत्ते और नस्ल को एक साथ खेलने का मौका मिलता है।
  • विधि 2
    क्लिकर प्रशिक्षण और शारीरिक गेम का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक एक स्वस्थ कुत्ता चरण 5
    1

    Video: कुत्तों के दस महत्वपूर्ण घरेलु भोजन

    एक क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि आपके कुत्ते ने "बैठे", "अभी" और "आओ" जैसे बुनियादी आज्ञाओं को सीखना शुरू कर दिया है, तो आप प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने और कुछ अभ्यास करने के लिए प्रेरित करने के लिए क्लिकर प्रशिक्षण शामिल कर सकते हैं। तुम भी एक कुत्ता है कि पहले से ही बुनियादी आज्ञाओं जानता प्रशिक्षण क्लिकर उपयोग कर सकते हैं, और आप उसे और अधिक उन्नत आदेशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। एक क्लिकर कि हथेली में आयोजित की और एक धातु जीभ जब दबाया बीप कि है एक पशु प्रशिक्षण उपकरण है। आप अपने क्षेत्र में पालतू दुकान पर एक क्लिकर खरीद सकते हैं।
    • क्लिकर प्रशिक्षण लगातार तरीकों (आकार देने) द्वारा एक प्रकार का प्रशिक्षण है, जिसमें कुत्ते को मानसिक और शारीरिक रूप से उत्तेजित किया जाता है ताकि तनाव और बोरियत से राहत मिल सके। यदि आप पूरे दिन में कम समय में क्लिकर प्रशिक्षण करते हैं, तो यह आपके कुत्ते को स्थानांतरित करने के लिए मजबूर करेगी और आप इसे छिपाने की एक खेल के रूप में एक ही गति से निकालें, या ऑब्जेक्ट ला सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता चरण 6 व्यायाम
    2

    Video: इस कुत्ते के सामने शेर भी डर जाए कीमत हेलीकाप्टर से भी ज्यादा

    उसे एक ऑब्जेक्ट खींचें और उसे लाओ। यदि आपका कुत्ता खिलौने या गेंदों को दूर करने के लिए दूर चलाने के लिए पसंद नहीं करता है, तो उसे किसी वस्तु को खींचकर खेलते हुए उसे लाने के लिए घर के भीतर एक छोटी सी जगह में प्रोत्साहित करें ऊनी या नरम रस्सी से बने पुल खिलौने का उपयोग करें, और इसकी लंबाई 90 सेमी (3 फीट) है। अपने घर के एक लंबे गलियारे या एक खाली जगह के लिए देखो, जहां आप अपने कुत्ते के साथ इस सरल और प्रभावी खेल खेल सकते हैं।
  • इस खेल के नियमों को निर्धारित करें: अपने कुत्ते को खिलाने में सक्षम नहीं होगा इससे पहले कि आप उसे जाने दें और जब तक आप उसे खेलने के लिए आमंत्रित न कर लेते हैं, तब तक उन्हें बैठकर या नीचे बैठना चाहिए। एक विशेष शब्द या वाक्यांश का प्रयोग करें, जैसे "इसे लो!" या "होल्ड करें!", तो आप गेम की शुरुआत को संकेत देंगे इसके अलावा, आपके कुत्ते को खिलौने को छोड़ना चाहिए जब आप उसे "छोड़ दें" या "चलो जाने" कहने के लिए कहें।
  • सबसे पहले, अपने हाथ में खिलौना पकड़ो और अपने कुत्ते को बताने के लिए नीचे बैठो। उसके बाद, कहते हैं "इसे लो!" और खिलौना उसके सामने या उसके सामने फर्श पर आगे बढ़ें। अपने कुत्ते को खिलौने के बीच का हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि वह आपके हाथ नहीं ले सके। जब आप और आपका कुत्ता खिलौने खींच रहे हैं, तो इसे 10 से 20 सेकंड के लिए आगे और पीछे ले जाएं
  • 10 से 20 सेकंड के बाद, अपने कुत्ते को "इसे छोड़ें" बताएं और खिलौना खींचने से रोकें आपकी बांह को आराम से रहना चाहिए, लेकिन आपको खिलौना रखने चाहिए। अपने कुत्ते को नीचे बैठने का आदेश दें यदि आपका कुत्ता खिलौना जारी करता है और नीचे बैठता है, तो कहो "इसे लो!" और खिलौने खींचकर उसे फिर से खेलने के लिए प्रोत्साहित करें खींचें और ऑब्जेक्ट लाए जाने के पूरे खेल में इस अनुक्रम को फिर से करें, इसलिए आपका कुत्ता खिलौना को छोड़ना सीखें और जैसे ही आप कहते हैं, "चलो चलें" बैठो। समय के साथ, आप उस समय को बदल सकते हैं जब आपके कुत्ते को फिर से गेम खेलने के लिए प्रोत्साहित करने से पहले बैठा होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता कदम 7
    3
    छुपाएं और एक नए वातावरण में तलाश करें। यदि आप आमतौर पर अपने कुत्ते के साथ एक ही खेल खेलते हैं, तो आप ऊब और सुस्त होने से बच सकते हैं यदि आप सामान्य क्षेत्र को बदलते हैं जहां वे छिपते हैं और एक नया वातावरण या स्थान ढूंढते हैं यह आपके घर के पास एक बाहरी स्थान में एक और घर या आंगन, या एक पार्क के एक फेंस वाले क्षेत्र हो सकता है। आप की अनुमति अपने कुत्ते को पट्टा बंद चलाते हैं, तो क्या आप वाकई प्राप्त हुआ है पर्याप्त प्रशिक्षण बनाने के लिए और एक संलग्न क्षेत्र में है और यह खो दिया जा रहा से रोकने चाहिए।
  • छिपाने के लिए अपने कुत्ते को प्रेरित करें और एक नए वातावरण में तलाश करें। ऐसा करने के लिए, अपनी जेब में अपने कुत्ते के पसंदीदा व्यवहार को रखें। फिर उसे बैठने और अभी भी रहने के लिए आदेश। किसी दूसरे कमरे या आस-पास के छिपाने के लिए जाएं अपने कुत्ते को आपको ढूंढने में कठिनाई नहीं होने देना, क्योंकि गेम को मज़ेदार और उसके लिए सुलभ होना चाहिए।
  • अपने कुत्ते को एक बार अपने नाम का स्पष्ट रूप से उच्चारण करके कॉल करें रुको जब तक यह आप के लिए दिखता है
  • उसके बाद आप पा सकते हैं, उसे उत्साहपूर्वक प्रशंसा करें और उसे उसके साथ व्यवहार करें या उसे अपना पसंदीदा खिलौना फेंक दें आपको अपने साथ छिपाना-और-तलाश करना जारी रखने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए, खासकर यदि आप उसे व्यवहार करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com