ekterya.com

मछली की तरकीबें कैसे सिखें

शायद एक पालतू जानवर के रूप में मछली होने पर मज़ेदार या रोमांचक नहीं लगता जैसे कि कुत्ते या बिल्ली हालांकि, सही प्रशिक्षण के साथ आप अपने मछली को अपने साथ बातचीत करने और किसी भी अन्य पालतू जानवर की तरह चाल कर सकते हैं! सबसे आसान ट्रेन ऑस्कर मछली, स्वर्ण मछली और बीटा हैं। पुरुष बीटा मछली आमतौर पर एक कंटेनर में अकेले खड़े होते हैं, जिससे प्रशिक्षण को और अधिक केंद्रित और आसान बना देता है।

चरणों

विधि 1
अपनी मछली को अपनी उंगली का पालन करने के लिए सिखाएं

ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अपनी मछली के पास मछली की टंकी के बाहर अपनी उंगली रखो लक्ष्य अपना ध्यान आकर्षित करना है और एक बार आपके पास यह है, भोजन के साथ इसे इनाम दें अगर मछली अपनी उंगली को तुरंत जवाब देती है, तो इसे भोजन के साथ इनाम दें यदि आप नहीं करते हैं, तो अपनी उंगली को ले जाएं और मछली टैंक के गिलास को दबाएं जब तक कि आप नोटिस न करें।
  • आप मछली की टंकी में अपनी उंगली डाल सकते हैं ताकि आपकी मछली का पालन करें। बीटा सहित कुछ प्रकार की मछलियों का आमतौर पर काटना होता है, इसलिए मछली के टैंक में अपनी उंगली डालने से पहले नस्ल के बारे में शोध करें।
  • ट्रांस्ड फिश टू टू ट्रिक्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मछली को अपनी उंगली का पालन करें फिश टैंक में अपनी अंगुली को आगे पीछे आगे बढ़ाएं और हर बार जब आप इसे का पालन करेंगे तो आपकी मछली को इनाम दें। इसे अपनी उंगली के करीब बनाना पहला कदम है, लेकिन इसे आगे बढ़ने पर आपका अनुसरण करना थोड़ा और अधिक कठिन हो सकता है अपनी अंगुली ऊपर और नीचे ले जाएं, एक तरफ से दूसरे में, आदि। अपनी मछली को इनाम न दें जब तक कि यह आपकी उंगली का पालन न करे।
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स स्टेप 3 नामक छवि

    Video: कागजी हवाई जहाज खुद बनाइए | Washitape sajawat | खिलौना खुद बनाइए | उड़ाइए

    3

    Video: TRICK TO LEARN PERIODIC TABLE!!! Part-1 in hindi[आवर्त सारणी]✔✔

    जल्दी से अपनी मछली को प्रशिक्षित करने के लिए पुनरावृत्ति और पुरस्कार का उपयोग करें अपनी मछली को प्रशिक्षित करने का सबसे तेज़ और सबसे प्रभावशाली तरीका उनके व्यवहार को पुरस्कृत करने के लिए भोजन का उपयोग करना है। पुनरावृत्ति के साथ, आप अपनी उंगली को तंग आये जाने के बाद संबद्ध करना सीखेंगे एक बार जब आप समझते हैं कि आप जो सिखाते हैं, उसके द्वारा आपको खिलाया जाएगा, आपको विभिन्न प्रकार की अन्य युक्तियां सिखाना संभव होगा।
  • यदि आपके छर्रों में भोजन है, तो इसे आम मछली खाना के बजाए प्रशिक्षण के लिए उपयोग करें। यदि आप करते हैं, तो आप इसे एक खास नाश्ते के रूप में देखेंगे।
  • Video: शरीर को ताकतवर बनाना चाहते हो तो छोड़ दे ये 3 आदते

    विधि 2
    हुप्स के माध्यम से तैरने के लिए अपनी मछली को सिखाओ

    ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स स्टेप 4 नामक छवि

    Video: न्यू तरीका तीर कमान बनाने का

    1
    घृणा प्राप्त करें ताकि आपकी मछली इसके माध्यम से तैर सकें। आपको एक बड़ा एक की जरूरत है ताकि आप इसे आसानी से पार कर सकें। छोटी मछली के लिए, एक घेरा बाली या बड़े कंगन एक घेरा के रूप में सेवा कर सकते हैं। यदि आप एक बड़ा एक चाहते हैं, तो आप एक पाइप क्लीनर के साथ एक बना सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अंगूठी को धो लें ताकि यह बैक्टीरिया या हानिकारक पदार्थों को मछली टैंक में नहीं निकाल सके।
    • एक कठिन ध्रुव को घेर लें यदि आप मछली टैंक में अपना हाथ डालते हैं।
    • बड़ी मछलियों से शुरू करें ताकि आपके मछली के माध्यम से इसे तैरना आसान हो सके।
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    पानी में एरो पर जाएं यह मछली के टैंक के एक तरफ और कांच के पास लचीला होना चाहिए, क्योंकि यह आपके लिए निर्देशित करना आसान होगा ताकि यह उसके माध्यम से तैर सकें। जानवर को तुरंत घेरे में दिलचस्पी हो सकती है या बस इसे अनदेखा कर सकते हैं
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    मछली को घेर के माध्यम से अपनी अंगुली का पालन करें। अपनी मछली का पालन करने के लिए अपनी उंगली का पालन करना भी इस चाल के लिए उपयोगी होगा। बस मछली टैंक के गिलास में अपनी उंगली को मछली का पालन करने के लिए ले जाएँ। कांच के माध्यम से अपनी उंगली चलाएं जहां घेरा है और आपकी मछली इसके माध्यम से तैर जाएगी यह कुछ प्रयासों को ले सकता है, लेकिन मछली इसे समझने के लिए शुरू हो जाएगा।
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपनी मछली को सैंडविच के साथ हर बार जब आप घेर के माध्यम से तैरते हैं तो प्रतिफल दें। इससे आपको यह सिखाने में मदद मिलेगी कि ऐसा करने में उसे खिलाया जाएगा दैनिक इस चाल का अभ्यास करें ताकि यह अभ्यस्त हो।
  • एक बार जब आपकी मछली बड़ी हुप्स के माध्यम से तैरती हुई है, तो यह चाल को और अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए आकार में घट जाती है।
  • अधिक हुप्स जोड़ना शुरू करें ताकि मछली एक और प्रभावशाली चाल बनाने के लिए उनके माध्यम से जाएंगी।



  • विधि 3
    अपने मछली के लिए एक बाधा कोर्स बनाएँ

    ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    मछली टैंक को सजाने जैसे कि यह एक बाधा कोर्स था। हुप्स, धनुष, पौधे, आदि का उपयोग करें एक बाधा कोर्स में मछली टैंक को चालू करने के लिए एक बार जब आपने हुप्स के माध्यम से तैरने के लिए अपनी मछली को सिखाया है, तो आप थोड़ी सी दिशाओं के माध्यम से और कुछ भी कर सकते हैं। धीरज रखो जब आप उसे बाधा कोर्स के आसपास तैरने के लिए सिखें, क्योंकि इसमें कुछ समय लग सकता है
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    अपनी उंगली या सैंडविच के साथ सर्किट के चारों ओर अपनी मछलियां गाइड करें। एक बार जब आप उस चाल में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप सर्किट के माध्यम से अपनी उंगली का पालन करेंगे, इसलिए बाधा कोर्स के माध्यम से इसे मार्गदर्शन करें। सरल सर्किट के साथ आरंभ करें और आप बाधाओं के मास्टर बनना शुरू करने के बाद उन्हें अधिक मुश्किल बनाते हैं।
  • अपनी अंगुली का उपयोग करने के बजाय मछली को निर्देशित करने के लिए स्ट्रिंग या हुड पर एक सैंडविच रखें। यदि आप मुझे मछली टैंक के आसपास का पालन करना चाहते हैं, तो अपनी उंगली का उपयोग करना मुश्किल हो सकता है एक हुड, छड़ी या रस्सी पर एक सैंडविच रखें और इसे का पालन करने के लिए सर्किट के चारों ओर ले जाएँ। सुनिश्चित करें कि सर्किट समाप्त होने तक आपको सैंडविच नहीं मिलता है।
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स स्टेप 10 नामक छवि
    3
    बाधा कोर्स पूरा करने के बाद एक सैंडविच के साथ अपनी मछली का इनाम। अन्य चाल की तरह, सकारात्मक सुदृढीकरण आपको जल्दी से प्रशिक्षित करने में मदद करेगा। जब भी वह सर्किट पूरा करता है तो उसे सैंडविच दें। यदि आप इसे हुक पर डालते हैं, तो उन्हें इसे देने से पहले इसे हटा दें।
  • विधि 4
    कूदने के लिए अपने मछली को सिखाओ

    छवि का शीर्षक ट्रेन अपनी फिश टू डॉट ट्रिक्स चरण 11
    1
    अपने मछली को अपने हाथ से हर दिन फ़ीड करें यह आपको सिखा देगा कि आपके हाथ को देखने का मतलब है कि आपको खिलाया जाएगा इसे अपने हाथ से परिचित करने के लिए एक सामान्य दिनचर्या बनाएं और पता करें कि कब खाने के समय की क्या उम्मीद है इससे आप में विश्वास विकसित करने में भी मदद मिलेगी।
  • छवि ट्रायल आपका फिश टू डॉट ट्रिक्स स्टेप 12
    2
    भोजन करने के लिए सतह पर तैरने के लिए अपनी मछली को सिखाएं पानी में अपनी उंगलियों के सुझावों को रखकर अपना ध्यान खींचकर शुरू करें इससे सतह को तैरना होगा। यदि आप उनका ध्यान नहीं लेते हैं, तो आप अपनी उंगलियों के साथ कुछ भोजन लेते हैं जब आप उन्हें पानी में डाल देते हैं लेकिन जाने न दें, क्योंकि जब तक वह चाल नहीं करता तब तक आप उसे खिला नहीं सकेंगे।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन अपनी फिश टू डू ट्रिक्स चरण 13
    3
    अपने मछली के भोजन को पानी के शीर्ष पर ले लो उनका ध्यान खींचने के बाद, कुछ खाने से पानी के ऊपर सही फेंक दो। यदि आप तुरंत इसके लिए कूद नहीं करते हैं, तो आपको इसे प्रोत्साहित करना होगा। पानी की सतह पर अपनी उंगलियों को भोजन से भरा रखें और उनको हटा दें, जैसा कि आप पहुंचते हैं यह उसे खाने के लिए पानी से बाहर कूदने के लिए प्रोत्साहित करेगा
  • ट्रांस्ड फिश टू डू ट्रिक्स स्टेप 14 नामक छवि
    4
    सैंडविच के साथ अपनी मछली को प्रतिदान करें, जब वह पानी से बाहर निकल जाए। यह सकारात्मक सुदृढीकरण आपको दिखाएगा कि पानी से कूदने से आपको सामान्य भोजन की बजाय अतिरिक्त नाश्ते मिलेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com