ekterya.com

बीटा मछली को कैसे खिलाना

बीटा मछली (सियाम सेनानी कहलाते हैं) घर या कार्यालय के एक्वैरियम के लिए उत्कृष्ट हैं। ये देखभाल करने में आसान है, पालतू मछली की अधिकांश प्रजातियों की तुलना में अधिक सक्रिय हैं, और सुंदर हैं बीटा मछली मांसाहारी हैं, इसलिए उन्हें मांस आधारित खाद्य पदार्थ खाने चाहिए, और उन्हें सूखी पौधे के ग्रैन्यूल्स नहीं खाना चाहिए जो कि ज्यादातर मछली का उपभोग करते हैं। यदि आप बीटा मछली का आहार जानते हैं और उन्हें ठीक से खिलाने के लिए, आप उन्हें लंबे समय तक जीवित रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
भोजन की सही मात्रा दें

फीड ए बेटा मछली चरण 1 छवि का चित्र
1
इसे अपनी आंखों के आकार का आकार दें बीटा मछली का पेट आपकी आंखों के आकार के आकार के बारे में है, और उन्हें एक ही समय में भोजन का एक बड़ा हिस्सा नहीं लेना चाहिए। इसका मतलब है कि उन्हें लगभग 3 लाल कीड़े या प्रति भोजन आर्टेमिया का उपभोग करना चाहिए। यदि आप उन्हें granules देते हैं, तो यह हिस्सा 2 या 3 घनकों के प्रति भोजन में भिगोया जाता है। एक बीटा मछली इस राशि को 1 या 2 बार एक दिन का उपभोग कर सकती है।
  • छवि शीर्षक एक फ़ीड Betta मछली चरण 2
    2
    यदि आप सभी भोजन नहीं खाते तो यह हिस्सा कम करें यदि आपकी मछली अपने सभी भोजन नहीं खाती है, तो वह हिस्सा जो आप दे रहे हैं यदि आप आम तौर पर प्रति मछली 4 granules का उपयोग करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए हिस्से को 3 ग्रैन्यूलस में कम करें। यदि आप देखते हैं कि मछली बहुत जल्दी खाती है, तो आप फिर से 4 ग्रैन्यूल के हिस्से को बढ़ा सकते हैं।
  • फीड एक Betta Fish चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    भोजन का सेवन न करें अनुपयुक्त भोजन बैक्टीरिया को आकर्षित कर सकता है जो मछली के लिए हानिकारक हैं। इससे समस्याएं पैदा होती हैं, खासकर अगर मछली अपने भोजन के टूटने के बाद खपत करती है
  • एक छोटी सी जाल का प्रयोग करें जो आप मृग इकट्ठा करने या मछली को किसी अन्य मछली टैंक में स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • छवि शीर्षक एक फ़ीड बीटा मछली चरण 4
    4
    इसे अक्सर फ़ीड करें बीटा मछली को हर दिन या लगभग हर दिन खाना चाहिए। यदि आपके कार्यालय में बीटा मछली है और आप इसे सप्ताहांत पर नहीं खिला सकते, तब तक कोई समस्या नहीं होगी जब तक कि आप इसे सप्ताह के दूसरे 5 दिनों में खाने के लिए देते हैं।
  • बीटा मछली भूख से मर जाएगी, अगर यह लगभग 2 सप्ताह में नहीं खाती है - इसलिए, यदि आपकी बीमारी के कारण कुछ दिनों तक मछली नहीं खाती है या नए घर के लिए अनुकूल नहीं है, तो आतंक न करें।
  • फीड एक Betta Fish चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    यह विविधता का एक बिट प्रदान करता है प्रकृति में, विभिन्न छोटे जानवरों पर बीटा मछली का भोजन। यदि आप इसे लंबे समय तक एक ही प्रकार के भोजन के साथ खिलाते हैं, तो यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए हानिकारक हो सकता है और इससे आपको कम खाने की संभावना है
  • जितनी बार आप चाहते हैं उतना अक्सर आप भोजन के प्रकार को बदल सकते हैं। अपनी बीटा मछली को कम से कम एक प्रकार का भोजन देने का प्रयास करें जो कि आप सामान्य रूप से सप्ताह में कम से कम एक बार इसे देते हैं।
  • भाग 2
    सही भोजन चुनें

    फीड एक Betta Fish चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    1
    उसे कीड़े दो। प्रकृति में, बीटा मछली का मुख्य आहार छोटे जलकृतियों की कई प्रजातियों से बना है। लाल कृमि, जिसे जीवित किया जा सकता है, ठंड, जमे हुए या जेल में सूखे, यह सबसे आम कीड़ा है जिसे बीटा मछली से खिलाया जाना चाहिए।
    • इसके अलावा, आप ट्यूबफ़ेक्स कीड़ा का उपयोग कर सकते हैं, जो जमे हुए आते हैं। लाइव ट्यूबिफेक्स कीड़े आम तौर पर परजीवी या जीवाणु होते हैं, इसलिए उन्हें बचा जाना चाहिए।
    • सबसे अच्छा जीवित गंधक सफेद, पीस और काले हैं
    • आप इन प्रमुख पालतू पशुओं के स्टोर में इन कीड़ों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • फीड एक Betta Fish चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे कीड़े के साथ फ़ीड आप उसे जीवित या जमी हुई कीड़े दे सकते हैं। सबसे उपयुक्त विकल्प हैं Daphnia (पानी fleas के रूप में भी जाना जाता है) और फल मक्खियों।
  • आप इन पालतू जानवरों के अधिकांश पालतू जानवरों में मिल सकते हैं।
  • फीड एक Betta Fish चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे अन्य विकल्पों के साथ फ़ीड करें कई जमे हुए मांस हैं जो बीटा मछली भी खा सकते हैं। आप इसे आर्टेमिस, मैसिज चिंराट, या फ्रोजन बीफ दिल दे सकते हैं। आप इन विकल्पों को बड़े पालतू पशुओं के स्टोरों में प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने मछली के लिए अनुचित खिला से बचें

    Video: मछलियों को खाना खिलाना क्यों शुभ - 22 12 15 Taare Aakhde Ne Astrologer Sukhminder.

    फीड एक Betta Fish स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    अतिरिक्त सूखे खाद्य पदार्थों से बचें इसमें सूखी अनाज, फ्लेक्स या फ्रीज-सूखे खाद्य पदार्थ शामिल हैं। कुछ मछली पदार्थों को बीटा मछली की खाद के रूप में बढ़ावा दिया जाएगा, लेकिन अपचनीय भरने और नमी की कमी के कारण पाचन समस्याओं का कारण हो सकता है।
    • ये दानेदार भोजन पानी को अवशोषित करते हैं और मछली के पेट में मूल से 2 या 3 गुना बड़े आकार में विस्तार करते हैं। कुछ बीटा मछली खराब प्रतिक्रियाओं को भुगतना पड़ेगा, जिससे कब्ज की समस्याओं या मूत्राशय विकार हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक एक फ़ीड Betta मछली 10 कदम
    2

    Video: मछली के बच्चों कैसे बहार निकल रहे हे

    सूखी कणिकाएं भिगोएँ। यदि आपके पास केवल सूखे भोजन है, तो इसे अपने बीटा मछली को देने से पहले कुछ मिनट के लिए एक गिलास पानी में भिगो दें। मछलियों को इसे पचाने से पहले यह ग्रेन्युल का पूर्ण आकार पूरा कर देगा
  • अपने बीटा मछली को बहुत अधिक मात्रा में नहीं खिलाएं, और यदि आप ध्यान दें कि पेट का वितरण से ग्रस्त है, तो इसके हिस्से को कम करें। यदि आप पेट के अंतर से लगातार पीड़ित हैं, तो आपको जीवित खाद्य पदार्थों के लिए अपना भोजन बदलना पड़ सकता है
  • फीड एक Betta Fish चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा निर्देशों का पालन न करें ग्रेन्युल या मछली फ्लेक्स के कंटेनरों में आमतौर पर कुछ संकेत मिलता है जैसे "5 मिनट में अपने मछली को हर चीज खाएं या इसे खाने तक रोक दें"। यह बीटा मछली पर लागू नहीं होता है प्रकृति में, उनकी प्रवृत्ति जितनी ज्यादा हो उतनी खा सकती है, क्योंकि उन्हें नहीं पता कि उनका अगला भोजन कब होगा।
  • यदि आप इसे बहुत अधिक भोजन करते हैं, तो यह पानी की गुणवत्ता के लिए हानिकारक भी हो सकता है, और मोटापे का कारण बन सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com