ekterya.com

आपकी बीटा मछली को प्रशिक्षित कैसे करें

सियाम या बीटा मछली के सेनानी अन्य मछलियों से लड़ने के लिए अपनी प्रकृति में हैं। हालांकि बीटा मछली अकेले जीना पसंद करते हैं, उन्हें खेलने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। अपनी बीटा का पालन करने के लिए अपनी बीटा को पढ़कर प्रारंभ करें एक बार जब आप इस कौशल में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप उसे अधिक तरकीबें सिखा सकते हैं, जैसे कि पंखों को कूदना या प्रकट करना। सीखना युक्तियाँ बीटा मछली से ऊब और व्यायाम से बचने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
अपने बीटा मछली को प्रशिक्षण शुरू करें

शीर्षक वाली छवि, आपकी बेटा मछली चरण 1 ट्रेन करें
1
अपनी बीटा मछली को बेहतर तरीके से जानें हालांकि यह आश्चर्य की बात है, बीटा मछली आपको पहचान सकते हैं वास्तव में, वे अपने मालिकों के लिए स्नेह विकसित कर सकते हैं यदि आप उन्हें समय समर्पित करते हैं, तो वे आपको पहचानने की अधिक संभावना रखते हैं इससे उसे प्रशिक्षित करने में मदद मिलेगी
  • ट्रेन का शीर्षक आपका बच्ा मछली चरण 2
    2
    मछली की कल्याण सुनिश्चित करें पुष्टि करें कि आपकी मछली का रंग उज्ज्वल और स्पष्ट है यह आँसू या छेद के साथ पंख नहीं होना चाहिए तराजू को चिकनी और चिकनी होना चाहिए मछली की गति आलसी नहीं होना चाहिए। इसके विपरीत, यह तेजी से तैरना चाहिए पानी की सतह पर बुलबुले का अस्तित्व बीटा मछली के कल्याण का संकेत है। अपनी बीटा मछली को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको शीर्ष आकार में होना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका Betta Fish Step 3
    3
    प्रशिक्षण के लिए स्नैक्स का उपयोग करें अपने पालतू जानवरों के लिए जमे हुए सूखे रक्त कीड़े की तरह सैंडविच खरीदें। वे प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट पुरस्कार हैं क्योंकि उन्हें टुकड़ों में विभाजित करना आसान है और ये छोटे बीटा मछली हैं जो ट्यूबिफेक्स कीड़े, मच्छर लार्वा और डेफनिया (छोटे क्रस्टेशियन) खाती हैं। पुरस्कार और भोजन प्रशिक्षण के लिए महान हैं, लेकिन आपकी बीटा मछली को अधिक मात्रा में पाना खतरनाक है। पूरी तरह विकसित नर बीटा मछली को प्रत्येक भोजन में दो या तीन छोटी गेंदों या तीन या चार रक्त कीड़े से अधिक नहीं खाना चाहिए। आपको इसे एक दिन में दो बार खाना चाहिए।
  • अगर आपके मछली का शरीर सूख जाता है, तो भोजन कम करें मुझे कब्ज हो सकती है किनारे से मछलियों के पाचन क्षेत्र को देखकर कब्ज का पता लगाया जा सकता है। यदि आप सूजन कर रहे हैं, तो आप शायद कब्ज कर रहे हैं। आप यह भी देख सकते हैं कि यह शौच नहीं करता है यदि ऐसा होता है, तो इसे दो दिनों तक खाने के लिए मत दो। उस समय के बाद, एक मटर (त्वचा नहीं) के अंदर दे दें। टुकड़ा आपके नेत्रगोलक से बड़ा नहीं होना चाहिए
  • हमेशा उन्हें भोजन देने से पहले जमे हुए भोजन को पिघलना।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन आपका बेटा मछली चरण 4

    Video: YouTube par video Kaise upload kare| how to upload YouTube video| online job

    4
    अपने हाथों को धो लें अपने मछली या मछलीघर के साथ काम करने से पहले, अपने हाथों को गर्म पानी से धो लें, लेकिन बिना साबुन के रूप में, क्योंकि यह मछली के लिए विषाक्त हो सकता है जब आप प्रशिक्षण समाप्त करते हैं, साबुन के साथ अपना हाथ धो लें
  • ट्रेन का शीर्षक आपका बच्ा मछली चरण 5
    5
    अपने बीटा मछली का ध्यान रखें क्रिस्टल को धीरे से टैप करें और देखें कि क्या यह आपके हाथ में दिखता है। यदि नहीं, तो उसका ध्यान पाने के लिए उसे आधा कृमि या अन्य स्नैक्स दें एक बार जब आप अपने हाथ पर ध्यान दे रहे हैं और आपकी गलफियां तेजी से आगे बढ़ती हैं, तो आप प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं।
  • कांच को बहुत मुश्किल या बहुत लगातार नहीं मारा आप अपने मछली को डरा सकते हैं



  • भाग 2
    अपनी बीटा मछली को प्रशिक्षित करें

    शीर्षक वाली छवि, आपकी बीटा फिश ट्रेन 6
    1
    अपनी उंगली का पालन करने के लिए मछली को सिखाएं मछलीघर या मछली टैंक के गिलास में अपनी उंगली स्लाइड करें। यदि आप उस पर जाते हैं, तो इनाम के साथ जल्दी से मछली को इनाम दें। अगर आपको ध्यान नहीं दिया जाता है, तो अपनी उंगली को जब तक आप देख नहीं पाएंगे अपनी अंगुली को अलग-अलग दिशाओं में ले जाएं। सबसे पहले, मछलीघर के एक तरफ से दूसरे को अपनी उंगली को बदलें। फिर, अपनी उंगली खड़ी ऊपर और नीचे ले जाएं। हर बार जब आप इसे पालन करते हैं, तो अपने मछली को प्रतिफल दें
    • कई दिनों के लिए हर बार तीन से पांच मिनट के बीच मछली को प्रशिक्षित करें। एक बार जब आप नियमित रूप से अपनी उंगलियों का पालन करें, तो आप उसे अन्य युक्तियां सिखा सकते हैं।
    • जब आपकी बीटा मछली आपकी उंगली का पालन कर सकती है, तो अन्य युक्तियां सिखाना आसान होगा।
  • ट्रेन का शीर्षक आपका बच्ा मछली चरण 7
    2
    मांग पर अपने पंख को खोलने के लिए अपनी बीटा मछली को सिखाओ। जब एक नर बीटा मछली अपने निवास स्थान में एक और पुरुष देखती है, तो यह पंखों को प्रकट करती है करने के लिए, पंख खिंचाव और पूरा करने के लिए अपने गहरे खुले। इस प्रकार, ऐसा लगता है कि बीटा मछली का आकार दोगुना हो गया है आप अपने नर या मादा बीटा मछली को इस चाल को इतनी सुंदर बनाने के लिए कैसे पढ़ सकते हैं पंखों को खोलना उन्हें व्यायाम करने की अनुमति देता है, बोरियत को रोकता है और बुलबुला घोंसले बनाने में मदद करता है। बीटा पुरुषों पानी की सतह पर छोटे बुलबुले के छोटे समूहों को व्यवस्थित करने के द्वारा बुलबुला घोंसले बनाते हैं। पंखों को अपने बीटा मछली को एक दिन में केवल तीन से पांच मिनट के बीच ही उजागर करें या प्रयास से यह समाप्त हो सकता है। इन चरणों का पालन करें:
  • लाल या काले ढक्कन के साथ एक छोटा दर्पण और मार्कर लें प्रशिक्षण के दौरान हमेशा एक ही मार्कर का उपयोग करें ताकि आपकी बीटा मछली उसे पहचान सकें।
  • मछलीघर के सामने दर्पण रखें
  • जब आपकी बीटा मछली पंखों को उगलती है, तो दर्पण के बगल में स्थित पेन रखो।
  • पिछले चरण दो या दो बार दोहराएं।
  • जब आपकी बीटा मछली तुरंत पंख खोलना शुरू होती है, तो आईने को हटा दें और केवल मार्कर को छोड़ दें।
  • हर बार जब आप पंख प्रकट करते हैं तो बीटा मछली को भोजन या स्नैक दें
  • जब तक आपकी बीटा मछली हर बार जब आप उसे मार्कर दिखाते हैं, तब तक फ़िंगर्स का प्रदर्शन करते रहें।
  • ट्रेन का शीर्षक, आपकी बीटा फिश ट्रेन 8
    3
    कूदने के लिए अपनी बीटा मछली को सिखाओ कूदना बीटा मछली के लिए एक प्राकृतिक कार्य है अपने बीटा को प्रशिक्षित करने के लिए, खिला स्टिक का उपयोग करें और उस पर आधा रक्त कीड़ा रखें। मछली की पहुंच के भीतर भोजन रखें। छड़ी को पानी के नीचे रखकर शुरू करें और बीटा मछली के दृष्टिकोण को बनाएं। अगले प्रयास में, इसे पानी की सतह के करीब रखने के लिए खिला स्टिक ले जाएँ। बीटा मछली को इसकी तरफ तैरें। इसके बाद, छड़ी को पानी की सतह पर ले जाएं। मछली उसे का पालन करना चाहिए अंत में, छड़ी को पानी की सतह से थोड़ा ऊपर रखें। एक बार बीटा मछली को पता चलता है कि यह छड़ी से भोजन प्राप्त कर सकता है, यह पानी के छिलके से बाहर होने पर भी इसके लिए कूद जाएगा एक बार जब आप चाल में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप अपनी उंगली से छड़ी की जगह ले सकते हैं।
  • आधा भाग में रक्त कीड़े काटने से आपकी बीटा मछली को अधिक सेवन करने से बचा जाएगा याद रखें कि आपको एक सत्र में तीन या चार रक्त कीड़े से अधिक नहीं खाना चाहिए।
  • आप अपने बीटा मछली को दूध पिलाने वाली छड़ी, एक वक्रित अंत के साथ एक पतली छड़ी को पहचानने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं, जहां आप भोजन को हुक कर सकते हैं, अपने सामान्य भोजन के समय में इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • जंगली में बीटा मछली कूद जब वे खुश या डरे हुए होते हैं मछलीघर से कूदने से बीटा मछली को रोकने के लिए अपने मछलीघर के लिए एक ढक्कन खरीदें। फिर भी, जब आप इसे खिलाने के लिए ढक्कन को निकालते हैं तो आप कूद सकते हैं।
  • ट्रेन का शीर्षक आपका बच्ा मछली चरण 9
    4
    एक घेरा के माध्यम से तैरने के लिए अपनी बीटा मछली को प्रशिक्षित करें एक पाइप क्लीनर लें पाइप क्लीनर को एक चक्र बनाने के लिए लगभग पांच सेंटीमीटर (दो इंच) व्यास में रखें। मछलीघर के एक तरफ रुको। रिंग को मछलीघर के किनारे लंबवत रखा जाना चाहिए और इसे छूना चाहिए। घेरा के माध्यम से एक ही दिशा में मछलीघर के बाहर अपनी उंगली को ले जाएं। हर बार जब आप घेरे के आसपास तैरते हैं, तो उसे एक पुरस्कार दें इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आप नियमित रूप से घेर के माध्यम से तैर न जाएं। धीरे-धीरे अंगूठी के आकार को कम कर देता है जब तक कि मैं व्यास में 2.5 सेंटीमीटर (एक इंच) से अधिक न हो। एक बार जब आप बिना परेशानी की चाल करते हैं, तो आप रिंग को एक्वैरियम के किनारे से दूर ले जा सकते हैं। जब तक आप घेराबंदी के माध्यम से मछली पकड़ने के दौरान मछलीघर के बीच में तैरने तक प्रशिक्षण रखो।
  • यह सबसे मुश्किल ट्रिक में से एक है, इसलिए यदि आपको इसकी लागत होती है तो निराश मत हो।
  • सुनिश्चित करें कि पाइप क्लीनर नया है और यह आपके विषाक्त पदार्थों को अपने मछली को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ट्रेन का शीर्षक आपका बच्ा मछली चरण 10
    5

    Video: छोटे फार्म में ज्यादा मुर्गी पालन कैसे करे? SPACE MANAG MENT IN POULTRY FARMING [25 ]

    निराश मत हो! आपकी बीटा मछली को यह सीखना खत्म हो जाएगा कि, यदि आप जो पूछते हैं, तो आप को एक पुरस्कार मिलेगा। एक दिन में एक बार ट्रेन करें स्थिर रहें, लेकिन अपने बीटा मछली पर अधिक काम न करें सुनिश्चित करें कि आपके पास आराम करने और आराम करने के लिए पर्याप्त समय है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com