ekterya.com

जर्मन श्रोते बोरो को प्रशिक्षित कैसे करें

शॉर्ट-बालों वाले जर्मन ब्राको एक प्यारा और एथलेटिक कुत्ता है जो अपने मालिक को खुश करने के लिए प्यार करता है और ट्रेन में आसानी से होता है। इसके अलावा, वह बहुत बुद्धिमान और रचनात्मक है। प्रशिक्षण उसे और आप दोनों के लिए एक मजेदार और पुरस्कृत अनुभव हो सकता है समय, धैर्य और बहुत सारी स्नैक्स के साथ, आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे ताकि वह एक अनुशासित परिवार सदस्य बन सके।

चरणों

भाग 1
अपने व्यवहार को नियंत्रित करें

छवि शीर्षक वाला ट्रेन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 1
1
उसे बुनियादी आज्ञाओं का पालन करने के लिए प्रशिक्षित करें इससे आपके पालतू जानवरों को सही तरीके से व्यवहार करने में मदद मिलेगी। कुछ आदेश हैं जो हर कुत्ते को जानना चाहिए: बैठ जाओ, अभी भी रहना, आना, और आप के पास चलना. आपको इन बुनियादी आज्ञाओं को स्वामी करना चाहिए ताकि आपके पालतू जानवरों को और अधिक उन्नत कौशल सीखने के लिए आधार मिल सके।
  • क्योंकि जर्मन ब्राकोस बहुत चालाक है, यह संभव है कि आपका कुत्ता बुनियादी आज्ञाओं को सीखने में धीमा नहीं होगा
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 2
    2
    अपने शिकार वृत्ति को नियंत्रित करें जर्मन ब्राकोस आमतौर पर शिकार करने के लिए नस्ल। यदि आप जंगली में शिकार करने के लिए अपने कुत्ते का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं, तो आपको अपनी सहजता को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। अन्यथा, मैं आपको ला सकता था "ट्राफियां" मृत पशुओं (जैसे चूहों या खरगोशों की शव)
  • अपने जर्मन मुक्केबाज के शिकार की प्रवृत्ति को फिर से दोहराने के लिए, आपको उन्हें लंबे समय तक व्यस्त रखने के लिए खिलौने देना होगा। उदाहरण के लिए, आप उसे एक कोंग खिलौना (जो एक खाद्य पहेली है) प्रदान कर सकते हैं।
  • आप अपने कुत्ते को भी बना सकते हैं चीजें उठाओ या एक खिलौना शूटर काटने तुम भी उसे का पीछा कर सकते हैं (एक चंचल रास्ते में, बिल्कुल)।
  • लक्ष्य नहीं है अपने शिकार वृत्ति को हटा दें इसके विपरीत, आपको अपने जीवन के माहौल के लिए कुछ और अधिक उपयुक्त है जो आपके जीवन के माहौल के लिए उपयुक्त है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स स्टेप 3
    3
    हर दिन अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करें जर्मन ब्राको को हर दिन बहुत कुछ व्यायाम करने की ज़रूरत है आपका कुत्ता रूप पेश करेगा "रचनात्मक" यदि वह पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है, तो इसके निहित ऊर्जा को रिलीज करने के लिए, इसलिए यह घर के आसपास किसी प्रकार का विनाश पैदा कर सकता है (उदाहरण के लिए, बगीचे में छेद)। कुछ अभ्यास करते हैं कि आपका जर्मन ब्राको तैराकी कर रहा है, चल रहा है और फ्लाइंग डिस्क के साथ खेल रहा है। अपनी योजनाओं को व्यवस्थित करें ताकि आप अपने पालतू जानवरों के साथ सुबह और दोपहर में व्यायाम कर सकें।
  • आप अपने जर्मन ब्राको के अभ्यास के लिए एक भ्रमण भी ले सकते हैं।
  • लंबे समय तक चलता आपके पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा ऊर्जा आउटलेट भी हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 4
    4
    को नियंत्रित करें भौंकने. यह नस्ल बहुत अधिक छाल देता है। यदि आपके कुत्ते की छाल एक समस्या बन गई है, तो आपको इसे चुप रहने के लिए छाँव के क्षणों को नियंत्रित करना चाहिए। सबसे पहले, आपको उसे आदेश पर छाल करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए "भाषण"। तब, आपको उसे आदेश सिखाना होगा "मौन"। दोनों आज्ञाओं की महारत के साथ, आपके जर्मन ब्राको को पता चल जाएगा कि छाल कब और कब नहीं।
  • भाग 2
    एक जर्मन ब्राको पिल्ला ट्रेन करें

    ट्रेन जर्मन शॉर्थायर्ड पॉइंटर्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित करें. यह आपके कुत्ते के प्रशिक्षण में एक महत्वपूर्ण पहलू है सभी पिल्लों के साथ, जर्मन ब्राकोस को निरंतर पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है। यदि आप पूरे दिन उस पर नजर नहीं रख सकते हैं, तो आपको उसे पिंजरे का इस्तेमाल करने और समस्याओं से बचने के लिए प्रशिक्षण देना चाहिए, जब आप चारों ओर न हों पिंजरे को पिंजरे में लेने के बाद और उसे वहां अधिक समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करने के बाद, वह अंततः उस जगह को एक सुरक्षित और आरामदायक स्थान के रूप में देखेगा।
    • इस प्रशिक्षण की प्रक्रिया के दौरान आपको पिंजरे को आपके लिए आरामदायक बनाना चाहिए। आप खिलौने और अंदर कंबल डाल सकते हैं। इसके अलावा, आपको पिंजरे के शीर्ष पर एक कंबल या शीट डालनी चाहिए।
    • शीर्ष पर कंबल (या शीट) आपके पिल्ला को पिंजरे को एक आरामदेह डेन के रूप में देखेगा।
    • यह प्रशिक्षण कई फायदे देता है जब आप घर से दूर होते हैं और खाली करने के लिए थोड़ा प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान करते हैं तो पिल्ला की कोई समस्या नहीं होती है जैसे कि पिल्ला परिपक्व हो जाती है और वयस्क कुत्ते बन जाता है, पिंजरे नींद के लिए एक निश्चित क्षेत्र बन जाएगा।
    • एक पिंजरे का आकार चुनें जो एक वयस्क जर्मन ब्राको के लिए काफी बड़ा हो। 90 x 90 सेमी (36 x 36 इंच) का पिंजरा एक अच्छा आकार माना जाता है। कुछ पिंजरे के पास एक समायोज्य इंटीरियर होता है जिससे आप पिल्ला बढ़ता जा सकें।
    • आपको पिंजरे में प्रशिक्षण प्रक्रिया को जल्दी नहीं करना चाहिए। आपके पिल्ला लंबे समय तक पिंजरे में आराम से महसूस होने से पहले कुछ सप्ताह (या कुछ महीनों तक) भी लग सकते हैं।
  • छवि शीर्षक जर्मन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 6
    2
    उसे बाथरूम में जाने के लिए सिखाओ. दोनों पिंजरे प्रशिक्षण और शौचालय प्रशिक्षण हाथ में हाथ जाना चाहिए। आपके पिल्ला को उसी स्थान पर नहीं निकल जाना चाहिए जहां वह सोता है (अर्थात, पिंजरे में), इसलिए उसे केवल बाहर करना सीखना चाहिए। आपको बाथरूम जाने के लिए एक कार्यक्रम बनाना चाहिए और इसे लगातार चिपकाएं। अपने पिल्ला को जागने के बाद, बिस्तर पर जाने से पहले, खाने, पीने या खेलने के बाद आराम करनी चाहिए।
  • अपने पिल्ला को बाहर निकालने के लिए किसी क्षेत्र का चयन करें और इसे हमेशा अपनी सुगंध छोड़ने के लिए उसी स्थान पर ले जाएं।
  • बाहर निकालने के दौरान आपको अपने पिल्ला को बहुत प्रसन्न करना चाहिए यह जानने के लिए यह एक सुदृढीकरण होगा कि आप सही काम कर रहे हैं।
  • अगर आपके पिल्ला के घर में एक दुर्घटना होती है, तो आपको इसे साफ करना चाहिए बिना उसे सज़ा दे आपको एंजाइमी क्लीनर का उपयोग करके अमोनिया की गंध को खत्म करना चाहिए ताकि आपके पिल्ला उस स्थान पर फिर से खाली न हो जाए।
  • जर्मन puppies उम्र के लगभग 1 घंटे प्रति माह के लिए अपने bladders नियंत्रित कर सकते हैं। एक देखभालकर्ता या कुत्ता वॉकर को भर्ती करने पर विचार करें जो दिन में आपके पिल्ला को दो बार ले सकते हैं जब आप घर पर नहीं हैं
  • ट्रेन जर्मन शॉथॉअर्ड पॉइंटर्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    उसे पट्टा पर चलने के लिए सिखाओ जर्मन ब्राकोस कुत्तों को ऊर्जा से भरे हुए हैं, खासकर जब वे पिल्ले हैं यह सब ऊर्जा बेल्ट का एक दैनिक चुनौती बना सकता है यदि आप उसे शिकंजा पर चलने के लिए सिखाते हैं, तो आप दोनों के लिए सबसे सुखद चलेंगे। सबसे पहले, आपको उसे हार का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा लगता है कि पहले इसे दूर करने की कोशिश की, लेकिन अंत में आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा उसके बाद, आपको कॉलर को एक पट्टा बांधना चाहिए और उसे पट्टा पर घर के चारों ओर घूमना चाहिए।
  • अगर आपका पिल्ला उसके साथ चलते हुए आगे बढ़ना शुरू हो जाता है, तो पट्टा को हिलाएं नहीं। इसके बजाय, चलना बंद करो और उसे आपको बुलाओ। आप विपरीत दिशा में चलना शुरू कर सकते हैं। आपका पिल्ला जल्द ही एहसास होगा कि उन्हें आपका पालन करना चाहिए।
  • पट्टा के साथ अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ बनाने में मदद करने के लिए चलने के दौरान नियमित रूप से नमस्कार करें। आपको अपनी पिल्ला हर बार पट्टा पर खींचने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।
  • छवि शीर्षक जर्मन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 8
    4
    बनाना socializes. समाजीकरण कुत्ते के प्रशिक्षण का एक अनिवार्य पहलू है, क्योंकि यह आपके कुत्ते को अन्य पालतू जानवरों और नए अनुभवों के साथ, लोगों के आसपास सहज महसूस करता है। क्योंकि जर्मन बव्वा अन्य कुत्तों से सावधान हो सकता है, शुरुआती समाजीकरण आपके पिल्ला को सहज बैठक और नए कुत्तों के साथ बातचीत करने में मदद करेगा। सोसायटीकरण 3 सप्ताह और 3 महीने की उम्र के बीच होना चाहिए।
  • अपने पिल्लू के सामूहीकरण को बनाने के लिए रणनीतियों में उन्हें नियमित रूप से मैत्रीपूर्ण लोगों को शामिल करना और व्यस्त पार्कों में जाना शामिल है।
  • अधिक लोग (और पालतू जानवर) आपके पिल्ले को समाजीकरण अवधि के दौरान पता कर सकते हैं, अधिक संतुलित तब होगा जब वह वयस्क होगा
  • सुनिश्चित करें कि आपके पिल्ला के पास उसे एक कुत्ते पार्क ले जाने से पहले उसके सभी शॉट हैं। अन्यथा, आप गंभीर बीमारी से अवगत हो सकते हैं इस प्रकार के पार्कों में जाने के लिए पशुचिकित्सा आपके लिए एक उपयुक्त उम्र की सिफारिश कर सकता है इसे पार्कों में लेने के लिए स्वतंत्र महसूस करें "लोग"।
  • कुत्ते जो ठीक से सामूहीकरण नहीं करते हैं वे नए स्थितियों के भयभीत होंगे और लोगों और अन्य पालतू जानवरों के आसपास अनुपयुक्त कार्य करेंगे।
  • ट्रेन जर्मन शॉर्थायर्ड पॉइंटर्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे एक पिल्ला बालवाड़ी में नामांकित करें एक बालवाड़ी में कक्षाएं आपके कुत्ते के सामूहीकरण के लिए एक शानदार तरीका हैं आपके जर्मन ब्राको एक चंचल लेकिन नियंत्रित वातावरण में अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करना सीखेंगे इसके अलावा, आप कुछ बुनियादी आज्ञा सीखना शुरू करेंगे आप अपने पशुचिकित्सा या अन्य कुत्ते के मालिकों से आपके क्षेत्र में पिल्लों के लिए बालवाड़ी के कक्षाओं के बारे में जांच कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सामान्य प्रशिक्षण सुझावों का उपयोग करें

    छवि शीर्षक जर्मन जर्मन शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 10
    1
    सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें इस तरह के सुदृढीकरण ने कुत्ते को सही काम करने के लिए प्रोत्साहित किया है सकारात्मक सुदृढीकरण के उदाहरण बधाई, नमस्कार और दुखी हैं आपका जर्मन ब्राको आपका सकारात्मक सुदृढीकरण प्राप्त करने का प्रयास करेगा। एक कुत्ता को हासिल करने वाला और अधिक सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, इसे सही ढंग से आदेशों का पालन करना और अच्छी तरह व्यवहार करना अधिक होने की संभावना है।
    • इसके अलावा, सकारात्मक प्रशिक्षण आपके प्रशिक्षण सत्रों में ऊर्जा और उत्साह जोड़ सकते हैं।
    • नहीं नकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना, जैसे चिल्ला या शारीरिक सजा जर्मन ब्राकोस मानव प्रतिक्रियाओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए चिल्लाने या शारीरिक सजा केवल आपके कुत्ते को नकारात्मक तरीके से प्रभावित करेगी।
  • छवि शीर्षक जर्मन ट्रेनर शॉर्टहाउंड पॉइंटर्स चरण 11
    2
    प्रशिक्षण सत्रों को संक्षिप्त रखें जर्मन ब्रेकोज बहुत बुद्धिमान हैं और नए कार्यों को जल्दी से सीखते हैं, लेकिन आसानी से ऊब जाते हैं। आपको संक्षिप्त प्रशिक्षण सत्र (15 मिनट से अधिक समय तक) रखना चाहिए ताकि आप इस ऊब से बच सकें। प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र को अच्छी तरह से समाप्त करें और अच्छी तरह से काम करने के लिए अपने पालतू सकारात्मक सुदृढीकरण करें।
  • जर्मन ब्राकोस भी आसानी से विचलित होते हैं। यदि वे हवा में कुछ अलग गंध करते हैं, तो शायद उन्हें हाथ से काम से विचलित करने के लिए पर्याप्त हो सकता है संक्षिप्त प्रशिक्षण सत्र आपके कुत्ते को छोटी अवधि के लिए केंद्रित रहने में मदद कर सकते हैं।
  • ट्रेन जर्मन शॉर्थायर्ड पॉइंटर्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    लगातार और दोहरावदार रहें जब आप अपने कुत्ते को नई तरकीबें या आदेशों को सिखाना चाहते हैं, तो निरंतरता और दोहराव किसी विशेष कार्य के स्वामित्व को सुनिश्चित करने की कुंजी है। क्योंकि आपके कुत्ते को व्याकुलता की संभावना है, आपको कई बार एक आदेश को सुनने की आवश्यकता हो सकती है, ताकि आप ध्यान केंद्रित रह सकें।
  • विकर्षण का विरोध करने के लिए, आपको कई नाश्ते की पेशकश करनी चाहिए। आपके हाथ में स्वादिष्ट इलाज की गंध आपको आपकी तरफ ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी।
  • युक्तियाँ

    • एक जर्मन ब्राको को प्रशिक्षित करने के लिए, आपको करीब ध्यान देना होगा।
    • आपका कुत्ता एक विशेष कार्य करने या कमांड का पालन करने के नए तरीके खोजने के लिए अपनी रचनात्मकता का उपयोग कर सकता है यदि आप इस रचनात्मकता को क्रियान्वित करते हैं, तो आपको इसे इनाम नहीं देना चाहिए। आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि आप सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करने से पहले आदेश का पालन नहीं करते।
    • यदि आप शिकार करने के लिए अपने कुत्ते का उपयोग करना चाहते हैं, शिकार कुत्तों के लिए एक स्थानीय प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में उसे दाखिला लेने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • कठिन प्रशिक्षण और नकारात्मक सुदृढीकरण एक जर्मन ब्राको बहुत जिद्दी बना सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com