ekterya.com

लॉक या आउट होने पर आपके पिल्ला रोक रेंग ट्रेन या ट्रेनिंग कैसे करें

कभी-कभी आप अपने कुत्ते को अपने घर के अंदर हर समय नहीं ले सकते, लेकिन यदि वह रोने से बाहर रहता है, तो यह आपके और आपके पड़ोसियों के लिए केवल निराशा होगी। आमतौर पर कुत्तों को अपने मालिकों से प्यार करना और जुदाई की चिंता का कारण यही है कि उनमें से ज्यादातर क्यों रुकते हैं या जब उन्हें अकेला छोड़ दिया जाता है हालांकि, आप अपने पिल्ला अकेलेपन को स्वीकार करने में मदद कर सकते हैं और, इस प्रक्रिया में, यह चिंता एक रोग और विनाशकारी समस्या नहीं बनती है। इस अनुच्छेद में आपको कुछ कदम मिलेंगे, जिनसे आप अपने कुत्ते मित्र को शांत करने में मदद कर सकते हैं और अकेले चुप्पी में सीख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पिल्ला थके हुए हो जाओ

लॉन्च अप ऐंड बाहेस्ट स्टेप 1 में ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप रोइंग
1
उसे अक्सर चलने के लिए ले लो इसे चलने के लिए दिन में कम से कम दो बार लेने का प्रयास करें सवारी के लिए लंबे समय तक नहीं रहना पड़ता है लेकिन उन्हें उचित थकावट का कारण होना चाहिए। बस सुनिश्चित करें कि पिल्ला अपने आकार और ऊर्जा स्तर पर आधारित दैनिक व्यायाम की आवश्यकता करता है।
  • अपने पिल्ला के साथ अच्छा रहें और सुनिश्चित करें कि आप हर दिन व्यायाम करते हैं
  • लॉन्च हो या आउटस्ड स्टेप 2 में ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप रोइंग शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पिल्ला के साथ खेलते हैं एक ऊबड़ कुत्ते अपनी ऊर्जा को किसी अन्य तरीके से अवांछित कर देगा (अवांछनीय), जैसे आपकी कराह रही, रो रही है या आपकी संपत्ति को नष्ट कर। हर दिन सक्रिय खेलने के दो क्षणों की कोशिश करें और गेंद को पकड़ो, कुत्ते पर गेंद को पार करें, रस्सी खींचें या किसी अन्य गतिशील विकल्प को खींचें, जो आपके पिल्ला प्यार करता है।
  • आपको व्यायाम करने के अलावा, पिल्ला ध्यान देना पसंद करेंगे। जितना छोटा होता है, उतना ही कम समय होता है जब आपके खेल और व्यायाम समाप्त हो जाएं, लेकिन याद रखें कि आपको अपनी आवृत्ति बढ़ती है क्योंकि यह बढ़ती है।
  • लॉन्च अप या बाहरी चरण 3 में ट्रेन या सहायता एक पिल्ला स्टॉप रोइंग शीर्षक
    3
    अपने पिल्ला खिलौने का मनोरंजन करें यह अच्छा है कि आपके पिल्ला मजेदार हो सकते हैं जब वह अकेले यार्ड में रहता है अगर आप उसे कई खिलौने देते हैं, तो उम्मीद है, वह इस तथ्य से विचलित हो जाएगा कि वह अकेला है।
  • विभिन्न प्रकार के खिलौने के विभिन्न प्रकार दें। गेंदों, खिलौने जो शोर करते हैं और जो उन्हें नाश्ता देते हैं वह खेल के पल के लिए एक पिल्ला का पसंदीदा होगा। इस प्रकार के खिलौने आपको यह भूलने में मदद कर सकते हैं कि आप दुखी हैं क्योंकि आप अकेले हैं, और साथ ही अपनी प्राकृतिक जिज्ञासा और चबा करने की इच्छा को प्रोत्साहित करते हैं।
  • विधि 2
    उसे अकेले रहने का अभ्यास करें

    लॉन्च अप या बाहर चरण 4 में ट्रेन या सहायता एक पिल्ला स्टॉप रोइंग शीर्षक
    1
    उसे अकेले बाहर रहने का अभ्यास करें बस अपने कुत्ते को बाहर छोड़ दें यदि आपके पास एक फर्श क्षेत्र है जो सुरक्षित है। शुरू करने के लिए, कुत्ते को थोड़ी सी अवधि के लिए बाहर रखें, जो कि 1 से 5 मिनट के बीच अंतिम है। आपको यह स्वीकार करना होगा कि पशु शायद रोएंगे और उपद्रव करेंगे।
    • आपको अपने कुत्ते को सिखाना होगा कि अगर वह रोता है तो कुछ भी अच्छा नहीं होगा। यदि आप आत्मसमर्पण करते हैं और उसके साथ जाते हैं या उसे फिर से दोहराते हैं, तो आप उसे अवांछित व्यवहार के लिए एक सकारात्मक सुदृढीकरण दिखा रहे होंगे (यानी, जब आप अपने मुंह को पहचानते हैं तो कुत्ते को एक संतोष होगा) बस इसे जाने दें जब वह चुप हो और (अधिमानतः) चुपचाप डाली
  • लॉन्च अप या आउटस्टेप चरण 5 में ट्रेन या सहायता एक पिल्ला स्टॉप रोइंग शीर्षक
    2
    अपने अच्छे व्यवहार के लिए अपने कुत्ते की प्रशंसा करें यह पहलू आपके प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण है एक बार एक निश्चित समय बीत चुका है (कम अंतराल के साथ शुरू करने के लिए याद रखना), बाहर जाकर अपने कुत्ते को ध्यान से और बड़बड़ाने की सराहना कीजिए। आप उसे एक स्नैक भी दे सकते हैं लंबे समय में, यह इस तरह के व्यवहार के लिए एक पुरस्कार के साथ चुप होने और अच्छी तरह से बर्ताव करने से संबंधित होगा।
  • लॉन्च अप या आउटः चरण 6 में ट्रेन या सहायता एक पिल्ला स्टॉप रोइंग शीर्षक
    3
    धीरे-धीरे उस समय में वृद्धि करें जब पिल्ला अकेला रह गया हो। प्रशिक्षण जारी रखें और अपने पालतू जानवर कम से कम एक घंटे (जब तक मौसम अच्छा है) के लिए चुप रहें, तब तक समय बढ़ाएं। अब कुत्ते को अलग होने की चिंता के साथ बेहतर व्यवहार करने में सक्षम होगा जब आप इसे अकेले या बाहर छोड़ दें भाग्य के साथ, वह बस चुप हो जाएगा और एक झपकी ले जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि पिल्ला हमेशा ताजा पानी उपलब्ध है।
  • लॉन्च अप ऐंड बाहेस्ट स्टेप 7 में ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप रोइंग शीर्षक



    4
    कुछ शांत उत्पाद का उपयोग करने के बारे में सोचें ऐसे प्रकार के उत्पाद हैं जो पिल्ले अकेले होने के लिए इस्तेमाल करते हैं। फेरोमोन रसायन होते हैं जो कुत्तों को छोड़ते हैं और उनकी मदद से उनकी चिंता दूर होती है। यह दिखाया गया है कि कुत्ते फेरोमोन-सुखदायक फेरोमोन (डीएपी) कुत्ते के आज्ञाकारिता वर्गों में पिल्लों को आश्वस्त करती है। ये हार, स्प्रे, पोंछे या विसारक के रूप में आते हैं
  • विधि 3
    पिंजरे में अपने पिल्ला को प्रशिक्षित करें

    लॉन्च हो या आउटसैट स्टेप 8 में ट्रेन या हेल्प ए पिल्पी स्टॉप क्रायिंग नामक छवि
    1
    पिंजरे में अपने पिल्ला प्रशिक्षण शुरू करें घर या एक कुत्ते के घर के अंदर पिंजरे का इस्तेमाल करना बहुत महत्वपूर्ण है, एक इग्लू या कुछ अन्य गर्म और आरामदायक आश्रय जिसमें कुत्ते आराम कर सकते हैं और सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। पिल्ला के बिस्तर या कंबल, साथ ही साथ उसके खिलौने को आश्रय में रखें, ताकि वह इसे अपनी खुद की पहचान कर सके।
    • ध्यान रखें कि अपने कुत्ते को इस जगह को अपने घर के रूप में नया माना जाने में कुछ समय लग सकता है थोड़ी देर के लिए धीरे-धीरे उसे प्रवेश करने के लिए सिखाना
    • किसी भी पिंजरे को काफी बड़ा होना चाहिए ताकि कुत्ते को कुचलने के बिना खड़े हो जाएं और बिना तंग किए मंडलों में घुमाएं।
  • लॉन्च हो या आउटस्ड स्टेप 9 में ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप रोइंग नाम वाली छवि
    2
    पिंजरे में प्रवेश करने के लिए अपने कुत्ते को प्रोत्साहित करें शुरू करने के लिए, दरवाजे को खोलें और पिंजरे के नीचे अपने कुछ पसंदीदा सैंडविच को छोड़ दें। जब पिल्ला नाश्ता खाने के लिए आता है, तो शब्द "पिंजरे" कहें और उसके पीछे धीरे से दरवाजा बंद करें। उसके खाने के बाद, दरवाज़ा खोलो और उसकी प्रशंसा करें।
  • लॉन्च हो या आउटसैट स्टेप 10 के दौरान ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप रोइंग शीर्षक वाली छवि

    Video: Cara Membuat Rok Span yang mudah

    3
    पिंजरे को आकर्षित करने की प्रक्रिया को दोहराएं। दिन में कुछ और बार इसका पालन करें और थोड़ी-थोड़ी देर में यह समय बढ़ाता है कि पिल्ला दरवाजे के अंदर अंदर बंद रहता है। अगर वह शोक करना या रोना शुरू कर देता है, तो उसे बाहर जाने दो, लेकिन वह मान लेगा कि यह व्यवहार वह है जो पिंजरे से बाहर निकलता है। उसे लेने से पहले उसे बंद करने की प्रतीक्षा करें
  • लॉन्च अप ऐंड बाहेस्ट स्टेप 11 में ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप क्रायिंग नामक छवि
    4
    जब आप अपने कुत्ते को अंदर डालते हैं, तो आसानी से पिंजरे का इलाज करें। जब आप इसे लॉक करते हैं और इसे घर पर छोड़ देते हैं, तो कभी भी इस स्थिति को एक विशेष आयोजन न करें। उसे सामान्य आदेश दर्ज करने और सामान्य रूप से छोड़ने के लिए कहें। इस तरह कुत्ते इस तथ्य से जुड़ा नहीं होगा कि आप घर के साथ घबराहट छोड़ देते हैं।
  • इसके बजाए, जब आप लौटते हैं तो शोर बनाते हैं और आपका पिल्ला आपको देखकर बहुत खुश है।
  • लॉन्च अप या आउटस्ड स्टेप 12 में ट्रेन या हेल्प ए पिप्पी स्टॉप रोइंग नाम का चित्र

    Video: YANG LAGI TREND MODEL BAJU BROKAT MODIS SIMPEL

    5
    कभी उसे पिंजरे का इस्तेमाल न करने के लिए या पिल्ला उसे बुरा आँखों के साथ देखेंगे 2 घंटों से अधिक या 4 घंटे से अधिक के लिए 6 महीनों से कम समय के लिए पिंजरे में 2 महीने से कम का पिल्ला छोड़ दें। इस युग के पिल्ले का उल्लेख उनके मुंह पर पूरा नियंत्रण नहीं है, जो उल्लेख किया गया है। पुराने कुत्तों के लिए, सिर्फ 4 घंटों के लिए पिंजरे में रहने की कोशिश करें क्योंकि यह क्रूर है क्योंकि उन्हें लंबे समय तक सीमित रखा गया है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास बहुत सारे नरम और चबाया खिलौने हैं, साथ ही पानी और भोजन (यदि आप इसे लंबे समय तक अकेले छोड़ दें)।
    • हार न दें अपने पिल्ले में अपनी भावनाओं और भावनाओं को पेश करके उन व्यवहारों को सुदृढ़ न करें जिन्हें आप खत्म करना चाहते हैं। यह केवल उसे सिखाना होगा कि वह आपको वह करना चाहता है जो वह चाहता है।
    • यदि आप बहुत निराश महसूस करते हैं और बस अपने पिल्ला या कुत्ते को जल्दी से चुप रहना चाहते हैं (और ऐसे समय होंगे तो), उस पर चिल्लाना मत करें, बल्कि एक शोर की कोशिश करें, जैसे एक फर्म लेकिन "टीसी!" इससे आपका पालतू अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाए बिना खड़े होंगे क्योंकि यह आपको बताएगा कि आप मालिक हैं और आप उन्हें बंद करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते पर चिल्लाना जब वह भौंक कर रहा है या रोना सबसे खराब चीज है जो आप कर सकते हैं। पशु आपके शब्दों को नहीं समझता है, केवल टोन और ऊर्जा जो आप प्रोजेक्ट करते हैं, उसके लिए ऐसा होगा कि आप खुद को भौंक कर रहे थे, जो आपको इसे भी करने की अनुमति देता है
    • कुछ नस्लों में बार्किंग अधिक आम है, जैसे कि शिकारी कुत्ता और टेरियर के मामले में कभी-कभी आपको एक निश्चित मात्रा में शोर सहन करना होगा।
    • सावधानी के नोट: अगर ये तकनीक काम नहीं करती है और आपकी पिल्ला आपकी संपत्ति को नष्ट कर रही है, तो आपको उन दोनों की मदद करने के लिए एक पशु व्यवहार विशेषज्ञ से परामर्श करना होगा।
    • कुत्ते को कभी न मारें क्योंकि इससे आपको बुरे और आक्रामक होना सिखाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com