ekterya.com

कैसे पिछवाड़े छोड़ने से कुत्ते को रोकने के लिए

सभी कुत्ते को पिछवाड़े में चलना और खेलना पसंद है लेकिन अगर आपके कुत्ते को पता नहीं कि कैसे यार्ड में रहना है, तो खेलना एक बुरे अनुभव हो सकता है। इस तरह से आप अपने कुत्ते को सुरक्षित रूप से यार्ड में और हानि के रास्ते से बाहर रख सकते हैं।

चरणों

पिछला वर्ग के रनिंग आउट से स्टॉप द डॉग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने कुत्ते को सिखाने के लिए जहां आप उसे फोन करते हैं "Ven" यह सबसे महत्वपूर्ण कमांड है जो आपके कुत्ते को सीखना चाहिए। जब आप इसे कॉल करते हैं, तो खतरे से बाहर आने वाले कुत्ते को रखना बहुत आसान है अन्य जनादेश, जैसे "बैठक", "नीचे" और "अब तक", वे इसे बचने से भी रोका जा सकता है शब्द के साथ अपने कुत्ते को फोन न करें "देखना" जब आप अपने कुत्ते को कुछ पसंद नहीं करना चाहते हैं इसके बजाय, जहां वह है वहां जाएं और कॉलर पर एक पट्टा रखो और मार्गदर्शन करें कि आप कहां जाना चाहते हैं।
  • पिछला वर्ग के रनिंग आउट से चरण दो कुत्ते शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने कुत्ते को व्यायाम करें यदि आप विश्वास नहीं कर सकते कि आपके कुत्ते को यार्ड में रहने जा रहा है, तो आपको उसे चलने के लिए ले जाना होगा ताकि वह व्यायाम कर सकें। यहां तक ​​कि जब आपने यार्ड में सीखा है, तो सवारी अच्छा है क्योंकि वे आपको अपने कुत्ते के साथ समय बिताने की अनुमति देते हैं - ताकि आप दूसरे वातावरण में आज्ञाओं का अभ्यास कर सकें और अपने कुत्ते को ऊर्जा खर्च करने में मदद करें, जो अन्यथा से बचने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है आँगन।
  • पिछला सामान के रनिंग आउट से थप्पड़ डॉग से शीर्षक छवि 3
    3
    अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करना या निकालना निष्फल कुत्ते आमतौर पर ढीले चलने या अन्य कुत्तों का ध्यान आकर्षित करने की संभावना कम है। बिना कुटिल कुत्ते को पर्यवेक्षण के बिना नहीं जाना चाहिए
  • पिछला पिछवाड़े के रनिंग आउट से स्टेज द डॉग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने कुत्ते को संलग्न और निगरानी रखता है एक मजबूत बाड़ से बचने की कोशिश करने से रोकने के लिए आपको बहुत मदद मिल सकती है सुनिश्चित करें कि यह काफी अधिक है ताकि यह इसके ऊपर कूद न जाए। इसे अच्छी स्थिति में रखें और छेद की मरम्मत करें जिसमें यह चढ़ाई और कूद सकता है। इसे खोदने से रोकने के लिए बाड़ के पूरे किनारे पर सीमेंट ब्लॉक रखें। यदि आप एक बाड़ नहीं लगा सकते हैं, तो आप अपने कुत्ते को एक ठोस ऑब्जेक्ट के पास रखकर एक लंबे पट्टा पर रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप या आपके परिवार में कोई व्यक्ति आपको देख रहा है जब आप यार्ड में हों, कम से कम तब तक जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आप भाग नहीं लेंगे।



  • पिछवाड़े के रनिंग आउट से स्टॉप डॉग डॉग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने कुत्ते के व्यवहार पर काम करें अंत में, यह सुनिश्चित करना आपके कर्तव्य है कि आप समझ सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते। उसके साथ यार्ड देखें अगर आपको अब भी यह नहीं पता कि आदेशों का पूरी तरह से पालन कैसे करना है, तो उस पर एक लंबी पट्टा डालो उसे चलाने और चलने दो। जब आप बाड़ या यार्ड के किनारे पर पहुंच जाते हैं, तो उसे कहने के लिए कहें कि आप कहां हैं। जब आप पहुंचें, तो उसे प्यार से बधाई दीजिए इसे बार-बार दोहराएं थोड़ा सा करके, आप बुलाए जाने के थक गए होंगे और उद्यान की सीमाओं तक नहीं पहुंचने सीखेंगे।
  • रनिंग आउट ऑफ़ द पिछवाड़े चरण 6 में स्टॉप डॉग डॉग नाम वाली छवि
    6
    अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं। लगभग हमेशा, कुत्तों को यार्ड छोड़ दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि यार्ड के बाहर कुछ ज्यादा रोचक है। यदि आप खेल का मैदान एक मजेदार जगह बनाते हैं, तो आपके कुत्ते को जाने की संभावना कम होगी उसके साथ खेलें कि वह क्या मज़ेदार है। समय-समय पर पालन करने और देने के लिए आपकी क्षमताओं पर कार्य करें, अमीर पुरस्कार उसे खिलाने के लिए जब आप उसके साथ नहीं खेल सकते खिलौने दे
  • पिछला सामान के रनिंग आउट से स्टॉप डॉग डॉट
    7

    Video: Aadhar से Jio का SIM खरीद कर मौज लिया है तो मुसीबत भी उठानी होगी...

    दोहराव से बचें आंगनों आमतौर पर उबाऊ होते हैं एक लंबे पट्टा पर उसे पार्क में ले जाएं, एक खुले मैदान पर जाएं और उसे 50 के एक पट्टा के साथ तलाशने दें" (127 सेमी), या इसे एक कुत्ता पार्क में ले लीजिए। एक कुत्ते जो बच निकला है, क्योंकि यह ऊब है।
  • युक्तियाँ

    Video: बेस्ट उपाय कमर दर्द के लिए जानिए डॉक्टर की ज़ुबानी|Kamar dard ka Ilaj|Hindi - Dr. G.P. Dureja

    • एक अदृश्य बाड़ यार्ड में अपने कुत्ते को रखने के लिए एक प्रभावी उपकरण है। हालांकि, वहाँ नुकसान कर रहे हैं आपके पास अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने का अभी भी दायित्व है ताकि यह सीमाओं के करीब न हो। बस बाड़ लगाने और अपने कुत्ते को छोड़कर काम नहीं करेगा। बाड़ भी काम या खराबी को रोक सकते हैं, जिससे कुत्ते को विद्युत स्पर्श प्राप्त हो सकता है, जब सीमाओं के करीब न हो। खोज और अदृश्य बाड़ को केवल अंतिम विकल्प के रूप में देखें। अदृश्य बाड़ लोगों को, अन्य पालतू जानवर या जंगली जानवरों को यार्ड से बाहर नहीं रखते हैं। यदि कोई कुत्ता एक कॉलर स्प्रे करता है, तो यह छुड़ाया जाएगा अगर यह बाड़ से बाहर चला जाता है और अगर वह वापस जाने की कोशिश करता है अदृश्य बाड़ सबसे अच्छा काम करता है जब कोई व्यक्ति कुत्ते के साथ यार्ड में रहता है और जब वह व्यक्ति प्रवेश करता है तब उसे घर वापस लाता है।

    चेतावनी

    • कभी भी सही, चिल्लाने, दंडित करने, आंदोलन करना, चोट लाना या ऐसा कुछ करना जो एक कुत्ते को चले गए हैं जहां आप नहीं चाहते हैं, इसे पकड़ न लें, या किसी और को ऐसा करने दें। यह आपको बताना चाहिए: "अच्छा कुत्ता, हम एक साथ फिर से हैं!" उसे तुम्हारे साथ रहने के लिए इनाम। उसे बहुत अमीर पुरस्कार दें - एक पट्टा पर रखो और उसे एक अच्छा चलना दे, या उसे कार में अच्छी सवारी दें
    • उसे चोट मत करो या उसे किसी भी तरह से दुर्व्यवहार करो! यह केवल आपको डर देगा एक अच्छे रिश्ते को बनाए रखने के लिए, आपको इसका ध्यान रखना चाहिए और इसे आप पर भरोसा करना चाहिए!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com