ekterya.com

अपने कुत्ते को हमला करने से अपनी बिल्ली को कैसे रोकें

बिल्लियों और कुत्ते उत्कृष्ट पालतू होते हैं और जब वे एक घर साझा करते हैं तो सबसे अच्छे दोस्त बन सकते हैं - हालांकि, कभी-कभी आप दोनों के बीच तनाव पैदा कर सकते हैं। यदि आपकी बिल्ली आपके कुत्ते पर हमला कर रही है, तो इससे पूरे परिवार में तनाव पैदा हो सकता है कई कारण हैं कि एक बिल्ली कुत्ते पर हमला कर सकती है, जिसमें तनाव, ईर्ष्या और प्राकृतिक आक्रमण शामिल हैं। आप अपनी बिल्ली को अपने कुत्ते पर हमला करने से इसे अपनी जगह देकर रोक सकते हैं, खेलने के लिए पर्याप्त विकल्प दे सकते हैं, अपनी बिल्ली को शांत करने और अच्छे व्यवहार को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बिल्ली को अपना स्थान दें

आपका कुत्ता चरण 1 पर हमला करने से आपकी साइट को रोकें
1
बिल्लियों के लिए एक वृक्ष प्राप्त करें एक बिल्ली का पेड़ आपकी बिल्ली को अपने कुत्ते की असुविधा से दूर रहने के लिए एक सुरक्षित स्थान देगा। बिल्लियों अक्सर कुत्तों को अकेला छोड़ने के लिए हमला करते हैं, इसलिए, अपने पालतू जानवरों के बीच अच्छे रिश्ते बनाए रखने के लिए आप एक ऐसी जगह दे सकते हैं जहां आप शांति से सो सकते हैं।
  • बिल्लियों के पेड़ को एक जगह में रखो, जो अक्सर दोनों पालतू जानवरों द्वारा अक्सर आते हैं ताकि बिल्ली कुत्ते पर हमला करने के बजाय अपने छिपने के स्थान पर चढ़ने का विकल्प चुन सकें।
  • यह सुनिश्चित करें कि जब बिल्ली बिल्ली के पेड़ में है तो कुत्ते बिल्ली तक नहीं पहुंच सकता है।
  • आपका कुत्ता चरण 2 पर हमला करने से आपकी साइट को रोकें
    2
    एक बच्चे के दरवाजे का निर्माण बिल्लियों आसानी से एक बच्चे के दरवाजे कूद कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर कुत्तों को नहीं। अपने बच्चे को अपने कुत्ते से दूर रहने के लिए एक बच्चा गेट का उपयोग करें। यदि कुत्ते ने बिल्ली को परेशान किया है, तो बिल्ली दरवाजे पर कूद सकती है और इसे खरोंच करने या इसे जाने देने के लिए उसका गुस्सा दिखाने के बजाय इसे अनदेखा कर सकता है।
  • आप उन शिशुओं के लिए दरवाजे भी देख सकते हैं जिनकी छोटी सी जगह खाली हैं इसलिए, यह स्थान आपकी बिल्ली को चारों ओर क्रॉल करने की अनुमति देगा - हालांकि, इस विकल्प का चयन न करें यदि आपका कुत्ता इसे अनुसरण करने के लिए काफी छोटा है।
  • आपका कुत्ता चरण 3 पर हमला करने से रोकने वाला कैमरा
    3
    अपनी बिल्ली को झूठ बोलने के लिए एक उच्च स्थान दें। यदि आपके पास एक ऊँची ऊतक या फर्नीचर का टुकड़ा है जो आपकी बिल्ली को पसंद करती है, तो उसे इसे कंटिनिप के साथ रगड़कर उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें इसके अलावा, अगर यह काफी बड़ा है, तो वहां एक बिल्ली का बिस्तर लगाओ आप अपनी बिल्ली के लिए एक मजबूत कोने वाले शेल्फ को स्थापित कर सकते हैं ताकि वह झूठ बोलने के लिए उच्च स्थान के रूप में उपयोग कर सकें।
  • आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    प्रत्येक पालतू जानवर के भोजन और सामान के लिए एक अलग जगह स्थापित करें दोनों बिल्लियों और कुत्तों के भोजन, खिलौने और कूड़े की कटोरे के साथ क्षेत्रीय हो सकता है बॉक्स। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पालतू जानवर का अपना विशेष स्थान है, ताकि दोनों भोजन के कटोरे से न लड़ें। इसके अलावा, अपने कुत्ते को अपने बिल्ली के लिटिर बॉक्स से दूर रखें
  • संघर्ष से बचने के लिए अपने कुत्ते की पहुंच से अपने बिल्ली के भोजन और पानी को रखें।
  • आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप आपका कैट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी बिल्ली और अपने कुत्ते को अलग रखें। हालांकि हमलों में समस्याएं हैं, अपनी बिल्ली और अपने कुत्ते को अकेले और अनभिज्ञ नहीं छोड़ें। आपकी बिल्ली ने अपने कुत्ते को गंभीर रूप से किसी आँख को खरोंच कर या संक्रमण के कारण नुकसान पहुंचा सकता है। बिल्ली के काटने विशेष रूप से संक्रमण से ग्रस्त हैं आप अपने बिल्ली की सुरक्षा का खतरा भी उठा सकते हैं क्योंकि कुत्ते को स्वयं का बचाव करने के लिए हर कारण हो सकता है
  • अलग-अलग कमरों में अपने पालतू जानवरों को लॉक करने पर विचार करें, खासकर यदि आप घर से दूर रहें।
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पालतू के पास आपूर्ति की जरूरत है, उत्तेजित होने के लिए कुछ और आराम करने के लिए एक आरामदायक स्थान है
  • विधि 2
    खेलने के लिए पर्याप्त विकल्प प्रदान करें

    अपने कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट का शीर्षक चित्र 6
    1

    Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 2

    अपनी बिल्ली को एक नया खिलौना दें बिल्लियों प्राकृतिक शिकारी हैं और उनके आक्रामकता को छोड़ने की आवश्यकता है। कभी-कभी, वे अन्य पालतू जानवरों या उनके मालिकों पर हमला करके ऐसा करना चुनते हैं उसे अपनी बिल्ली में खिलौने देकर उस प्रतिक्रिया से बचें जिससे उसे सुरक्षित रूप से आगे बढ़ने और हमले करने की अनुमति मिल सके।
    • नए खिलौने की नवीनता आपकी बिल्ली को आकर्षित करना चाहिए आप अपने पुराने खिलौने के साथ ऊब सकता है, जो आपको एक खिलौना के रूप में अपने कुत्ते को चुनने के लिए प्रेरित करेगा।
  • आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट नाम वाली छवि शीर्षक 7
    2
    ऐसे पंखों का चयन करें जिनमें पंख हैं चूंकि आपकी बिल्ली का पीछा और हमला करने की जरूरत है, पंख वाले खिलौने उन आवेगों को प्रोत्साहित करने और जारी करने के लिए एक शानदार विकल्प हैं। यदि आपकी बिल्ली को अपने कुत्ते की पूंछ के लिए एक विशेष आकर्षण है, तो पंख वाले खिलौने उस आग्रह को पीछे हटाने में मदद कर सकते हैं।
  • रस्सियों या रिबन के खिलौने की अनुशंसा नहीं की जाती, क्योंकि आपकी बिल्ली उन्हें गलती से निगल सकती है इससे आंतों के अवरोध या अन्य आंतरिक क्षति हो सकती है।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपकी साइट को रोकें छवि 8
    3
    अपनी बिल्ली के लिए खिलौने अनूठा बनाने के लिए कंटनीप का प्रयोग करें यदि आपकी बिल्ली के कई खिलौने हैं, लेकिन फिर भी कुत्ते पर कूदना पसंद करते हैं, तो कंटिनिप के साथ खिलौने को रगड़ने का प्रयास करें। यह जड़ी बूटी आपके कुत्ते को बदले खिलौनों के लिए आपकी बिल्ली को आकर्षित करेगा।
  • कैनिपिप के साथ एक समय में कुछ खिलौने ख़त्म करें ताकि आपके बिल्ली को डूब नहीं सकें।
  • कैनिपिप का उपयोग करने के बाद अपने हाथों को धोने का ध्यान रखें - अन्यथा, आप गलती से अपने कुत्ते पर रगड़ सकते हैं
  • Video: The Invisible Man by H.G. Wells Class 12th Novel with Subtitles

    आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप आपका कैट शीर्षक वाला चित्र 9
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली में व्यायाम करने के अवसर हैं। बिल्लियों को चलाने और चलाने की जरूरत है - इसलिए, इसे पर्याप्त व्यायाम करने के द्वारा अपनी आक्रामकता को कम करने में मदद करें
  • पंख या लेजर सूचक के साथ एक खिलौने का उपयोग करके अपनी बिल्ली के साथ इंटरैक्टिव गेम का अभ्यास करें।
  • खिलौने प्राप्त करें कि आपकी बिल्ली का पीछा कर सकती है, उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रॉनिक चूहों
  • अपनी बिल्ली को एक बिल्ली टॉवर जो चढ़ाई कर सकते हैं।
  • आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप आपका कैट शीर्षक वाला इमेज
    5

    Video: The Lost Sea America's Largest Underground Lake & Electric Boat Tour

    यह पुनर्निर्देशित आक्रामकता को संबोधित करता है। कुछ बिल्लियों में, वह जन्मजात शिकारी जिसे वह बाहर ले जाने पर लेते हैं, प्रकृति से शुरू होती है। यदि आपकी बिल्ली बाहर के पक्षियों को देखने की तरह अनुभवों से परेशान है, तो आपको पर्दे, अंधा या गोंद खिड़की के कवर के साथ खिड़कियों को कवर करना पड़ सकता है, जैसे समाचार पत्र या एल्यूमीनियम पन्नी
  • रीडायरेक्ट आक्रामकता का सामना करते हुए अपनी बिल्ली को अपने कुत्ते से दूर रखें। इस समय के दौरान, आप खरोंच या काटने के लिए भी कमजोर हो सकते हैं।
  • विधि 3
    अपनी बिल्ली को शांत करने में मदद करें

    आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप आपका कैट शीर्षक वाला इमेज



    1
    अपने बिल्ली के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं पेटिंग या अपनी बिल्ली के साथ खेलना एक शांत प्रभाव हो सकता है और ईर्ष्या को खत्म करने में मदद कर सकता है। यदि आपका कुत्ता नया है तो आपकी बिल्ली के साथ बहुत समय बिताने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है
    • अपनी बिल्ली को वह पसंद का ध्यान दें नहीं सभी बिल्लियों के लिए caresses प्राप्त पसंद करते हैं, इसलिए, जो आप अपने लिए पसंद करते हैं
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूज कैट का शीर्षक चित्र 12
    2
    बिल्लियों को शांत करने के लिए ओवर-द-काउंटर उत्पादों का प्रयास करें आपकी बिल्ली आपके कुत्ते पर हमला कर सकती है क्योंकि वह जोर दे रहा है, खासकर यदि कुत्ता आपके घर में नया है आप फेलिवे परिशिष्ट या चबाने वाले स्नैक्स खरीद सकते हैं जिसे नरम चीवेबल फोकेशन कहा जाता है, जो कि उत्सुक बिल्लियों को शांत करने में सहायता करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट का शीर्षक चित्र 13
    3
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि यह संघर्ष की स्थिति में योगदान देता है कभी-कभी बिल्लियों ने कुत्ते पर हमला किया क्योंकि वे अचानक या आक्रामक रूप से खेलते हैं या कार्य करते हैं। यदि आपका कुत्ता एक साथी है जो आपके बिल्ली के उत्तरार्द्ध के हमलों के दौरान उसी या समान तरीके से व्यवहार करता है, तो आपको उसे जानने के लिए प्रशिक्षित करना पड़ सकता है कि अपनी बिल्ली के साथ कैसे कार्य करें यह दोनों पालतू जानवरों को एक साथ अधिक समय बिताने में मदद करेगा।
  • खोज प्रशिक्षण युक्तियाँ इंटरनेट पर
  • अपने कुत्ते को ट्रेनर ले जाने पर विचार करें सिफारिशों के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें
  • Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप आपका कैट शीर्षक वाला छवि 14
    4
    लड़ाई को रोकने के लिए जानें यदि आपकी बिल्ली और आपके कुत्ते का लड़ना है, तो आपको उन्हें रोकना चाहिए। सबसे पहले एक जोर से शोर करने की कोशिश करें जो आप दोनों को चकित कर देगा, जो उनमें से एक को भागने या एक को पकड़ने का समय देने की अनुमति देगा। आप अपने पालतू जानवरों को पानी स्प्रे करने की कोशिश भी कर सकते हैं या आप एक कंबल फेंक सकते हैं।
  • चिल्ला से बचें, क्योंकि यह आपके पालतू जानवरों को हिला सकता है और लड़ने के लिए उन्हें प्रोत्साहित कर सकता है।
  • दो जानवरों के बीच मत हो
  • आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट नामक छवि का शीर्षक चरण 15
    5
    अपने पालतू जानवरों को निर्वहन करना या निकालना नसबंदी और जाली आपके पालतू जानवरों में आक्रामकता कम कर देगी और उन्हें शत्रुता होने की संभावना कम होगी।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट का शीर्षक चित्र 16
    6
    यह अलगाव के समय का उपयोग करता है जब आपके पालतू जानवरों में से एक दूसरे को परेशान करना शुरू करता है, तो "नहीं" कहें, तो अपना पालतू उठाएं और इसे एक अलग जगह पर रखें, जैसे बाथरूम में। उसे 5 से 10 मिनट का अलगाव समय दें। जब आप उसे बाहर कर देते हैं, तो पालतू का इलाज करें जैसे कि कुछ नहीं हुआ।
  • आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूज कैट का शीर्षक चित्र 17
    7
    पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली ले लो। यदि आपकी बिल्ली और आपके कुत्ते के साथ मिलते हैं लेकिन आपकी बिल्ली अचानक अपने कुत्ते पर हमला शुरू कर देती है, तो वह बीमार हो सकता है। एक बीमार बिल्ली आक्रामक प्रतिक्रिया कर सकती है जब वे उसे परेशान करते हैं, भले ही वह सामान्य रूप से इस तरह से व्यवहार नहीं करता। इस प्रकार, पशुचिकित्सा अपने कुत्ते पर आपके बिल्ली के हमलों के कारण किसी भी बीमारी से इनकार कर सकता है
  • विधि 4
    अच्छे व्यवहार को सुदृढ़ करें

    आपकी कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप आपका कैट शीर्षक वाला इमेज
    1
    अपने बिल्ली को नमस्कार करें जब वह पर्याप्त रूप से प्रतिक्रिया करे यदि आपकी बिल्ली अपने कुत्ते के साथ अच्छी तरह से बातचीत करती है या उसे आक्रामक रूप से क्रोध दिखाती नहीं है या उसे अपने पैर से मारा जाता है, तो उसे इनाम देने के लिए एक सैंडविच दें नाश्ते को अपने कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए अपनी बिल्ली को सिखाना चाहिए।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से स्टॉप यूट कैट शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपनी बिल्ली को लाओ या उसे दिखाएं कि वह कुत्ते की अनदेखी करता है या जब वह अच्छा खेलता है अपनी बिल्ली पर विशेष ध्यान देकर अच्छे व्यवहार को सकारात्मक रूप से सुदृढ़ करें, उदाहरण के लिए, इसे फंसाने या इसके साथ अधिक खेलना। यह विशेष रूप से पुरानी बिल्लियों के लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है, जो उनको परेशान करने के लिए एक चंचल कुत्ते को पसंद नहीं करते। यदि आपकी बिल्ली कुत्ते को इसे दूर करने के लिए हिट नहीं करती है, तो आप यह दिखा सकते हैं कि आप अपने व्यवहार के बारे में बात कर रहे हैं और उसे पेटी कर रहे हैं।
  • आपका कुत्ता कदम 20 पर हमला करने से आपकी साइट को रोकें
    3
    अपनी बिल्ली पर ज्यादा ध्यान न दें जब वह आक्रामक व्यवहार करता है जब बिल्लियों ने अपने गुस्से को दिखाया या किसी कुत्ते को डर के साथ प्रतिक्रिया दी, तो यह सामान्य है कि आप इसे शांत करने के लिए उठाना चाहते हैं यह आपकी बिल्ली को शांत करने के लिए काम कर सकता है - हालांकि, आप उसे यह भी सिखाना होगा कि जब वह ध्यान चाहता है तो कुत्ते पर कैसे हमला करेगा जब आप अपनी बिल्ली को सुरक्षित महसूस करने के लिए चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसे अवांछित व्यवहार के लिए इनाम न दें
  • जब आप स्थिति से बिल्ली को हटा दें और फिर सकारात्मक ध्यान दिखाने से पहले कुछ मिनट के लिए अकेले बैठें, तो दृढ़ रहें।
  • कभी भी अपनी बिल्ली को शारीरिक रूप से दंडित न करें
  • युक्तियाँ

    • आपको अपने पालतू जानवरों को अलग करना पड़ सकता है और उन्हें पुनः सबमिट करने का प्रयास करना होगा।
    • यदि आपके पालतू जानवरों में से कोई एक लंबे समय से आपके साथ रहा है और दूसरा नया है, तो आपको नए पालतू जानवरों को स्थानांतरित करने पर विचार करना पड़ सकता है
    • अगर समस्याएं बनी रहती हैं, तो अपने पालतू जानवरों और अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए एक पशु व्यवहार विशेषज्ञ से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • एक आक्रामक बिल्ली के कारण कुत्ते को घायल किया जा सकता है और स्थायी समस्याएं हैं, इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बिल्ली के व्यवहार को संबोधित करते हैं
    • कभी भी एक पालतू लड़ाई के बीच में मत जाओ
    • तुम्हारी बिल्ली काटने और गलती से अपने कुत्ते या खुद को खरोंच कर सकता है जबकि वह आक्रामक है, भले ही वह सिर्फ खेल रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com