ekterya.com

बिल्ली के लिए कुत्ते को कैसे पेश किया जाए

अगर आपके पास पहले से ही एक बिल्ली या कुत्ता या दोनों हैं तो अपने घर में एक नई बिल्ली या कुत्ते को लेना जटिल हो सकता है यह पता करना मुश्किल है कि आपकी बिल्ली और कुत्ते जब पहली बार मिलते हैं तो उनकी प्रतिक्रिया होगी। कई चीजें हैं जो आप एक दूसरे के लिए बिल्लियों और कुत्तों को पेश करने के लिए कर सकते हैं, उनमें से, नए सदस्य के लिए अपना घर तैयार करें, प्रशिक्षण तकनीकों का उपयोग करें और ग्रीटिंग के पत्ते का उपयोग करें जो बदबू आ रही है अपने पालतू जानवरों के संक्रमण को सुविधाजनक बनाने के लिए, अपने नए पालतू घर ले जाने से पहले कुत्तों और बिल्लियों को एक दूसरे को पेश करने का तरीका जानने के लिए कुछ समय दें।

चरणों

विधि 1

एक नए पालतू जानवर के लिए अपने घर तैयार करें
बिल्लियों के लिए कुत्तों की जानकारी का शीर्षक चरण 1
1
अपने मौजूदा पालतू जानवरों पर विचार करें अपने घर में एक नया पालतू लाने का विकल्प चुनने से पहले, आप यह विचार करना चाह सकते हैं कि एक नए सदस्य के प्रति आपके वर्तमान पालतू जानवर कैसे प्रतिक्रिया दें। इस बारे में सोचें कि आपके वर्तमान पालतू जानवर किसी नए पालतू जानवर के प्रति प्रतिक्रिया कैसे कर सकते हैं और उस जानकारी का उपयोग करके आपको अपना निर्णय लेने में सहायता कर सकते हैं। यह ध्यान में रखते हुए कि आपका पालतू जानवर कैसे प्रतिक्रिया करेगा, आपके घर में नए पालतू जानवरों को पेश करने की योजना विकसित करने में भी आपकी मदद करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कुत्तों हैं और अपने घर में एक नई बिल्ली लेने की योजना है, तो कुत्तों को कैसे प्रतिक्रिया मिल सकती है? क्या आप बिल्लियों से परिचित हैं? क्या आपको पहले एक बिल्ली थी? यदि हां, तो आपके कुत्तों ने बिल्लियों के साथ कैसे काम किया? क्या उन्होंने बिल्लियों का पीछा किया या उन्हें अनदेखा किया?
  • बिल्लियां चरण 2 के लिए कुत्ते को परिचय
    2
    अपने नए पालतू जानवर के लिए एक सुरक्षित कमरे या क्षेत्र तैयार करें एक नए घर पर पहुंचने के लिए एक पालतू जानवर के लिए एक भयावह अनुभव है, इसलिए, आपको एक सुरक्षित और शांत स्थान बनाना होगा, जहां आपके नए पालतू जानवरों को जब ज़रूरत पड़ने से बचा जा सकता है आप एक अतिरिक्त बेडरूम का उपयोग कर सकते हैं, अपने रहने वाले कमरे के एक शांत कोने या दालान का उपयोग कर सकते हैं जो भी ज़ोन आप चुनते हैं, यह सुनिश्चित करें कि इसे एक सुरक्षित जगह पर ले जाएं जहां आपका नया पालतू बच सकता है यदि आवश्यक हो
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक नई बिल्ली घर लेते हैं, तो आप एक कमरे में एक कूड़े की बक्से और कुछ भोजन और पानी डाल सकते हैं कि लोग शायद ही कभी प्रवेश करते हैं अपनी नई बिल्ली को उस कमरे में अपने घर के पहले सप्ताह के लिए रहने दें ताकि आपके नए घर के आवाज़ों और बदबू आ रही हो। उस समय के दौरान, अपने कुत्ते को दरवाज़े की गंध और बिल्ली की गंध के लिए इस्तेमाल किया जाने दो। यह तब उपयोगी होगा जब उन उपस्थित होंगे।
  • अक्सर अपने नए पालतू जानवर की यात्रा करना और उसे घर के चारों ओर घूमने की अनुमति दें। ध्यान रखें कि एक स्थान या सुरक्षित कमरा उपलब्ध कराने के लिए एक दूसरे के लिए अपने पालतू जानवरों को जानने में मदद करने का एक अस्थायी उपाय होना चाहिए।
  • बिल्लियों के लिए परिचय कुत्ते को शीर्षक वाली छवि चरण 3

    Video: बिल्ली चूहे का खेल

    3
    शिशुओं के लिए दरवाजे रखें बेबी फाटक आपके बिल्ली और कुत्ते को एक साथ रहने के लिए एक शानदार तरीका है जब आप अपने घर के कुछ प्रवेश द्वार में बच्चे के दरवाजे रख रहे हैं, तो आप अपने कुत्ते को उन जगहों पर जाने से रोक सकते हैं जहां आप भोजन, पानी और बिल्ली कूड़े के बक्से रखते हैं। बेबी गेट्स भी आपकी बिल्ली के लिए अपने कुत्ते से बचने के लिए एक आसान तरीका प्रदान करते हैं यदि आवश्यक हो
  • यदि आपकी बिल्ली बड़ी है और दरवाजे पर कूद नहीं सकती है, तो उसे ऊंचे स्थान पर रखने की कोशिश करें ताकि वह नीचे जा सके, लेकिन आपका कुत्ता नहीं।
  • विधि 2

    एक कुत्ते के साथ अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें
    बिल्लियों के लिए कुत्तों की जानकारी का शीर्षक चरण 4
    1
    आपके कुत्ते को शांत करने में कैनाबिस सुखदायक फेरोमोन का उपयोग करें। संक्रमण की अवधि के दौरान आप अपने कुत्ते को शांत करने में सहायता के लिए स्प्रे, कॉलर और कुत्ते फेरोमोन डिफ्यूज़र खरीद सकते हैं। ये उत्पाद एक गंध की तरह एक गंध जारी करते हैं जो एक कुत्ते की मां ने उसे पिल्लू शांत रखने के लिए जारी किया था। इन उत्पादों में से किसी एक का उपयोग करने से आपके कुत्ते को अपने घर में प्रवेश करने या नई बिल्ली मिलने के दौरान बेहतर महसूस हो सकता है, जो प्रशिक्षण की सुविधा प्रदान कर सकता है।
  • बिल्लियों के लिए कुत्तों की जानकारी का शीर्षक चरण 5
    2
    अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली का परिचय अपने कुत्ते को एक लंबी पैदल दूरी के लिए ले लीजिए जब आप अपनी बिल्ली को पेश करने की योजना बनाते हैं। उसके बाद, उसे अपने पट्टा पर रखें और उसे महसूस करें जबकि कोई अन्य आपकी बिल्ली को ला रहा है। अपने कुत्ते को अनदेखा करने के लिए अपने कुत्ते को पुरस्कृत करें जब तक आपके कुत्ते को बिल्ली का पीछा करने में कोई दिलचस्पी न दिखाई दे, तब तक इसे जितनी बार आवश्यक रूप से दोहराएं एक बार जब आप बिल्ली में उदासीन हो जाते हैं, तो आप अपना पट्टा थोड़ी अधिक जारी कर सकते हैं।
  • बिल्लियों के लिए परिचय कुत्ते को शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    बिल्ली का पीछा करते हुए अपने कुत्ते से बचें जब आपका कुत्ता पहले अपनी बिल्ली से परिचित हो जाता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह इसका पीछा नहीं करता। आप अपने कुत्ते को विचलित कर सकते हैं जब उसे पीछा करना शुरू होता है या जब आप एक साथ होते हैं, तो आप अपने कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए पट्टा का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर वह बिल्ली का पीछा करने की कोशिश करता है तो अपने कुत्ते का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक बार सराहना करने का प्रयास करें फिर अपने कुत्ते को "महसूस" करने का आदेश दें ताकि आपके बिल्ली को कमरा छोड़ने का अवसर मिले।
  • यदि आपके कुत्ते को नियंत्रित करना मुश्किल है और फिर भी आदेशों का जवाब नहीं देता, तो एक प्रशिक्षण दोहन का उपयोग करने पर विचार करें प्रशिक्षण का उपयोग कोमल दबाव लागू होता है जो आपके कुत्ते को आप से दूर खींचने से रोकता है।
  • हस्तक्षेप करें यदि आपके कुत्ते को आपकी बिल्ली को कोनों में रखा जाए यहां तक ​​कि अगर आपका कुत्ता सिर्फ खेल रहा है, तो यह आपकी बिल्ली को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है।



  • कैट करने के लिए प्रसूति वाले कुत्ते को शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    अपने कुत्ते को "बैठो" और "छोड़ें" जैसे बुनियादी आज्ञाओं को सिखाना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करना एक घर में शांति बनाए रखने के लिए एक बिल्ली के साथ अच्छी तरह व्यवहार करना आवश्यक है - इस तरह, आपके कुत्ते को कुछ बुनियादी आज्ञा जानने से फायदा होगा यदि आपका कुत्ता अभी तक "बैठो" और "जाने दो" जैसे बुनियादी आज्ञाओं में प्रशिक्षित नहीं है, तो उसे ये आदेश सिखाने के लिए हर दिन कुछ समय ले लो।
  • प्रशिक्षण सत्र संक्षिप्त और ध्यान केंद्रित रखें आदेश को चार या पांच बार दोहराएं और तुरंत अपने कुत्ते को एक इलाज के साथ हर बार जब वह आप का पालन करेंगे इनाम।
  • यदि आपके कुत्ते को इन कमांडों को सीखने में कठिनाई हो रही है, तो प्रमाणित पेशेवर कुत्ता ट्रेनर से मदद लेने पर विचार करें सिफारिशों के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • बिल्लियों के लिए कुत्तों की जानकारी का शीर्षक चरण 8

    Video: बिल्ली और कुत्ते की दोस्ती

    5
    प्रशंसा और उपहार के साथ अच्छे व्यवहार को मजबूत करें सकारात्मक सुदृढीकरण अपने कुत्ते को जाने का सबसे अच्छा तरीका है कि उसने कुछ अच्छा किया है और आप चाहते हैं कि वह उस व्यवहार को दोहराते रहें। हर बार जब आप उसे कुछ प्रशंसा और एक इलाज देकर अपने अच्छे व्यवहार को मजबूत करने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते को यह पता चलता है कि आपकी बिल्ली कमरे के चारों ओर चली जाती है और उसे पीछा या परेशान नहीं करती है, तो अपने कुत्ते को तारीफ और तुरंत इलाज के लिए उसे बताएं कि यह व्यवहार वांछनीय है
  • विधि 3

    एक ग्रीटिंग का उपयोग करें जो बदबू आ रही है

    Video: कुत्ते और बिल्ली के काटने के इलाज़ Homeopathy से। By Rajiv Dixit

    बिल्लियों के लिए कुत्तों की जानकारी का शीर्षक चरण 9
    1
    गंध छोड़ने वाले ग्रीटिंग को बनाने के लिए कपड़ों या सूखे लेटेज़ की एक जोड़ी प्राप्त करें इससे पहले कि वे मिलते हैं, उससे दो जानवरों को पेश करने का एक तरीका है। गंध छोड़ने वाले ग्रीटिंग को बनाने के लिए, आपको कुछ पुराने कपड़ों या लत्ता की आवश्यकता होगी। पुरानी कपड़ों या लत्ता का उपयोग करें जिनके लिए आपको गंदे या खरोंच होने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • बिल्लियों के लिए परिचय कुत्ते को शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अपने कुत्ते पर कपड़े में से एक और अपने बिल्ली पर एक दूसरे को रगड़ें एक कपड़ा ले लो और अपने कुत्ते की पीठ और पीठ पर रगड़ें। फिर दूसरे कपड़े ले लो और अपने बिल्ली की ठोड़ी पर और उसके चेहरे की तरफ रगड़ें। आप विभिन्न रंगों के दो कपड़ा इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि आप उन्हें अलग कर सकें।
  • कैट करने के लिए कुत्तों की जानकारी शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    कपड़ों को बदल दें और अपने पालतू जानवरों को अपने बदबू आएँ। कपड़ों में अपने पालतू जानवरों की गंध प्राप्त करने के बाद, प्रत्येक को दूसरे पालतू जानवर का कपड़ा दें कुत्ते को बिल्ली का कपड़ा और बिल्ली को बिल्ली दे दो अपने पालतू जानवरों को कपड़ा सूंघने की अनुमति दें और उन्हें पेश करने से पहले कुछ दिनों के लिए बदबू आ रही हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने नए पालतू जानवर को अपनाने जा रहे हैं, तो आप संसाधनों तक पहुंच सकते हैं जो आपके नए पालतू जानवर को अपने घर में संक्रमण के लिए सुविधाजनक बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ दत्तक एजेंसियां ​​आपको अपने वर्तमान पालतू जानवरों के लिए अपने नए पालतू पेश करने में मदद करने के लिए तैयार हो सकती हैं। घर में एक नया कुत्ता या बिल्ली लेने के लिए चुनने से पहले पता लगाएं कि आपके लिए कौन से संसाधन उपलब्ध हैं

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते और अपनी बिल्ली अकेले जब वे पहली बार मिलने के लिए मत छोड़ो। जब तक आप सुनिश्चित न हो कि वे साथ मिलते हैं तब तक उनकी बातचीत पूरी तरह से निगरानी रखें
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com