ekterya.com

एक बिल्ली बनाने के लिए और एक कुत्ते को कैसे मिलता है

क्या आप एक कुत्ते को प्राप्त करना चाहते हैं लेकिन आपको डर है कि आपकी बिल्ली इसे पसंद नहीं करती है? क्या आपके पास एक बिल्ली और एक कुत्ता है, लेकिन दोनों लड़ाई लड़ना बंद नहीं करते हैं? जबकि कई बिल्लियों और कुत्तों को तुरंत साथ नहीं मिलता है, वहीं एक ही स्थान के भीतर जीवन को अनुकूल बनाने में मदद करने के तरीके हैं। अपना समय लेने और दोनों पालतू जानवरों की ज़रूरतों को समझने से, आप अपनी बिल्ली और अपने कुत्ते दोनों के लिए एक सुखी और शांतिपूर्ण घर बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
पहली बार कुत्ते और एक बिल्ली पेश करें

मेक ए कैट एंड डॉग गेट अलोग पायथ 1 शीर्षक वाला इमेज
1
प्रस्तुति के लिए तैयार करें चाहे आप एक कुत्ते या एक बिल्ली को एक घर ले जाएं जहां पहले से ही इन पालतू जानवरों में से एक है या आप पहले से दोनों घर पर हैं और चाहते हैं कि वे साथ आएं, आपको अपने रिश्ते के विकास के लिए एक अच्छी नींव बनाने की आवश्यकता होगी। शुरुआत में, सुनिश्चित करें कि आपके घर में पर्याप्त जगह है ताकि दोनों पालतू जानवर एक दूसरे से अलग हो जाएं आपको उन्हें कई दिनों के लिए अलग रखना होगा, इसलिए आपको अपने घर के कई कमरों की आवश्यकता होगी।
  • इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि कुत्ते आपके आदेशों का पालन करता है आपको अपने आज्ञाकारिता प्रशिक्षण को अपडेट करना होगा यदि आप अपने आदेशों पर ध्यान नहीं देते हैं अपने पालतू जानवरों की पहली मुठभेड़ एक उत्साही और आक्रामक पिल्ला की वजह से खराब मत हो।
  • यदि आप अपने घर में एक नया कुत्ता ले जा रहे हैं या एक युवा पिल्ला है जो अभी भी आदेशों के बारे में नहीं जानता है, तो आपको इसे एक बिल्ली के लिए पेश करने पर अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 2 नामक छवि
    2
    इसे धीरे-धीरे करो अपने कुत्ते को घर पर अपनी बिल्ली का पीछा करने की अनुमति न दें सबसे पहले, अलग-अलग जाते रहें और औपचारिक चेहरा-टू-फेस प्रस्तुति बनाने के लिए 3 से 4 दिनों की प्रतीक्षा करें। पशुओं को मिलने के लिए तैयार होने से पहले दोनों के साथ-साथ नए घरों की गंध को जानने के लिए समय की आवश्यकता होती है।
  • बिल्लियों और कुत्तों से लड़ने या गुस्से जाने की संभावना अधिक होती है यदि आप उन्हें एक पल से दूसरे तक आगे बढ़ने के लिए बाध्य करने की कोशिश करते हैं। जब तक दोनों शांत नहीं हो जाते हैं उन्हें बिना अलग-अलग कमरों में रखें
  • बिल्ली को पीड़ित करके पशुओं के scents को मिलाकर शुरू करें और फिर कुत्ते और इसके विपरीत (अलग कमरे में, बिल्कुल) के साथ ऐसा करते हैं।
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 3 नामक छवि
    3
    उन कमरों को वैकल्पिक रूप से चुनें जहां आप जानवरों को रखते हैं। इसका उद्देश्य उन जगहों को सूंघना करना है जहां वे एक ही कमरे में उपस्थित होने की आवश्यकता के बिना रह गए हैं। दुर्गंध एक बहुत महत्वपूर्ण तरीका है कि जानवरों को एक-दूसरे को जानने के लिए उपयोग किया जाता है अपने पालतू जानवरों को एक-दूसरे के सामने सामना करने से पहले एक दूसरे को सूँघो।
  • एक तौलिए के साथ अपने कुत्ते को रगड़ें और फिर इसे अपने बिल्ली के भोजन के कटोरे में डाल दें। यह आपके बिल्ली को कुत्ते की गंध जानने और इसे स्वीकार करने की अनुमति देगा।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    बिल्ली और कुत्ते को दरवाजे के नीचे सूंघ दें, जो उन्हें अलग करती है। इससे उन्हें नई खुशियों से संबंधित मदद मिलेगी कि वे किसी विशेष जानवर की गंध करते हैं, भले ही वे वास्तव में एक दूसरे को नहीं देख सकें।
  • उन्हें उसी दरवाजे के अलग-अलग किनारों पर फ़ीड करें। यह अन्य जानवरों की गंध के अनुकूल होने के लिए उन्हें मजबूर करेगी।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: इस कुत्ते की कीमत है एक 1 करोड़

    5
    जब तक आपकी बिल्ली आराम से और प्रस्तुति बनाने के लिए तैयार नहीं हो जाती तब तक प्रतीक्षा करें। अगर बिल्ली डरता है और हर बार कुत्ते अपने कमरे के द्वार पर पहुंचने के लिए दौड़ता है, तो आपको इसे अधिक समय देना होगा। जब बिल्ली कुत्ते की गंध और ध्वनियों के अनुकूल हो जाती है, तो यह उन्हें पेश करने का समय हो सकता है
  • Video: कुत्ते और बंदर की अजीब दोस्ती

    मेक ए कैट और डॉग गेट अॉॉल्ग स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपनी बिल्ली को अपनी बाहों में पकड़ लें जब तक कि यह शांत और आराम से नहीं हो। फिर एक परिवार के सदस्य या दोस्त से अपने कुत्ते को एक पट्टा पर लाने के लिए कहें। धीरे-धीरे कुत्ते से संपर्क करें, जब तक कि दोनों जानवर पूरी तरह से करीबी होने से पहले प्रत्येक चरण में शांत हो जाते हैं। उन्हें शारीरिक संपर्क न होने दें, बस उन्हें अपनी उपस्थिति में इस्तेमाल करने की अनुमति दें।
  • बिल्ली को केवल तब रखना चाहिए जब वह आपके हाथों में खुश रहें
  • खरोंच से अपने हथियारों की रक्षा के लिए लंबे आस्तीन का उपयोग करें
  • एक अन्य विकल्प एक पेटी में कुत्ते को ले जाने के दौरान एक बॉक्स में बिल्ली रखना है। यह पहली बार मिलने के दौरान उन दोनों के बीच संपर्क को रोक देगा।
  • Video: गाय भैंस बकरी कुत्ता बिल्ली मुर्गी सूवर का वजन बढाने का टानिक जिससे आपका जानवर होगा हष्टपुष्ट Tonic

    मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    जब आप उन्हें पेश करते हैं तो अपने पालतू जानवरों को समान मात्रा में दिखाएं पशु, जैसे लोग, ईर्ष्या करते हैं जब "नया बच्चा" अधिक ध्यान प्राप्त करता है उन दोनों पालतू जानवरों को उन्हें दिखाएं जिन्हें आप उन्हें पसंद करते हैं और आप उन्हें डर नहीं करते हैं।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलोग पायथ 8 शीर्षक वाली छवि
    8



    फिर से अपने पालतू जानवरों को अलग करें उन्हें लंबे समय तक बातचीत करने के लिए बाध्य न करें, क्योंकि इससे संघर्ष शुरू होने के मुद्दे पर उन्हें निकाला जाएगा। सुनिश्चित करें कि यह पहला मुकाबला अच्छा और अच्छा रखकर अच्छा है।
  • इन सत्रों की अवधि को धीरे-धीरे बढ़ाएं
  • मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    9
    अपने पालतू जानवरों की बातचीत को प्रोत्साहित करते रहें, जब तक वे एक-दूसरे का सामना करने में आराम महसूस नहीं करते। एक बार जब बिल्ली पर्याप्त आराम से लगती है, तो कुत्ते को पट्टा से बंधाते हुए कमरे में छोड़ दें। कई हफ्तों के बाद, आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए बिल्ली का पीछा नहीं करना चाहिए, ताकि आप इसे जमीन पर भी छोड़ दें।
  • आप फेरोमोन का उपयोग भी कर सकते हैं कि आप एक पशुचिकित्सा में प्राप्त कर सकते हैं ताकि उन्हें शांत और आराम से रहने में सहायता मिल सके। अपने पशुचिकित्सा से पूछें अगर आपको लगता है कि सिंथेटिक हार्मोन का उपयोग अपने अनुकूलन अवधि के दौरान अपने पालतू जानवरों की मदद कर सकता है
  • भाग 2
    अपने पालतू जानवरों को एक साथ रहने के लिए उपयोग करें

    मेक ए कैट और डॉग विथ अॉॉल्ग स्टेप 10 नामक छवि
    1
    जब आप घर पर न हों या उनके पास न हों तो अपने पालतू जानवरों को अलग करें एक-दूसरे को चोट पहुंचाने से बचने के लिए थोड़ी देर करो
  • मेक ए कैट एंड डॉग गेट अलोग पायथ 11
    2
    आपके कुत्ते को अपनी बिल्ली के साथ नकारात्मक व्यवहारों को पुन: निर्देशित करें इसमें किसी न किसी खेल और भौंकने शामिल हैं बिल्ली पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देने के बजाय अपने पिल्ला की दूसरी गतिविधि दें या आज्ञाकारी प्रशिक्षण करें।
  • इन परिस्थितियों में अपने कुत्ते को डांटने से बचें स्थिति को सकारात्मक टोन के साथ रखें और भविष्य में आपके कुत्ते को आपकी बिल्ली के साथ सकारात्मक संबंध होने की अधिक संभावना होगी।
  • मेक ए कैट और डॉग विद अॉॉल्ग स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बिल्ली के पास एक अच्छा व्यवहार करने के लिए अपने कुत्ते को बधाइयां और प्रशंसा करें इसमें बिल्ली के अनुकूल व्यवहार या बस इसे अनदेखा कर सकते हैं। क्या ऐसा करने के लिए कुत्ते को बिल्ली को अच्छी तरह से इलाज के लिए हर बार जब वह कमरे में प्रवेश करता है, तो वह आक्रामक व्यवहार करने या बहुत अधिक ध्यान देने के बजाय कमरे में प्रवेश करता है।
  • कहो "ओह, फिडो देखो, बिल्ली का बच्चा यहाँ है! महान! "और इससे पता चलता है कि आप बहुत खुश हैं फिर कुत्ते को एक प्रशिक्षण के रूप में एक छोटा सा सैंडविच दें। जल्द ही, आपके कुत्ते को बिल्ली की उपस्थिति के साथ सुखद संवेदनाओं से संबंधित सीखना होगा।
  • मेक ए कैट और डॉग गेट अलेस के साथ चरण 13
    4
    अपनी बिल्ली को एक जगह दीजिए जहां वह हमेशा कुत्ते की पहुंच से बाहर हो। इसमें प्रवेश द्वार के माध्यम से एक लंबा संरचना या एक बच्चा सुरक्षा द्वार शामिल हो सकता है, जो कुछ भी है वह आपकी बिल्ली को बचने की अनुमति देता है सामान्य तौर पर, बिल्लियों को कुत्तों पर हमला करते हैं जब वे भागने की संभावना से गुजरते हैं
  • शीर्षक चुनें छवि चुनें एक बिल्ली चरण 5
    5
    यथार्थवादी उम्मीदें हैं यदि आपके पालतू जानवरों में से कोई भी एक जानवर के साथ कभी नहीं रहता है, तो उन्हें तुरंत पता नहीं होगा कि स्थिति से निपटने के लिए कैसे। इसके अलावा, प्रस्तुति के क्षण तक आपको नहीं पता होगा कि आपका कुत्ता बिल्ली को एक खिलौना, एक शिकार या एक जिज्ञासा के रूप में देखेगा। उसी तरह, आपको नहीं पता होगा कि आपकी बिल्ली इसे एक जिज्ञासा या खतरे के रूप में देखेगी। यह समझना कि दोनों पालतू जानवरों के बीच अनुकूलन की अवधि लंबे समय तक ले सकती है, जिससे आप उन्हें साथ में लाने की प्रक्रिया के साथ दृढ़ रहें।
  • युक्तियाँ

    • पसंदीदा चुनने से बचें कभी-कभी ईर्ष्या के कारण झगड़े होते हैं। अगर कुत्ते को नोटिस करता है कि बिल्ली को अधिक ध्यान मिलता है, तो वह नकारात्मक तरीके से जवाब दे सकता है।
    • जब वे छोटे होते हैं तो जानवरों को पेश करने के लिए उपयोगी होता है अन्य जानवरों के साथ जीवित रहने के विचार में युवा जानवरों को आसानी से अनुकूलित किया जाता है। हालांकि, युवा पिल्ले हमेशा अपनी शक्ति और खेलने के लिए प्यार से अवगत नहीं होते हैं, इसलिए उन्हें गलती से एक बिल्ली का बच्चा चोट लगी।

    चेतावनी

    • जब तक आपके पालतू जानवर अपेक्षाकृत अच्छा नहीं मिलते हैं, उन्हें घर पर अकेले न छोड़ें। आप अनुपस्थित होने पर उनमें से किसी को भी चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं। जब आप दूर रहें, तो कमरे में अपनी बिल्ली या अपने कुत्ते को लॉक करना आसान और अधिक सुरक्षित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com