ekterya.com

अपने कुत्ते को क्रोकेटेस या सूखी भोजन खाने के लिए कैसे करें

क्या आपके पास एक कुत्ता है जो अपने सूखे कुत्ते को खाना नहीं खाना चाहता है? कुछ भी करने से पहले, आपको कुत्ते को पूरी तरह से जांच के लिए पशुचिकित्सा में लेना होगा, क्योंकि यह तथ्य है कि वह भोजन के बारे में उधम मचाते हैं, यह एक और गंभीर समस्या का संकेत हो सकता है। यदि आपके कुत्ते को कंडीशनिंग के कारण उधम मचाते हैं, तो आपको अपने खाने की आदतों को बदलने के लिए कदम उठाने होंगे। इन उपायों में उच्च गुणवत्ता के सूखे कुत्ते के भोजन को खरीदने, समय के अनुसार अपने कुत्ते को खिलाने या समय के साथ अपना आहार बदलने में शामिल हैं

चरणों

विधि 1
पता चलता है कि आपका कुत्ता सूखा भोजन क्यों नहीं खाना चाहता

सूखी खाद्य चरण 1 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र

Video: अपने कुत्ते से करते हैं प्यार तो भूलकर ये न खिलाएं!

1
पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो दो मुख्य कारण हैं कि एक कुत्ता ख़राब हो सकता है पहला कारण यह है कि आपका कुत्ता बीमार हो सकता है दूसरा कारण यह है कि आपके कुत्ते को भोजन के बारे में उकसाया जाता है क्योंकि वे अक्सर उसे गीला भोजन खाने के लिए या मनुष्यों के लिए लक्जरी देते हैं इस व्यवहार के कारण की खोज के लिए, आपको इसे समीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में लेने की आवश्यकता होगी
  • यदि आपका कुत्ता अच्छा स्वास्थ्य में है, तो संभव है कि वह कंडीशनिंग के कारण पिक रहे हों। इस मामले में, आपको अपने कुत्ते को अपनी आदतों को बदलने के लिए काम करना होगा।
  • सूखी खाद्य चरण 2 खाने के लिए आपका कुत्ते का शीर्षक चित्र
    2
    जब वह उधम मचाते दिखाना शुरू किया था, तब के बारे में सोचो पशुचिकित्सा को पल भरना शुरू कर दें बीमार कुत्ते को रात भर उधम उतारने के लिए संभव है। आप देख सकते हैं कि अपने कुत्ते को अपने भोजन पर नबूज़ या बस खा नहीं है यह मतली या भूख की हानि के कारण हो सकता है
  • हृदय, किडनी या यकृत रोग, पाचन संबंधी समस्याएं, ट्यूमर या दंत समस्याओं जैसे चिकित्सा स्थितियों में भोजन के साथ कुत्ते को उबाल कर सकते हैं।
  • सूखी खाद्य चरण 3 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    3
    आप को ध्यान में रखना चाहिए कि खाने की आदतें खाने के कारण कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं यहां तक ​​कि अगर आपका कुत्ता स्वस्थ है, भोजन के बारे में उधम मचाते हुए हल्के, गंभीर या घातक स्वास्थ्य और व्यवहार समस्याओं का कारण हो सकता है। इन समस्याओं में निम्न शामिल हो सकते हैं:
  • मोटापा
  • अग्नाशयशोथ
  • पोषण संबंधी कमियों
  • एक पुरानी बीमारी का इलाज करने में कठिनाई बाद में
  • दस्त
  • व्यवहार संबंधी समस्याएं जैसे कि भिखारी
  • विधि 2
    अपने कुत्ते के भोजन को बदलें

    सूखी खाद्य चरण 4 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपको अपने पालतू उच्च गुणवत्ता के कुत्ते के भोजन देने के महत्व को समझना चाहिए। कुत्तों के सभी पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को तैयार किया जाता है। वसा, प्रोटीन और विशेष रूप से खनिज और विटामिन के संदर्भ में कुत्तों को मनुष्यों से अलग-अलग आवश्यकताएं हैं। वे मनुष्यों के लिए भोजन के साथ अच्छी तरह से विकास नहीं कर सकते
    • सूखे कुत्ते का खाना आपके कुत्ते के दांतों में दैनिक रूप से जमा होने वाले कुछ बैक्टीरिया और पट्टिका को हटाने में मदद करता है।
    • कैल्शियम जैसे कुत्ते के भोजन में पोषक तत्व, दांतों और हड्डियों को मजबूत बनाने में मदद करते हैं।
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    सुनिश्चित करें कि मांस आपके कुत्ते के भोजन में मुख्य घटक है। सूखी कुत्ता भोजन का सबसे अच्छा घटक मांस है। सूखे कुत्ते के भोजन के कुछ ब्रांडों पर घटक लेबल की जांच करें यदि मांस (मांस उत्पादों नहीं) मुख्य घटक (या दूसरी या तीसरी) है, तो यह संभावना है कि यह बेहतर स्वाद के साथ एक सूखे भोजन है।
  • अपने मुख्य घटक के रूप में मकई खाने वाले कुत्ते के भोजन को न खरीदें
  • सूखी खाद्य आहार खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    अपने कुत्ते के भोजन को धीरे से बदलें यदि आप अपने कुत्ते को देने वाले खाद्य ब्रांड को बदलने का प्रयास करते हैं, तो पहले खाना खाने के साथ नए भोजन की मात्रा कम करें। एक या दो हफ्तों के लिए, यह अधिक से अधिक नए भोजन की मात्रा बढ़ता है और जब तक केवल नए भोजन नहीं रहता तब तक अन्य भोजन कम रखता है।



  • सूखी खाद्य चरण 7 खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    4
    मानव भोजन के साथ गीला खाना मिलाएं यदि आपके कुत्ते को मानव भोजन के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप नम खाने के साथ सूखी भोजन पर स्विच करना शुरू कर सकते हैं जो कि वही ब्रांड है जो सूखे भोजन जिसे आप खाने के लिए चाहते हैं। अपने कुत्ते को खाने के लिए पसंद करते हैं, जो मानव भोजन के साथ गीला भोजन का थोड़ा मिश्रण करें। फिर, मनुष्यों के लिए भोजन की मात्रा कम करें और एक या दो-दो दिन तक गीली भोजन बढ़ाएं, जब तक कि आप जो खाना देते हैं वह मानव भोजन नहीं होता।
  • जब आपका कुत्ता पहले से ही गीला खाना खा रहा है, तो दो सप्ताह की अवधि के लिए गीला भोजन के साथ सूखी क्रोक्वेट्स को मिलाकर शुरू करें। जब तक कुत्ता न केवल सूखी भोजन खाए, तब तक कम और कम नम भोजन दें।
  • विधि 3
    अन्य रणनीतियों की कोशिश करें

    ड्राइड फूड चरण 8 को खाने के लिए आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कुत्ते को खुश रखने के लिए मनुष्यों को बहुत कम भोजन दें यदि आप मानव भोजन खाने के अपने उधम मचाते कुत्ते की आदत से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, तो आप सूखे भोजन के लिए गोमांस की एक छोटी राशि (आप इसे गर्मी कर सकते हैं) या एक चम्मच केले या कद्दू प्यूरी जोड़ सकते हैं। आप कॉटेज पनीर या थोड़ा कड़ा हुआ अंडे भी जोड़ सकते हैं। बस याद रखें कि मनुष्यों के लिए खाना हर दिन अपने कुत्ते को देने के कुल भोजन का 10% से अधिक का प्रतिनिधित्व नहीं करना चाहिए।
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक चित्र 9
    2
    उसे सैंडविच न दें जब आप सूखे भोजन में बदलाव करते हैं, तो कुत्ते के स्नैक्स को देना बंद करो आपको यह केवल एक दिन में दो बार खाना चाहिए जब तक कि कुत्ते को नियमित रूप से सूखे भोजन नहीं खाया जाता। नियमित रूप से सूखे कुत्ते के भोजन को खाने के बाद, आप स्नैक्स दोबारा शुरू कर सकते हैं, लेकिन एक नाश्ते के रूप में कभी भी मानव भोजन का उपयोग नहीं कर सकते हैं या कुत्ते को एक ही आदत में वापस आ सकता है।
  • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते के साथ स्थिर रहें। सुनिश्चित करें कि घर में सभी नियमों का पालन करते हैं और उन्हें नहीं तोड़ते हैं
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक वाला चित्र 10 कदम
    3
    भोजन के समय का समय सीमित करें अपने कुत्ते के भोजन के लिए एक नियमित समय-निर्धारण और समय समाप्त होने पर भोजन को हटाने से आपके कुत्ते को भोजन की पेशकश करने पर प्रोत्साहित किया जाएगा। एक अच्छा विचार हर दिन भोजन को एक ही समय में रखना है और इसे कुत्ते के निपटान पर 15 मिनट के लिए छोड़ना है। थोड़ी देर बाद, भोजन इकट्ठा और बचा हुआ अंडों को हटा दें। फिर, अपने कुत्ते को फिर से 12 घंटे के भीतर फ़ीड करें और उसी पैटर्न का पालन करें। भोजन के बीच अपने कुत्ते को खाने के लिए कुछ भी मत देना
  • यदि आपका कुत्ता दो दिनों के बाद खाने से इनकार करता है, तो उसे कुछ खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है (लगभग आधा सामान्य राशि) फिर, फिर से प्रयास करें। आप अपने कुत्ते को खाना खाने की संभावना को बढ़ाने के लिए मानव भोजन (10% से अधिक नहीं) के एक छोटे से हिस्से के साथ सूखे भोजन का मिश्रण भी कर सकते हैं।
  • सूखी खाद्य पदार्थ खाने के लिए अपने कुत्ते को शीर्षक चित्र 11
    4
    कुत्ते को अपने हाथ से खाने का प्रयास करें आप कुत्ते को अपने हाथ से खाने का भी प्रयास कर सकते हैं अपने कुत्ते के साथ बैठो और अपने हाथ में कुछ क्रोकेट्स रखो। फिर, कुत्ते को क्रोकेट्स की पेशकश करें ताकि वह उन्हें खा सकें। अगर कुत्ते को अपने हाथ से मनुष्यों के लिए भोजन देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो आप इस तरह से क्रोकैकेट को भी स्वीकार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: इनसे ज़्यादा समझदार कुत्ते नहीं देखे होंगे कहीं | दुनिया में सबसे अनुशासित कुत्तों

    • आप गर्म चिकन शोरबा (कम सोडियम) के एक छोटे से (कम से कम कप) को सूखे क्रोक्वेट्स में जोड़ सकते हैं ताकि उन्हें अधिक आकर्षक बनाया जा सके।
    • आपको अपने कुत्ते की पसंदों को खोजने से पहले सूखे भोजन के कुछ ब्रांडों की कोशिश करनी पड़ सकती है। एक छोटा बैग खरीदें तो आप बहुत पैसा नहीं खर्च करते हैं यदि आपका कुत्ता आपकी पसंद पसंद नहीं करता है
    • यदि आपका कुत्ता आपको परेशान करता है या आप खाने के दौरान खाने के लिए बुलाता है, तो कुत्ते को दूसरे कमरे में ले जाएं। उनके अनुरोधों को मत सुनो

    चेतावनी

    • यदि आपका कुत्ता अचानक अस्थिर हो जाता है, तो पशुचिकित्सक के साथ जांच करना सुनिश्चित करें यदि व्यवहार दो दिनों से अधिक समय तक चलता रहता है। यह संभव है कि आपका कुत्ता बीमार हो।
    • धीरे-धीरे भोजन का कोई भी परिवर्तन करें। अचानक परिवर्तन आपके पालतू जानवर के पेट को प्रभावित कर सकता है और उल्टी या दस्त का कारण बन सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com