ekterya.com

बिल्लियों के लिए एक बालकनी सुरक्षित कैसे करें

लंबा इमारत सिंड्रोम एक ऐसा शब्द है जो बिल्लियों पर लागू होता है जो बहुत अधिक खिड़कियां या बालकनियों से गिरता है। क्या लोकप्रिय मिथक के विपरीत, बिल्लियों हमेशा अपने पैरों पर नहीं गिरती। यद्यपि बिल्लियों को सीधा करने के लिए पलटा होता है, यह मुख्य रूप से ऊँचाई से गिरने पर निर्भर करता है जो 360 डिग्री को घुमाया जा सकता है। यदि दूरी अपने पैरों के नीचे जाने के लिए एक बिल्ली के लिए आवश्यक समय से अधिक या उससे कम है, तो यह किसी अन्य जानवर की तरह जमीन पर गिर जाएगी और गंभीर रूप से घायल हो सकता है या यहां तक ​​कि मारे गए एक बिल्ली जो एक पक्षी या कीट का पीछा करता है या जो उसकी आंखों के साथ एक बादल का अनुसरण करता है, गलती से एक बालकनी की रेलिंग से गुजर सकता है यदि आप अपने पालतू जानवर को बालकनी में जाने की इजाजत देते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि चोट या आकस्मिक गिरने से बचने के लिए इसे सुरक्षित तरीके से कैसे करना है।

चरणों

भाग 1
अपने बालकनी को सुरक्षित बनाएं

बिल्लियों को बनाए रखने वाला चित्र, बिल्लियों के लिए सुरक्षित चरण 1
1
प्लास्टिक या तार जाल के साथ अपनी बालकनी को बंद करें यह एक पिंजरे नहीं होगा, लेकिन एक "gatio" (बिल्लियों के लिए एक यार्ड) जो आपके पालतू जानवर को एक सुरक्षित जगह में बाहर देखने और गंध की अनुमति देगा। "gatios" वे कुछ लोगों के लिए काफी अच्छा हैं जो शहर में रहते हैं और जिनके पास पिछवाड़े नहीं हैं, लेकिन जो चाहते हैं कि उनकी बिल्लियों को एक सुरक्षित आउटडोर एक्सपोजर और ताजा हवा मिले।
  • पोस्ट या रेल पर बाधा सामग्री को लेकर अपनी बालकनी के आंतरिक परिधि के सभी या हिस्से को शामिल करें। ध्यान से जांच करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई खुली जगह या कमजोर स्पॉट नहीं हैं जहां बिल्ली बाहर निकल सकती है।
  • तार मजबूत है और आपको बेहतर सुरक्षा प्रदान करेगा। कुछ बिल्ली मालिक तार ग्रिड का उपयोग करते हैं जैसे कि एक खड़ी बाधा बनाने के लिए कैबिनेट रैक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है Flanges के साथ वर्गों प्लेस
  • यदि आप एक बाधा बनाते हैं जो पूरी तरह से बालकनी को बंद कर देती है, लेकिन रेलिंग की ऊंचाई बढ़ती है, तो ध्यान रखें कि आपकी बिल्ली के आने का खतरा अभी भी है। आप पहले से ही अपनी बिल्ली को जानते हैं यदि वह बूढ़ा है, तो शायद वह बस आसपास चलना होगा हालांकि, अगर आप युवा और अति सक्रिय हैं या आसानी से विचलित हैं, तो आप बचने की कोशिश करने की संभावना अधिक हो सकते हैं और गिर सकते हैं। अगर आपके पास कोई प्रश्न या चिंताएं हों, चाहे कितना छोटा हो, फिर सुनिश्चित करें कि बाधा पूरी तरह से बंद है और सुरक्षित है।
  • तथ्य यह है कि बालकनी की दीवारों को फेंक दिया गया है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके बिल्ली के लिए बदसूरत या उबाऊ होना चाहिए। बिल्लियों को उनके चारों ओर क्या हो रहा है यह देखना है, तो उन्हें उन जगहों को दे दो, जहां उनके पास एक अच्छा दृश्य हो सकता है, जैसे कि पैरों और डंडे अकेले करो अगर तुम पूरी तरह से अपने बालकनी fenced है
  • बिल्लियों को बनाए रखने वाला चित्र, बिल्ली के लिए सुरक्षित चरण 2
    2
    अपनी खुद की किट, बाड़े या प्लेटफार्म बनाएं यदि आप उपकरण के साथ कुशल हैं और कुछ खाली समय और बुनियादी निर्माण सामग्री (लकड़ी, तार या भारी जाल और उपकरण) हैं, तो आप अपनी खुद की किट बना सकते हैं आप एक बड़े आउटडोर बॉक्स, एक बंद आश्रय या एक लंबे समय तक फंसे हुए प्लेटफार्म (एक फ़िसर की तरह) का निर्माण कर सकते हैं। दूसरे शब्दों में, आप इसे चाहते हैं जितना सरल या उतना ही आसान बना सकते हैं।
  • यदि आपको प्रेरित करने के लिए प्रेरणा या निर्देश, चित्र और बिल्ली के बच्चे के चित्र की आवश्यकता है, तो आप उन्हें ऑनलाइन पा सकते हैं कई शौकिया DIY बिल्ली मालिक जिन्होंने सभी आकार के बिल्ली के बच्चे का निर्माण किया है, ने इमारत के सुझाव, साथ ही तैयार उत्पादों के फोटो और वीडियो पोस्ट किए हैं।
  • अपनी खुद की बिल्ली, बाड़े या कैटवाक का निर्माण भी आपकी रचनात्मकता को अभ्यास में रखने का अवसर हो सकता है, क्योंकि आप अपने घर या अपार्टमेंट से मेल खाने के लिए अलग-अलग रंगों का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की किट बनाने से आपको व्यावसायिक किट खरीदने की कीमत भी बचा लेनी चाहिए (अगले चरण की जांच करें) या किसी के लिए इसे बनाने के लिए भुगतान करना।
  • बिल्लियों को बनाए रखने वाली छवि, बिल्लियों के लिए सुरक्षित, चरण 3
    3
    एक बड़ा कुत्ता पिंजरे को अपनी बिल्ली के लिए एक आउटडोर बाड़े को अनुकूलित करें यह एक त्वरित समाधान है जिसके लिए बहुत अधिक समय, धन या प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है पिंजरे को उस स्थान पर रखें जहां बिल्ली को अपनी बालकनी और उसके आसपास के बाहरी परिदृश्य के अच्छे दृश्य मिलते हैं।
  • अपनी छज्जे पर सबसे बड़ा पिंजरे चुनें
  • याद रखें कि बिल्लियों को ऊंचे स्थानों पर रहने से प्यार होता है ताकि उनके चारों ओर क्या होता है इसका अच्छा नजारा हो। बॉक्स के अंदर एक उच्च पर्च रखने पर विचार करें ताकि बिल्ली अधिक बैठ सके।
  • इसके अलावा, याद रखें कि आपकी बिल्ली पिंजरे से बच नहीं सकती है, इसलिए आपको उसे वह सब कुछ देना होगा, जैसे कि पानी और कूड़े के बक्से। गर्म मौसम के दौरान सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त छाया और थोड़ी वेंटिलेशन है, ताकि आप एक गर्मी का स्ट्रोक न सामना करें।
  • Video: स्पाइडरमैन बनाम जोकर मज़ाकिया काली बिल्ली नई 2017 - वास्तविक जीवन में सुपर हीरो!

    कैट ए बाल्कनी सेफ कैट्स फॉर कैट्स टाइप 4 इमेज
    4

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    एक वाणिज्यिक बिल्ली में निवेश करें कई वेबसाइटें हैं जो आप अपनी बिल्ली के लिए सबसे अच्छे से मिल सकते हैं। बाजार में एक बहुत मशहूर ब्रांड किट्टीवॉक सिस्टम है कैट मैगज़ीन में अक्सर सभी प्रकार के बिल्ली के बाड़ों के लिए विज्ञापन होते हैं ध्यान रखें कि ये वाणिज्यिक बिल्लियों महंगे हो सकती हैं और आप जो चाह रहे हैं उसके आधार पर आप $ 2000 तक खर्च कर सकते हैं।
  • बालकनी के लिए सबसे सस्ता विकल्प एक तह और स्वतंत्र बाड़े है, जिसे केवल यूएस $ 40 के लिए खरीदा जा सकता है।
  • Video: स्पाइडरमैन बनाम जोकर मज़ाकिया काली बिल्ली नई 2017 - वास्तविक जीवन में सुपर हीरो!

    बिल्लियों को बनाए रखने के लिए छवि, बिल्लियों के लिए सुरक्षित करें चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली को बालकनी पर होने वाली सुविधाओं तक पहुंच है। सुनिश्चित करें कि आपके पास ताजे पानी उपलब्ध है, साथ ही साथ कूड़े के बक्से भी। छायांकित बालकनी पर कुछ क्षेत्र भी होना चाहिए और जब मौसम ठंडा पड़ता है, तो उसे ठंडा करने का स्थान होना चाहिए।
  • आप पालतू जानवरों के लिए विशेष जल फव्वारे खरीद सकते हैं और उन्हें अपने बालकनी पर रख सकते हैं। ये एक डबल फ़ंक्शन है, क्योंकि वे पालतू जानवरों के लिए ताजे और ताजे पानी का स्रोत प्रदान करते हैं, और साथ ही, अपने बाहरी स्थान पर सजावटी और नाजुक स्पर्श देते हैं।
  • बिल्लियों को सुरक्षित बनाएं बिल्ली के लिए सुरक्षित करें चरण 6



    6
    सुनिश्चित करें कि बालकनी पर सभी पौधे बिल्लियों के लिए सुरक्षित हैं। आप किसी भी पौधे को निगलना नहीं चाहते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • यदि आप अभी भी छज्जे पर पौधों चाहते हैं, तो पौधे और बर्तन या प्लांटर्स फांसी पर विचार करें जो बालकनी के किनारे पर लटकाया जा सकता है। इस तरह, आप जो वनस्पति चाहते हैं वह हो सकता है और, साथ ही, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी बिल्ली पौधों के बहुत करीब नहीं है।
  • भाग 2
    गिरने से बचें

    कैट के लिए एक बालकनी सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र, चरण 7
    1
    एक दोहन का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए अपनी बिल्ली को प्रशिक्षित करें यह आपको थोड़ी अधिक स्वतंत्रता देगा और आपको सुरक्षित रखता है, जब आप अपने साथ बालकनी पर रहेंगे। यह ध्यान रखना जरूरी है कि एक बिल्ली या बिल्ली का बच्चा कभी भी दोहन पहनना सीखना जरूरी नहीं है। वहाँ कुछ लाभ हो सकता है युवक शुरू करने के लिए यदि आप प्रशिक्षण और अधिक आसानी से 8 सप्ताह में एक दोहन का उपयोग करने और फिर उन्हें स्वीकार कुछ प्राकृतिक रूप में एक दोहन पहनने शुरू करते हैं। उस ने कहा, वयस्क बिल्लियों को पहनने के लिए पहनना भी संभव है - यह सिर्फ थोड़ी अधिक धैर्य लेता है
    • के रूप में एक हल्के दोहन खरीदें "एच" और नायलॉन से बने, जिसे गर्दन पर और अपनी बिल्ली के पेट के चारों ओर बांधा जा सकता है के रूप में harnesses "8" वे इसे आसानी से भागने की अनुमति देते हैं और इसलिए, आपकी सेवा नहीं करेंगे या आपको सुरक्षित नहीं रखेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि आप दोहन का सही आकार प्राप्त करें बिल्ली की गर्दन और पेट को एक टेप के उपाय के साथ थोड़ा समायोजित करें, लेकिन बिना दबाव के उपाय करें। फिर, दोहन खरीदते हैं जो उन उपायों के बारे में सबसे अच्छा अनुमान लगाते हैं।
    • संभवतः सबसे आरामदायक तरीके से दोहन (बिना पट्टा के) को लगाकर शुरू करो, जबकि आप उसे प्रशंसा करते हैं और उसे अपना पसंदीदा भोजन देते हैं। एक या दो मिनट के बाद दोहन निकालें। दोबारा 1 से 2 सप्ताह के लिए दिन में दो बार दोहराएं और धीरे-धीरे आपकी बिल्ली की तारीफ़ करने और उससे व्यवहार करने से पहले दोहन के समय की मात्रा बढ़ाएं। लक्ष्य आपकी बिल्ली को यह भूलना है कि वह दोहन पहनता है और आरामदायक महसूस करता है।
    • जो आसानी से आपकी बिल्ली दोहन स्वीकार करेगी वह अपने व्यक्तिगत चरित्र पर निर्भर करेगा और यह कितनी तेज़ी से सीख लेगा। चाहे नर या मादा, चाहे खरा या नहीं, अगर बिल्ली आम तौर पर खुश और खुश लोगों के करीब होने के लिए, तो संभावना है कि आप उसे दोहन पहनने के लिए प्रशिक्षण में सफल होंगे, बहुत अधिक है
  • बिल्लियों के लिए एक बालकनी सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र, चरण 8
    2
    इस पर दोहन लगाओ और इसे बालकनी पर छोड़ दें एक बार जब आप बिल्ली प्रशिक्षित किया है और दोहन पहनने के लिए सहमत हैं दोहन के लिए पट्टा संलग्न।
  • दोहन ​​थोड़ा सा फिट होना चाहिए, लेकिन अब भी पट्टा और बिल्ली के बीच दो उंगलियों को सम्मिलित करने के लिए कमरा है। यदि दोहन बहुत ढीली है, तो बिल्ली ढीली हो सकती है। दूसरी ओर, अगर हार्नेस बहुत तंग है, तो यह असुविधा या दर्द का कारण हो सकता है
  • ध्यान रखें कि जब आप बहुत ज्यादा फैलते हैं तो नियमित रूप से दोहन तोड़ सकते हैं, ऐसा कुछ तब हो सकता है जब बिल्ली बालकनी से निकलती है बिल्ली के आंदोलनों को प्रतिबंधित करने के दोहन का उपयोग करें, ताकि आप बालकनी रेलिंग नहीं पहुँच सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप खुद को एक खतरनाक स्थिति में डाल दिया। आप एक सुरक्षा रोकथाम के रूप में दोहन का उपयोग करना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, इसे पकड़ अगर गिरा दिया), तो आप एक है कि रोकथाम के लिए उपयुक्त प्रमाणित है खरीदना चाहिए।
  • कैट के लिए एक बालकनी सुरक्षित शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक निश्चित वस्तु के लिए पट्टा बांधो। आपका इरादा आपकी अनुपस्थिति में बालकनी में अपनी बिल्ली के लिए स्वतंत्रता देने के लिए है, तो एक निश्चित वस्तु को पट्टा देते हैं और सुनिश्चित करें कि बिल्ली वहाँ से बालकनी रेलिंग नहीं पहुँच सकते हैं बनाने है।
  • पट्टा कसकर टाई सुनिश्चित करें गाँठ की सुरक्षा को इसे कई बार खींचकर देखें यदि गाँठ मजबूत है, तो इसे रिहा नहीं करना चाहिए जब आप इसे खींच लेंगे।
  • कैट ए बाल्कनी सेफ कैट्स फॉर कैट्स शीर्षक 10
    4

    Video: आल्हा ll मलखान का विवाह ll नरेश गुर्जर मनियां

    हमेशा बिल्ली देखें यदि आप घर पर हैं, तो आप बालकनी पर चलते समय इसे देखें
  • चेतावनी

    • यदि आप अपनी बालकनी की बाड़ लगाने के लिए पैनलों का उपयोग करते हैं, तो ध्यान रखें कि पंजे के साथ बिल्लियों साधारण पैनलों को आसानी से फाड़ सकते हैं। एक हार्डवेयर की दुकान पर जाएं, भारी शुल्क तार जाल खरीदने के लिए जिसे आप पैनल के बजाय उपयोग कर सकते हैं।
    • सबसे अधिक गिर जाता है जब बिल्लियों पक्षी या बादलों से विचलित हो जाते हैं जो बाहर निकलते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com