ekterya.com

एक कुत्ते के दस्त को कैसे साफ किया जाए

किसी भी कुत्ते के मालिक को यह डर है: आप सुबह ही उठ पाते हैं कि रात के दौरान कुत्ते को पेट खराब हो जाता है और पूरे फर्श पर दस्त होता है। सही प्रकार से इस प्रकार की आपदा को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि दाग भद्दे दिखते हैं और यह सलाह नहीं दी जाती है कि घर में बुरी गंध आती है। इसके अलावा, कोई भी लगातार खराब गंध भविष्य में स्नान के रूप में उपयोग करने के लिए कुत्ते को एक ही स्थान पर वापस आकर्षित कर सकता है। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए क्षेत्र को जल्दी और कुशलता से साफ और दुर्गंध देना महत्वपूर्ण है

चरणों

विधि 1
एक ठोस सतह से स्वच्छ डायरिया

डिस्प्लेजबल ग्लॉव्स चुनें स्टेप 1 बुलेट 1 चुनें
1
अपने और घर के बाकी हिस्सों की रक्षा करें अपने हाथ की रक्षा के लिए और गंदे होने से बचने के लिए डिस्पोजेबल लेटेक्स दस्ताने का प्रयोग करें। इसके अलावा, एक हाथ में एक खुली प्लास्टिक की थैली है ताकि आप गंदे सामान को सड़क पर टपकाव के लिए टपकाव के खतरे को खतरे में डालने के बजाय फेंक सकते हैं।
  • टेक अ डॉग आउट टू पोप चरण 10
    2
    स्टूल को साफ करता है सतह पर सूखने से पहले उन्हें निकालने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि ऐसा होने पर उन्हें साफ करना अधिक मुश्किल होगा। ऐसा करने के लिए, डिस्पोजेबल कागज़ के तौलिये या पुराने तौलिए का उपयोग करना बेहतर होता है जिसे आप बाद में फेंक सकते हैं
  • हार्डवुड फ्लोर्स चरण 1 पर फ़िक्स स्कैचर्स शीर्षक वाली छवि

    Video: कुत्ते की डीवर्मिंग कैसे करे...HOW TO DEWORM YOUR DOG IN HINDI/URDU!!! AAA{All About Animal}

    3
    क्षेत्र में सफाई उत्पाद का उपयोग करें आपको इस क्षेत्र को निस्सानी करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका कुत्ता यह नहीं सोचता कि उसे बाथरूम के रूप में उपयोग करने के लिए एक नई जगह है। सबसे पहले एक सफाई उत्पाद का उपयोग करें जो मंजिल के लिए सुरक्षित है यह सुनिश्चित करेगा कि क्षेत्र शारीरिक रूप से साफ है फिर आपको एक पालतू गंध तटस्थता का उपयोग करना चाहिए यह किसी भी गंध को समाप्त करेगा जो आपके कुत्ते को एक ही स्थान पर लौट सकती है।
  • पालतू पशुओं की गंध तटस्थ किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर उपलब्ध हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप जिस चीज की सफाई कर रहे हैं, उसके लिए वह सुरक्षित है।
  • विधि 2
    एक कालीन के दस्त को साफ करें

    स्वच्छ एक तल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    साफ करने के लिए तैयार विवेक के साथ संपर्क से अपने हाथ की रक्षा के लिए डिस्पोजेबल लेटेक्स दस्ताने का प्रयोग करें। एक प्लास्टिक की थैली लीजिए ताकि आप गंदे मदों को अंदर फेंक सकें। लक्ष्य घर के किसी भी अन्य हिस्से में आपदा के प्रसार से बचने के लिए है।
  • लेप ए डॉग आउट टू ग्रूप चरण 4
    2



    जितनी जल्दी हो सके साफ मल। सतह पर सूखने से पहले यह करना उचित है डिस्पोजेबल कागज़ के तौलिये या पुराने तौलिये के साथ फर्श को बेहतर तरीके से साफ करने के लिए कि आप बाद में फेंक सकते हैं
  • कालीन कदम से साफ वमन बाहर शीर्षक छवि 2
    3
    संभव के रूप में ज्यादा मल निकालें यदि कालीन में फंसने वाला मल होता है, तो एक मक्खन के चाकू या एक रंग की तरफ का प्रयोग करें ताकि किसी प्रकार की पार्श्व आंदोलन के साथ केक के स्लाइस को सतह से सामग्री उठाएं और इसे पूरी तरह से हटा दें।
  • यह सतह पर किसी भी सफाई उत्पाद को लागू करने से पहले किया जाना चाहिए।
  • कार्पेट से पीट मूत्र निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    जब तक आप मल देख नहीं सकते तब तक इस क्षेत्र को सूखा और कुल्ला दें। एक बार इनमें से अधिकतर "spillover" गायब हो गया है, एक पेपर तौलिया या अन्य प्रकार के डिस्पोजेबल तौलिया के साथ धीरे-धीरे दबाएं, जितना संभव हो उतना नमी को अवशोषित करने के लिए। सुनिश्चित करें कि आप अत्यधिक दबाव लागू नहीं करते हैं, क्योंकि यह कालीन में गहराई से गहराई से धक्का दे सकता है
  • फिर क्षेत्र को शांत, सूखा पानी के साथ फिर से स्प्रे करें। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि स्टूल के सभी दृश्यमान लक्षण गायब हो जाते हैं। इसका उद्देश्य क्षेत्र को पानी से पूरी तरह भिगोने के बिना कुल्ला करना है, क्योंकि यह कालीन के नीचे दाग को आगे ले जा सकता है।
  • यदि संभव हो तो, कालीन को रगड़ने से बचने का प्रयास करें। यह फाइबर को नुकसान पहुंचा सकता है और इसलिए बनावट और उपस्थिति को बदल सकता है।
  • इमेज का शीर्षक स्वच्छ अपने कालीन चरण 10
    5
    कालीन क्लीनर का उपयोग करने पर विचार करें अगर आपके पास कालीन क्लीनर सूखा या गीला क्षेत्र पर गुजरता है। क्लीनर क्षेत्र को कालीन शैम्पू के साथ सोख लेगा और इसे फिर से चूसना होगा। सुनिश्चित करें कि आप गंदे शैम्पू चूसने के लिए लंबे समय तक पर्याप्त ध्यान दें, ताकि आप जितना संभव हो उतना गंदा पानी निकाल दें।
  • अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए इस प्रक्रिया को दोबारा दोहराएं।
  • यदि आपके पास सूखे या गीले कालीन क्लीनर नहीं है तो एक को किराये पर लेना या एक कालीन सफाई कंपनी को भर्ती करने पर विचार करें ताकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर सकें। हालांकि, ध्यान रखें कि दस्त और दाग सकता है, इसलिए यदि आप कालीन को जल्दी से साफ नहीं कर सकते (इससे पहले कि वह पूरी तरह से सूख जाए), तो इन वैकल्पिक विधियों को मैन्युअल रूप से उपयोग करने पर विचार करें।
  • छवि के साथ डील के साथ बेडबग्स चरण 1

    Video: पानी की तरह पतले दस्त का रामबाण घरेलू इलाज || Effective Dysentery Home Remedy || Loose Motion Remedy

    6
    क्षेत्र पर जैविक डिटर्जेंट के समाधान का उपयोग करें। कुत्ते के मल में प्रोटीन होता है और जैविक डिटर्जेंट को विभाजित करना अच्छा होता है क्योंकि इसमें एंजाइम होते हैं।
  • इस समाधान के साथ क्षेत्र स्प्रे करें और फिर अतिरिक्त अवशोषित करें।
  • कार्पेट स्प्रिज़्स से साफ पानी से समाधान निकालने के लिए और फिर इसे सूखें जैसा आपने पहले किया था।
  • इस पद्धति का लाभ यह है कि यह खराब गंध को हटाने में अच्छा है, इसलिए अगर कालीन भी दाग ​​गया हो तो कम जोखिम होता है कि बुरी गंध फिर से कुत्ते को आकर्षित करेगा
  • इसका उपयोग करने से पहले कालीन पर किसी भी सफाई उत्पाद का परीक्षण करें। एक बुद्धिमान जगह में कालीन के रंग की दृढ़ता का परीक्षण करें, जहां रंग का चलना बहुत ज्यादा नहीं है।
  • स्वच्छ वटिट से बाहर कालीन कदम 21 शीर्षक चित्र
    7
    किसी घरेलू उत्पाद का उपयोग करने पर विचार करें यदि आपके पास उपयोग करने के लिए व्यावसायिक उत्पाद नहीं है आप कालीन पर बेकिंग सोडा छिड़क सकते हैं और फिर पानी से कुल्ला कर सकते हैं। मल के मल को साफ करने के लिए आप पतला सिरका का भी उपयोग कर सकते हैं। यह सफाई समाधान लगभग एक से एक सफेद सिरका और पानी का मिश्रण है। इसलिए 500 मिलीलीटर (1 पिंट) सफेद सिरका के लिए एक कटोरी में 500 मिलीलीटर (1 पिंट) का पानी जोड़ें। मिश्रण के साथ क्षेत्र सूखें और फिर सूखा आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं
  • शक्तिशाली deodorizing गुण मिश्रण 500 मिलीलीटर (16 fl oz) और सोडियम बाइकार्बोनेट की 1 बड़ा चम्मच 1 चम्मच तरल dishwashing के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ वैकल्पिक सफाई का एक समाधान तैयार करने के लिए। इस मिश्रण को दाग में डालो और इसे 5 मिनट तक घुमा दें पेपर तौलिया के साथ अतिरिक्त को अवशोषित करें। फिर क्षेत्र को कुल्ला करने के लिए ताजा पानी का उपयोग करें और शोषक कपड़े के साथ अधिक ध्यान से साफ करें।
  • अंतिम चरण के रूप में आप क्षेत्र को बेकिंग सोडा के साथ छिड़क सकते हैं और इसे लगभग एक घंटे तक खड़ा कर सकते हैं। यह किसी भी निरंतर गंध को समाप्त करेगा। जब आप समाप्त हो जाते हैं तो बेकिंग सोडा को निकालने के लिए बस वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com